ekterya.com

नाखूनों पर फूल कैसे खींचे

पूरी तरह तैयार की गई नाखूनों के सेट की तुलना में कोई बेहतर सहायक नहीं है। यद्यपि आप फ्रांसीसी मैनीक्योर या किसी भी रंग के नाखूनों में गलत नहीं हो सकते हैं, फिर भी एक मनोहर पुष्प डिजाइन जोड़कर अपने मैनीक्योर को अगले स्तर तक ले जाने का प्रयास करें। सड़कों पर या बस अपने दिल में वसंत है चाहे, यह नाखून पर एक फूल डिजाइन के लिए एक बुरा समय कभी नहीं है

चरणों

विधि 1
अपने नाखून तैयार करें

1
अपने नाखूनों पर किसी भी डेहस्क की पॉलिश को हटा दें। पेंट शुरू करने से पहले, यह काम करने के लिए एक अद्भुत कैनवास बनाने के लिए सलाह दी जाती है आप अपनी स्थानीय फार्मेसी में नेल पॉलिश रिमूस्टर खरीद सकते हैं। यदि आपके नाखून सुखाने और छीलने की संभावना है, तो एक "एसीटोन-मुक्त" नेल पॉलिश हटानेवाला की तलाश करें ये आपके नाखूनों के लिए नरम हैं - इससे पहले कि आप मैनीक्योर प्राप्त करें, उन्हें सूखा लेने की सलाह नहीं दी जाती है!
  • 2
    कट करें और अपने नाखूनों को फाईल करें कोई बात नहीं है कि आप अपने फूलों के नाखूनों को कितनी खूबसूरती से बनाते हैं, यदि आपके नाखून दांतेदार, असमान या मिसप्पेन होते हैं, तो यह सही नहीं होगा। उन्हें पेंट करने से पहले, उन्हें काटा और फ़ाइल करना महत्वपूर्ण है सबसे पहले, अपने नाखून के लिए इच्छित आकार चुनें। कुछ लोग चौकस किनारों के साथ स्क्वायर युक्तियाँ पसंद करते हैं, जबकि अन्य गोल, सॉफ्ट नाखून पसंद करते हैं।
  • अपने नाखूनों को ट्रिम करें ताकि वे सभी एक ही लम्बाई लें। कटौती करते समय थोड़ी अतिरिक्त लंबाई छोड़ दें, क्योंकि फाइलिंग के समय वे थोड़ी छोटी हो जाएंगे।
  • छोटी, नियमित आंदोलनों का उपयोग करके एक नाखून फाइल के साथ अपने नाखूनों को फाईल करें। आप देखेंगे कि आपके नाखून धीरे-धीरे आकार लेते हैं और जब तक आप संतुष्ट नहीं होते तब तक जारी रहेगा।
  • फिर से जाँच लें कि आपके सभी नाखूनों की समान लंबाई और आकार है। सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई कदम-बाप नहीं है
  • 3

    Video: बाल और नाखून काटने पर हमें दर्द क्यों नहीं होता है, बाल और नाखून काटते समय दर्द क्‍यों नहीं होता?

    बेस रंग लागू करें एक रंग चुनें जो फूलों के लिए एक सुंदर पृष्ठभूमि प्रदान करेगा। अपने हथेलियों के बीच तामचीनी को पूरी तरह से मिश्रण करने के लिए और इसे तैयार करें। इसे हिलाएं मत, क्योंकि इससे हवा के बुलबुले पैदा होंगे जो तामचीनी सूख सकते हैं।
  • नेल पॉलिश में ब्रश को डुबो दें, सावधानी से इसे तामचीनी के साथ अधिभार न लगाएं।
  • नेल के नेल पॉलिश को लागू करने के लिए केवल तीन स्ट्रोक का उपयोग करने का प्रयास करें। यदि आवश्यक हो, नेल पर समान रूप से शीशे का आवरण वितरित करने के लिए कुछ और स्ट्रोक का उपयोग करें।
  • फूलों को आगे बढ़ने से पहले आधार कोट पूरी तरह से सूखने दें। आप ठंडी हवा के साथ ड्रायर का उपयोग करके इसे हवा में सूखा या प्रक्रिया को गति दे सकते हैं।
  • विधि 2
    फूल बनाएँ

    Video: लहसुन की कलियों से किसी को भी अपना गुलाम कैसे बनाएं ~ Lehsun Ki Kaliyon Se Apna Banaayen

    1
    अपने फूल बनाने के लिए दो रंग चुनें ऐसे रंगों का चयन करना उचित होगा, जो आधार रंग के साथ पर्याप्त रूप से विपरीत तरीके से विभाजित करते हैं जिससे फूल खड़े हो जाते हैं। अपारदर्शी enamels चुनें, चूंकि तामचीनी की दूसरी परत के साथ फूलों के एक जटिल डिजाइन की समीक्षा करना आसान नहीं है। हालांकि, पारदर्शी ग्लेज़ निश्चित रूप से अधिक सूक्ष्म फूल बनाने के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • Video: सिन्दूर से वशीकरण कैसे करें I पति वशीकरण I Sindoor Se Vashikaran Kaise Karen I Pati Vashikaran

    2
    ब्रश या टूथपिक का उपयोग करके अपने नाखूनों पर अंक बनाएं। यदि तामचीनी ब्रश डॉट्स बनाने के लिए काफी छोटा है, तो आगे बढ़ो और उसका उपयोग करें यदि नहीं, तो इसे एक तरफ रख दें और तामचीनी में दन्तखुदनी को बेहतर ढंग से डुबो दें। एक बिंदु बनाने के लिए आपको अंत में पर्याप्त तामचीनी एकत्र करना होगा यदि टूथपेक बहुत इशारा किया जाता है और जब आप इसे डूबते हुए पर्याप्त तामचीनी नहीं इकट्ठा करते हैं, तो टिप को सावधानी से दबाएं, जब तक कि यह थोड़ा हल्का न हो।
  • ये अंक फूलों का केंद्र बनाएंगे, इसलिए उन्हें नाखूनों पर उचित रूप में रखें। आप प्रति नेल केवल एक फूल बनाना चाहते हैं, या कई "पंखुड़ी" धब्बों के लिए कमरे छोड़ें जो आप बाद में पेंट करेंगे!
  • यदि आपके पास टूथपिक्स नहीं है या आप किसी एक के साथ बनाने वाले प्रभाव को पसंद नहीं करते हैं, तो अंक बनाने के लिए किसी अन्य पतली उपकरण का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।



  • 3
    दूसरे रंग का उपयोग करते हुए, मूल बिंदु के चारों ओर 5 अंक (पंखुड़ियों) बनाएं ब्रश या टूथपिक को दूसरी तामचीनी रंग में डुबकी। एक बिंदु बनाने के लिए दंर्तखोदनी की नोक पर पर्याप्त तामचीनी उठाओ आप फूलों की पंखुड़ियों को बनाने के लिए बनाए गए मूल बिंदुओं के आसपास अंक रखेंगे। आप जितनी चाहें उतनी पंखुड़ी बना सकते हैं, लेकिन आमतौर पर फूल 5 या 6 के साथ बनाए जाते हैं।
  • एक बार जब आप पंखुड़ियों के अंक बनाते हैं, तो आप उन्हें छोड़ सकते हैं या उन्हें विभिन्न आकार बनाने के लिए खींच सकते हैं। उदाहरण के लिए, पंखुड़ियों के बिंदुओं को केंद्र बिंदु से आगे दूर रखने की कोशिश करें और फिर अपने टूथपीक का उपयोग केंद्र की तरफ तामचीनी "खींच" करने के लिए करें यह आँसू के आकार में पंखुड़ी बनाएगा
  • रचनात्मक होने से डरो मत। विभिन्न रंगों के साथ प्रयोग, पंखुड़ियों के विभिन्न रूपों आदि। एक बार जब आप तामचीनी को लागू करने के लिए टूथपिक का उपयोग करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, तो आप अलग अलग चीजों की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 3
    अपनी कलाकृति को पूरा करें

    1
    अपने फूलों को पूरी तरह सूखने दें यह अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि बहुत जल्द शीर्ष कोट लगाने की कोशिश कर रहे हैं या कुछ के साथ अपने गीले नाखों को क्रैश करने से आपके सुंदर फूलों को बिगाड़ जाएगा। कुछ कील पॉलिश को विशेष रूप से त्वरित सुखाने वाली तामचीनी के रूप में विपणन किया जाता है, लेकिन अन्य लोगों को कम से कम आधा घंटे का समय लगेगा, ताकि वे पूरी तरह सूख सकें।
    • इस प्रक्रिया को गति देने के लिए, एक हेयर ड्रायर के साथ अपने नाखून को सूखें। चाल हेयर ड्रायर ठंड का उपयोग करने के लिए है गर्म हवा वास्तव में तामचीनी को सख्त से रोकेगा, इसलिए ठंड हवा यह करने का तरीका है।
    • फार्मेसियों को सूखे तामचीनी के लिए विशेष स्प्रेर्स बेचते हैं, इसलिए यदि आप अपने नाखूनों को जल्दी से सूखने के लिए बेताब हैं तो एक मिलता है
  • Video: Rice puller metal se logo ko Gumrah Karke Kaise cutting Karte Hain yeah video pura Dekhe 4

    2
    एक स्टेम पेंट करें यह पूरी तरह से वैकल्पिक है। यदि आपके पास हरे रंग की नेल पॉलिश है, तो फूल से साँप के लिए एक छोटा सा स्टेम बनाने के लिए एक बहुत पतले ब्रश या एक साफ टूथपिक का उपयोग करें। आप कई फूलों को दबाने से जोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि छोटे पत्ते भी जोड़ सकते हैं!
  • नेल पॉलिश के साथ विशेष पेंसिल हैं जो जटिल विवरणों जैसे कि उपजी और पत्तियों के निर्माण की सुविधा प्रदान करते हैं। अगर आप उन्हें खरीदने में रुचि रखते हैं तो अपनी फार्मेसी या स्थानीय सौंदर्य उत्पादों की दुकान पर जाएं
  • 3
    पृष्ठभूमि को बढ़ाएं या फ़्लेशस जोड़ें। यदि आप अपने फूलों के डिजाइन में और अधिक व्यक्तित्व जोड़ना चाहते हैं, तो आगे बढ़ें! आप टूथपिक का उपयोग पृष्ठभूमि या अन्य पतली डिजाइनों में छोटे बिंदुओं को जोड़ सकते हैं। ज्यामितीय पृष्ठभूमि के साथ फूलों के पैटर्न का मेल बेहद आधुनिक है। यदि आपके पास चमक के साथ एक पारदर्शी नेल पॉलिश है, तो आप इसे थोड़ा सा चमक देने के लिए डिजाइन पर एक परत पेंट कर सकते हैं।
  • 4
    एक पारदर्शी शीर्ष कोट लागू करें फूलों को खत्म करने और आपके नाखूनों को पूरा करने के बाद, सब कुछ सील करना महत्वपूर्ण है। अपने मैनीक्योर को खत्म करने के लिए एक शीर्ष कोट के रूप में विशेष रूप से विपणन की गई एक नेल पॉलिश खोजें। एक अच्छा ऊपर परत तामचीनी एक बाधा छिल या नुकसान को रोकने के रूप में दैनिक उपयोग और कृत्यों पहनने सुरक्षा करता है। इसके अतिरिक्त, एक शीर्ष परत आपके नाखूनों के लिए एक सुंदर चमक जोड़ती है।
  • क्योंकि आप कई अलग-अलग प्रकार की नेल पॉलिश लागू करेंगे, एक उच्च कोट भी पूरे डिजाइन को चिकना करने में मदद करता है और इसे अधिक संयोजक बनाने में मदद करता है।
  • युक्तियाँ

    • बिंदु बनाने का सबसे आसान तरीका एक बिंदु उपकरण के साथ है लंबे संभाल से आपको और अधिक स्थिरता मिलती है और विभिन्न प्रकार के आकारों के आकार को आसानी से संभालना आसान होता है। यह किसी भी मैनीक्योर प्रेमी के लिए एक आवश्यक उपकरण है (टिप: आप ई-मेल या अमेज़ॅन पर स्टीपलिंग टूल का ऑर्डर कर सकते हैं। आप $ 5 से कम के लिए 5 का एक सेट प्राप्त कर सकते हैं!)
    • डॉट्स से बने फूलों के होने के बजाय, आप दन्तखुड़ को मोड़ सकते हैं जिसमें आप काम कर रहे हैं और निर्देशित पंखुड़ी
    • टूथपिक्स के साथ काम करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन अन्य विकल्प भी हैं पतले ब्रश वाले कुछ तामचीनी विशेष रूप से नाखून सजावट के लिए बेच दिए जाते हैं। आप इसे साफ़ करने के बाद वांछित मोटाई प्राप्त करने के लिए एक नियमित नेल पॉलिश ब्रश काटने के लिए कैंची भी उपयोग कर सकते हैं।
    • विभिन्न डिज़ाइनों और नेल पॉलिश करने की कोशिश करने से डरो मत - वे अपेक्षा से बेहतर हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com