ekterya.com

कैसे एक घुंडी के ताला बल के लिए

प्रवेश की संभावना के बिना घर से दूर रहना काफी निराशाजनक हो सकता है कभी-कभी, ताला बनाने में समय लग सकता है, और आपके पास प्रतीक्षा करने के लिए ज्यादा समय नहीं हो सकता है लॉक को मजबूर करने का उचित तरीका जानने से आपको परेशानी से बाहर निकलने में मदद मिलेगी और आपातकाल के मामले में उपयोगी हो सकता है

चरणों

विधि 1
दो हेयरपिन का उपयोग करें

1
एक कांटे खोलें, जब तक कि इसके दो हिस्सों में एक दूसरे को नब्बे-डिग्री कोण न हो। कांटा को बहुत ज्यादा नहीं खोलना सावधान रहें, क्योंकि धातु तोड़ सकता है आपको दो अलग टुकड़ों के साथ समाप्त नहीं होना चाहिए। कांटा के रूप में होना चाहिए "एल"।
  • Doorknobs चरण 2 पर उठाओ ताले शीर्षक छवि
    2
    प्लास्टिक का अंत बंद हो जाए आमतौर पर उन्हें दांतों से निकालने में आसान होता है आप उन्हें चिमटी के साथ घसीटना और उन्हें खींचकर, या एक मक्खन चाकू का इस्तेमाल करके उन्हें निकाल सकते हैं।
  • डॉकऑनॉन्शस स्टेप 3 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    3
    लगभग चालीस-पांच डिग्री के कोण पर एक छोर मोड़ो आप लॉक में अंत डालने और किनारे पर कांटा को ठुकराकर ऐसा कर सकते हैं। इस तरह आप अंत से 2.5 सेंटीमीटर (1 इंच) के बारे में थोड़ा सा फ्लेन कर सकते हैं। इसे झुकने से बचें बहुत ज्यादा इस बार जिसके परिणामस्वरूप कोण पिछले एक की तरह नब्बे डिग्री नहीं होना चाहिए
  • डॉकऑनॉन्स्क चरण 4 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि

    Video: Byan Ji Nakhrali Diggi Yatra Mein Chali | Rajasthani songs | Rajasthani Video Songs | Rajasthani

    4
    दूसरे छोर को एक संभाल बनाने में मोड़ो। इस बिंदु पर, कांकी का आकार होगा "एल" एक फ्लैट के साथ थोड़ा नीचे झुका। दूसरे छोर को एक छोटे से बनाते हुए मोड़ो "वी" (लगभग बीस डिग्री का कोण) जो एक हैंडल के रूप में काम कर सकता है
  • Doorknobs कदम 5 पर उठाओ ताले शीर्षक छवि
    5
    एक दूसरी कांटा पकड़ो इसे लॉक में डालने के लिए आपको एक अन्य कांटा की आवश्यकता होगी और इस प्रकार इसे चालू कर सकें।
  • डोरॉकनॉप्स चरण 6 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    6
    लगभग सत्तर डिग्री के कोण पर दूसरी कांटा की नोक को मोड़ो। पिछला एक के रूप में इस कांटा को न खोलें अपनी उंगलियों का उपयोग करने के बजाय, चिमटी की एक जोड़ी को करीब सत्तर डिग्री के कोण पर बंद होने के लिए मोड़ो। आप पहले कांटा के साथ इस्तेमाल की गई विधि को भी आज़मा सकते हैं। लॉक में अंत डालें और फिर बाकी कांटा को धक्का दें, जब तक कि यह तुला नहीं हो।
  • 7
    लॉक की आंखों में दूसरी कांटा (लीवर) के बंद अंत डालें। लीवर एक गाइड के रूप में काम करेगा, इसके अलावा आप लॉक को चालू करने की इजाजत देने के साथ-साथ अपने स्थान पर प्रत्येक कांटा डालेंगे। खुला अंत एक संभाल के रूप में काम करेगा, जिससे आप लीवर को चालू कर सकते हैं और लॉक में डाले कांटे पर दबाव लागू कर सकते हैं।
  • 8
    थोड़ा लीवर बारी लीवर को धीरे से लेकिन दृढ़ता से उसी दिशा में चालू करें जिससे आप दरवाजा खोलने के लिए कुंजी को बदल दें। लॉक कांटा को पकड़ लेगा और आप कुछ प्रतिरोध देखेंगे। जब आप लॉक को मजबूर करना शुरू करते हैं तो इस दबाव को सिलेंडर पर रखें।
  • 9
    ताला में उठाओ (पहले कांटा) स्लाइड, बस लीवर से ऊपर। धनुषाकार अंत का सामना करना चाहिए, ताकि आप लॉक के बोल्ट को धक्का करने के लिए चुनने की नोक का उपयोग कर सकते हैं।
  • 10
    लॉक के अंदर की जांच करने के लिए लॉक के अंदर निरीक्षण करें कि क्या कोई पिन जम्मू या अवरुद्ध है। लीवर के साथ लॉक दबाने के दौरान, बोल्ट से परे क्या है इसका निरीक्षण करने के लिए ऊपर और नीचे आगे बढ़ने के लिए आगे बढ़ना शुरू करें। यह संभव है कि बोल्टों में से कुछ बहुत आसानी से ऊपर और नीचे चलते हैं उन्हें पुश करें जब तक आप एक फंस नहीं पाते। यह स्थानांतरित करने के लिए बहुत कठिन होगा
  • Video: उर के अंदर कपट भरया लोग दिखावा प्यार सुणो ।। स्वर: पंडित घनश्याम जी पाथरवाली

    11
    जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते हैं तब तक जाम बोल्ट को संभाल लें जब तक आप एक क्लिक नहीं सुनते, जब तक कि आप इसे वापस जगह में नहीं डालते, तब तक जाम बोल्ट ऊपर और नीचे की ओर बढ़ने के खिलाफ दबाएं। क्लिक सिलेंडर की आवाज़ है जो उस ओर की तरफ थोड़ा आगे बढ़ता है जहां बोल्ट फंस गया है, ताला को सुरक्षित करने से इसे रोकना।



  • 12
    उसी तरह अन्य बोल्ट को संभाल लें एक बार जब आप एक बोल्ट बेदखल कर लेते हैं, तो एक और बोल्ट लॉक या जाम हो जाएगा इसके लिए देखो और उसी तरह काम करना शुरू करें।
  • लीवर को दबाए रखने के लिए मत भूलना
  • आवक, ऊपर और नीचे चुनें।
  • पिंस को छूने के कथित संवेदना को अपने आंदोलनों को चुनें।
  • 13
    ताला खोलने के लिए लीवर को चालू करें एक बार जब आपको लगता है कि आपने सभी बोल्टों को स्थानांतरित किया है, तो लीवर पर अधिक दबाव डालें। यदि आपने इसे सही तरीके से किया है, तो इस बिंदु पर लॉक खोलना चाहिए।
  • अगर लॉक नहीं खुलता है, तो आपने कुछ बोल्ट्स को बहुत मुश्किल से दबाया हो सकता है आप लीवर पर लागू होने वाले दबाव को कम करके इसे हल कर सकते हैं। इस तरह, यह संभव है कि बोल्ट अपनी जगह पर वापस लौट जाए, लेकिन यह भी हो सकता है कि अन्य बोल्ट को हटा दिया गया है, जिससे आपको खरोंच से शुरू करने के लिए बाध्य किया जा सकता है।
  • विधि 2
    क्रेडिट कार्ड का उपयोग करें

    डोरॉकनॉप्स चरण 14 में पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    1
    सुनिश्चित करें कि आपके लॉक में स्प्रिंग लेच है वसंत की कड़ी के साथ एक तालाब वसंत प्रणाली के साथ एक ताला और एक कोण पर समाप्त कड़ी है। यह लॉक का सबसे सामान्य प्रकार है क्रेडिट कार्ड विधि अन्य प्रकार के ताले के साथ काम नहीं करती है स्प्रिंग लेच के साथ ताले आमतौर पर घुटनों के साथ दरवाजे पर पाए जाते हैं। यदि आपके दरवाजे में घुंडी नहीं है, तो यह विधि इसे अनलॉक करने के लिए काम नहीं करेगा।
  • Doorknobs चरण 15 पर उठाओ ताले शीर्षक छवि
    2
    एक कार्ड चुनें जिसे आप आसानी से बदल सकते हैं यह अधिक संभावना है कि यह विधि आपके क्रेडिट कार्ड को दोगुना करेगी और इसे तोड़ सकती है। अपने एटीएम कार्ड या डेबिट कार्ड का उपयोग करने के बजाय, एक समय सीमा समाप्त गिफ्ट कार्ड, एक सुपरमार्केट वाउचर कार्ड या एक क्रेडिट कार्ड का उपयोग करने पर विचार करें जो आप अक्सर उपयोग नहीं करते हैं और आप आसानी से बदल सकते हैं
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 16 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    3
    दरवाजा और फ्रेम के बीच कार्ड डालें कंधे की ऊंचाई पर कार्ड, घुंडी के आगे, स्लाइड करें। प्रवेश करने के लिए कार्ड को दोगुना करना होगा
  • डूकरनॉब्स पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि चरण 17
    4
    इसे मजबूती से आगे बढ़ाते हुए कार्ड ऊपर और नीचे ले जाएं यह विचार है कि उस कुंडी का उपयोग करना जो कि कार्ड के साथ दरवाजे को घूमता है। इस कड़ी के एक बेहतर हिस्सा है, इसके अंत के साथ एक कोण पर समाप्त इसका उद्देश्य इस पतले हिस्से के बगल में स्थित कार्ड को स्लाइड करने के लिए अंदरूनी कुंडी को आगे बढ़ाने के लिए है।
  • डोरॉकर्नॉप्स स्टेप 18 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    5
    कार्ड को दरवाज़े से मोड़ो इस तरह, आप कड़ी दबाएंगे और इसे मजबूर करेंगे, इसे फ्रेम से दूर ले जायेंगे और इसे दरवाजे में डालेंगे।
  • Video: https://tz.ucweb.com/3_24bkx

    डोरॉकनॉप्स चरण 19 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    6
    जब आप कार्ड को हेरफेर करते हैं तो घुंडी मुड़ें। कार्ड को धक्का करते हुए दरवाज़े खोलने के लिए घुंडी को चालू करना प्रारंभ करें दरवाज़े को कुंडी से पहले कार्ड स्लाइड के रूप में खुलना चाहिए, जिससे घुंडी बारी हो सकती है।
  • विधि 3
    एक बटन लॉक अनलॉक करें

    डोरॉकनॉप्स स्टेप 20 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने उपकरण इकट्ठा बटन लॉक आमतौर पर आंतरिक दरवाजे में पाए जाते हैं। आम तौर पर एक घर के अंदर बेडरूम और बाथरूम में इन प्रणालियों में घुंडी के अंदर एक बटन होता है जो लॉक को खोलने के लिए निवासी को दबा सकता है। अलग-अलग टूल का उपयोग करके बटन लॉक को बाहर से खोला जा सकता है। किसी भी लम्बी, कठोर वस्तु जो घुंडी के अंदर छेद के अंदर फिट बैठती है, उसे काम करना चाहिए। एक कांटा, एक क्लिप या तार हैंगर का उपयोग करने पर विचार करें।
  • डोरॉकनॉप्स स्टेप 21 पर पिक लॉक्स शीर्षक वाली छवि
    2
    छेद खोजें अधिकांश बटन लॉक के घुंडी के केंद्र में एक छोटा छेद होता है यदि आप इसे नहीं देखते हैं, घुंडी के गले या घुंडी और दरवाजे के बीच के जंक्शन पर देखें। कहीं एक छोटा छेद होना चाहिए।
  • Doorknobs चरण 22 पर उठाओ ताले शीर्षक छवि
    3
    छेद में क्लिप डालें और पुश करें उस ऑब्जेक्ट को पुश करें जिसे आप चुनते हैं जब तक कि आप नोट नहीं करते कि यह हुक है। दबाव लागू करें और आगे ले जाने को आगे बढ़ाएं। निश्चित रूप से आप एक क्लिक सुनेंगे बटन लॉक उस क्लिक की ध्वनि के लिए खोलना चाहिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com