ekterya.com

कैसे कपड़ों से नेल पॉलिश हटाने के लिए

नेल पॉलिश के दाग को हटाने से एक बार सिर दर्द हो सकता है, जब आप अपने कपड़े गर्भवती हो सकते हैं, लेकिन आप इसे बचाने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं। यद्यपि कई उत्पाद हैं जो आप दाग को नरम करने और खत्म करने के लिए उपयोग कर सकते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि आप जल्दी से कार्य करें, क्योंकि दाग को आप परिधान में रहने के लंबे समय तक खत्म करने में अधिक कठिन हो जाएगा। इस आलेख में सुझावों का पालन करें कि कपड़े पर दाग को खत्म करें।

चरणों

विधि 1
एसीटोन, शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का उपयोग करें

Video: कपड़ों से दाग हटाने के 4 आजमाए हुए घरेलू तरीके । Easy Stain Removing Ideas from Clothes by Rubi

कपड़े नेल पॉलिश बाहर कपड़े की छवि कदम 1
1
सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने जाने वाले उत्पाद परिधान के कपड़े के लिए सुरक्षित हैं आम तौर पर, एसीटोन कपास, रेशम, डेनिम और लिनेन पर लागू करने के लिए सुरक्षित है - सुनिश्चित करें कि यह इन सामग्रियों में से किसी के साथ किया जाता है, तो परिधान के लेबल की जांच करें। यदि नहीं, तो परिधान में एसीटोन विधि का उपयोग न करें। ऑक्सीजनयुक्त पानी रंगीन कपड़ों के लिए क्लोरीन का एक प्रकार है, इसलिए यह संभवत: कपड़े को नुकसान नहीं पहुंचाएगा - हालांकि, आपको यह पता होना चाहिए कि इसे कपड़े धोने पर बिना रगड़ने के लिए छोड़ना, रंग को नुकसान पहुंचा सकता है
  • एसीटोन का उपयोग न करें यदि परिधान सामग्री से बना है जिसमें एसीटेट या ट्रिएसेकेट शामिल है, क्योंकि सामग्री एसीटोन लगाने से क्षतिग्रस्त हो जाएगी।
  • अगर आपको नहीं पता कि परिधान की संरचना क्या है या बस यह सुनिश्चित करना है, तो उस उत्पाद को आज़माएं जिसे आप एक छोटे से क्षेत्र में चुनते हैं जो कि बहुत दिखाई नहीं दे रहा है।
  • उदाहरण के लिए: गर्दन के उस हिस्से का उपयोग करें जो गर्दन पर गिरता है और आप लंबे बाल के साथ कवर कर सकते हैं या शर्ट के नीचे का उपयोग कर सकते हैं, अगर आप इसे पैंट के अंदर डाल देते हैं
  • जाम नेल पॉलिश को कपड़े के चरण 2 से बाहर शीर्षक वाली छवि

    Video: कपड़ों से Nail Paint हटाने के लिए अपनाये ये आसान तरीके | Life Hacks

    2
    एसीटोन, शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड खरीदें आप किसी भी सुपरमार्केट या सुविधा स्टोर में सौंदर्य प्रसाधन या स्वास्थ्य अनुभाग में इनमें से कोई भी उत्पाद पा सकते हैं। यदि आपको शुद्ध एसीटोन नहीं मिल रहा है, तो नेल पॉलिश रिमॉवर्स खोजें, जो एक सक्रिय संघटक के रूप में एसीटोन का उपयोग करते हैं।
  • चित्र नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 3
    3
    काग़ज़ के तौलिये की एक परत पर कपड़ा रखें। यह नेल पॉलिश को दूसरी सतह से गुज़रने से रोक देगा, जब इसे कपड़े से बंद किया जाता है - इसके बजाय, यह काग़ज़ के तौलिये पर चिपकाएगा। कपड़े के दाग वाले क्षेत्र को सीधे कागज़ के तौलिये के संपर्क में होना चाहिए, क्योंकि आप इसे दाग के पीछे से निकाल देंगे।
  • जाम नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 4 चित्र देखें
    4
    इसे हटाने के लिए दाग के पीछे दाग हटानेवाला लागू करें। यदि आपके पास केवल कागज़ के तौलिये हैं, तो आप उत्पाद के साथ इनमें से अधिक सूख सकते हैं, लेकिन कपास की गेंदें दाग को खत्म करने का सबसे अच्छा तरीका है। यह कपड़े से नेल पॉलिश को ढीला कर देगा और थोड़ा नीचे से कागज की परत पर इसे थोड़ा स्थानांतरण करेगा।
  • सुनिश्चित करें कि आप सूखा और दाग को रगड़ना न करें - यह रगड़ कर फैल सकता है और अधिक गंदा हो सकता है पहले से ही ढीले नेल पॉलिश पर दबाव लगाने का प्रयास करें और यह कागज के तौलिये का पालन करें।
  • क्लॉथ के चरण 5 में नील पोलिश बाहर निकलें छवि
    5
    परिधान धो लें एक सिंक या बाथटब में दाग वाले क्षेत्र पर गर्म पानी चलाएं। आप अपने हाथों से ध्यान से दाग सकते हैं, लेकिन दाग का प्रसार करने से बचें।
  • छद्म नेल पॉलिश को कपड़े के चरण 6 से बाहर चित्रित करें
    6
    यदि आवश्यक हो तो प्रक्रिया को दोहराएं अगर परिधान पर कुछ नेल पॉलिश अभी भी है, तो इसे नए पेपर तौलिये की एक परत पर रख दें और पीछे से दाग हटानेवाला के साथ एक बार दाग हटा दें।
  • दाग को हटाने और धोने की प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक कि यह परिधान से पूरी तरह से हटा दिया न जाए।
  • जाम नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 7 के चित्र
    7



    कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धो लें यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी अनचाहे रसायनों को परिधान से निकाल दिया गया है, जिसमें नेल पॉलिश और दाग़ पदच्युत भी शामिल है, इसे धोने पर रख दें, जब आप को हटाने और धोने के समाप्त हो गए हैं।
  • विधि 2
    एक कीट से बचाने वाली क्रीम या बाल स्प्रे का प्रयोग करें

    छद्म नेल पॉलिश कपड़े से बाहर कपड़े शीर्षक चरण 8
    1
    कपड़े के एक छोटे, छिपे हुए क्षेत्र में उत्पाद का परीक्षण करें। इस इलाके में कितना छोटा है, इसे नियंत्रित करने के लिए एक स्प्रे पर एक स्प्रे लागू करें और इसे कपड़े के एक छोटे से हिस्से पर रख दें, जब आप परिधान का उपयोग करते हैं तो बालों या अन्य कपड़ों से छिपा होता है।
    • यदि रंग जब आप इसे रगड़ते हुए फीका नहीं करते हैं, तो आप दाग पर बिना समस्याओं के स्प्रे को लागू कर सकते हैं।
  • जाम नेल पॉलिश कपड़े के कपड़े 9 से ऊपर चित्र छवि
    2
    सीधे दाग पर उत्पाद स्प्रे करें। कपड़े के दाग वाले क्षेत्र को पूरी तरह से सोखने के लिए पर्याप्त उत्पाद का उपयोग करें। उदार रहो!
  • जाम नेल पॉलिश कपड़े के कपड़े 10 से बाहर शीर्षक छवि
    3
    दाग को प्रतिबंधित करें या तो एक सस्ता टूथब्रश खरीदें या किसी पुरानी एक का उपयोग करें जो आपको वैसे भी बदलने की जरूरत है, जिससे दाग को साफ़ करें और उसे कपड़े से हटा दें।
  • गेट नेल पोलिश आउट क्लॉल्स्ड स्टेप 11 नामक छवि
    4
    एक कपास की गेंद के साथ दाग सूखी। आप दाग फैलाना नहीं चाहते हैं, इसके बदले इसे कपास की बॉल में स्थानांतरित करने के लिए धीरे से पेट दें। जब एक कपास की गेंद को नेल पॉलिश के साथ कवर किया जाता है, तो इसे एक नए के साथ बदलें जिससे कि उसे परिधान में वापस स्थानांतरित किया जा सके।
  • छद्म नेल पॉलिश आउट ऑफ़ क्लॉल्ड्स स्टेप 12 शीर्षक वाली छवि
    5
    गर्म पानी के साथ इसे कुल्ला सिंक या बाथटब में पानी की एक धारा के नीचे कपड़ों के दाग वाले हिस्से को दांतेदार कपड़े, विकर्षक या बाल स्प्रे कुल्ला करने के लिए पकड़ो।
  • विकर्षक या बालों के स्प्रे के साथ छिड़काव की प्रक्रिया को दोहराएं, टूथब्रश के साथ स्क्रबिंग और गर्म पानी में धोते हुए जब तक आपके वस्त्र से पूरी तरह से गायब नहीं हो जाता है।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, कपड़े धोने की मशीन में धो लें।
  • युक्तियाँ

    • लंबे समय तक नेल पॉलिश परिधान पर बनी हुई है, और अधिक मुश्किल यह दाग को दूर करने के लिए किया जाएगा। जितनी जल्दी हो सके दाग का इलाज करें।

    चेतावनी

    • परिधान के एक छोटे, छिपे हुए क्षेत्र में सफाई उत्पाद का परीक्षण करने के लिए यह सुनिश्चित करें कि यह कपड़े को फीका या नुकसान पहुंचाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com