ekterya.com

कैसे पता चलेगा कि क्या आप एक वयस्क के रूप में डायपर का उपयोग करने के लिए आदी हो गए हैं

हालांकि यह सच है कि आप मनोरंजन, आराम, सुरक्षा, भावनात्मक समर्थन या यौन संतोष के लिए डायपर का आनंद ले सकते हैं, एक ऐसा बिंदु हो सकता है जहां डायपर के साथ आपका व्यवहार सीमित हो या आपको संतुलित जीवन का आनंद लेने से रोकता है। आप उन चीजों के साथ अपने जीवन में और अधिक संतुलन बना सकते हैं, जो डायपर से संबंधित नहीं हैं, जबकि उनका आनंद ले रहे हैं।

चरणों

भाग 1

अपने डायपर उपयोग का मूल्यांकन करें
छवि शीर्षक है अगर आप` class=
1
देखें कि क्या आपके विचार डायपर का उपयोग करने पर केंद्रित हैं। आप देख सकते हैं कि आप लगातार डायपर के बारे में सोचते हैं और उनका इस्तेमाल करते हैं। यदि आप लगातार उनके बारे में सोचते हैं और उन्हें अपने दैनिक जीवन में हस्तक्षेप करने वाले तरीके से उपयोग करते हैं, तो यह एक समस्या का संकेत हो सकता है। कुछ चीजें होने के बारे में लगातार विचारों की लत का सूचक हो सकता है
  • आपको चीजों की देखभाल करने में परेशानी हो सकती है क्योंकि आप डायपर के बारे में सोचते हैं क्या आपकी उत्पादकता में कमी आई है या क्या आपको घर में चीजों की देखभाल करने के लिए इसे और अधिक कठिन लगता है?
  • आप देख सकते हैं कि आपके विचार भटकाते हैं क्योंकि आप डायपर के बारे में सोचते हैं और उनका उपयोग करते हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने आप से पूछें कि क्या आप जिस वास्तविकता का उपयोग करते हैं वह अपने दैनिक जीवन के साथ हस्तक्षेप करते हैं अगर आपको डायपर का इस्तेमाल करने के लिए सामान्य और कार्यात्मक व्यवहार (जैसे उठना, काम करना, किराने का सामान खरीदने और सफाई करना) में कठिनाई होती है, तो यह एक समस्या भी हो सकती है।
  • अवक्रमणत्मक व्यवहार भावनात्मक रूप से दर्दनाक हो सकते हैं - नियंत्रण से बाहर निकलने से पहले व्यवहार पर नियंत्रण हासिल करना महत्वपूर्ण है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    देखें कि डायपर आपके संबंधों में हस्तक्षेप करते हैं या नहीं। यदि आपको लोगों से संबंधित कठिनाई होती है क्योंकि आप डायपर का उपयोग करते हैं, तो यह एक समस्या हो सकती है। क्योंकि आप डायपर का उपयोग आप अपने परिवार या अपने साथी के साथ कठिनाइयों है, लेकिन समस्याओं है कि आप अपने सामाजिक जीवन के लिए कारण के बावजूद यह कर रख सकते हैं। यह एक नशे की लत है जब आपकी आदतें या आपकी जीवनशैली आपके सामाजिक व्यवहार में हस्तक्षेप करती है, लेकिन आपके पास उन समस्याओं के बावजूद भी हैं जो वे आपको कारण देते हैं
  • यदि आप नियमित रूप से डायपर का उपयोग करते हैं, तो अपने रिश्ते में गिरावट का अनुभव करते हुए प्रतिबिंबित करें इस बारे में सोचें कि क्या आपके दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और पार्टनर के साथ आपके संबंधों का सामना करना पड़ा है या नहीं।
  • रिश्तों में गिरावट यह हो सकती है कि संबंध में सीमाएं, निकासी, अधिक तनाव या कठिनाइयां हैं।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    अपने व्यवहार को देखो यदि आपने पाया है कि जब आप डायपर का उपयोग करना शुरू कर देते हैं, तब से बदल गए हैं, अपने जीवन पर उनके प्रभाव के बारे में सोचें। यह लत का एक संकेतक हो सकता है यदि आपने पाया है कि आप डायपर के बिना नहीं हो सकते हैं, तो आप डायपर के साथ गतिविधियों में इतने समय व्यतीत करते हैं कि आपको रोज़ाना रहने से रोका जा सके और डायपर के साथ आपके आकर्षण के कारण आपके पास सीमित रुचियां हैं।
  • आप डायपर के उपयोग को कम करने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन आप ध्यान दें कि आप ऐसा नहीं कर सकते।
  • आप तब भी डायपर का उपयोग कर सकते हैं जब आपको नकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की संभावना है, जैसे कि उनके लिए एक सप्ताह का भुगतान करने के लिए पर्याप्त पैसा नहीं है आप उनका उपयोग करना बंद करने का भी प्रयास कर सकते हैं और आपके लिए यह बहुत कठिन है
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    जांचें कि डायपर आपको कैसा महसूस करता है यदि वे आपको खुश करते हैं और आपके पर्यावरण (या अपने साथी) का एक संतोषजनक हिस्सा हैं, तो डरने के लिए कुछ भी नहीं है हालांकि, यदि वे आपको उदास, सामाजिक रूप से अलग या निराश महसूस करते हैं, तो उनका उपयोग करने से रोकते पर विचार करें। यह डायपर के उपयोग के लिए एक बेकार की भावनात्मक प्रतिक्रिया विकसित कर लेता है, अगर यह कुछ खास नशे की लत का संकेत हो सकता है। बेकार प्रतिक्रियाओं के कुछ उदाहरण जब आप डायपर से बाहर होते हैं या जब आप उन परिस्थितियों में होते हैं जहां आप उन का उपयोग नहीं कर सकते हैं तो बहुत चिंतित महसूस कर रहे हैं, डायपर को केवल एक चीज के रूप में उपयोग करें, जो आपको शांत करता है या उन्हें प्रयोग करने पर भावनात्मक रूप से निर्भर महसूस करता है।
  • डायपर के बारे में सोचें, आपको उनका इस्तेमाल करने से पहले आपको महसूस होता है और जब आप उनका इस्तेमाल करते हैं अपने आप से पूछें कि क्या उनको इस्तेमाल करने के बारे में नकारात्मक भावनाएं हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    6
    ईमानदार रहें अगर डायपर का उपयोग करते समय आप अपने आप को बचाएं घर पर उनका इस्तेमाल करके इस जगह में सुरक्षा की भावना पैदा हो सकती है और अगर आप इसे छोड़ देते हैं तो डर की भावना पैदा हो सकती है। अगर आप इसे छोड़ने से डरते हैं, तो आप उन्हें अपने घर की गोपनीयता में ही इस्तेमाल करते हैं।
  • अलगाव केवल उस बिंदु तक अधिक अलगाव का कारण बनता है जहां सामाजिक संपर्क असुविधाजनक और कठिन हो सकता है उस बिंदु तक पहुंचने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप नियमित रूप से अन्य लोगों के साथ रहने की योजना बना रहे हैं
  • उस समय के लिए एक शेड्यूल बनाएं जब आप डायपर का प्रयोग करेंगे और नहीं। डायपर को अपने जीवन में हस्तक्षेप न करें और अपने मित्रों और परिवार के लिए कुछ समय आरक्षित न करें।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    7



    मदद के लिए पूछें अगर आपको डायपर के साथ अपने संबंधों में कठिनाई हो रही है या अपनी आदतों को बदलना है, तो एक चिकित्सक से बात करना सहायक हो सकता है डायपर का उपयोग करते समय एक चिकित्सक आपकी भावनाओं को समझने या उन्हें हल करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • आप उनसे दूर चलना शुरू कर सकते हैं या डायपर के उपयोग के साथ एक स्वस्थ जीवन को संतुलित करने में कठिनाई हो सकती है, तो उनके साथ एक स्वस्थ संबंध बनाने के लिए प्रयास करें।
  • एक चिकित्सक को देखकर आपको विरोधाभासी भावनाएं मिल सकती हैं या आपके साथी को बताने के बारे में बता सकते हैं।
  • भाग 2

    अपनी आदतों को बदलें
    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    1
    अपने विचारों का विरोध करें कुछ के बारे में जुनूनी विचार दैनिक जीवन और सामाजिक हलकों में हस्तक्षेप कर सकते हैं। उन्हें नियंत्रण न लेना - उन्हें विरोध करना सीखें।
    • जब आप देखते हैं कि डायपर का उपयोग करने के बारे में सोचकर आपका विचार विचलित हो जाता है, तो अपने रास्ते पर वापस जाएं। जैसे ही आप समझते हैं कि आपके विचार बढ़ रहे हैं, आप क्या कर रहे थे
    • अभ्यास ध्यान केंद्रित ध्यान केंद्रित किसी वस्तु पर अपना ध्यान रखें, जैसे कि आपका सांस, एक फोटो या फूल। जब आप अपने दिमाग को घूमते देखते हैं, तो उसे निर्देश दें जहां आपका ध्यान था। यह ध्यान अभ्यास करने के लिए आपके विचारों को मार्गदर्शन करने और आपके संपूर्ण एकाग्रता को बढ़ाने में सहायता कर सकता है।
    • यदि आप देखते हैं कि आपके विचारों को हमेशा डायपर के इस्तेमाल पर ध्यान केंद्रित किया जाता है और आप पुन: फ़ोकस नहीं कर सकते, तो ब्रेक लें उठो और कुछ पानी पी लो, कुछ खाओ या पैदल चलना।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    2
    अपने आप से पूछें जब आप डायपर का उपयोग करना चाहते हैं शायद, आपने व्यक्तिगत, पर्यावरणीय या आर्थिक कारणों के लिए डायपर के इस्तेमाल को कम करने का निर्णय लिया है। आप उन्हें घर पर ही, बिस्तर पर या यौन भूमिकाओं में उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं। यदि आप चिंतित हैं कि डायपर का उपयोग करने से आपको व्यक्तिगत या पेशेवर रूप से प्रभावित हो सकता है, तो यह केवल घर पर ही होने पर आपके सामाजिक और कामकाजी जीवन को प्रभावित करने वाली चीजों की कम चिंताओं का कारण होगा।
  • यदि आप डायपर के इस्तेमाल को कम करते हैं, तो आर्थिक और भावनात्मक रूप से यथार्थवादी रहें। जब आप उन्हें उपयोग करेंगे और आप कितनी बार उनका उपयोग करेंगे और उन्हें बदलने के लिए योजना बनाते हैं
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    3
    निर्धारित करें कि आप कितने डायपर एक सप्ताह में उपयोग करना चाहते हैं। एक संतुलित जीवन बनाए रखने के लिए डायपर का उपयोग करने के अर्थशास्त्र पर विचार करें। डायपर का उपयोग करने के लिए आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि (सभी दिन, केवल रात में ही, रात में) और इसका इस्तेमाल कैसे करें (यौन खेल, अवकाश, गीला करना)। गीले डायपर आपको 3 से 5 के बीच अपनी मोटाई, आर्द्रता बदलते समय और तरल पदार्थों की खपत के आधार पर उपयोग करने के लिए प्रेरित करेगा।
  • Video: Harry Potter und ein Stein [Full HD] Mit Untertiteln

    छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    4
    जब संभव हो तो बाथरूम का उपयोग करें यदि आप डायपर के इस्तेमाल को कम करना चाहते हैं, तो बाथरूम का उपयोग करें। इससे लागत और खपत कम हो जाएगी। बाथरूम का प्रयोग करने से आपको काम या सामाजिक घटनाओं पर "सामान्य" दिखाई देगा यदि आप चिंतित हैं कि लोगों को पता चल जाएगा कि आप डायपर का उपयोग कर रहे हैं।
  • उन्हें गीला करने के लिए डायपर के इस्तेमाल को सीमित करें, या सूखा रखने से नकारात्मक टिप्पणी या शर्मनाक क्षणों को सीमित किया जाएगा। विचार करें कि लोगों को बदबूदार डायपर से परेशान किया जाएगा
  • यदि आपका साथी और आप एक बुत के रूप में एक गंदे डायपर का आनंद लेते हैं, तो इसे सार्वजनिक स्थान पर न करें और सार्वजनिक स्थानों पर न करें। जनता में डायपर का उपयोग करते समय लोगों की विचारशील रहें हालांकि यह सच है कि अनुभव आपके लिए सुखद हो सकता है, यह आपके आस-पास के लोगों के लिए अप्रिय हो सकता है।
  • छवि शीर्षक है अगर आप` class=
    5
    गर्व हो यहां तक ​​कि अगर आप डायपर के इस्तेमाल को कम करने का निर्णय लेते हैं, तो उन्हें इस्तेमाल करने के लिए शर्मिंदा महसूस करना महत्वपूर्ण नहीं है। अगर यह आपके (और संभवत: आपके साथी के) करने का निर्णय है, तो गर्व रहें हालांकि यह सच है कि आपको डायपर का इस्तेमाल करने के अपने फैसले के साथ लोगों के निजी स्थान में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए, शर्मिंदगी महसूस करने की कोई जरूरत नहीं है। इसे अपने जीवन के हिस्से के रूप में आनंद लें
  • युक्तियाँ

    • डिस्पोजेबल डायपर की खपत को कम करने और उन में इस्तेमाल किए गए रसायनों के आपके जोखिम को कम करने के लिए कपड़ा डायपर का उपयोग करने पर विचार करें।
    • यदि डायपर का उपयोग करना आपके लिए एक बुत है, तो क्लब और स्थानीय बुत दलों के लिए देखो ताकि आप मिलते-जुलते लोगों से बात कर सकें और उनसे बातचीत कर सकें।

    चेतावनी

    • कुछ लोग बच्चों के लिए एक फेटिश के साथ डायपर के लिए बुत भ्रमित करते हैं। शांत रहें और अगर आपको यह प्रश्न पूछा गया है और जवाब देने के लिए तैयार है और बताएं कि यह इस तथ्य की तरह है कि कुछ लोग स्कर्ट या तंग जीन्स, या लेटेक्स कपड़ों को पसंद करते हैं
    और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com