ekterya.com

कैसे एक रंगारंग आस्तीन स्वेटर बुनना

यह लेख मानता है कि आप जानते हैं कि कैसे अंक बनाने के लिए, कैसे बुनना, कैसे रिवर्स की बात करें, कैसे बढ़ाएं, कैसे कम करें और अंक कैसे बंद करें

चरणों

निट अ रेगलन स्लीइव स्वेटर स्टेप 1 नामक छवि
1
15 से 20 अंक करें सुई का प्रयोग करें जिसके साथ आप बुनना और एक वर्ग बुनना चाहते हैं। परिपत्र सुई स्वचालित रूप से आधे अंक का निर्माण करेंगे, ताकि आप एक छोटा वर्ग के रूप में इस छोटे से नमूने को बनाने के लिए उपयोग करेंगे। यह अच्छा होगा यदि आप इसे मापने से पहले वर्ग को ढाला। मापें कितने अंक और कितने पंक्तियाँ प्रति सेंटीमीटर (या इंच) हैं यह आपकी मार्गदर्शिका होगी जब आप जानना चाहते हैं कि शुरुआत में कितने बिंदु बनाए गए हैं। इसका एक उदाहरण, जांचने के रूप में जाना जाता है, "2.5 सेंटीमीटर (एक इंच) के लिए 5 डॉट्स और 4 पंक्तियां" होगा।
  • निट अ रेगलन स्लीइव स्वेटर स्टेप 2 नामक छवि
    2
    स्वेटर के नीचे के किसी भी परिधान के ऊपर, बगल के नीचे, शरीर के आसपास उपाय करें। प्रति सेंटीमीटर (या इंच) अंकों से गुणा करें उदाहरण के लिए, "5 अंक और 2.5 सेमी (1 इंच) प्रति 4 पंक्तियाँ" और प्रयोग करने के लिए अपने बगल के तहत मापा जाता है, कहते हैं, 94 सेमी (37 इंच) 5 और 94 से गुणा 470 अंक होगा। यह संख्या लिखें जो आपकी "कुंजी संख्या" होगी।
  • निट ए रागालन स्लीइव स्वेटर स्टेप 3 नामक छवि
    3
    एक परिपत्र सुई पर अपनी "चाबी संख्या" बनाएं, चारों ओर जुड़ें और बुनना करें जब तक आपके शरीर की लंबाई नहीं होती। यदि आप चाहें, तो आप सबसे पहले लोचदार बिंदु का उपयोग करके कुछ पंक्तियां बना सकते हैं। लेकिन अगर आप नहीं करते हैं, स्वेटर का किनारा थोड़ी ही फैल जाएगा, जो एक स्वच्छ और आकस्मिक प्रभाव पैदा करेगा।
  • निट ए रागालन स्लीइव स्वेटर चरण 4 नामक छवि
    4
    उन बिंदुओं को किनारे पर छोड़ दें यही है, उन्हें परिपत्र सुई के पहले सेट में छोड़ दें, उन्हें छोड़ दें, लेकिन यह सुनिश्चित करें कि वे अलग नहीं हो जाते हैं
  • अपनी कलाई को मापें और प्रति सेंटीमीटर अंकों की संख्या से सेंटीमीटर (या इंच) की संख्या बढ़ाएं, उन बिंदुओं को परिपत्र सुइयों के दूसरे सेट में बनाएं
  • कार्य शुरू करने से पहले, अपने बांह के ऊपरी हिस्से को मापें और आस्तीन के साथ काम करते समय अंक बढ़ाएं ताकि जब आप उन्हें समाप्त कर लें, तो वे अपना हाथ डालेंगे और आप आस्तीन के साथ शरीर में शामिल हो सकते हैं।
  • एक और विकल्प है कि आपके हाथ का सबसे बड़ा हिस्सा मापना और उस माप का उपयोग करना, आरंभिक बिंदुओं की आवश्यकता होगी जो आपको मिलनी चाहिए। यह एक तरह का व्यापक, आरामदायक और आरामदायक आस्तीन बना देगा जो अच्छे दिखेंगे।
  • आस्तीन पर काम करें जब तक आप अपनी लम्बाई को प्राप्त न करें और इसका परीक्षण करते रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह प्रवेश करती है।
  • दूसरे दौर डालने के लिए आपको तार की एक मोटी टुकड़ा हो और पहले सेट के सभी बिंदुओं के माध्यम से पारित जगह में रहने के लिए है क्योंकि आप पूर्ववत किया जा नहीं करना चाहते हैं चाहिए।
  • इस तरह 2 आस्तीन करें और सुइयों पर दूसरे को छोड़ दें।
  • निट ए रागालन स्लीइव स्वेटर स्टेप 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अब आपके पास शरीर और दो आस्तीन हैं। आस्तीन जो कांख, या बात यह है कि बगल के शरीर लिंक होगा रूप में माना जा होगा की ओर से अंक के दो सेंटीमीटर (या इंच) को वापस लाएं। (** जाहिरा तौर पर एक संकेत की कमी है। आदेश दो इंच की अंतरिक्ष शरीर आस्तीन स्वेटर के साथ छड़ी करने के लिए में, यह बगल वर्गों प्रत्येक आस्तीन के लिए स्वेटर शरीर के 5 सेंटीमीटर (दो इंच) खोल लिए आवश्यक है। 4 / 5/0 9)
  • निट अ रेगलन स्लीइव स्वेटर चरण 6
    6

    Video: इस प्रकार छोटा आस्तीन गुलाबी कार्डिगन

    ,, सामने काम किया पीठ में आस्तीन पर, अन्य आस्तीन और तुम वापस करने के लिए जहां आप आरंभ होना चाहिए, सामने फिर से, सभी बिंदुओं सुई बुनाई का एक सेट में होना चाहिए (अपने अपशिष्ट अंक आस्तीन वे शरीर के पूर्ववत अंक से मिलेंगे) सभी जगहों पर सुई के आसपास के बिंदुओं को चिह्नित करने के लिए रंगीन धागे के 4 छोटे हलकों को टाई दें जहां आस्तीन और शरीर पाए गए। यह वह जगह है जहां आप कम करेंगे
  • निट अ रेगलन आस्तीन स्वेटर चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    7



    आगे बढ़ने से पहले, अपने कंधे के ऊपर हथियारों के नीचे मापें (जहां से आप बसे हैं)। इस माप को प्रति सेंटीमीटर (या इंच) की संख्या से गुणा करें यह आपको बताएगा कि आप कितना बुनना चाहिए जब आप उस स्थान पर जाते हैं तो आपको अपनी गर्दन के चारों ओर जाने के लिए पर्याप्त बिंदु चाहिए। आपको अपनी गर्दन को मापने की ज़रूरत है और अपने अंकों के अनुसार सेंटीमीटर द्वारा गुणा करें। यह आपको बताएगा कि कितने अंक आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि स्वेटर का कॉलर फिट बैठता है। गिनो कितने अंक आप पहले से ही सुइयों में हैं और उन बिंदुओं की संख्या को घटाएं, जो आपको अंत में की आवश्यकता होगी, अपनी गर्दन को मापने के दौरान आपको पता चलने वाले बिंदुओं की संख्या इस घटाव के बाद शेष संख्या अंक की संख्या है जो आपको गर्दन के भाग तक पहुंचने पर कम करने की आवश्यकता होगी।
  • निट अ रेगलन स्लीइव स्वेटर चरण 8 नामक छवि
    8
    अंकों की संख्या को विभाजित करें जिसे आपको 4 तक कम करना होगा, क्योंकि आप प्रत्येक पंक्ति में 4 गुणा कम कर देंगे, प्रत्येक बिंदु मार्कर में एक बार। वांछित अंकों की संख्या तक पहुंचने से पहले आपको यह आवश्यक पंक्तियों की संख्या देगी।
  • निट ए रागालियन आस्तीन स्वेटर चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    9

    Video: शरीर ट्यूटोरियल के लिए आस्तीन में शामिल होने | PURL सोहो

    बुनाई जारी रखें, मार्करों को कम करना सुनिश्चित करें आपको गर्दन से बहुत सटीक होना जरूरी नहीं है बस जब तक आपको सहज महसूस न करने की कोशिश कर रहें यदि आप "कछुए या एक उच्च गर्दन" कॉलर चाहते हैं, तो जब तक आप चाहते हैं जितना कॉलर उतना उच्च नहीं होता है जब तक कम करने के बाद बुनाई जारी रखें।
  • निट ए रागलन स्लीइव स्वेटर चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    इसे चालू करने की कोशिश करते रहें और इसे बंद कर दें जब आप इसे बंद करने की योजना बना रहे हैं, तब के बजाए यह उपयुक्त होगा।
  • छवि का शीर्षक
    11
    चुनना अंक जारी रखें, यदि आप चाहते हैं, तो गले के चारों ओर क्षैतिज रूप से और आप चाहें तो थोड़ी सी खिंचाव। यदि आप इसे नहीं चाहते हैं, तो गर्दन थोड़ी ही फैल जाएगी, जैसा कि पहले बताया गया है, जो कि एक आकस्मिक नज़र आता है। छोटे सुइयों का उपयोग करें यदि आप करीब पहुंचना चाहते हैं। अंक बनाओ
  • निट ए रागलन स्लीवे स्वेटर इंट्रो नामक छवि
    12
    तुमने किया
  • युक्तियाँ

    • यदि आप नहीं जानते कि कैसे बुनना, कैसे रिवर्स की बात करें, कैसे कम करें, कैसे अंक बनाने के लिए, या कैसे लोचदार बिंदु बनाने के लिए, ऐसे लेख हैं जो इस साइट पर आपकी सहायता कर सकते हैं।
    • मोटी धागे अधिक जल्दी बुने जाते हैं क्योंकि उनके पास प्रति सेंटीमीटर (या इंच) कम बिंदु हैं पतले या पतले यार्न धीरे धीरे बुने हुए हैं क्योंकि प्रति सेंटीमीटर (या इंच) अधिक डॉट्स हैं पतले धागे एक हल्का "कारखाना" बनाते हैं, जबकि मोटी धागे एक भारी एक बनाते हैं।
    • परिपत्र सुई के 3 सेट का उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है ताकि आपको रस्सी को शरीर में एक आस्तीन को जोड़ने की आवश्यकता नहीं हो। इसके अलावा, आप आस्तीन के लिए डबल-पॉइंट सुई का एक सेट का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन शुरुआती लोगों के साथ काम करने के लिए यह मुश्किल हो सकता है।
    • यह महत्वपूर्ण है कि जब आप मापन की बात करते हैं तो "अनुमान" न करें। सुनिश्चित करें कि आप सटीक माप प्राप्त करें और उन्हें नीचे लिखें यह प्रक्रिया में आपको बहुत मदद करेगा।
    • विस्तृत निर्देशों के लिए करना चाहता है में (खरोंच से Tejiendo), `स्वेटर कार्यशाला` में जैकलीन शुल्क बारबरा वॉकर `टॉप से ​​बुनाई` (कार्यशाला एक स्वेटर बनाने के लिए), या एलिजाबेथ ज़िम्मरमैन ( `बुनाई आंसू बिना` weaveth शोक )।

    चेतावनी

    • बुनाई नशे की लत हो सकती है!

    Video: बुनाई 201: चंकी Wonderwool स्वेटर

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • आपकी वरीयता के सूत्र
    • अपनी पसंद की सुइयों बुनाई के 2 परिपत्र सेट और एक ही आकार होना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com