ekterya.com

लोडर कैसे संचालित करें

स्किड स्टीयर लोडर मलबा, पृथ्वी या पत्थरों को लोड करने के लिए बहुमुखी मशीन हैं, या जमीन को समतल करने के लिए। उन्हें चलाने के लिए सीखना समय और फर्म और फ्लैट भूमि का एक विस्तृत क्षेत्र लेता है

चरणों

एक स्किडलोडर चरण 1 ऑपरेटिंग शीर्षक वाली छवि
1
स्किड स्टीयर लोडर चुनें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप इसे किसी कंपनी से किराए पर लेते हैं या आप इसे उधार लेते हैं। निर्माताओं और आकार के विभिन्न प्रकार हैं, उनके बीच भिन्नता के साथ, लेकिन आप गहल स्किड स्टीयर लोडर के साथ शुरू करना चाह सकते हैं।
  • एक स्किडलोडर चरण 2 को संचालित करें
    2
    उपयोगकर्ता के मैनुअल में सुरक्षा युक्तियों को पढ़ने में अपना समय लें। स्किड स्टीयर लोडर आसानी से अपनी सामग्री को डंप करते हैं और दिशा बदलते हैं और बहुत तेजी से दिशा बदलते हैं!
  • एक स्किडलोडर चरण 3 को संचालित करें
    3
    अभ्यास शुरू करने के लिए स्थान की तरह एक स्थान या यहां तक ​​कि एक विशाल खाली जगह ढूंढें
  • एक स्किडलोडर चरण 4 को संचालित करें
    4
    ऑपरेशन बूथ पर जाएं और चारों ओर देखें। आप देखेंगे कि मशीन का पिछला अंधा स्थान है क्योंकि आप एक छोटे से डिब्बे में सुरक्षित होंगे जो आपको पूरी तरह से कवर करेगा।
  • एक स्किडलोडर चरण 5 का ऑपरेटर शीर्षक वाली छवि
    5
    नियंत्रणों को देखो वे भिन्न हो सकते हैं, लेकिन आमतौर पर, मशीन के प्रत्येक आन्तरिक पक्ष के किनारे स्थित दो लीवर होते हैं। प्रत्येक लीवर के पास नियंत्रण बटन होंगे, जो ऊपर या इनके सामने दिखेंगे जैसे कि वे ट्रिगर होते हैं। आम तौर पर, प्रत्येक व्यक्ति के पीछे एक आरेख तैयार किया जाता है जो इसका उपयोग बताता है। अब आप वे क्या करते हैं की एक विचार करना होगा, क्योंकि अगर आप लीवर कि अनुरूप नहीं है या गलत बटन खींच, तत्काल परिणाम प्राप्त के लिए कदम!
  • एक स्किडलोडर चरण 6 को संचालित करने वाला चित्र
    6
    एक बेल्ट और एक सुरक्षा पट्टी होनी चाहिए, जैसे मनोरंजन पार्क में आपकी साइट पर आपको आश्वासन दिया जाएगा। सुरक्षा पट्टी कम करें, जब तक कि यह एक जगह में बंद न हो और बेल्ट को जकड़ें, यदि कोई है तो यदि मशीन में इन दो विशेषताओं में से कोई भी नहीं है, तो यह बेहतर होगा यदि आप इसका उपयोग नहीं करते हैं!
  • स्किडलोडर चरण 7 को संचालित करें
    7
    पावर नियंत्रण खोजें प्रज्वलन सामान्य रूप से एक कार की तरह एक चाबी से सक्रिय होता है, हालांकि कुछ मशीनों में एक पावर बटन होता है नवीनतम किराए पर लेने वाली मशीनों में एक नियंत्रण कक्ष होता है, जहां आप कोड दर्ज करते हैं, लेकिन अगर आप आस-पास के आसपास दिखते हैं तो आपको इंजन को कैसे शुरू किया जाए, यह ढूंढने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक स्किडलोडर चरण 8 को संचालित करें
    8

    Video: मिट्टी व खाद भरने का यंत्र। Tractor loader

    इंजन शुरू होता है और थ्रोटल लीवर, रबर निर्मित संभाल जो आम तौर पर, कंसोल में पाया जाता है सही आर्मरेस्ट के दाईं तरफ के साथ एक फ्लैट धातु पट्टी स्थित है, और आगे और पीछे जाने के लिए एक स्लॉट है। आमतौर पर स्लॉट के दोनों किनारों पर एक कछुआ और एक खरगोश की छवि होती है। हम इस अभ्यास को ज्यादातर TORTOISE की छवि के साथ स्थिति में करेंगे।
  • एक स्किडलोडर कदम 9 ऑपरेटर शीर्षक छवि
    9
    नियंत्रण अनलॉक करें कई मशीनों एक लॉकिंग सिस्टम है, जो कर रहे हैं रॉकर ताला तहत प्रतीकों के साथ साधन कंसोल के करीब स्विच और, ज्यादातर, अगर स्विच बंद है, या हरे रंग की एक लाल बत्ती है तो उस पर है। आपको मशीन का संचालन शुरू करने के लिए नियंत्रण स्विच को टॉगल करना होगा, जिसमें आपके बेल्ट को घुमाने या स्विच को कसने शामिल हो सकते हैं।



  • एक स्किडलोडर चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10
    बाल्टी या सामने कैलिपर को जमीन से दूर ले जाएं। इसकी आवश्यकता होगी कि आप टैक्सी के केंद्र की तरफ नियंत्रण लीवर या नियंत्रण में से एक खींचें। उदाहरण के लिए, यदि आप बाएं हाथ पर लीवर को झुकाते हैं, तो यह बाल्टी बढ़ा या कम कर देगा चूंकि इन नियंत्रणों के कई कार्य हैं, उन्हें तिरछा नहीं चलें - सिर्फ दाएं से बाएं या सामने से पीछे याद रखें कि कुछ बक्से मशीन नियंत्रण लीवर का उपयोग उठाने और झुकाव उछाल नियंत्रित करने के लिए मशीन और पैडल के संचालन को नियंत्रित करने के।
  • एक स्किडलोडर चरण 11 को संचालित करें

    Video: फरीदकोट : किसानों ने बनाया पराली से चलने वाला पॉवर प्लांट

    11
    आपके सामने क्या है इसका बेहतर ब्योरा रखने के लिए पर्याप्त उछाल रखें यदि बाएं लीवर बाल्टी को उठाता है, तो दाईं तरफ लीवर बाल्टी की स्थिति बदल जाएगी। दाएं लीवर को बायीं ओर झुकाव करके, यह बाल्टी के सामने एक हथियार गति में उठाएगा - और अगर आप उसे सही दिशा में झुकाते हैं, तो इसे एकत्रित किया जाएगा। आंदोलनों के लिए उपयोग करने के लिए, उठाना और बाल्टी कम करें और पकड़ के आंदोलनों को दोहराएं और बार-बार डालना
  • स्किडलोडर चरण 12 को संचालित करें
    12
    तुम दोनों नियंत्रण लीवर को आगे बढाती बहुत धीरे धीरे, तो मशीन moverá- और अगर थ्रोटल निष्क्रिय स्थिति (कछुए की छवि के साथ स्थिति) पर है और ले जाने के दोनों धीरे-धीरे एक ही गति से लीवर, मशीन सुचारू रूप से चलता है और एक सीधी रेखा में। वापस खींचने के लिए, नियंत्रण लीवर को खींचें, लेकिन याद रखें कि आपके पीछे क्या है, इसकी थोड़ी सी नजर है!
  • एक स्किडलोडर कदम 13 ऑपरेटर शीर्षक छवि
    13
    एक आदेश को दूसरे से स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करें यदि आप केवल सही लीवर को दबाते हैं, तो मशीन बाईं तरफ जाएंगे, और यदि आप बाएं लीवर को दबाते हैं, तो मशीन सही पर जाएंगे आप एक लीवर आगे रखते हैं, तो मशीन, दिशा धक्का पहियों में हलकों में बारी है, जबकि पक्ष, स्लाइड हो जाएगा जिसके कारण वे के रूप में "स्किड स्टीयर लोडर" में जाना जाता है जाएगा।
  • एक स्किडलोडर चरण 14 को संचालित करने वाला छवि

    Video: Leveling level by farming खेत को लेवल करने की मशीन ऐसा कराया आपने आज तक नहीं देखा

    14
    अभ्यास एक मध्यम ऊंचाई और खुली जगह पर करछुल के साथ आगे और पीछे लीवर चलती, धीरे धीरे, जब तक आप आराम से मशीन से निपटने के लग रहा है। एक लीवर को आगे और दूसरी पीठ में ले जाने से, आप इसे एक चौड़ाई में मशीन की चौड़ाई में बदल सकते हैं।
  • एक स्किडलोडर चरण 15 को संचालित करें
    15
    मशीन का संचालन करें जब तक आप स्टीयरिंग ऑपरेशन के साथ सहज महसूस न करें। बाद में, स्किड स्टीयर बाल्टी के साथ अभ्यास करने के लिए ढेर सारी सामग्री पर जाएं।
  • एक स्किडलोडर चरण 16 को संचालित करने वाला चित्र
    16
    सामग्री लेने से पहले फिसलने वाले लोडर के लिए और फर्श पर बाल्टी को सामने की तरफ के स्तर पर कम करें। आगे ड्राइविंग, सामग्री ढेर की ओर स्किड स्टीयर धक्का और बाल्टी लोड वापस खींचने के लिए, आंदोलन को रोकने जब बाल्टी पूरा भार स्थिति तक पहुँचता है। वापस लें और बाल्टी को एक सुरक्षित ऊंचाई तक बढ़ाएं सामग्री लोड, वापस और अभ्यास के लिए ढेर में इसे फिर से रिक्त करें। यह कदम आसान नहीं है जितना अधिक आप मशीन के साथ अभ्यास करते हैं, उतना ही बेहतर होगा - परन्तु, अच्छा होना, आपको अभ्यास के कई घंटे की आवश्यकता होगी।
  • एक स्किडलोडर चरण 17 को संचालित करने वाला छवि
    17
    मशीन को पार्क करने के लिए, बाल्टी को जमीन पर रखें और इसे बंद करें। अपना बेल्ट खोलें और सुरक्षा बार को अलग करें और आपरेशन केबिन से बाहर निकलें।
  • युक्तियाँ

    • , मशीन जहां यह लॉन या ग्रामीण इलाकों को नुकसान हो सकता के साथ अभ्यास क्योंकि इस मशीन अचानक बदल जाता है अपने पहियों या पटरियों खरोंच और आपरेशन के दौरान furrows छोड़ सकते हैं मत करो।
    • कान संरक्षक का उपयोग करें ये मशीनें बहुत बड़ी हैं
    • अपने आस-पास की ओर ध्यान दें, न कि आप मशीन के साथ क्या कदम लेते हैं।
    • किसी को बाधाओं को देखने या अभ्यास करते समय किसी भी खतरे को देखने के लिए कहें।

    चेतावनी

    • जब बाल्टी उच्च होती है तो लोड या काम नहीं करते रहें बाल्टी आसानी से इत्तला दे दी है।
    • बच्चों को मशीन से दूर और दूर रखें।
    • ढलानों पर या ढीली सामग्री के साथ इसे संचालित न करें
    • सुरक्षा बेल्ट, रियर अलार्म या अलार्म सिग्नल के बिना स्किड स्टीयर लोडर को कभी भी संचालित न करें
    • जब आप इंजन शुरू करते हैं, तो यह धीरे-धीरे करते हैं - मशीन अत्यंत शक्तिशाली और खतरनाक है
    • अपने आप को मशीन के मैनुअल के साथ परिचित करने के लिए समय निकालें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास स्किड स्टीयर लोडर के अंदर एक एक्सटिंगुआइज़र है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com