ekterya.com

स्केच (स्टब) को बेहतर लेख में कैसे परिवर्तित करें

एक स्केच, जिसे भी कहा जाता है विकी पर स्टब, एक ऐसा लेख है जो बुनियादी रूपरेखा प्रदान करता है, लेकिन पाठक को कार्य पूरा करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं है जबकि सभी विकीहाउ लेख हैं "प्रगति में", इस

Stubs उनकी सबसे बड़ी क्षमता तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण मदद की आवश्यकता है आप एक की गुणवत्ता में सुधार करने में मदद कर सकते हैं स्टब अधिक उपयोगी या विस्तृत जानकारी के साथ आप इसे एक विशेष रुप से लेख भी बना सकते हैं!

वर्तमान में चिह्नित आइटमों की सूची के लिए यहां क्लिक करें wikiHow पर stubs क्यों नहीं इसे सुधारने के लिए एक का चयन करें?

चरणों

कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लोपासो 1" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
एक बेहतर लेख में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि। Passo1.jpg
1
विषय की जांच करें यहां तक ​​कि अगर यह एक विषय आप इसके बारे में कुछ भी नहीं पता है, तो आप अधिक जानकारी के लिए इंटरनेट पर खोज और लेख में जोड़ने के लिए अपने शब्दों में है कि जानकारी रख सकते हैं। यदि आप किसी अन्य साइट का विवरण शामिल करते हैं, तो इसमें लिंक दर्ज करें "संदर्भ" और लिखना "अनुसंधान स्रोत" तुरंत बाद या यदि आप उस वेबसाइट का उपयोग किसी विशिष्ट बयान या तथ्य का समर्थन करने के लिए करते हैं, तो संदर्भ बनाएं।
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 2" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step2.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    2
    जब आप पहली बार नई सामग्री जोड़ते हैं और फिर परिवर्तन पोस्ट करने से पहले मसौदा तैयार करें तो उपकरण का उपयोग करें "मसौदा" विकी पर यह निर्देशों को स्पष्ट करने के लिए उपयोगी हो सकता है।
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 3" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step3.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    3
    टेम्पलेट के साथ अपने संपादन को सुरक्षित रखें "इस्तेमाल में"कौन सा है बस {{inuse}} संकेत मिलता है कि आप अनुच्छेद में काम कर रहे हैं क्योंकि अन्य संपादकों को संपादित करने या लेख के कुछ हिस्सों को उल्टा कर सकता है, जबकि आप का विस्तार करें। आलेख की शुरुआत में बस कॉपी और पेस्ट करें या लिखें {तारीख (तारीख यहाँ जाता है)}
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लोपासो 4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Paso4.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    4
    आलेख के लिए निर्देश और चरण जोड़ें कई चीजें हैं जो हैं स्टब में प्रश्न में कार्य को पूरा करने के लिए केवल आवश्यक कदम होते हैं या कभी-कभी चरणों का एक अपूर्ण सेट भी होता है। इस प्रकार के मामले को देखो और उनमें से एक लागू होता है, तो आवश्यक कदम जोड़ें:
  • जांचें कि क्या चरण अधूरे हैं, बहुत संक्षिप्त हैं या एक या अधिक चरणों की कमी है यदि हां, तो अनुपलब्ध कदम जोड़ें।
  • इस विशिष्ट चरण को प्राप्त करने के लिए वैकल्पिक तरीकों की जांच करें। यदि कोई है, तो इसे जोड़ें कुछ ऐसा है स्टब यह कैसे किया जाता है
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 5" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step5.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    5
    आलेख के चरणों का विस्तार करें सामान्य तौर पर, जिन लेखों में स्टब होते हैं वे बहुत संक्षिप्त निर्देश होते हैं जिनके लिए अधिक स्पष्टीकरण या स्पष्टीकरण की आवश्यकता होती है ऐसा करने के कुछ तरीके:
  • देखें कि क्या माप माप की इकाइयों के उपयोग में शामिल है। यदि हां, तो एक वैकल्पिक माप प्रणाली जोड़ें।
  • देखें कि चरण में अस्पष्ट या बहुत सामान्य निर्देश हैं यदि हां, तो लेख के उद्देश्य के लिए चरण अधिक विशिष्ट बनाने की कोशिश करें।
  • देखें कि क्या कदम केवल बताता है कि क्या करना है, लेकिन तरीके प्रदान नहीं करता है। कभी-कभी उदाहरण जोड़ना उन चीजों को स्पष्ट कर सकता है जो अन्यथा समझना मुश्किल होगा। अन्य मामलों में, यह कदम ही उप-चरणों में एक पूरी प्रक्रिया है (उस स्थिति में आप उप-चरणों को उप-सूची के रूप में जोड़ते हैं)।
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए-बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 6" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step6.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    6



    यह देखने के लिए कि आलेख के शीर्षक से निर्धारित लक्ष्य प्राप्त करने या प्राप्त करने के वैकल्पिक तरीकों या विधियां हैं। यदि हां, तो वैकल्पिक विधि (कभी-कभी एक उप-अनुभाग के रूप में) जोड़ें।
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए-बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 7.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि छवि चरण 7
    7
    लेख में फ़ोटो जोड़ें। परिचय और चरण के साथ अच्छी तरह से मेल खाने वाले फ़ोटो का चयन करें।
  • चरणों को पढ़ें और देखें कि क्या आप मौजूदा छवि जोड़ सकते हैं जो वास्तव में इस कदम को स्पष्ट करता है
  • यदि आपके पास क्षमता और स्वभाव है, तो आप एक ऐसी छवि बना सकते हैं जो चरण को फिट करती है। उदाहरण के लिए, कुछ चरणों को चित्र या चार्ट का उपयोग करके स्पष्ट किया जा सकता है, अन्य एक चित्र का उपयोग करते हुए और इसी तरह।
  • 8
    एक वीडियो शामिल कभी-कभी आप एक बहुत उपयोगी वीडियो पा सकते हैं जो पाठक निर्देशों को पूरा करने के लिए देख सकता है (यह विकल्प इस समय उपलब्ध नहीं है)।
  • फिर, अगर आप चाहें और तैयार कर सकते हैं, तो आप एक वीडियो बना सकते हैं और इसे यूट्यूब जैसे वीडियो होस्टिंग सेवाओं में अपलोड कर सकते हैं और इसे जोड़ सकते हैं।
  • कभी-कभी, यदि आप wikiHow आयात वीडियो टूल के माध्यम से ऐसा नहीं कर सकते तो वीडियो को जोड़ने में मदद के लिए किसी व्यवस्थापक से पूछना आवश्यक हो सकता है
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 9" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step9.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    9
    युक्तियाँ अनुभाग अलग युक्तियाँ, कदम या जोड़ें कुछ चीजें जो हैं स्टब मिश्रित अनुभाग "युक्तियाँ" एक के साथ "चरणों"। उनमें से कुछ सीधे सलाह शामिल नहीं हैं यदि लेख पहले मामले में आते हैं, तो उनके संबंधित अनुभागों में युक्तियों और चरणों को अलग करें यदि आप दूसरे मामले में प्रवेश करते हैं, और आपके पास कुछ उपयोगी सुझाव हैं, तो इसे करें
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 10.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step10.jpg में एक स्टब कन्वर्ट शीर्षक छवि
    10
    आवेषण "चेतावनी" चरणों में या "substeps", या एक में "अनुभाग" यदि आवश्यक हो
  • कन्वर्ट-ए-स्टब-इन-ए- बेहतर-कला% सी 3% एडिक्लो-पासो 11.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक बेहतर लेख Step11.jpg में एक स्टब को कन्वर्ट शीर्षक वाला छवि
    11
    संबंधित wikiHows जोड़ें संबंधित लेखों के बारे में अधिक सलाह देने के लिए ये लेख लेख से संबंधित लेख विकी ह्वा होना चाहिए।
  • उदाहरण

    यह उस आइटम का एक उदाहरण है जिसे चिह्नित किया गया था स्टब, लेकिन अन्य संपादकों ने उन्हें सुधार किया और उन्हें विकसित किया।

    • कैसे अपने सबसे अच्छे दोस्त को ठीक करने के लिए

    युक्तियाँ

    • उपयोगी विचार और "अच्छी जानकारी जानने के लिए" वे अच्छी सलाह हो सकते हैं (लेकिन वे चरणों के लिए आवश्यक नहीं हैं)।

    चेतावनी

    • "चेतावनी" वे प्रकट करते हैं और संभावित खतरों और कठिनाइयों को रोकने में मदद करते हैं, विशेष रूप से नए लोगों के लिए या ऐसे मैनुअल में नए लोगों के लिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com