ekterya.com

अस्वीकृति के सकारात्मक पक्ष को कैसे देखें

तो आपको उस लड़की को लंबे, लंबे समय से पसंद आया और कई बार बात की। आप अपने जीवन और उनके परिवार के बारे में बहुत कुछ जानते हैं और ऐसा लगता है कि आप भी उसे बहुत पसंद करते हैं

या हो सकता है (लड़कियों के लिए) आप इस आदमी से मिले, और यह सुंदर और लगभग पूरी तरह से जादुई है, इसलिए, जाहिर है, आप इसे पसंद करते हैं। ऐसा लगता है कि वह आपके लिए भी आकर्षित है, जो महान है

फिर, अपने दिल को एक पिस्टन की तरह मार कर, आप एक दिन उठते हैं और आप इसे अब और नहीं ले सकते। आप उस लड़की की तलाश में हैं, आप उसे कंधे पर थोड़ा सा स्पर्श देते हैं और आप उसका दिल खोलते हैं या फिर आप दोबारा उस जादू लड़के के साथ दो अन्य दोस्तों के साथ खर्च कर रहे हैं और आप इसे अलग कर देते हैं और आप अपना चेहरा अपनी भावनाओं को बताते हैं।

किसी भी तरह से, आपके गले में एक दिल है, आपके घुटनों का चिहुआहुआ कुत्ते से भी बदतर है और आप उस लड़की या लड़के के हर शब्द पर लटका रहे हैं जो आपको पसंद है। यह क्षण है! आप "ओह, [आपका नाम] की प्रतीक्षा कर रहे हैं, आप भी मुझे पसंद करते हैं! क्या आप कुछ समय से बाहर जाना चाहते हैं?" लेकिन ... इसके बजाय, आपको एक "मुझे माफ़ करना है, [आपका नाम], मैं आपको उस तरह पसंद नहीं करता" या "मुझे माफ़ करना है, मेरे पास पहले से ही एक प्रेमी है" या बस एक असुविधाजनक चुप्पी

और अब, क्या?

चरणों

इमेज शीर्षक से अस्वीकृति चरण 1 के पॉजिटिव्स देखें
1
अपने आप को यातना न करें, क्योंकि आप इस स्थिति में हार गए नहीं हैं - यह वह व्यक्ति था जिसे आप पसंद करते हैं। जैसे ही लगता है कि अजीब बात है, यह सच है, यदि आप जिस व्यक्ति से उत्साहित थे तो आप नहीं देख सकते कि आप कितने उज्ज्वल हैं, फिर वह एक है जिसकी समस्या है, आप नहीं।
  • इमेज शीर्षक से अस्वीकृति के चरण 2 देखें
    2
    इस काले बादल के सकारात्मक पक्ष खोजें सबसे महत्वपूर्ण सकारात्मक परिणाम ताकत है मानो या न मानो, कभी-कभी आप प्रतियोगिता जीतने के बाद अपनी कम स्थिति में अधिक ताकत हासिल कर सकते हैं। कुछ लोग जो अस्वीकार कर रहे हैं अक्सर इस बल की अनदेखी करते हैं और यह भी महसूस नहीं करते कि उन्हें यह है। यदि आपने खुद को मजबूत किया है, तो "साबित करने का एक तरीका" यह है कि आप जिस सबसे खराब अस्वीकृति से गुजर गए हैं क्या आप अपनी भावनाओं के साथ कम से कम थोड़ा बेहतर काम कर सकते हैं? अब? यदि हां, बधाई हो! आप मजबूत कर रहे हैं यदि नहीं, तो यह ठीक है। यह हमेशा काम नहीं करता है, क्योंकि प्रत्येक अस्वीकृति अलग है
  • इमेज शीर्षक से अस्वीकृति के पॉजिटिव्स चरण 3 देखें
    3
    आपको पसन्द व्यक्ति को आदर्शवत करना बंद करो आप कर सकते हैं यह तुम्हारे लिए सही लगता है, लेकिन क्या अगर इसमें कुछ व्यक्तित्व या आदत है जो आपको पागल हो जाएगी। शायद वह एक बैंड, शौक या शैली पसंद करता है जिसे आप बर्दाश्त नहीं कर सकते, वह एक ऐसे धर्म का हिस्सा है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं या उनके व्यक्तित्व में एक विशिष्टता है (जैसे वह अपने छोटे भाई या कुछ पागल को खराब करता है) जो आपके पास होगा इसके साथ समस्याओं या यह खत्म हो जाएगा।
  • अस्वीकृति चरण 4 के पॉजिटिव्स देखें शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने दोस्तों से मदद लें बेशक, उनके साथ चारों ओर बेवकूफ बनाने के लिए मजेदार है और वे हमेशा आपको हंसी बना सकते हैं, लेकिन यह केवल एक दोस्त के काम का एक छोटा सा हिस्सा है। तो, आगे बढ़ो, अपने साथी या विश्वसनीय साथी की तलाश करें और अपने कंधे पर रोएं वीडियो गेम, फुटबॉल, बॉलिंग चलाएं, एक अजीब फिल्म पर हंसते हैं, एक प्यामदा है, पैदल चलते हैं, खरीदारी करते हैं, कुछ भी जो आपको उस व्यक्ति से विचलित करता है। आपके ध्यान को उस व्यक्ति से अलग कर दिया गया है जिसे आप इतने लंबे समय के लिए पसंद करते हैं, आप इसे महसूस किए बिना इसके बारे में भूलना शुरू करेंगे, जिससे आप को मजबूत बनाने में मदद मिलेगी। मित्र आपको उस व्यक्ति के अधिक "खराब" विशेषताओं के बारे में सोचने में भी मदद कर सकते हैं, जिसे आप चाहते हैं कि आप अनदेखी कर सकते हैं
  • Video: सस्पेंस: मैं एक मिनट / आर्गाइल एल्बम / डबल एंट्री ले लो नहीं होगा




    अस्वीकृति चरण 5 के पॉज़िटिव्स देखें शीर्षक वाला इमेज
    5
    अपने आप को नए अनुभवों की अनुमति दें कभी-कभी, जब आप किसी को पसंद करते हैं, यह आपको नए अनुभवों, शौक या मनोरंजन को खोजने के लिए प्रेरित कर सकता है, अन्यथा आपको अस्तित्व में नहीं जाना होगा। शायद आप जिस व्यक्ति को पसंद करते हैं वह तकनीकी संगीत का आनंद लेते हैं, इसलिए आपने उसे एक नज़र दिया और आप इसे प्यार करते थे। या शायद आप बागवानी पसंद करते हैं, तो अब इस विषय पर आपके पास थोड़ा ज्ञान है। यद्यपि यह एक सकारात्मक पक्ष और अस्वीकृति के लाभों में से एक है, यह एक भी हो सकता है अभिशाप। कुछ लोगों के लिए, संगीत सुनना या शौक में भाग लेना जो उन्हें उस व्यक्ति के बारे में याद दिलाना है जो उन्हें पसंद है, केवल बुरी यादें लाएंगे, इसलिए इस बारे में अवगत रहें।
  • इमेज शीर्षक से अस्वीकृति के पॉजिटिव्स चरण 6 देखें
    6
    आत्मविश्वास करने के लिए अपने आप को महसूस करने के लिए पीठ पर खुद को पॅट दें। हम सब यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब आप किसी को आमंत्रित करेंगे और वे आपको अस्वीकार करेंगे, तो आत्म-सम्मान के स्तर को छत से 2.5 सेकंड में उपमृष्टि तक कम किया जाएगा। इस तरह की शर्म की बात है, दो चीजें होंगी। सबसे पहले, जाहिर है आप बहुत बुरा लगेगा, लेकिन आपको अंतर्निहित आत्मविश्वास भी मिलेगा। अधिकांश लोग इस ट्रस्ट तक नहीं पहुंचते हैं, बस इसलिए कि उन्हें पता नहीं है कि यह वहां है, लेकिन यह मिलना आसान है। वे आप को अस्वीकार करने के बाद, बस बैठते हैं और एक पल के लिए सोचते हैं। आपको "मुझे पसंद है" (या कुछ ऐसा ही) शब्द कहने का साहस था। आपको आशा थी और आपने खुद पर विश्वास करने की हिम्मत की। आपको "क्या हुआ" के विचार को निगलने की निडरता थी और बस अपने वृत्ति का पालन करें। ऐसा लगता है कि आपके पास बहुत विश्वास है ज़रूर, आपको वह जवाब नहीं मिला जो आप चाहते थे, लेकिन देखो कि आपने क्या किया!
  • इमेज शीर्षक से अस्वीकृति के पॉजिटिव्स चरण 7 देखें
    7
    आपके बारे में सोचें कि आपके पास क्या है अधिक, अधिक, हम सब कुछ चाहते हैं हमेशा यह चाह रहा है कि आपके पास और भी दूसरों के लिए विषाक्त नहीं हो सकता है। इस व्यस्त, पागल और बहने वाली दुनिया में, हम अक्सर साधारण तथ्य भूल जाते हैं कि हम सब कुछ खो सकते हैं। इसके बारे में सोचो: यदि आप उस व्यक्ति के साथ थे जो आपके दिल का मालिक है, तो आप को कुछ छोड़ने या आपको जो कुछ पसंद है (एक शौक, खेल, धर्म, आदि) को बदलने की कोशिश कर रहे हैं? यह एक अच्छा सौदा पसंद नहीं है, है ना?
  • युक्तियाँ

    • याद रखें, अतीत में क्या हुआ है अतीत। आप जो कुछ हुआ है उसे परिवर्तित नहीं कर सकते, बस भविष्य को देखें। "जिस दर्द को आपने महसूस किया है, उसे उस खुशी की तुलना नहीं की जा सकती जिसे आने वाला है।"
    • शारीरिक गतिविधि भी आपको विचलित करने में मदद कर सकती है, साथ ही अस्वीकृति के तनाव को जारी कर सकती है। जिम या योग कक्षाओं में एक ज़ुम्बा कक्षा में शामिल होने का प्रयास करें। यदि आप इस प्रकार की प्रतिबद्धता नहीं बना सकते हैं, तो बस आस-पास के आसपास जॉगिंग या Wii के साथ मुक्केबाजी भी मदद कर सकता है।
    • एक नया ड्रेस खरीदना, अपने बाल कटवाने या शैली को बदलना, या नए जूते खरीदना भी अपने आप में अपने आत्मविश्वास को बढ़ाने में मदद कर सकता है और आपको अपने बारे में अच्छा महसूस कर सकता है (लेकिन इसे अधिक मत करना)।
    • उसी तरह, जिस पर एक नए व्यक्ति को ध्यान केंद्रित करने और प्यार में गिरने का पता लगाना आपको लगभग तुरंत भूलने में मदद कर सकता है।
    • संगीत सुनने से मदद मिल सकती है टेलिल्वर स्विफ्ट या "ऑक्सीजन" कोलिबी Caillat द्वारा "You Belong With Me" जैसे गाने से बचें। यह सच है कि वे चिपचिपा होते हैं, लेकिन वे आपकी मदद नहीं करेंगे ऐसे गीतों की कोशिश करें जो आपके आत्मविश्वास और साहस को विकसित करना जारी रखें, जैसे कि मंडीसा द्वारा "मजबूत" या रोशनी द्वारा "फेस अप" सुपरचिक गाने के अधिकांश भी अच्छी तरह से काम करते हैं।
    • आप को विचलित करने और अपने पसंदीदा व्यक्ति से अपना ध्यान हटाने के लिए कुछ ढूंढने की कोशिश करना, जैसे कि एक नया शौक या दोस्त, आपके विचार से आसान है। बस पुस्तकालय में समय बिताने और पढ़ने वाली पुस्तकों में आपकी रुचि के कुछ में एक नया रुचि विकसित हो सकती है।

    Video: RajivMalhotra Test Amara Transcription

    चेतावनी

    • यदि आप अभी भी उस व्यक्ति के साथ दोस्त हैं जो आपने खारिज कर दिया, तो विश्वास खोना न भूलें। यदि आप इसे हर दिन देखते हैं (काम पर, स्कूल में, दोपहर के भोजन या हॉल में), एक गहरी सांस लें यह मुश्किल हो रहा है, लेकिन सबसे अधिक संभावना है कि वह ऐसा नहीं दिखती है।
    • याद रखें कि शायद आप रिश्ते के लिए तैयार नहीं हैं, हो सकता है कि आप समलैंगिक हों या सिर्फ स्कूल पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।
    • सिर्फ इसलिए कि किसी ने आपके दिल को तोड़ दिया है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने बारे में और प्यार के बारे में अपने सभी दृष्टिकोण को बदलने की कोशिश करनी चाहिए। किसी और को मत करो (जो आपके साथ रहना चाहता है) किसी ऐसे व्यक्ति की गलतियों के लिए भुगतान करें जो आपने अस्वीकार कर दिया था।
    • स्थिति को भूलने की कोशिश करने के बारे में बहुत ज्यादा चिंता मत करो। जैसे कि अतीत में रहना आपको दुख देगा, यह भी आपको भूलने की कोशिश करेगा। बस जो भी हुआ उसे स्वीकार करें और अब पर ध्यान दें।
    • ऐसा मत सोचो कि दुनिया का अंत सिर्फ इसलिए है क्योंकि आपको कई बार अस्वीकार कर दिया गया है। जितना तुम चाहो उन लोगों को अस्वीकार कर देते हो, आपके लिए इंतज़ार कर रहे व्यक्ति बहुत बेहतर होगा
    • स्थिति के बारे में बहुत ज्यादा चिंता न करें, अगर आप वास्तव में उस व्यक्ति को पसंद करते हैं। इसमें कुछ समय लगेगा, लेकिन आप इसे दूर करेंगे। किसी भी मामले में, मैं तुम्हारे लायक नहीं था
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com