ekterya.com

पोकेमोन ट्रेनर कैसे बनें

प्रशंसा पोकेमैन स्वामी

और आप एक कोच बनना चाहते हैं वास्तव में, समय के साथ एक शिक्षक बनना सड़क लंबा है और प्रयास की आवश्यकता है, लेकिन समय के साथ पत्र और भरे हुए जानवरों का संग्रह या गेम खेलने और अपने खुद के पोकीमोन पकड़ने पोकीमॉन प्रशिक्षक हो सकता है। अपने सपनों को सख्ती से पालन करें और सभी के सर्वश्रेष्ठ पोकीमोन ट्रेनर बनें!

चरणों

विधि 1
ट्रेन श्रृंखला के मुख्य गेम खेल रहा है

एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
पोकेमोन का खेल खरीदें पोकीमोन के खेल के कई अलग-अलग संस्करण हैं ये आमतौर पर जोड़े में बिक्री पर जाते हैं और प्रत्येक के पास अलग-अलग विशेषताएं हैं। आप पसंदीदा पोकीमोन आप अपने कंप्यूटर में होना आवश्यक है है, तो जांच करें और यदि संस्करण है कि विचाराधीन पोकीमोन करना चाहते हैं को देखने के लिए खेल खरीदने से पहले इंटरनेट पर एक त्वरित खोज करते हैं। वर्तमान में उपलब्ध संस्करण हैं:
  • पोकीमोन लाल, नीला, पीला, सिल्वर, गोल्ड, क्रिस्टल, रूबी, नीलम, FireRed, LeafGreen, पन्ना, हीरा, मोती, प्लेटिनम, HeartGold, SoulSilver, काला, सफेद, काले 2 व्हाइट 2, पहला, दूसरा, रूबी ओमेगा और अल्फा नीलमणि
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर स्टेप 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपना पहला पोकीमोन प्राप्त करें एक पोकीमोन ट्रेनर बनने के लिए आपकी पहली यात्रा के लिए आपको अपना पहला पोकीमोन प्राप्त करना है प्रत्येक गेम में, प्रारंभिक पोकीमोन के विभिन्न विकल्प होते हैं, जो स्थानीय शिक्षक, जैसे प्रोफेसर ओक, आपको मूल खेलों में दे देंगे। आमतौर पर, स्थानीय शिक्षक को मिलने के बाद, यह आपको तीन मुख्य प्रकारों में से एक: संयंत्र, पानी या आग प्रदान करता है कुछ मामलों में, यह आपको चौथा प्रकार की पेशकश करेगा, लेकिन यह एक दुर्लभ अपवाद है।
  • रेड, ब्लू, फायर रेड और ग्रीन लीफ पोकीमोन में, बल्बसौर, चेरमंदर और स्क्वार्टल के बीच चयन करें।
  • पीला पोकीमॉन: केवल पिकाचु
  • पोकीमोन गोल्ड, सिल्वर, क्रिस्टल, हार्टगोल्ड और सोल सिल्वर: चिकोरिटा, सिंडैक्यल और टोटोडाइल।
  • पोकमेन रब्बी, नीलमणि, पन्ना, रूबी ओमेगा और अल्फा नीलम: ट्रीकको, टॉर्चिक और मुडकिप।
  • डायमंड, पर्ल और प्लैटिनम पोकीमॉन: टूर्विग, चिमचर और पिप्लुप
  • पोकेमोन ब्लैक, व्हाइट, ब्लैक 2 और व्हाइट 2: स्निवी, टेपिग और ओशावॉट।
  • पोकीमोन एक्स और वाई: चेस्पिन, फेनकिन और फॉकाई
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अध्ययन और कमजोरियों और ताकत का फायदा उठाएं प्रत्येक पोकीमोन एक या अधिक तत्वों जिसके साथ यह जुड़ा हुआ है, इसलिए अपने लाभ के लिए सही आइटम पोकीमोन लड़ाई को चुनने आप एक अधिक प्रभावी हमलों और एक मजबूत रक्षा दे सकते है। इन मौलिक ताकत और कमजोरियों को जानें ताकि आप सही लड़ाई के लिए सही पोकीमोन चुन सकें। प्रतीक के साथ " > "मजबूत बनाम" का प्रतिनिधित्व करना, " < "कमजोर बनाम" और "एक्स" का प्रतिनिधित्व करना "प्रभावी नहीं है" का प्रतिनिधित्व करना, मुख्य तत्व हैं:
  • सामान्य: < लड़ाई- एक्स भूत
  • आग: > आग, पौधे, बर्फ, बग, स्टील, परी- < पानी, पृथ्वी, चट्टान
  • पानी: > आग, पानी, बर्फ, स्टील- < संयंत्र, बिजली
  • मंजिल: > पानी, पौधे, बिजली, पृथ्वी- < आग, बर्फ, विष, उड़ान, बग
  • बिजली: > बिजली, उड़ान, स्टील- < पृथ्वी
  • Volador: > पौधे, लड़ाई, बग < बिजली, बर्फ, चट्टान- X पृथ्वी
  • Roca: > सामान्य, आग, विष, उड़ान- < पानी, पौधे, लड़ाई, पृथ्वी, स्टील
  • Bicho: > पौधे, लड़ाई, पृथ्वी- < आग, उड़ान, चट्टान
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    आपूर्ति पर शेयर करें आप पोकीमोन खेल में शहरों के बीच यात्रा, खोज पूरी करके और रास्ते में अन्य पोकीमोन प्रशिक्षकों से जूझ समय की एक बहुत खर्च करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप स्वास्थ्य अंक की वसूली के लिए स्थानीय पोकीमोन दुकान पोशन (पी एस), antidotes में बंद राज्यों (जहर की तरह) और कुछ Pokéballs की समस्याओं का इलाज करने के किसी भी जंगली पोकीमोन के साथ रास्ते से मिलने को पकड़ने के लिए अतिरिक्त बनाओ!
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 5

    Video: [Hindi - हिन्दी] How to install Pokemon Go on your Android Smartphone in Hindi

    5
    अपने पोकेमोन को मजबूत करें अब आप एक पोकीमोन है और कुछ की आपूर्ति शायद आपको लगता है कि बहुत मजबूत नहीं है ध्यान दें कि, कौशल की एक सीमित मात्रा में है और संभवतः एक विकसित रूप है कि आप प्रशिक्षण के माध्यम से अनलॉक कर सकते हैं है। आपका पोकीमॉन अधिक कौशल हासिल करेगा, अपने आँकड़ों को बेहतर करेगा और अंततः जीतने के स्तरों से विकसित होगा। आप अपने पोकेमोन के स्तर को अन्य पोलियो के जंगली पोकीमोन या पोकेमोन के खिलाफ उठा सकते हैं।
  • कुछ खिलाड़ियों Pokémones जो कठिनाई प्राप्त अनुभव है के लिए कोच के साथ लड़ाई बुक करने के लिए चुनते हैं, के रूप में कभी कभी कोच के साथ लड़ाई आप सामान्य से अनुभव अंक का अधिक से अधिक राशि (ऍक्स्प।) दे।
  • कुछ ऑब्जेक्ट्स, जैसे कि अजीब कैंडी, अपने पॉकेमोन को एक स्वत: बढ़ावा देते हैं। देखभाल के साथ इन वस्तुओं का उपयोग करें - कुछ महंगे, दुर्लभ या नकारात्मक मुआवजे हैं। दुर्लभ कैंडी, एक उदाहरण के रूप में, तुरंत खरीदा नहीं जा सकता पोकीमोन जिसमें यह प्रयोग किया जाता है के स्तर को जन्म देती है, लेकिन सभी अतिरिक्त स्टेट अंक लड़ाई के माध्यम से स्तर तक प्राप्त होगा प्रदान नहीं करता है।
  • एक पोकीमॉन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    अधिक पोकीमोन कब्जा यदि आप सबसे अच्छा होना चाहते हैं, तो आपको किसी टीम की आवश्यकता है जिसे आप किसी भी स्थिति में उपयोग कर सकते हैं। एक सच्चे कोच पोकेमोन की एक पूरी टीम को नियंत्रित कर सकता है, चाहे तत्व या स्तर की परवाह किए बिना। आप केवल जंगली पोकीमॉन पर कब्जा कर सकते हैं और केवल उन्हें कमजोर करने के बाद उन्हें एक पोकबॉल फेंकने के लिए कर सकते हैं। एक मौका है कि कम पीएस के साथ पोकीमॉन भी पोकीबल से बच सकता है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप पूरी तरह से पोकेबॉल के साथ स्टॉक कर रहे हैं।
  • पोकेबोलस के कई अलग-अलग किस्में हैं, जिनमें से बेहतर गुणवत्ता वाले पोकेबॉल्स को पकड़ने की अधिक संभावना है। अपने मास्टर बॉल का उपयोग करते समय रूढ़िवादी बनें, क्योंकि यह नायाब पोकेबोलस में से एक है और किसी भी जंगली पोकीमोन के कब्जे की गारंटी देता है
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    एक पोकीमोन टीम बनाएं अब जब आप चुनने के लिए कुछ अलग पोकीमोन हैं, तो 6 की एक टीम सेट करें, जहां तक ​​आप जाएं वहां आप के साथ जाएं। अपने पोकीमोन के स्तर को संतुलित रखने की कोशिश करें, क्योंकि पोकेमोन का स्तर बहुत तेजी से उठाने से आप उस विशेष पोकीमोन पर निर्भर हो सकते हैं। केवल एक या दो मजबूत पोकीमॉन होने के कारण लंबे समय में कठिनाइयों का निर्माण हो सकता है, जब आप अपने मजबूत पोकीमॉन तत्व से दुश्मन प्रतिरक्षा का सामना कर सकते हैं
  • अपनी टीम का निर्माण करते समय, पोकीमोन की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ क्षमता का चयन करें या यदि आप जानते हैं कि आपके प्रतिद्वंद्वी एक प्रकार का चयन करते हैं, तो एक उपयुक्त टीम चुनें। उदाहरण के लिए, फायर जिम में पहुंचने पर, पानी और रॉक पोकेमोन्स को शामिल करने के लिए सलाह दी जा सकती है, क्योंकि दोनों आग के हमलों के मुकाबले मजबूत हैं।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    ध्यान रखना और अपने पोकेमोन्स को लाड़ करना। एक लड़ाई के बाद, पोकेमोन केंद्र में अपने पोकेमोन का इलाज करें। पोकीमॉन केंद्र ऐसे स्थान हैं जहां आप अपनी टीम को मुफ्त में भर सकते हैं इसके अलावा, आपको नरम करने और अपने गार्ड को कम करने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आप उस शहर के बारे में अधिक जानने के लिए कंसोल द्वारा नियंत्रित अक्षरों से बात कर सकते हैं और आराम कर सकते हैं या आराम कर सकते हैं।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 9
    9
    जिम से पदक लीजिए आपको अपने पोकीमोन और अन्य कोचों को साबित करने के लिए जिम मेडल जमा करने की आवश्यकता होगी कि आप एक सम्मानजनक कोच हैं पदक के बिना, आपका उच्चतम स्तर पोकीमॉन युद्ध में आपको अवज्ञा कर सकता है ये पदक यह भी साबित करेंगे कि आप हर एक को एकत्र करने के बाद उच्च आदेश का सामना करने के लिए तैयार हैं। ज्यादातर पोकीमॉन खेलों में 8 अलग-अलग व्यायामशाला के नेता हैं
  • पोकीमोन सोना, चांदी, क्रिस्टल, HeartGold और SoulSilver में, आप जिम के 16 नेताओं के खिलाफ लड़ सकता, पोकीमोन Johto (सोना, चांदी, क्रिस्टल, HeartGold और SoulSilver) लीग और पोकीमोन कांटो (लाल, नीला, पीला, लाल लीग आग और ग्रीन लीफ)। कंटो जिम के नेता अज़ुल के अपवाद के साथ प्रत्येक जिम नेता विभिन्न प्रकार के पोकीमोन का उपयोग करता है, जो किसी विशेष प्रकार के विशेषज्ञ नहीं हैं।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 10
    10
    एक बार जब आप सभी पदकों को इकट्ठा करते हैं तो पोकीमॉन लीग को हरा दें। जिम के नेताओं को हराकर, आप और अधिक अनुभव प्राप्त करेंगे, अधिक कौशल सीखेंगे, अपने पोकीमॉन में विकसित होंगे - आपको एक मेहनती ट्रेनर बनने की आवश्यकता है। सभी पदकों के मालिक भी आप पोकीमोन लीग में भाग लेने के लिए उत्तीर्ण हैं, जो प्रत्येक क्षेत्र में भिन्न होता है, लेकिन आमतौर पर हाई कमान का सामना करना पड़ता है। ये शक्तिशाली कोच हैं, इसलिए अपनी सबसे अच्छी पोकीमॉन लें और एक कठिन लड़ाई के लिए तैयार हो जाओ।



  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 11
    11
    पोकीमॉन लीग के चैंपियन बनें। प्रत्येक क्षेत्र में एक चैंपियन है जिसे आप उच्च कमान के अतिरिक्त चुनौती दे सकते हैं। पोकीमॉन लीग चैंपियन को हार और यह साबित करें कि आपकी प्रशिक्षण पद्धति सर्वश्रेष्ठ है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनने वाली छवि स्टेप 12
    12

    Video: How to download pokemon go (कैसे पोकेमोन गो डाउनलोड करें )

    पोकेडेक्स को पूरा करें प्रत्येक गेम में आपको पोकेडेक्स या इलेक्ट्रॉनिक ज्ञानकोश प्राप्त करना होगा, जहां आप पाए गए पोकीमॉन की खोज कर सकते हैं। आप पोकीमोन को पकड़ने के लिए या यहां तक ​​कि थोड़े समय के लिए एक पोकीमोन, जैसे जब आप एक वायरलेस एडाप्टर या केबल लिंक गेम ब्वॉय एडवांस का उपयोग कर अन्य खिलाड़ियों के साथ व्यापार है Pokédex को अधिक विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • लाल, नीला, पीला, सोना, चांदी, क्रिस्टल, रूबी, नीलम, पन्ना, FireRed और LeafGreen में, आप देख सकते हैं और Pokédex पूरा करने के लिए सभी पोकीमोन पकड़ने चाहिए।
  • गोल्ड और रजत संस्करणों के बाद से, आप खेल डेटा को स्थानांतरित कर सकते हैं, पॉकेमोन को जोड़कर कि आप पहले के गेम में पहले ही मिल चुके हैं।
  • डायमंड, पर्ल और प्लेटिनम पोकीमोन में, आपको केवल सिनोह पॉकेडेक्स को पूरा करने के लिए सभी पोकीमोन को देखने की ज़रूरत है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनो चित्र 13
    13
    एक्स, वाई, रूबी ओमेगा और अल्फा नीलम में इंटरनेट से कनेक्ट करें जब आप कनेक्ट हो जाते हैं, तो आप अन्य लोगों के खिलाफ ऑनलाइन साबित करने में सक्षम होंगे कि आपका प्रशिक्षण आहार हर किसी के लिए बेहतर है!
  • विधि 2
    ट्रेन एकत्र करना

    एक पोकीमोन ट्रेनर बनने वाली छवि 14
    1
    पोकेमोन से आंकड़े या भरवां जानवर खरीदें आप उन्हें ऑनलाइन या स्थानीय खिलौनों की दुकानों में खरीद सकते हैं आप लघु पोकोबोलस भी खरीद सकते हैं, ताकि आप दिखा सकते हैं कि आप वास्तविक जीवन के कोच हैं! अपने शुरुआती पोकीमोन के रूप में भरवां जानवरों में से किसी एक को चुनें और दूसरों को "जंगली पोकीमोन" के रूप में छुपाने के लिए बाद में उन्हें पकड़ लें।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    एक पोशाक प्राप्त करें आपके लिए स्थानीय पोशाक स्टोर, हेलोवीन स्टोर्स या ऑनलाइन पर कई पोकीमोन परिधान उपलब्ध हैं। कुछ पोकीमोन वेशभूषा, जैसे कि स्क्वर्टल या एइपोम, अपेक्षाकृत आसान बनाने और अपने दोस्तों के साथ करने के लिए मजेदार शिल्प परियोजनाएं हो सकती हैं। एक बार जब आप एक पोकीमोन पोशाक पड़े, तो आप एक मित्र को अपने पोकेमोन होने या एक कोच के रूप में अभ्यास करने के लिए कह सकते हैं, जबकि आप अपनी कल्पना का पता लगा सकते हैं।
  • एक समूह पोशाक के लिए एक संभावित विचार एक सम्मेलन, पोशाक पार्टी या हैलोवीन के लिए पोकेमोन्स और प्रशिक्षकों के रूप में तैयार करना है
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनो चित्र 16
    3
    भोजन तैयार करें और पोकेमॉन ऑब्जेक्ट्स को अपने दम पर बनाएं आप उन्हें पोकीमोन थीम्ड वेशभूषा के सामान के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं या यहां तक ​​कि आपकी पोशाक के लिए एक सहायक के रूप में। कुछ उदाहरणों का उल्लेख करने के लिए पोकीमॉन को फल गमी, पेज़ कैंडीज़ और हार्ड कैंडीज़ का उपयोग करके आश्चर्य कीजिए। एक बैग या कंटेनर में पोकीमॉन भोजन को लेबल करें और अपने सभी कड़ी मेहनत के लिए अपने पोकीमोन को इनाम देने के लिए इसका इस्तेमाल करें।
  • सही आंदोलनों का उपयोग करने के लिए अपने पोकीमोन को इनाम देने के लिए मत भूलना। आपको पोकीमॉन के कौशल को भी याद रखना चाहिए ताकि आप उन्हें लड़ाई में प्रभावी रूप से प्रशिक्षित कर सकें।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनें चित्र 17
    4
    पोकीमोन कार्ड ले लीजिए आप वीडियो गेम या शिल्प भंडार पर पोकीमॉन कार्ड पैक खरीद सकते हैं, ऑनलाइन या अन्य कई खुदरा दुकानों पर। इन पैकेजों के साथ आप एक 60-कार्ड प्लेयर डेक बना सकते हैं, जिसे आप पोकीमोन कार्ड, कोच कार्ड (विशेष प्रभाव वाले कार्ड, जो कोच, सक्रिय कर सकते हैं) और ऊर्जा कार्ड (कार्ड जो कि इस्तेमाल होता है पॉकेमोन्स हमले कर सकते हैं)। आप तैयार किए गए "कोच किट" या "थीम्ड डेक" खरीद सकते हैं, जिसमें आपके पास खेलने की आवश्यकता है या आप स्क्रैच से अपना खुद का डेक बना सकते हैं
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनने वाली छवि 18

    Video: पोकीमॉन जाओ !! असली जीवन

    5
    अन्य प्रशंसकों में शामिल हों! पोकेमोन सम्मेलनों, पोकेमोन कार्ड टूर्नामेंट और कार्ड की दुकानें हैं वीडियोगेम स्टोर्स या स्थानीय शिल्प भंडार पर ऑनलाइन खोजें, यह देखने के लिए कि क्या कोई भी स्थानीय इवेंट हैं जो आप में शामिल हो सकते हैं।
  • नारा के साथ शुरू होने वाले किसी अन्य खिलाड़ी को द्वंद्व पेश करने के लिए मज़ेदार हो सकता है, कंसोल-नियंत्रित डिब्ब जैसे कुछ खेल में ऐसा करते हैं। ऐसा कुछ: "मेरा दिल किसी युद्ध के लिए धड़कता है!" कुछ हंसी का कारण बन सकता है और एक नए मित्र को जीत सकता है।
  • एक पोकीमोन ट्रेनर बनने वाला इमेज
    6
    अपने दोस्तों के साथ पोकीमॉन चलाएं और देखें एक प्रभावी कोच को पोकीमोन की ताकत, कमजोरियों और क्षमताओं का व्यापक ज्ञान होना चाहिए। पोकेमोन फिल्मों, टेलीविज़न श्रृंखला, कोचिंग मैनुअल पढ़ने, आदि देखकर आप और आपके मित्र अपने ज्ञान को गहरा कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पोकेमोन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप बल्बपीडिया और पोकूपीड जैसी वेबसाइटों का उपयोग कर सकते हैं

    चेतावनी

    • सच पोकीमोन शैली से लड़ें: कभी भी खराब हारने वाला न हो और अपनी जीत को नम्र रूप से स्वीकार करें।
    • अन्य कम अनुभवी प्रशिक्षकों के साथ अपनी नई उपलब्धियों के बारे में बढ़ोतरी मत करो।
    • अगर लोग ऐसा करने के लिए आप का मज़ाक उड़ाते हैं, तो यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कई शौक हैं और जब तक आपके जीवन पर नकारात्मक प्रभाव नहीं पड़ता तब तक पोकेमोन का आनंद लेने में कुछ भी गलत नहीं है। इसके अतिरिक्त, इस प्रकार का खेल लचीलापन, रचनात्मकता और अधिक पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com