ekterya.com

टायर पर बर्फ की जंजीरों को कैसे स्थापित करें

क्या आपको कभी भी अपनी कार के टायर पर बर्फ की जंजीरों को रखनी पड़ती है? यह लेख आपको अपने टायर पर बर्फ की जंजीरों को स्थापित करने के लिए सभी आवश्यक कदम दिखाएगा और इस तरह से आप सर्दियों में ड्राइव कर सकते हैं

चरणों

टायर पर स्नोई चेन्स स्थापित करें शीर्षक वाला इमेज

Video: Lohe Ki Kil Banane Ki Machine - लोहे की कील बनाने की मशीन

1
कार के सामने चेन रखो और टायर पर उन्हें स्थापित करने की कोशिश करने से पहले उन्हें एक साथ जोड़कर अभ्यास करें जहां आपको बर्फ और अंधेरे के साथ एक ठंडा वातावरण मिलेगा।
  • टायर पर स्प्रिंग हिम चेन्स स्थापित करें
    2
    कार धीरे-धीरे इस तरह से जंजीरों की ओर ड्राइव करें कि पहियों उनके किनारों के बीच हैं। ब्रेक जब आपके पास पहियों के सामने जंजीरों के कनेक्टर होते हैं, इसलिए जब कार बंद हो जाती है तो आप जोड़ सकते हैं और उन्हें समायोजित कर सकते हैं।
  • टायर पर स्प्रिंग हिम चेन्स स्थापित करें
    3
    पहियों पर चेन लपेटें जहां कार का कर्षण होता है लंगर हुक रखें ताकि वे टायर के बाहर सामना कर सकें।
  • टायर पर स्थापित हिम श्रृंखलाएं शीर्षक वाला छवि 4 चरण



    4
    जंजीरों से कनेक्ट करें। रिम के अंदर से शुरू (टायर अक्ष के पास), हुक के दो किनारों को कनेक्ट करें टायर के बाहर ही प्रक्रिया का पालन करें
  • Video: You Bet Your Life: Secret Word - Tree / Milk / Spoon / Sky

    टायर पर हिम चेन्स स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    सुनिश्चित करें कि जंजीरों के आंतरिक और बाहरी कनेक्शन के पास एक अनुमानित संरेखण है। दूसरे शब्दों में, यदि श्रृंखला का आंतरिक भाग तंग है, लेकिन बाहरी भाग ढीली है, तो आपको श्रृंखला को संरेखित करना चाहिए और यह सत्यापित करना चाहिए कि यह पूरे रिम पर एक ही दबाव के साथ रहता है।
  • टायर पर हिम चेन्स स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    अपनी कार को 1/4 मील (1/2 किमी) ड्राइव करें और फिर चेन को कस लें। यदि आप लिंक शृंखला (चित्र देखें) का उपयोग करते हैं, तो उनको कसने के लिए किसी भी प्रकार के उपकरण का उपयोग न करें। इन पारंपरिक जंजीरों में से कुछ कड़ी कड़ी के लिए एक विशिष्ट उपकरण के साथ कड़ा होना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • जंजीरों को हमेशा रिम पर जाना चाहिए जहां कार को यह सर्वोत्तम संभव पकड़ देने का कर्षण है। इसलिए यदि आपकी कार रियर-व्हील ड्राइव है, तो चेन को रियर टायर पर जाना चाहिए - अगर यह फ्रंट व्हील ड्राइव है तो चेन को फ्रंट पहियों पर जाना चाहिए। यदि आपके वाहन में चार-पहिया ड्राइव हैं तो आपको मोर्चे टायर पर चेन रखनी चाहिए।
    • अधिकतम गति को देखने के लिए जंजीरों का परीक्षण करें जो आप उनके साथ कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, यदि आप जंजीरों का उपयोग करते हैं, तो आपको प्रति घंटे 30 मील प्रति घंटे से अधिक ड्राइव नहीं करना चाहिए।
    • जंजीरों के लिए गाड़ी चलाने के बाद आपको यह पता लगाने के लिए कार से बाहर निकलना पड़ सकता है कि आपके टायर चेन के संबंध में सही स्थिति में हैं या नहीं। अगर ऐसा नहीं है, तो आपको जंजीरों की स्थिति को समायोजित करना होगा और फिर से जांचना होगा कि वे सही हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि सभी घाटियों के हुक टायर से सामना कर रहे हैं ताकि ड्राइविंग के दौरान वे नुकसान या टूटने का कारण न बनें।
    • सावधान रहें कि जंजीरों को स्थापित करते वक्त कोई भी कार के आसपास नहीं है, कार में जाने के दौरान किसी को मारने से बचने के लिए।
    • सुनिश्चित करें कि आप इस प्रक्रिया को एक सपाट सतह पर करते हैं, न कि एक पहाड़ी पर।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com