ekterya.com

आईट्यून्स से एमपी 3 तक एम 4 पी कन्वर्ट कैसे करें

आईट्यून्स के एम 4 पी प्रारूप एक एन्कोडेड फ़ाइल स्वरूप है जो कंप्यूटर की संख्या को सीमित करता है जो इसे साझा कर सकता है। एमपी 3 एक और बहुत कम प्रतिबंधात्मक प्रारूप है, जो समान ध्वनि की गुणवत्ता प्रदान करता है। यदि आप iTunes प्लस के लिए भुगतान करते हैं, तो आप अपने मौजूदा फाइलों को दूसरे प्रारूप में परिवर्तित करके अपने गीतों के प्रतिबंधों को अनलॉक कर सकते हैं। यदि आप भुगतान नहीं करना चाहते हैं, तो आप किसी तृतीय-पक्ष रूपांतरण प्रोग्राम का उपयोग करके फ़ाइलों को कनवर्ट कर सकते हैं। एक सीडी पर गानों को जलाने और एमपी 3 फ़ाइलों के रूप में उन्हें फिर से आयात करने का विकल्प भी है।

चरणों

विधि 1
ITunes में कनवर्ट करें

कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 चरण 1 के लिए छवि
1
मेनू खोलें "वरीयताओं" आईट्यून्स का आपको नेविगेट करना होगा "सेटिंग आयात करें" एन्कोडिंग प्रारूप को बदलने में सक्षम होने के लिए आईट्यून्स प्लस से पहले, आईट्यून पर बेचे गए सभी संगीत को सॉफ्टवेयर के माध्यम से एन्कोड किया गया डिजिटल अधिकार प्रबंधन (डीआरएम, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए). डीआरएम एप्पल को ट्रैक करने के लिए कि कितने कम्प्यूटरों ने आपके द्वारा डाउनलोड की गई फ़ाइल को डीकोड किया है और यही कारण है कि हर बार जब आप हार्ड ड्राइव को प्रारूपित करते हैं या अपना कंप्यूटर बदलते हैं, कंप्यूटर की संख्या की एक सीमा है जो किसी दिए गए फ़ाइल को डीकोड कर सकता है।
  • विंडोज़: क्लिक करें "संस्करण" और उसके बाद में "वरीयताओं"।
  • मैक: पर क्लिक करें "आईट्यून" और उसके बाद में "वरीयताओं"।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए चरण 2 छवि
    2
    आयात सेटिंग्स पर जाएं और एमपी 3 प्रारूप चुनें। सबसे पहले, बटन पर क्लिक करें "सामान्य", तब बटन दबाएं "सेटिंग आयात करें ..." विंडो के निचले भाग में चुनना "एमपी 3" ड्रॉप-डाउन मेनू में कहते हैं "आयात का उपयोग करना"। फिर क्लिक करें "स्वीकार करना" विन्यास को बचाने के लिए
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए 3 चित्र का चित्र
    3
    जांचें कि जिन सभी फ़ाइलों को आप कनवर्ट करना चाहते हैं वे iTunes लाइब्रेरी में हैं। अगर आपको अभी भी अन्य गीतों को आयात करना है, तो आप उन्हें आयात करना और एक ही समय में उन्हें परिवर्तित करना चुन सकते हैं। नए गाने आपके iTunes पुस्तकालय में एमपी 3 फ़ाइलों के रूप में दिखाए जाएंगे।
  • अगर आपने लंबे समय पहले गाने खरीदे हैं, तो संभव है कि वे संरक्षित एएएसी स्वरूप के साथ एन्कोडेड हों जो आईट्यून के माध्यम से रूपांतरण की अनुमति नहीं देता। आप उन फ़ाइलों को एक कनवर्टर प्रोग्राम या तृतीय-पक्ष वेबसाइट का उपयोग करके कनवर्ट कर सकते हैं। आप इन फ़ाइलों को आईट्यून्स प्लस के लिए भुगतान करके कनवर्ट कर सकते हैं।
  • कन्वर्टर आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए चरण 4 छवि
    4
    फ़ाइलों को परिवर्तित करें अपनी लाइब्रेरी से एक या अधिक गीतों का चयन करें, फिर मेनू पर जाएं "पुरालेख" > "नया संस्करण बनाएं" और चयन करें "एमपी 3 संस्करण बनाएँ"। किसी फ़ोल्डर या डिस्क में सभी गीतों को बदलने के लिए, कुंजी दबाकर रखें ⌥ विकल्प (मैक) या पाली (विंडोज़)। फिर जाने के लिए "पुरालेख" > "नया संस्करण बनाएं" > "कन्वर्ट (आयात वरीयताओं का विन्यास)"। में "प्राथमिकताओं को आयात करें" आयात प्राथमिकता पृष्ठ पर आपने जो एन्कोडिंग स्वरूप चुना है, वह होना चाहिए। आईट्यून्स आपको फ़ोल्डर या डिस्क का स्थान चुनने के लिए कहेंगे जो आप आयात करना चाहते हैं और कन्वर्ट करते हैं।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए चरण 5 छवि का चित्र
    5
    फाइल समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें गाना की दो प्रतियां आपकी iTunes लाइब्रेरी में दिखाई देंगी: मूल M4P फ़ाइल और नई एमपी 3 फ़ाइल। आप iTunes में दोनों फाइलों को खेलने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आप अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी में गान फ़ाइल की दोनों प्रतियां नहीं देखना चाहते हैं, तो एम 4 पी फ़ाइल दूसरे स्थान पर ले जाएं। अवांछित एम 4 पी को एक अन्य फ़ोल्डर में मजबूत करने या उससे हटाने की कोशिश करें, लेकिन भविष्य में उपयोग के लिए फाइलों को अपने कंप्यूटर पर रखें। बस पुरानी फाइल को हटाने पर विचार करें, अगर आपको नहीं लगता कि आपको इसकी आवश्यकता होगी
  • ध्यान रखें कि जब आप एक संपीड़ित फ़ाइल को परिवर्तित करते हैं तो आप थोड़ा सा ध्वनि गुणवत्ता खो सकते हैं जब तक आप सुनिश्चित न हों कि ध्वनि की गुणवत्ता बहुत अच्छी है, तब तक एम 4 पी फ़ाइलों को रखना बेहतर है
  • विधि 2
    एक तृतीय-पक्ष फ़ाइल कनवर्टर का उपयोग करें

    कन्वर्टर आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए चरण 6 छवि का चित्र
    1
    एक फ़ाइल कनवर्टर खोजें। ऑनलाइन खोज करें "सुरक्षित फ़ाइल कनवर्टर" और उस वेबसाइट की तलाश करें जो वैध लगती है ध्यान रखें कि इस प्रकार की कई वेबसाइटों में स्पायवेयर, एडवेयर और शामिल हो सकते हैं "भुगतान जाल", तो ऐसे कनवर्टर के बारे में टिप्पणियां और राय पढ़ने की कोशिश करें जो आप उपयोग करना चाहते हैं। नि: शुल्क और सुरक्षित ऑनलाइन कन्वर्टर्स का इस्तेमाल करने की कोशिश करें जैसे Zamzar, FileZigZag, और ऑनलाइन कन्वर्ट.
    • यदि आप कई फ़ाइलों को किसी सुरक्षित तरीके से कनवर्ट करना चाहते हैं, तो विशेष रूप से फ़ाइलों को कनवर्ट करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम को डाउनलोड करने पर विचार करें। आपको सॉफ्टवेयर के लिए भुगतान करना पड़ सकता है, लेकिन इस तरह से यह प्रक्रिया तेजी से और विनियमित करने में आसान होगी।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स M4P को एमपी 3 के लिए चरण 7 छवि का चित्र
    2
    फ़ाइलें अपलोड करें फ़ाइल कनवर्टर आपको उन फ़ाइलों को अपलोड करने के लिए कहेंगे जिन्हें आप कनवर्ट करना चाहते हैं। उन सभी M4P ऑडियो फ़ाइलों को चुनें जिन्हें आप कनवर्ट करना चाहते हैं। यदि आप एक ऑनलाइन प्रोग्राम का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको केवल एक समय में निश्चित फाइलों को अपलोड करने की अनुमति दी जाएगी
  • वेबसाइट की क्षमता और उन फ़ाइलों की मात्रा के आधार पर जिन्हें आप परिवर्तित करना चाहते हैं, आपको इस प्रक्रिया को कई बार दोहरा सकते हैं
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए चरण 8 छवि का चित्र
    3
    एक नया फ़ाइल स्वरूप चुनें। यदि आप इन ऑडियो फ़ाइलों को एमपी 3 में कनवर्ट करना चाहते हैं, तो उपलब्ध प्रारूपों की सूची से एमपी 3 चुनें। संभवतः आपके पास कई अन्य प्रारूपों के बीच चयन करने का विकल्प होगा। ध्यान रखें कि क्योंकि M4P एक सुरक्षित प्रारूप है, सभी फ़ाइल कन्वर्टर्स इसका समर्थन नहीं करते।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए स्टेप्स 9 छवि का चित्र
    4
    पर क्लिक करें "बदलना"। कुछ प्रकार के बटन को देखें जो कहते हैं "स्वीकार करना", "प्रारंभ" या "बदलना" रूपांतरण साइट पर वेबसाइट पर अपनी फ़ाइलों का रूपांतरण प्रारंभ करें और प्रक्रिया को पूरा करने के लिए प्रतीक्षा करें।
  • विधि 3
    फ़ाइलों को एक सीडी में जलाएं

    कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए स्टेप 10 छवि का चित्र
    1
    अपने आईट्यून्स लाइब्रेरी के लिए एक नया स्मार्ट प्लेलिस्ट बनाएं चुनना "टाइप" पैरामीटर ड्रॉप-डाउन सूची में और फिर टाइप करें "संरक्षित एएसी ऑडियो फ़ाइल"। नाम दें जिसे आप सूची में याद कर सकते हैं, जैसे कि "स्मार्ट सूची डीआरएम"।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए स्टेप 11 छवि का चित्र
    2



    सामान्य प्लेलिस्ट बनाएं आप इसे नाम दे सकते हैं "डीआरएम कार्यप्रवाह"। आप इसे चयन करके कर सकते हैं "पुरालेख" > "नई प्लेलिस्ट"- या, आप खिड़की के निचले बाएं कोने में + बटन पर क्लिक कर सकते हैं।
  • कन्वर्टर आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के लिए 12 स्टेप्स छवि
    3
    नई प्लेलिस्ट में फ़ाइलें खींचें स्मार्ट प्लेलिस्ट द्वारा मिली सभी फाइलों को चुनें और उन्हें नई सूची में खींचें। यह आपको फ़ाइलों को बदलने की प्रगति को बेहतर ढंग से ट्रैक करने की अनुमति देगा
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी को एमपी 3 के चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4

    Video: कैसे कुछ भी डाउनलोड या जल के बिना एमपी 3 करने के लिए iTunes संगीत बदलने के लिए!

    एक और सामान्य प्लेलिस्ट बनाएं और इसे लेबल करें "डिस्को 1"। आप चाहते हैं कि सभी प्लेलिस्ट बना सकते हैं हालांकि, आप देखेंगे कि चार पर्याप्त से अधिक हैं
  • कन्वर्टर आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के चरण 14 के लिए छवि
    5

    Video: आईट्यून 12.4.1.6 में एमपी 3 करने के लिए खरीदी iTunes ऑडियो फ़ाइल को कनवर्ट

    सूची को सीडी पर फिट करने के लिए संशोधित करें। प्रीकॉन्वेर्सन प्लेलिस्ट पर क्लिक करें और संगीत का लगभग एक घंटे चुनें। शीर्ष पर शुरू करो और जब आप सूची के अंत में कुल अवधि देखते हैं तो संगीत का चयन करें। चयन को खींचें और इसे पहली प्लेलिस्ट पर ड्रॉप करें "डिस्को 1"।
  • ज्यादातर मामलों में, प्लेलिस्ट 18 से 21 गाने के बीच होगी। संगीत (शास्त्रीय, धातु, साइकेडेलिक, पर्यावरण) की कुछ खास शैली में, जो आमतौर पर लंबे गाने होते हैं, वे प्रति सीडी में कम गीतों को फिट कर सकते हैं यदि आपके पास ऑडियो पर रिकॉर्ड की गई किताबें हैं, तो आपको इन्हें बदलने के लिए दूसरा तरीका ढूंढना पड़ सकता है।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी को एमपी 3 के चरण 15 के साथ छवि

    Video: में एमपी 3 का उपयोग कर iTunes सभी m4a और m4p फ़ाइलों में कनवर्ट

    6
    आयात प्रक्रिया को बहुत आसान बनाने के लिए अपना रिकॉर्डर सेट करें मूल्य सेट करें "कोई" जहां यह कहते हैं "गाने के बीच रोकें" इसलिए आपकी फ़ाइलों के बीच स्थान पर कोई अतिरिक्त समय नहीं है। इसमें सीडी का पाठ भी शामिल है, जिसमें सीडी गाने की अधिकांश सूचनाएं हैं (लेकिन सभी नहीं)।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स M4P को एमपी 3 के चरण 16 के शीर्षक वाली छवि
    7
    प्लेलिस्ट रिकॉर्ड करें जब आप डिस्क को रिकॉर्ड करते हैं, तो iTunes आपको सूचित कर सकता है कि आपके पास रिकॉर्ड करने के लिए 7 डिस्क की सीमा है। जब आप गाने खरीदे, उसके आधार पर यह चेतावनी भी दिखाई नहीं दे सकती। यदि ऐसा प्रतीत होता है, तो बस का चयन करें "स्वीकार करना"। सीडी को जलाने के लिए आईट्यून्स की प्रतीक्षा करें। आम तौर पर इसमें 10 मिनट से कम समय लगता है। आईट्यून्स आमतौर पर रिकॉर्डिंग के अंत में एक ध्वनि बजाते हैं।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी से एमपी 3 के चरण 17 का शीर्षक चित्र
    8
    आवश्यकतानुसार आवश्यकतानुसार समायोजन करके आयात सेटिंग बदलें बेहतर अंतर के लिए, WAV फ़ाइल प्रारूप का चयन करें वैसे भी, आपको ध्यान रखना चाहिए कि WAV प्रारूप वाली फाइलें आमतौर पर बहुत बड़ी हैं क्योंकि यह जानकारी में संपीड़न का उपयोग नहीं करती है। वर्तमान संगीत खिलाड़ी के अधिकांश भी एमपी 3 प्रारूप को स्वीकार करते हैं। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस एन्कोडिंग को चुनना है, तो एमपी 3 चुनें। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास बेहतर गुणवत्ता है, उपलब्ध उच्चतम बिट दर का चयन करें अगर ऑडियो केवल एक आवाज रिकॉर्डिंग है, तो आमतौर पर कम गुणवत्ता का चयन करना बेहतर होता है।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी को एमपी 3 के चरण 18 के साथ छवि
    9
    गीतों को आयात करें आयात आमतौर पर लगभग 10 मिनट लगते हैं जबकि कार्यक्रम चल रहा है, आप अगले चरण के साथ जारी रख सकते हैं।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी एमपी 3 के लिए स्टेप 1 का शीर्षक चित्र
    10
    अपनी प्लेलिस्ट में गीतों को चिह्नित करें सुनिश्चित करें कि हाल ही में आयात किए गए गीतों को मौजूदा DRM गाने से अलग किया जा सकता है। प्लेलिस्ट पर लौटें "डिस्को 1" और सभी गीतों का चयन करें माउस के साथ राइट क्लिक करें और चुनें "जानकारी प्राप्त करें"। ज्यादातर क्षेत्रों, यदि सभी नहीं, रिक्त होना चाहिए। लिखना "DRM से" या "M4P" अनुभाग में "टिप्पणियाँ" और फिर क्लिक करें "स्वीकार करना"।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स एम 4 पी को एमपी 3 के चरण 20 नाम की छवि
    11
    डुप्लिकेट गाने निकालें एक बार जब iTunes सीडी आयात कर चुका है, तो अपने संगीत संग्रह पर जाएं। पर क्लिक करें "पुरालेख", "डुप्लिकेट दिखाएं"। कॉलम जोड़ें "टिप्पणियाँ" टेबल के हेडर पर माउस से दायाँ क्लिक करके और चयन करके "टिप्पणियाँ"। डुप्लिकेट गीतों की जांच करें और कलाकार का नाम और गीत का शीर्षक देखें। कहने वाले गीतों का चयन करें "DRM से" टिप्पणी अनुभाग में कुंजी पकड़ो ^ Ctrl एक से अधिक DRM गीत का चयन करने के लिए जब तक आप उन सभी गीतों को नहीं चुनते हैं, जिन्हें आप हटाना चाहते हैं
  • कुंजी दबाएं supr अपने कीबोर्ड पर या माउस के साथ राइट क्लिक करें और चुनें "हटाना"। जब iTunes आपको पूछता है, तो पुष्टि करें कि आप फ़ाइलों को इन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं "बिन"।
  • कन्वर्ट आईट्यून्स M4P को एमपी 3 के चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    12
    अपने DRM फ़ाइलों को स्थायी रूप से पुनर्प्राप्त या हटाएं यदि आप अपनी DRM फ़ाइलों को रखना चाहते हैं, तो उन्हें उनसे चुनें "बिन" और उन्हें एक नए फ़ोल्डर में प्रतिलिपि बनाएँ। जब तक आप प्रश्न में सभी फाइलों को परिवर्तित नहीं कर लेते, तब तक इन चरणों को दोहराएं।
  • युक्तियाँ

    • आप इस प्रक्रिया को जल्दी और कुशलता से करने के लिए एक फ़ाइल कनवर्ज़न सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन ये प्रोग्राम आम तौर पर नि: शुल्क नहीं हैं। कन्वर्टर्स ऑनलाइन का उपयोग करने की कोशिश करें, लेकिन इसे अपने जोखिम पर करें!
    • पुन: लिखने योग्य सीडी का उपयोग कर डिस्क बनाने पर विचार करें इस तरह से आप आवश्यक कदम दूर का पालन कर सकते हैं अगर आपने आवश्यक सॉफ्टवेयर स्थापित किया है

    चेतावनी

    • व्यक्तिगत लाभ प्राप्त करने के लिए इन गीतों का उपयोग न करें बौद्धिक संपदा कानूनों के कारण ऐसा करना आम तौर पर गैरकानूनी है
    • यदि आप सीडी रिकॉर्डिंग विधि का उपयोग करते हैं, तो रिकोडिंग प्रक्रिया के कारण कुछ ध्वनि गुणवत्ता खो जाएगी। हालांकि, यह अंतर आम तौर पर ज्यादातर लोगों के लिए अस्पष्ट है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com