ekterya.com

बड़ी फ़ाइलों को कैसे संक्षिप्त करें

आधुनिक ऑपरेटिंग सिस्टम में फ़ाइल संपीड़न आम तौर पर काफी सरल है, लेकिन बड़ी फ़ाइलों के लिए चीजें अधिक जटिल हो सकती हैं यदि यह मामला है, तो आप अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के अंतर्निहित संपीड़न सुविधा का उपयोग नहीं कर पाएंगे। सौभाग्य से, किसी भी आकार की फ़ाइलों को संपीड़ित करने के लिए प्रोग्राम उपलब्ध हैं, और उचित कॉन्फ़िगरेशन के साथ उन्हें बहुत कम कर सकते हैं। यदि आप अपनी मल्टीमीडिया फाइलों के आकार को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं, तो छवियों, वीडियो और ऑडियो के प्रारूपों की एक विस्तृत विविधता है, जो कि उनकी गुणवत्ता में काफी नुकसान के बिना संकुचित हो सकते हैं।

चरणों

शुरू करने से पहले

बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 1
1
समझे कि सभी फ़ाइलों को महत्वपूर्ण रूप से संकुचित नहीं किया जा सकता है। संपीड़न छोटे प्लेसहोल्डर के साथ एक फ़ाइल में वर्ण सेट की जगह की प्रक्रिया है, जो छोटे फ़ाइल आकार में परिणाम देता है। सभी फाइलें संकुचित होने के लिए खुद को उधार नहीं देती हैं, और यह संभव है कि आप अपने मूल आकार से अधिक फ़ाइल को कम नहीं कर सकते।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 2
    2
    मानक संपीड़न सॉफ़्टवेयर के लिए बहुत अधिक बड़ी फ़ाइलों के साथ-साथ मल्टीमीडिया फ़ाइलों को संक्षिप्त करने के लिए इस गाइड का उपयोग करें यदि आप सीखना चाहते हैं कि आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के सॉफ़्टवेयर के उपयोग से कई फ़ाइलों को एक संपीड़ित फ़ाइल में कनवर्ट करना है, यहां क्लिक करें.
  • विधि 1
    बड़ी फ़ाइलों और फ़ोल्डरों के लिए संपीड़न सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 3
    1
    4 जीबी से बड़ा फ़ाइलों के लिए एक वैकल्पिक संपीड़न कार्यक्रम डाउनलोड करें अधिकांश ऑपरेटिंग सिस्टमों में एकीकृत संपीड़न सॉफ़्टवेयर के पास एक ही ज़िप फ़ाइल में 4 जीबी डेटा की सीमा होगी। यदि आपको एक बड़ी फ़ाइल को सम्मिलित करने की आवश्यकता है, तो आपको एक तृतीय-पक्ष संपीड़न प्रोग्राम को डाउनलोड और इंस्टॉल करना होगा।
    • ध्यान रखें कि यदि आप अपनी संपीड़ित फाइलों को साझा करने जा रहे हैं, तो रिसीवर को एक प्रोग्राम की ज़रूरत होगी जिसके साथ आप अपने द्वारा बनाई गई फ़ाइल को खोल सकते हैं।
    • 7-ज़िप प्रोग्राम विंडोज के लिए सबसे लोकप्रिय ओपन सोर्स विकल्पों में से एक है। आप इसे मुफ्त में डाउनलोड कर सकते हैं 7-zip.org/download.html.
    • WinRAR विंडोज और मैक के लिए एक शक्तिशाली प्रोग्राम है जो एक बहुत ही कुशल संपीड़न कर सकता है।
    • मैक के सबसे लोकप्रिय संपीड़न कार्यक्रमों में से एक है आर्किवर, जिसके साथ आप 7-ज़िप और आरएआर प्रारूप में फाइल बना सकते हैं, साथ ही साथ अपना स्वयं का मालिकाना प्रारूप भी।
  • Video: iPad Workflow + Automation with Chris Lawley

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 4
    2
    संपीड़न सेटिंग्स को समायोजित करें डिफ़ॉल्ट सेटिंग के साथ, आमतौर पर 7-ज़िप और विनआरएआर आपके ऑपरेटिंग सिस्टम के एकीकृत संपीड़न सॉफ़्टवेयर की तुलना में अधिक कुशलतापूर्वक संपीड़ित करते हैं। आप कुछ पैरामीटर समायोजित करके संपीड़न शक्ति को और बढ़ा सकते हैं।
  • यदि आप उपयोग करते हैं 7-Zip, उस फ़ाइल या फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें जिसे आप संपीड़ित करना चाहते हैं और चुनें "7-Zip", और फिर "फ़ाइल में जोड़ें"। मेनू पर "फ़ाइल में जोड़ें", आप अपने संपीड़न विकल्प को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं ध्यान रखें कि संपीड़न के स्तर को बढ़ाकर, आप सेकेंड को संक्षिप्त करने के लिए आवश्यक समय को काफी बढ़ा सकते हैं। अधिकतम संपीड़न शक्ति प्राप्त करने के लिए, समायोजित करें "संपीड़न स्तर" को "अत्यंत"। समायोजित करें "शब्दकोश आकार" उपलब्ध स्मृति से दस गुना कम मूल्य के लिए एक बड़ा शब्दकोष बेहतर संपीड़न का मतलब है, लेकिन मेमोरी की आवश्यकताएं शब्दकोश के दस गुना आकार हैं समायोजित करें "ठोस ब्लॉक आकार" को "ठोस" बेहतर संपीड़न के लिए
  • यदि आप उपयोग करते हैं WinRAR, उस फ़ाइल या फ़ोल्डर पर राइट क्लिक करें जिसे आप संपीड़ित करना चाहते हैं और चुनें "फ़ाइल में जोड़ें" WinRAR लोगो के साथ ध्यान रखें कि संपीड़न के स्तर को बढ़ाकर, आप सेकेंड को संक्षिप्त करने के लिए आवश्यक समय को काफी बढ़ा सकते हैं। सामान्य टैब में, चयन करें "सबसे अच्छा" ड्रॉप-डाउन मेनू में "संपीड़न विधि"। सुनिश्चित करें कि ये "शब्दकोश आकार" पर सेट है "50 9 6 KB"। बॉक्स को चेक करें "ठोस फ़ाइल बनाएं"। उन्नत टैब पर क्लिक करें और फिर संपीड़न बटन पर क्लिक करें। समायोजित करें "पाठ संपीड़न" में "कार"।
  • Archiver इसके पास इसके विंडोज समकक्षों के रूप में कई सेटिंग्स नहीं हैं, लेकिन आप एक फ़ाइल बनाते समय संपीड़न स्तर को समायोजित कर सकते हैं। ध्यान रखें कि संपीड़न के स्तर को बढ़ाकर, आप सेकेंड को संक्षिप्त करने के लिए आवश्यक समय को काफी बढ़ा सकते हैं।
  • बड़ी फ़ाइल संकुचित छवि चरण 5
    3
    एक बड़ी संपीड़ित फ़ाइल को कई छोटी फ़ाइलों में विभाजित करें एक तृतीय-पक्ष संपीड़न कार्यक्रम का उपयोग करने के एक लाभ एक मल्टी-पार्ट फ़ाइल बनाने की क्षमता है। उदाहरण के लिए, आपके पास 12 जीबी फ़ोल्डर हो सकता है और इसे तीन छोटी फाइलों में विभाजित कर सकता है जो प्रत्येक डीवीडी पर फिट हो सकता है मूल फ़ाइलों को निकालने के लिए आपको सभी हिस्सों की आवश्यकता होगी, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप किसी भी खोना नहीं चाहते हैं
  • यदि आप उपयोग करते हैं 7-Zip, मेनू में "फ़ाइल में जोड़ें", आप ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग कर सकते हैं "वॉल्यूम को विभाजित करें" विभिन्न पूर्व निर्धारित आकारों का चयन करने के लिए इसके अलावा, आप कस्टम आकार में टाइप कर सकते हैं। प्रत्येक भाग का आकार आपके द्वारा निर्दिष्ट किया जाएगा - अंतिम भाग एक से अधिक होगा।
  • यदि आप उपयोग करते हैं WinRAR, मेनू के सामान्य टैब में "फ़ाइल नाम और पैरामीटर ", ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग करें "वॉल्यूम आकार विभाजित करें" वह आकार चुनने के लिए जिसे आप प्रत्येक भाग के लिए चाहते हैं इसके अलावा, आप कस्टम आकारों में टाइप कर सकते हैं और यूनिट (बाइट, किलोबाइट, मेगाबाइट आदि) को निर्दिष्ट करने के लिए दूसरे ड्रॉप-डाउन मेनू का उपयोग कर सकते हैं। प्रत्येक भाग के पास आकार होगा जिसे आपने निर्दिष्ट किया है - अंतिम भाग एक से अधिक होगा
  • यदि आप उपयोग करते हैं Archiver, बटन पर क्लिक करें "विभाजन" एक फ़ाइल जोड़ने के बाद Archiver मेनू में आकार को समायोजित करें जिसे आप चाहते हैं कि प्रत्येक भाग के पास हो। इसके बाद, आप फ़ाइल के लिए संपीड़न सेटिंग्स कॉन्फ़िगर कर सकते हैं।
  • Video: Software Testing Tutorials for Beginners

    विधि 2
    बड़ी वीडियो फ़ाइलों को संकुचित करें

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 6
    1
    Avidemux आवेदन डाउनलोड करें यह एक निशुल्क और ओपन सोर्स वीडियो एडिटर है, जिसके साथ आप आसानी से अपनी वीडियो फ़ाइलों को संपीड़ित और कनवर्ट कर सकते हैं। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं fixounet.free.fr/avidemux/. यह विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है।
    • वीडियो डेटा के बड़े ब्लॉक होते हैं, जो कि ऊपर वर्णित विधि का उपयोग करते हुए फ़ाइल में जोड़ते समय अच्छी तरह से सम्मिलित नहीं होते हैं। इसके बजाय, आपको Avidemux का उपयोग करके इसे फिर से कोड करना होगा, जो फ़ाइल आकार को काफी कम कर देगा और इसे अपनी गुणवत्ता को कुछ हद तक कम कर देगा।
    • ऐसा लगता है कि इंटरनेट से डाउनलोड की जाने वाली वीडियो फ़ाइलों को पहले ही संपीड़ित किया गया है। ग्रेटर संपीड़न के फलस्वरूप एक आखिरी उत्पाद हो सकता है जो कि देखने के लिए व्यावहारिक रूप से असंभव है, या फिर यह संभावना नहीं है कि महत्वपूर्ण आकार में परिवर्तन हो जाएगा।
    • एक संपीड़ित वीडियो को विघटित करना असंभव है आपको हमेशा संपीड़ित संस्करण को एक अलग फ़ाइल में सहेजना चाहिए ताकि आप मूल खो न जाएं।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 7
    2
    Avidemux एप्लिकेशन को प्रारंभ करें और वीडियो फ़ाइल लोड करें। आप पर क्लिक कर सकते हैं "पुरालेख", और उसके बाद में "खुला" अपने कंप्यूटर पर फ़ाइल खोजना वीडियो को लोड करने में कुछ क्षण लग सकते हैं।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 8
    3
    ड्रॉप-डाउन मेनू समायोजित करें "वीडियो आउटपुट" को "एमपीईजी 4 एवीसी (x264)"। आपके परिवर्तित वीडियो के लिए यह सबसे संगत प्रारूप है
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 9
    4
    ड्रॉप-डाउन मेनू समायोजित करें "ऑडियो आउटपुट" को "एएसी (एफएसीए)"। यह अपने आकार को कम करने के लिए वीडियो के ऑडियो ट्रैक को संक्षिप्त करेगा
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 10
    5
    समायोजित करें "आउटपुट प्रारूप" को "एमपी 4 मक्सर"। यह सुनिश्चित करता है कि वीडियो सबसे संभावित उपकरणों पर खेलता है।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 11
    6
    सेटिंग्स बटन पर क्लिक करें अनुभाग में "वीडियो आउटपुट"।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 12
    7
    अनुभाग खोजें "स्पीड कंट्रोल" सामान्य टैब का
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 13
    8
    चुनना "वीडियो आकार" ड्रॉप-डाउन मेनू में परिवर्तित वीडियो के लिए लक्ष्य का आकार दर्ज करें Avidemux एप्लिकेशन आपके लक्ष्य आकार के जितना करीब संभव प्राप्त करने के लिए सेटिंग्स समायोजित करेगा, लेकिन आप इसे थोड़ा अधिक या थोड़ी कम समायोजित कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि मूल आकार से काफी कम लक्ष्य आकार को समायोजित करने के परिणामस्वरूप गुणवत्ता में भारी कमी आएगी
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 14
    9



    बटन पर क्लिक करें "वीडियो सहेजें"। आपको वीडियो के लिए एक नाम दर्ज करने के लिए कहा जाएगा, और फिर रूपांतरण और संपीड़न प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। वीडियो की लंबाई और गुणवत्ता सेटिंग के अनुसार, इसे पूरा करने में लंबा समय लग सकता है।
  • विधि 3
    बड़ी छवियों को संकुचित करें

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 15
    1
    समझें कि आप क्या संपीड़ित कर सकते हैं आपके द्वारा इंटरनेट से डाउनलोड की जाने वाली अधिकांश छवि पहले ही संकुचित हो चुकी हैं। फ़ाइल स्वरूप हैं: ".jpg", ".jpg", और ".jpg", और वे भी संपीड़न के सभी रूप हैं ग्रेटर संपीड़न के कारण गुणवत्ता में महत्वपूर्ण कमी आएगी छवि संपीड़न अधिक उपयोगी है यदि आप सीधे डिजिटल कैमरा या ".jpg" फ़ाइलों से डाउनलोड की गई छवियों के साथ काम करते हैं।
    • एक संकुचित छवि खोलना असंभव है आपको हमेशा संपीड़ित संस्करण को एक अलग फ़ाइल में सहेजना चाहिए ताकि आप मूल खो न जाएं।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 16
    2
    संपीड़न के बीच अंतर जानें "कोई घाटा नहीं" और "नुकसान के साथ"। मूल रूप से दो प्रकार की छवि संपीड़न हैं: "कोई घाटा नहीं" और "नुकसान के साथ"। उन मामलों में हानि रहित संपीड़न किया जाता है जहां मूल की एक सटीक प्रतिलिपि आवश्यक होती है, और आमतौर पर चित्र, आरेख और चिकित्सा छवियों के लिए उपयोग किया जाता है उन मामलों में हानि संपीड़न किया जाता है जहां गुणवत्ता में कमी ज्यादा नहीं देखी जा सकती है, और इन्हें ज्यादातर फोटोग्राफों के लिए उपयोग किया जाता है।
  • कुछ दोषरहित प्रारूप हैं: ".jpg", ".tiff", और ".jpg"
  • छवियों के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल किए गए हानि प्रारूप ".jpg" है
  • बड़ी फ़ाइल संकुचित करें छवि शीर्षक 17
    3
    अपनी पसंद के संपादक में छवि को खोलें लगभग सभी छवि संपादक संपीड़न का समर्थन करते हैं, इसलिए आप छवि को एक अलग फ़ाइल स्वरूप में सहेज सकते हैं। जब आप एक संपीड़ित प्रारूप चुनते हैं, तो आपके पास उपयोग किए जाने वाले संपीड़न की मात्रा निर्धारित करने के लिए विकल्प होंगे।
  • फ़ोटोशॉप, जीआईएमपी, और यहां तक ​​कि पेंट जैसे प्रोग्राम आपको छवि फ़ाइलों को संपीड़ित प्रारूपों के रूप में सहेज सकते हैं। वस्तुतः किसी भी छवि संपादन प्रोग्राम काम करेगा, हालांकि कुछ आप दूसरों की तुलना में अधिक गुणवत्ता के विकल्प देंगे।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 18
    4
    पर क्लिक करें "पुरालेख", और उसके बाद में "के रूप में निर्यात करें"। यह आपको एक नया प्रारूप में मूल छवि की एक प्रति सहेजने की अनुमति देगा।
  • यदि आप पेंट या अन्य मूल छवि संपादक का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको विकल्प का उपयोग करना होगा "के रूप में सहेजें"।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 1 9
    5
    मेनू में इच्छित प्रारूप का चयन करें "टाइप"। आपके द्वारा चुनी गई प्रारूप में छवि की प्रकृति के साथ बहुत कुछ करना है
  • यदि आप कोई फ़ोटो संक्षिप्त करते हैं, तो प्रारूप के रूप में ".jpg" चुनें
  • यदि आप 256 से कम रंग के साथ एक छवि को संक्षिप्त करते हैं, तो प्रारूप के रूप में ".jpg" चुनें
  • अगर आप स्क्रीन को कैप्चर करते हैं, एक ड्राइंग या कार्टून, या कोई अन्य छवि जो स्वाभाविक नहीं है, तो "। PNG" चुनें
  • यदि आप परतों के साथ एक छवि को संक्षिप्त करते हैं और आप इसे रखना चाहते हैं, तो ".tiff" प्रारूप का चयन करें (ध्यान रखें कि यह प्रारूप आवश्यक रूप से संपीड़न के रूप में नहीं माना जाता है)।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 20
    6
    गुणवत्ता के विकल्प समायोजित करें (यदि संभव हो)। छवि संपादक जैसे फ़ोटोशॉप और जिंप आपको निर्यात बटन क्लिक करने के बाद गुणवत्ता और संपीड़न सेटिंग्स को समायोजित करने के लिए कहेंगे। आम तौर पर, आप एक स्लाइडर का उपयोग संपीड़न या गुणवत्ता समायोजित करने के लिए कर सकते हैं।
  • संपीड़न बढ़ाना (गुणवत्ता कम करने) का परिणाम बहुत छोटी फाइल में होगा, लेकिन कलाकृतियों की एक श्रृंखला को जोड़ देगा और छवि का रंग बदल जाएगा। संभवतया, आपको गुणवत्ता और आकार के बीच अच्छे संतुलन प्राप्त करने तक विकल्पों के साथ खेलना होगा।
  • विधि 4
    बड़ी ऑडियो फ़ाइलें संकुचित करें

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 21
    1
    समझें कि आप क्या संपीड़ित कर सकते हैं इंटरनेट से डाउनलोड की जाने वाली अधिकांश ऑडियो फ़ाइलें (जैसे "। एमपी 3" या ".aac" फ़ाइलें) पहले ही संपीड़ित हैं I आम तौर पर, इस प्रकार की फ़ाइलों का एक बड़ा संपीड़न एक फ़ाइल को खराब ध्वनि के साथ होगा असंपीड़ित स्वरूपों (जैसे ".wav" या ".if") के साथ फ़ाइलों को संपीड़ित करना बेहतर है
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 22
    2
    ऑडेसिटी ऑडियो संपादक डाउनलोड करें यह एक स्वतंत्र ओपन सोर्स प्रोग्राम है जो विंडोज, मैक और लिनक्स के लिए उपलब्ध है। आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं audacity.sourceforge.net/.
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 23
    3
    उस फ़ाइल को खोलें जिसे आप संक्षिप्त करना चाहते हैं आपको ऑडेसिटी प्रोजेक्ट में फ़ाइल की प्रतिलिपि करने के लिए कहा जाएगा (यह आपको मूल के शीर्ष पर सहेजने से रोकेगा)
  • Video: अब अनुकंपा नौकरी मिलना नहीं रहा आसान

    बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 24

    Video: Jio Phone Whatsapp App Update | JIO Phone में Whatsapp आ गया जल्दी से इस सेटिंग को ऑन करलो |

    4
    फ़ाइल को मोनो में परिवर्तित करें (वैकल्पिक)। यह संगीत या आवश्यक स्टीरियो प्रभावों के साथ कोई ऑडियो के लिए अनुशंसित नहीं है, लेकिन आवाज या अन्य रिकॉर्डिंग के लिए जिन्हें उच्च निष्ठा की आवश्यकता नहीं है, इसे मोनौरल (सिंगल-ट्रैक) में परिवर्तित करने से फ़ाइल को महत्वपूर्ण रूप से कम कर सकता है।
  • प्रोजेक्ट क्षेत्र में फ़ाइल नाम के बगल में क्लिक करें। चुनना "बंदर को विभाजित करें" मेनू में
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 25
    5
    पर क्लिक करें "पुरालेख", और उसके बाद में "ऑडियो निर्यात करें"। यह एक विंडो खुल जाएगा जो आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि आप फ़ाइल को कहाँ से सहेजना चाहते हैं, साथ ही साथ वह प्रारूप जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 26
    6
    अपने संपीड़न प्रारूप का चयन करें मेनू में सूचीबद्ध सभी प्रारूप "प्रकार के रूप में सहेजें" वे "। वाव" और "एआईएफ" के अपवाद के साथ, संपीड़न का एक रूप बनाते हैं। आपके द्वारा चुनी गई प्रारूप आपकी आवश्यकताओं पर निर्भर करेगा
  • "एमपी 3" प्रारूप संगीत के लिए सबसे अधिक उपयोग किया जाता है, क्योंकि यह सराहनीय गुणवत्ता के बहुत अधिक नुकसान के बिना अच्छी संपीड़न की अनुमति देता है। इसके अलावा, यह लगभग किसी भी उपकरण के साथ संगत है
  • "। FLAC" प्रारूप दोषरहित संपीड़न है यह उपयुक्त है यदि आप उच्च गुणवत्ता वाली ध्वनि प्रणाली के साथ ऑडियो खेलने का इरादा रखते हैं, लेकिन यह कई उपकरणों के साथ संगत नहीं है। "। FLAC" प्रारूप में फ़ाइल आकार को तेज रूप से कम नहीं किया जाएगा
  • बड़ी फाइलें संकुचित छवि चरण 27
    7
    पर क्लिक करेंसंपीड़न सेटिंग्स समायोजित करने के लिए विकल्प ... प्रारूप को चुनने के बाद, बटन पर क्लिक करें ... विकल्प ... उपलब्ध विकल्पों के आधार पर आपके द्वारा चुने प्रारूप के अनुसार भिन्न हो सकते हैं।
  • "एमपी 3" के लिए, एक कम बिट दर के परिणामस्वरूप एक छोटी फ़ाइल होगी, लेकिन ऑडियो गुणवत्ता कम हो जाएगी। एक 128 केबीपीएस फाइल एफएम रेडियो की ऑडियो गुणवत्ता के बराबर होती है, जबकि एक 320 केबीपीएस फाइल लगभग एक सीडी के बराबर होती है।
  • बड़ी संख्या में संकुचित छवि चरण 28
    8
    फ़ाइल निर्यात करता है यदि आपने फ़ाइल को मोनो में बदल दिया है, तो आपको यह पुष्टि करने के लिए कहा जाएगा कि क्या आप जारी रखना चाहते हैं। ऑडेसिटी एप्लिकेशन कन्वर्ट और ऑडियो को संपीड़ित करेगा, और नई फ़ाइल निर्दिष्ट स्थान पर दिखाई देगी।
  • यदि आप एमपी 3 में एक ऑडियो फाइल बनाना चाहते हैं और आपके पास लंगड़ा एन्कोडर नहीं है, तो आपको इसे डाउनलोड करने के लिए कहा जाएगा। पृष्ठ पर दिए गए निर्देशों का पालन करें इसे डाउनलोड और इंस्टॉल करें। शायद, आपको निर्यात प्रक्रिया को पुनरारंभ करना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com