ekterya.com

WikiHow पर व्यवस्थापक के रूप में कैसे कार्य करें

तत्काल व्यवस्थापक के ध्यान की आवश्यकता के लिए कुछ रिपोर्ट करने के लिए, कृपया व्यवस्थापक के न्यूस्टेबल पर पोस्ट करें। प्रशासक समर्पित प्रशंसकों के लिए जिम्मेदारियों को लेते हैं जो यह सुनिश्चित करने में सहायता करते हैं कि विकी हव सभी पाठकों और योगदानकर्ताओं के लिए एक उत्कृष्ट स्थान है।

चरणों

एक विकीहाउ व्यवस्थापक चरण 1 के रूप में कार्य शीर्षक वाली छवि
1
विषयों के लिए अनुरोधों को स्वीकार और अस्वीकार करें
  • एक विकीहाउ व्यवस्थापक चरण 2 के रूप में कार्य शीर्षक वाली छवि

    Video: bryan_highlight2

    Video: ब्रायन विल्सन 2008 रक्षा

    2
    उन्मूलन। देखभाल के साथ पृष्ठों को मिटाना स्पैम, बुरे शब्दों और अर्थहीन पृष्ठों को तत्काल हटा दिया जाना चाहिए, संपादन पृष्ठ पर [निकालना टेम्पलेट प्रारूप] लिखते समय संदिग्ध मामलों को हटाने के लिए नामांकित किया जाना चाहिए। चर्चा पृष्ठ पर एक टिप्पणी छोड़ दो समुदाय के अन्य समुदाय सदस्यों से टिप्पणियां एकत्र करने के लिए दो सप्ताह की अवधि है। एक विशेष प्रशासक मत पढ़ेंगे और दमन नीतियों के अनुसार अंतिम निर्णय लेंगे।
  • एक विकीहाउ व्यवस्थापक चरण 3 के रूप में कार्य शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: पीआर जो 210 x 3

    ताला। दुर्भावनापूर्ण कार्य करने वाले उपयोगकर्ताओं को अवरोधित करता है 24 घंटे के लिए किसी व्यक्ति को अवरुद्ध करना उसे हतोत्साहित कर सकता है, अन्य मामलों में कुछ लंबे समय तक ब्लॉक आवश्यक होंगे। अपने विवेक पर अधिकतम महीने तक उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के लिए बेझिझक, आगे के अपराधों या उन पृष्ठों के स्पैमॉट्स (स्पैम्बोट्स) में स्पैम सम्मिलित किए जाने वाले प्रोग्रामों के उपयोग के लिए भी स्वीकार किया जाता है। पढ़ें "कैसे एक आईपी और हानिकारक उपयोगकर्ताओं को ब्लॉक करने के लिए अगर स्पैम विकी पर प्रकाशित होता है तो आपको "विकीपैड पर विकीस्पम को कैसे ब्लॉक करें" की जांच करनी चाहिए।



  • एक विकीहाउ व्यवस्थापन चरण 4 के रूप में कार्य शीर्षक वाली छवि
    4
    नया शीर्षक पुन: नाम या देखभाल के साथ लोकप्रिय पृष्ठों को स्थानांतरित करें अगर हम नाम सरल होना चाहते हैं तो हमें उस गतिविधि का वर्णन करने का तरीका देखना होगा। शीर्षक के अर्थ को कम करने के लिए आपको शीर्षक को सरल बनाने की आवश्यकता नहीं है। एक नाम बदलने से पहले देखें, यदि पेज को उस पृष्ठ से जोड़ा गया है जिसे आप बदलना चाहते हैं, यदि ऐसा है तो आपको उन लिंक्स को संपादित करना होगा और उन्हें ठीक करना होगा।
  • एक विकीहाउ व्यवस्थापक चरण 5 के रूप में कार्य शीर्षक वाली छवि
    5
    संरक्षण। संरक्षित पन्नों जो बर्बरता के अधीन हैं, या बर्बरता की संभावना है क्योंकि उन्हें डिग होमपेज पर तैनात किया गया है, या अन्य इसी तरह के वाहन। यह याद रखने की कोशिश करें कि हमले के बाद एक बार ये पृष्ठ देखना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • आप अनुभव प्राप्त करने के लिए गश्त कर सकते हैं विकी हौ प्रशासक के लिए उम्मीदवार के सदस्य के गुणों में से एक है
    • अच्छी तरह से करने के लिए आपको अपनी प्रशासनिक शक्ति का उपयोग करना चाहिए
    • सभी विकी हां उपयोगकर्ता अभ्यर्थी हैं जो प्रशासक हैं। अधिक जानकारी के लिए "कैसे विकी हू व्यवस्थापक बनें" पढ़ें
    • यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी प्रशासक समुदाय के हित के लिए काम करते हैं, उपयोगकर्ताओं द्वारा किए गए सभी परिवर्तनों की समीक्षा प्रशासक करेंगे और उन्हें उलट कर दिया जाएगा।
    • अन्य प्रशासकों का विश्वास कमाएं यदि आप एक प्रशासक नहीं हैं, लेकिन आप चुनाव के समय बनना चाहते हैं तो आपको पता चल जाएगा कि अगर आप एक अच्छा काम करते हैं तो वे आप पर भरोसा कर सकते हैं।
    • अपने आप को रहो यह महत्वपूर्ण है कि आप आप कौन हैं से नहीं हटना। आपको "वास्तविक नाम" की आवश्यकता नहीं है और हर समय गंभीरता से रहें। आप अपने प्रोफ़ाइल में व्यक्तिगत या अजीब टेम्पलेट्स जोड़ सकते हैं। यह दर्शाता है कि आप कौन हैं, लेकिन कठोर मत बनो।
    • एक स्वयंसेवक बनें कुछ परियोजनाओं में स्वयंसेवी, जैसे श्रेणियों को बनाए रखना, विशेष रुप से लेखों का चयन करें और अन्य परियोजनाओं में मदद करें जो दिन बाद दिन दिखाई देंगी। आप अपनी स्वयं की प्रोजेक्ट की भी योजना बना सकते हैं।

    चेतावनी

    • व्यवस्थापकों की यह सुनिश्चित करने की ज़िम्मेदारी है कि wikiHow एक तरह से काम करता है जो पूरी विकीहेव समुदाय के लिए काम करता है। यदि आप किसी व्यवस्थापक को अपनी ज़िम्मेदारी का दुरुपयोग करते हैं, तो आप एक व्यवस्थापक बनने का विशेषाधिकार खो देंगे। यह इसलिए होता है क्योंकि सामुदायिक आप पर भरोसा करते हैं और उम्मीद करते हैं कि ट्रस्ट पारस्परिक है। यदि आपको प्रशासक के कार्यों और जिम्मेदारियों के किसी भी स्तर पर समस्याएं हैं तो आप तुरंत अन्य प्रशासकों से सहायता मांग सकते हैं
    • इसके अतिरिक्त, प्रशासकों को उपयोगकर्ताओं के संबंध में लागू करने के लिए ज्ञान का उपयोग करने की उम्मीद है - अन्य उपयोगकर्ताओं के संबंध में प्रशासक की शक्तियों के दुरुपयोग और अनैतिक उपयोग के लिए कोई सहिष्णुता नहीं है। (यह चेतावनी बर्बरता से संबंधित अटॉर्नी की शक्ति से संबंधित नहीं है)।
    • व्यवस्थापक 13 वर्ष से कम उम्र के नहीं हो सकते यदि यह किसी तरह से पता चला है कि व्यवस्थापक एक छोटा या 13 वर्ष का है, तो उसी समय, wikiHow पर व्यवस्थापक प्रोफ़ाइल हटा दी जाएगी क्योंकि यह नैतिक और कानूनी आवश्यकताओं का अनुपालन नहीं करती है।
    • एक व्यवस्थापक होने के नाते एक ट्रॉफी नहीं है प्रशासक एक ही स्तर पर हैं क्योंकि किसी भी अन्य विकी हां योगदानकर्ता। प्रशासक अतिरिक्त जिम्मेदारियों को पूरा करते हैं, जिसके लिए उन्हें अपने तर्क के फैसले का इस्तेमाल करने की आवश्यकता होती है जो संपूर्ण समुदाय के लिए विकी के सही उपयोग को सुनिश्चित करता है। इसलिए, हम जिम्मेदारी लेने और अवास्तविक उम्मीदों या अधिभार लागू नहीं करते समय प्रशासकों के प्रयासों और सद्भावों की पहचान और सराहना करते हैं।
    • जब आप पर हमला हुआ लगता है तो शांत रहें जब आप प्रशासनिक कार्य करते हैं तो आप संस्करणों को पीछे करने, पेजों के संयोजन आदि के लिए दूसरों के खिलाफ विरोध कर सकते हैं। जब ऐसा होता है, तो वे शिकायत को विस्तार से समझते हैं और एक शांत और सभ्य तरीके से स्पष्टता के साथ जवाब देते हैं। आप अन्य प्रशासकों की मदद लेने के लिए अधिकृत हैं, और आप सेनानियों, शिकारी और दुर्व्यवहारियों को नजरअंदाज करने या खोज करने के लिए अधिकृत हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com