ekterya.com

भाप लोकोमोटिव कैसे ड्राइव करें

भाप लोकोमोटिव ड्राइविंग के कई वर्षों के अभ्यास और सीखने की आवश्यकता है। उन लोगों के लिए जिन्होंने इन मशीनों में से एक को चढ़ाया है और आश्चर्य है कि वे कैसे संचालित हुए थे, ये कुछ बुनियादी निर्देश हैं आप रेलमार्ग संग्रहालय में एक सिम्युलेटर को चलाने के लिए उनका उपयोग करने का प्रयास कर सकते हैं। सीटी रस्सी लें और इन खूबसूरत मशीनों में से एक को चलाने के लिए पढ़ें।

चरणों

ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 1 शीर्षक
1

Video: एक स्टीम लोकोमोटिव ड्राइव कैसे

रिवर्स बार आगे स्लाइड करें। बड़े लीवर को पकड़ो जो फर्श से उगता है और आप या उसके साथ सामना कर रहे हैं। रिलीज संभाल निचोड़ और बार पूरी तरह से आगे धक्का। अब रिलीज हैंडल को बार-बार लॉक करने के लिए छोड़ दें
  • Video: इंजीनियरों सीट से एक जीवित स्टीम लोकोमोटिव दृश्य प्रचालन कैसे

    ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 2 नामक छवि
    2
    सिलेंडर स्ट्राइकर खोलें। आपके सामने एक मध्यम आकार के वाल्व की तलाश करें यह बायलर पर होना चाहिए। यह आपके सामने फर्श पर एक छोटा सा लीवर भी हो सकता है वाल्व को पूरी तरह से दक्षिणावर्त बारी या लीवर को सभी तरह से वापस खींचें।
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 3 शीर्षक
    3
    सामने की रोशनी चालू करें ऊपर की छत पर आप एक अर्ध-चक्कर, फ्लैट और बड़े बॉक्स होंगे या यह केबिन की दीवार के एक तरफ भी हो सकता है। पूरी तरह से आगे बॉक्स के गोल की ओर घुंडी स्लाइड करें।
  • ड्राइव एक स्टीम लोकोमोटिव चरण 4 नामक छवि



    4
    प्रारंभ चेतावनी सीटी सक्रिय करें अपने सिर के ऊपर आपको एक केबल, तार या सीटी हैंडल मिलेंगे। यह बॉयलर पर आपके सामने भी हो सकता है। केबल को नीचे खींचें (या लीवर को सक्रिय) दो बार ताकि स्टीम सीटी विशेषता कम ध्वनि बना सके।
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 5 शीर्षक
    5
    इंजन ब्रेक विज्ञप्ति बाईं ओर दो पीतल क्षैतिज लीवर आपके पास होंगे इंजन ब्रेक को रिहा करने के लिए ऊपरी लीवर को दाएं से बाएं स्लाइड करना चाहिए
  • ड्राइव एक भाप लोकोमोटिव चरण 6 शीर्षक
    6
    गति में मशीन लगाने के लिए त्वरक सक्रिय करें आपके सामने लंबे समय से लीवर एक्सीलेटर है। इसे दृढ़ता से रखें और उसे आप के सामने कठोर खींचें। जब आपको लगे लोकोमोटिव थोड़ा तेजी लाने के लिए शुरू होता है, एक लगभग प्रारंभिक स्थिति के लिए लीवर लौट ताकि मशीन एक उच्च गति तक नहीं पहुंचता है। तेजी से त्वरण को सक्रिय करें ताकि मशीन एक ट्रैक गति तक पहुंच सके। वाल्व हथौड़ों में गैस रिसाव को देखिए और जब केवल भाप उत्सर्जित होता है तो उन्हें बंद करें। रिवर्स लीवर को धीरे-धीरे उस स्थिति में स्लाइड करें जो ऊर्ध्वाधर पहुंचता है, लेकिन इसे तक नहीं पहुंचता है। यह लीवर एक कार के गियरबॉक्स की तरह है जो प्रति सिलेंडर चक्र कम भाप मानता है। इससे कोयले के अधिक उपयोग करने के लिए भाप की खपत की दक्षता बढ़ जाती है (आप ईंधन और पानी भी बचाते हैं)। यदि रेल पर लोकोमोटिव स्लाइड के पहिये आपको तुरंत लगभग पूरी तरह से कुचलना बंद कर देना चाहिए। आप फिसल पहिया कोई अच्छा कर्षण मशीन क्षतिग्रस्त हो सकता है लगातार हो जाता है हो जाएगा करते हैं तो (, कोयला या तेल के द्वारा संचालित एक इंजन को बर्बाद कर सकता एक विस्फोट की तरह जोर शोर के कारण)। सीटी को सक्रिय करता है और सभी प्रकार के चौराहे पर घंटी बजाता है और सीमा की गति अधिक नहीं है। यह बहुत खतरनाक है।
  • युक्तियाँ

    • एक सिम्युलेटर चलाने के लिए एक रेल संग्रहालय पर जाएं इसे स्थानांतरित नहीं करता है लेकिन लगता है का अनुभव होगा, आप सभी क्रैंक और लीवर सक्रिय हो जाएगा, तुम भी प्रौद्योगिकी सिम्युलेटर के आधार पर कंपन महसूस कर सकते हैं।
    • एक बहुत यथार्थवादी अनुभव के लिए, नेवादा उत्तरी रेलवे की कोशिश करो। मानक-आकार वाले ट्रैक पर आप कई घंटों के लिए एक वास्तविक-आकार मानक स्टीम इंजन चला सकते हैं।
    • संरक्षण के कुछ तरीके, विशेष रूप से ब्रिटेन में, विशेष निगरानी पाठ्यक्रम जहां छात्रों को ड्राइव और एक भाप इंजन वास्तविक संचालित करने के लिए सीख सकते हैं प्रदान करते हैं। आपको ध्यान रखना चाहिए कि वे महंगे हैं। वे अपनी प्रामाणिकता के कारण बहुत अजीब हैं।
    • ये निर्देश बहुत ही बुनियादी हैं आप इस बुनियादी ज्ञान के साथ लोकोमोटिव को ठीक से संचालित नहीं कर पाएंगे। साथ इंटरनेट पर खोज करें "इंजीनियर का अनुभव" (लोकोमोटिव चालक की साहसिक) संग्रहालयों को खोजने के लिए जो आपको सीधे पर्यवेक्षण के तहत लोकोमोटिव चलाने की अनुमति देता है संयुक्त राज्य अमेरिका में दो या तीन विकल्प हैं।

    चेतावनी

    • एक प्रमाणित लाइसेंस के बिना भाप लोकोमोटिव ड्राइव करने का प्रयास करते समय गंभीर चोट, मौत और मुकदमा उत्पन्न हो सकता है। यह संघीय कानून का उल्लंघन है यदि आप प्रमाणित लाइसेंस के बिना सार्वजनिक राजमार्ग पर लोकोमोटिव संचालित करते हैं आप चोरी और संपत्ति के उल्लंघन के लिए भी मुसीबत में पड़ सकते हैं। आपको इन निर्देशों को व्यक्तिगत कल्पना प्रयोजनों या सिम्युलेटर में उपयोग करना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com