ekterya.com

एक कार से स्प्रे पेंट कैसे निकालें

जागने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है और यह महसूस करते हुए कि कुछ शरारती बच्चों ने स्प्रे पेंट के साथ अपनी कार को चित्रित किया है। जब वंडल पर हमला, आतंक मत करो। स्प्रे पेंट हटाने के कई तरीके हैं, लेकिन सबसे प्रभावी एसीटोन कील पॉलिश हटानेवाला हैं, गाड़ी का विवरण मिट्टी और कारनाउमा मोम।

चरणों

विधि 1

नेल पॉलिश हटानेवाला या एसीटोन का उपयोग करें
एक कार चरण 1 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
1
एसीटोन की एक बोतल लें या एसीटोन युक्त पॉलिश हटानेवाला नेल लें। आपके हाथ से एसीटोन नहीं हो सकता है, लेकिन आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर का एक जार है। यह नेल पॉलिश परत को निकालने के लिए तैयार किया गया है, जो मूलतः है कि आप अपनी कार के खत्म होने के साथ क्या करने का प्रयास करते हैं। कोई भी ब्रांड काम करेगा और एसीटोन का प्रतिशत अधिक होगा, बेहतर होगा
  • एक कार चरण 2 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    एसीटोन डालो या एक कपड़े पर पॉलिश हटानेवाला नेल। एक microfiber या टेरी कपड़े चुनें ताकि आप वार्निश परत या कार पेंट खरोंच न करें। यह उचित है कि कपड़ा हर समय नम हो, इसलिए यदि यह सूखना शुरू हो जाता है, तो अधिक एसीटोन या नेल पॉलिश हटानेवाला जोड़ें।
  • एसीटोन से अपने हाथों की रक्षा के लिए दस्ताने का प्रयोग करें या पॉलिश हटानेवाला और रंग हस्तांतरण नेल करें।
  • एक कार चरण 3 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    3
    स्प्रे पेंट पर नरम कपड़े धो लें। कार से स्प्रे पेंट को हटाने के लिए छोटे परिपत्र आंदोलन बनाएं बहुत धीरे से रगड़ें या आप केवल स्प्रे पेंट के बजाय वार्निश परत या रंग को हटाने का जोखिम उठाएं। रंग को गाड़ी से कपड़ा तक स्थानांतरित किया जाएगा, इसलिए कपड़ा अक्सर बदल दें।
  • एक कार चरण 4 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि

    Video: अपडेट 5 महीने बाद क्या है व्हीलकैप्स की हालत ?

    4
    स्प्रे पेंट को हटाने के बाद कार धो लें। यह स्प्रे पेंट हटाने के बाद अच्छी तरह से धोने और कुल्ला करने की सलाह दी जाती है पेंट के सभी निशान हटाने के साथ-साथ एसीटोन या नेल पॉलिश हटाने वाले को हटाने के लिए स्प्रे पेंटिंग एरिया पर विशेष ध्यान दें।
  • विधि 2

    कार विवरण के लिए मिट्टी का उपयोग करें
    एक कार चरण 5 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    1
    कार धो और सूखें यह कदम मिट्टी को लागू करने से पहले सतह से गंदगी को दूर करना महत्वपूर्ण है। आप इसे हाथ से धो सकते हैं या इसे एक स्वत: कार धोने के लिए ले जा सकते हैं। यदि स्प्रे पेंट शांत है, तो संभव है कि गर्म पानी और डिटर्जेंट भी कुछ रंग निकाल देंगे।
  • एक कार चरण 6 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2
    कार विवरण के लिए मिट्टी खरीदें। मिट्टी का वर्णन करने वाली कार एक अपघर्षक बहुलक है जो सतह के ऊपर स्क्रैप किए बिना या सतह को नुकसान पहुंचाए बिना, रंग के ऊपर कुछ भी निकाल देगा। विस्तारक से प्राइड मिट्टी सहित कई किस्में उपलब्ध हैं एक और विकल्प मेगुइअर चिकना भूतल मिट्टी किट है, जिसमें स्प्रे के विवरण वाली कार शामिल होती है (जिसका उपयोग मिट्टी के लिए स्नेहक के रूप में किया जाता है), साथ ही एक मोम और एक माइक्रोफ़ायर कपड़ा भी होता है।
  • ये विस्तृत मिट्टी आपके स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर पर उपलब्ध होनी चाहिए।
  • एक कार चरण 7 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मिट्टी को मिला लें आपको केवल अपने हाथ की हथेली के आकार के एक फ्लैट, छोटे हिस्से की आवश्यकता है, इसलिए यदि आप एक नया बार खरीदा तो आपको उसे आधा में काट देना चाहिए। फिर, इसे एक हवाई बैग में सील करें और उसे एक बाल्टी या गर्म पानी के कटोरे में रखें, जिससे मिट्टी को गर्म कर दिया जाएगा ताकि आप उसे आसानी से और आसानी से हेरफेर कर सकें। आधे बार ले लो और अपने हाथों में मैश करें। मिट्टी के साथ एक पैनकेक या हैमबर्गर बनाने की सलाह दी जाती है
  • एक कार चरण 8 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    4
    मिट्टी के लिए एक स्नेहक लागू करें रंग से चिपके रहने के बजाय, चिकनाई की आवश्यकता है, मिट्टी के ऊपर स्लाइड करने के लिए। स्नेहक को हिलाएं, फिर इसे मिट्टी पर और कार पेंट पर स्प्रे करें। एक उदार राशि का उपयोग करें ताकि मिट्टी इसे दाग न डालें।
  • मिट्टी के स्नेहक अपने स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर पर उपलब्ध होना चाहिए।



  • छवि कार शीर्षक से स्प्रे पेंट बंद करें 9
    5
    स्प्रे पेंट पर मिट्टी को दबाएं। मिट्टी को अपने हाथ में पकड़ो ताकि यह आपकी उंगलियों के सुझावों को कवर न करे (यह आपके हथेली में थोड़ा कम रखने के लिए उचित है)। दृढ़ दबाव के साथ आगे और पीछे मिट्टी को रगड़ें, जैसे कि आप अपनी त्वचा पर साबुन के एक बार रगड़ रहे थे। जारी रखें और मिट्टी को स्प्रे पेंट पर रगड़ें जब तक कि यह छोड़ा नहीं गया है।
  • जब मिट्टी प्रदूषकों के साथ आती है, तो इसे गुना और इसे फिर से गूंगा बनाने के लिए एक स्वच्छ हैमबर्गर बनाने के लिए
  • एक कार चरण 10 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    6
    कचरा हटाएं कार से मिट्टी के अवशेषों को निकालने के लिए एक माइक्रोफ़ीबर क्लॉथ का उपयोग करें। हल्के दबाव को लागू करें और उस क्षेत्र पर कपड़ा रगड़ें जहां आप मिट्टी को लागू करते हैं।
  • एक कार कदम 11 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    वैक्स कार मिट्टी को लागू करने से पिछला मोम निकल जाता है, इसलिए इसे भविष्य में क्षति से बचाने और वार्निश परत की चमक को बहाल करने के लिए मोम करना महत्वपूर्ण है। मोम के साथ आने वाले उपकरण या स्पंज के साथ एक परिपत्र गति में मोम लागू करें या रोटरी और सॉफ्ट पॉलिशिंग टूल का उपयोग करें।
  • विधि 3

    कार्नुबा मोम का उपयोग करें

    Video: और एक बोतल के साथ एक असामान्य विचार स्प्रे पेंट की एक कर सकते हैं

    एक कार चरण 12 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि

    Video: कलर या पेंट के दाग धब्बे फर्च से 1मीनट में हटाये.

    1
    तरल कार्नाउमा मोम खरीदें मक्खन गीले मोम जैसे उत्पादों में कारनाउबू तेल होते हैं जो स्प्रे पेंट को विघटित करेंगे। मोम को पेंट या वार्निश परत को नुकसान नहीं पहुंचाता है, लेकिन कार की सतह से स्प्रे पेंट को हटा दें। आप अपने स्थानीय ऑटो पार्ट्स स्टोर पर तरल कारनाउमा मोम पा सकते हैं, लेकिन यदि नहीं, तो आप इसे ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
  • एक कार चरण 13 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: कैसे बाइक ईंधन टैंक से पेंट निकालने के लिए / घर पर सभी बाइक के / के लिए

    स्पंज के लिए मोम को लागू करें एक नरम कपड़े या स्पंज पर तरल मोम की एक उदार राशि रखें। स्प्रे या स्पंज करने के लिए कई चम्मच जोड़ें जितना अधिक आप जायें, उतना ही लागू करें और मोम का उपयोग करने में डर न रखें, क्योंकि रंग को तोड़ना आवश्यक है।
  • एक कार चरण 14 से स्प्रे पेंट बंद करें शीर्षक वाला छवि
    3
    स्प्रे पेंट पर स्पंज को रगड़ें कार के प्रभावित क्षेत्र पर परिपत्र आंदोलनों और फर्म दबाव के साथ मोम के साथ स्पंज को रगड़ें। सुनिश्चित करें कि आप सभी स्प्रे और सभी बूंदों या भटकने के अंक प्राप्त करें। सतह पर स्प्रे पेंट के हस्तांतरण के साथ कवर किया जाता है जब स्पंज पर मुड़ें या एक नया उपयोग करें।
  • छवि कार शीर्षक से स्प्रे पेंट बंद करें चरण 15
    4
    मोम पोलिश स्प्रे पेंट हटाने के बाद, यह सलाह दी जाती है कि आप कार मोम को पॉलिश करते हैं पॉलिश करने के लिए एक साफ माइक्रोफ़ायर कपड़ा का उपयोग करें छोटे परिपत्र गति वाले मोम वाले क्षेत्र को रगड़ें।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके स्प्रे पेंट को हटा दें, क्योंकि रंग को कड़ी मेहनत से सूर्य में कड़ा होता है, कड़ी मेहनत को दूर करना है।
    • अगर कार की खिड़कियों को स्प्रे पेंट, एसीटोन और रेज़र ब्लेड के साथ भी दाग ​​दिया गया तो इसे आसानी से हटा दिया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपशिष्ट उत्पादों जैसे पेस्ट चमकाने का उपयोग न करें, क्योंकि वे कार पेंट को अधिक नुकसान पहुंचाएंगे।
    • आपके द्वारा चुने गए विधि के बावजूद, एक छोटे, बुद्धिमान जगह में पहले का परीक्षण करना सुनिश्चित करें।
    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com