ekterya.com

आपकी कार को बर्फ से बाहर कैसे निकालना है

बर्फ में फंसना निराशाजनक हो सकता है, चाहे आपकी गाड़ी सड़क से हो गई हो, या खड़ी होने पर बर्फ गिर गयी हो। अगली बार जब आप बर्फ में फंसे हो जाते हैं तो नीचे दिए गए चरणों का प्रयास करें

चरणों

हिम स्टेप 1 से आपकी गाड़ी आउट करें
1

Video: The Haunting of Hill House by Shirley Jackson - Full Audiobook (with captions)

इंजन शुरू करने से पहले निकास की जांच करें यदि यह बर्फ से ढका हुआ है, तो इसे हटा दें। यह विषाक्त गैसों को आपकी कार के अंदर जमा करने से रोकना है।
  • हिम स्टेप 2 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    2
    अत्यधिक बर्फ और बर्फ को हटा दें टायर के चारों ओर बर्फ तोड़ो एक फावड़ा के साथ बर्फ निकालें, आप कार में ले जाने के लिए एक छोटा प्लास्टिक का फावड़ा पा सकते हैं। टायर के नीचे बने बर्फ को तोड़ने के लिए एक पेचकश या किसी भी तेज वस्तु का उपयोग करें। एक रूघ क्षेत्र आपको बेहतर कर्षण देगा। जिस तरह से कार ले जाएगा में है कि बर्फ निकालें
  • हिम स्टेप 3 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    3
    सामने में टायर के खिलाफ कर्षण सुधारने के लिए बर्फ की चेन या कुछ उपकरण डालें। (लेकिन अगर आप ये थे तो आप शायद फंस नहीं पाएंगे)।
  • हिम स्टेप 4 से आपकी गाड़ी बाहर निकलें छवि शीर्षक
    4
    बिना विशेष कर्षण वाले वाहनों में, अंतर प्रत्येक टायर के लिए उसी रोटेशन पर लागू होता है जिसमें कर्षण होता है। उन्हें एक ही गति से चालू होने की आवश्यकता नहीं है इसका उद्देश्य यह है कि कार फुटपाथ के खिलाफ टायरों को बिना स्किड किए बिना स्पिन कर सकती है लेकिन इसका मतलब है कि एक टायर फिसल जाता है और बदल जाता है, जबकि दूसरा, जो कर्षण प्राप्त कर सकता है, बहुत कम शक्ति प्राप्त कर रहा है आपको दोनों टायरों का कर्षण देने की आवश्यकता है।
  • 5
    ब्रेक पर कदम नियमित रूप से एक टायर दूसरे की तुलना में अधिक घूमता है क्योंकि इसमें कम प्रतिरोध है ब्रेक पर आगे बढ़ने से रोटेशन कम हो जाएगा और दूसरे टायर में थोड़ी ताकत पाई जाएगी ताकि दोनों टायर आपको बर्फ से बाहर निकालने के लिए काम कर रहे हों। यदि आप ब्रेक पर बहुत लंबा कदम उठाते हैं तो वे ज़्यादा गरम कर सकते हैं। इसके परिणामस्वरूप आपको ब्रेक के लिए अधिक दूरी की आवश्यकता होगी, जब तक कि वे ठंडा न हो जाए। अगर यह कुछ और करने की कोशिश नहीं करता है
  • हिम स्टेप 6 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    6
    एक आखिरी उपाय के रूप में टायर के सामने कार की कालीन रखा गया था। कालीनों को शायद नष्ट कर दिया जाएगा। आप शाखाओं या जड़ी बूटियों को भी फाड़ सकते हैं और उन्हें कर्षण बनाने के लिए रख सकते हैं। त्वरक के साथ सावधान रहें और सुनिश्चित करें कि कोई भी टायर के पीछे नहीं खड़ा है। कभी-कभी टायर फेंक सकते हैं जो कर्षण बनाने के लिए लगाया गया है। यदि यह काम नहीं करता है तो आप एक या दोनों के अगले चरण का उपयोग कर सकते हैं।
  • हिम स्टेप 7 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    7

    Video: सऊदी अरब में महिलाओं को कार चलाने की अनुमति मिली




    टायर के सामने नमक या रेत फेंकें। नमक बर्फ को पिघलाने में मदद करेगा जो कि जब टायर बदलते हैं (और यह बर्फ शायद आप फंस रहे हैं)। ग्रेमी नमक बेहतर है लेकिन यदि आप बहुत कुछ उपयोग करते हैं तो टेबल नमक भी काम करता है। रेत आपको कर्षण देगा। आप क्लीनर द्रव या एंटीफ्ऱीज़र है, (आप के रूप में कुत्तों को फर्श से यह पीने के लिए और जहर जा सकती है, आवासीय क्षेत्रों में एंटीफ्ऱीज़र के साथ सावधान रहना चाहिए), इस में मदद मिलेगी बर्फ पिघलना।
  • हिम स्टेप 8 में आपका कार आउट आउट शीर्षक वाला इमेज
    8
    पहियों को सीधा करें जितना संभव हो उतना जितना संभव मोर टायर को सीधा करने के लिए स्टीयरिंग व्हील को चालू करें। यदि गाड़ी चालू होती है तो टायर सीधे होते हैं तो कार के लिए जाने के लिए (अनक्लॉग करने के लिए) यह बहुत आसान है
  • Video: पुलिस ने छोटे बच्चे की कार का चालान किया | Ticket By Police To Small Kid | Viral Video

    हिम स्टेप 9 से आपकी गाड़ी आउट प्राप्त करें
    9
    कार को पाने के लिए कम गति का उपयोग करें। जब तक टायर अग्रिम रूप से शुरू नहीं हो जाए, तब तक थोड़ा तेज करें जब तक आपके पास बाहर निकलने के लिए कमरा न हो, तब तक थोड़ी छोटी करें।
  • हिम स्टेप 10 से आपकी गाड़ी बाहर निकलें छवि शीर्षक
    10
    टायर से कुछ हवा निकालें इस तरह से उनके पास थोड़ा अधिक कर्षण हो सकता है बंद करो अगर टायर कम दिखाई देता है और आपके पास उन्हें भरने का कोई तरीका नहीं है।
  • हिम स्टेप 11 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाला इमेज
    11
    रॉक कार अग्रिम और तेज रिवर्स में जाकर आप अधिक स्थान दे सकते हैं, लेकिन यह अंतिम उपाय हो सकता है। संचरण ओवरलोड हो सकता है और असफल हो सकता है जब बल इतनी जल्दी बदल जाता है।
  • हिम स्टेप 12 के बारे में आपका कार आउट शीर्षक वाली छवि
    12
    फ्रंट ड्राइव का लाभ उठाएं यदि आपकी कार में फ्रंट व्हील ड्राइव है और पहियों कताई हैं, तो पहियों को एक अलग दिशा में बदलकर आपको आवश्यक कर्षण दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • सर्दियों के महीनों में कार में सरल उपकरण लें, जैसे: एक फावड़ा, रेत, दानेदार नमक, टायर के लिए चेन, आदि। इन वस्तुओं में से एक या अधिक होने से आपको बर्फ और बर्फ में फंसने वाली कार को छोड़ने के लिए कम समय और ऊर्जा बर्बाद करने में मदद मिलेगी। एक कंबल और कुछ जलपान इन प्रावधानों के लिए एक अच्छा अतिरिक्त होगा, जब आपको सहायता और देर से आगमन की आवश्यकता होती है
    • छोड़ने के बाद आप कंपन देख सकते हैं या स्टीयरिंग व्हील राजमार्ग की गति पर स्थिर नहीं है। यह आपके टायर में जमा हुए बर्फ के कारण होता है और यह असंतुलन का कारण बनता है। आपको एक सुरक्षित जगह पर रोकना होगा और अपने हाथ से बर्फ को दूर करना होगा।
    • यदि आपके पास क्लोरीन है, तो टायर पर थोड़ा सा डालें। क्लोरीन रबर को नरम करता है और आपके टायर पकड़ बेहतर होगा। यह प्रभाव अस्थायी है ऐसा करने के बाद यह अनुशंसा की जाती है कि आप कार और अग्रिम में आते हैं।
    • कर्षण बढ़ाने के लिए टायर के नीचे छोटे पत्थर या लकड़ी के टुकड़ों से जुड़ें।
    • यदि आप अपने आप को मुक्त करने के लिए आगे बढ़ते हैं, तो स्थिर रूप से चलते रहें, कम बर्फ़ वाले स्थान की तलाश करें जहां आप सुरक्षित रूप से बंद कर सकते हैं या सड़क पर लौट सकते हैं। यदि आप रिवर्स में जाते हैं, तो कुछ मीटर के लिए जारी रखें और फिर एक्सीलेरेटर को बर्फ रोकना कार को छोड़ दें। तेजी से आगे बढ़ें और उस स्थान पर आगे बढ़ें, जिस स्थान पर आप मूल रूप से फंस गए थे, उस स्थान को पार करने के लिए पर्याप्त गति से बनाया था।
    • अपनी कार को जानिए यह देखने के लिए एक सामान्य समीक्षा है कि कौन-से टायर कर्षण हैं जांचें कि आपके सामने या रियर कर्षण हैं या नहीं। याद रखें कि कुछ वैन और एसयूवी में डबल कर्षण है।
    • जब unclogging, सुनिश्चित करें कि आपके रेडिएटर हवा का प्रवाह है। अगर ग्रिल पर बर्फ जमा हो तो बहुत दूर जाने से पहले इसे दूर करना सुनिश्चित करें। अगर हवा का प्रवाह अवरुद्ध हो जाए तो कार अधिक से अधिक गरम हो जाएगी।
    • यदि आप उस क्षेत्र में चलाते हैं जो सच्चे सर्दियों का अनुभव करता है (कभी-कभी बर्फबारी नहीं), सर्दियों के महीनों में बर्फ टायर स्थापित करने पर विचार करें। किसी भी मौसम के लिए टायर बर्फ या कीचड़ के साथ प्रभावी नहीं हैं।

    चेतावनी

    • अगर आप कार को बहुत ज्यादा धक्का देते हैं तो आप ट्रांसमिशन को नष्ट कर सकते हैं। अगर आपकी कार शांत गति से कमाल कर रही है, तो आपको मुफ़्त में नहीं आता है, एक टो ट्रक कहें। क्रेन की कीमत एक नई ट्रांसमिशन की कीमत के साथ तुलना नहीं करती है।
    • टायर का अत्यधिक रोटेशन अधिकता और नुकसान पहुंचाता है। यह उस छेद को भी बनाता है जिसमें आप पहले से ही बड़ा हो गए हैं
    • यदि आप रास्ते से बाहर निकलते हैं, तो अपनी कार में रहें यदि आप नहीं करते हैं, तो आप किसी अन्य कार द्वारा हिट होने के जोखिम को चलाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com