ekterya.com

मीनैकटर सर्वर पर मॉडरेटर या ऑपरेटर कैसे बनें

कई सर्वर उच्च-रैंकिंग खिताब, जैसे कि मॉडरेटर और ऑपरेटर, गेमिंग अनुभव को बनाए रखने और अनुकूलित करने में खिलाड़ियों को प्रदान करते हैं। मध्यस्थों, सामान्य रूप से, सर्वर के अंदर एक तरह की "पुलिस" के रूप में कार्य करते हैं, जब जरूरत पड़ने पर या बस चेतावनी देने पर फेंकने और प्रवेश पर रोक लगाना। अक्सर, ऑपरेटरों को चीजों को प्रदर्शित करने और ऐड-ऑन कमांड का उपयोग करने की क्षमता होती है, लेकिन उन्हें मॉडरेटर के समान जिम्मेदारियां भी हो सकती हैं। एप ऑपरेटर का मतलब है, बस के रूप में mod मतलब मध्यस्थ यह लेख आपको दिखाएगा कि कैसे एक मध्यस्थ या ऑपरेटर बनें

चरणों

1
एक Minecraft सर्वर खोजें कि आप की तरह जब आप मॉडरेटर या ऑपरेटर होते हैं तो आप इसमें बहुत से समय का निवेश करेंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आप इसे आनंद लेंगे।
  • 2
    अपने आप को सर्वर के भीतर परिचय दें पहली बात के रूप में मॉडरेटर या ऑपरेटर की स्थिति के लिए मत पूछो। थोड़ा सा, खिलाड़ियों और मालिक (अगर वहाँ एक है) तुम्हें पता है।
  • 3
    पालन ​​करने के लिए एक उदाहरण बनें उन नियमों का पालन करने वाले खिलाड़ियों की सहायता करने वाले पहले व्यक्ति बनें। अच्छा हो, अपमान न करें, और नए सदस्यों को सर्वर का आनंद लेने में मदद करें
  • 4
    अगर मालिक को दूसरे मॉडरेटर की आवश्यकता हो तो मालिक या मध्यस्थों से पूछें इस का जवाब देंगे या नहीं, आप जोर देते हैं और स्वामी या मॉडरेटर बताओ तुम्हें मॉडरेटर बनने की रुचि होगी जारी रखना चाहिए।



  • 5
    यदि मॉडरेटर या ऑपरेटर की जरूरत नहीं है, तो फिर भी खेलना जारी रखें। वह नए सदस्यों की मदद करने और सलाह देने के लिए जारी है, और वह अभी भी दयालु है। यदि आपको एक बार मॉडरेटर या ऑपरेटर नहीं मिलते हैं तो सर्वर को क्रोध से बाहर न छोड़ें। अगर आपको और अधिक कर्मचारियों की ज़रूरत होती तो पूछना और हर दिन मत पूछो, शांत रहें। अगर उनके पास एक मंच या एक वेबसाइट है, तो उनके द्वारा किए जाने वाले विज्ञापनों की निगरानी करें
  • 6
    एक शिक्षित तरीके से एक मध्यस्थ होने के लिए कहें। रुको जब तक आप इसे करने से पहले तीन सप्ताह के बारे में खेला है। सुनिश्चित करें कि खिलाड़ियों और कर्मचारियों का सम्मान करें और आपको पता है। बस पूछें कि क्या कोई रिक्ति है और कहें कि आप इसे भरना चाहते हैं यदि कोई है यदि कोई रिक्ति नहीं है, तो कर्मचारियों को बताएं कि जब वे खुले हैं, तो वे आपको पूछेंगे।
  • 7
    यदि पिछले चरण काम नहीं करते हैं, चिंता न करें। यह संभव है कि सर्वर के पास आपकी वेबसाइट पर एक अनुभाग है जिसमें एक आधुनिक या किसी भी प्रकार के व्यवस्थापक का अनुरोध किया जा सकता है। यदि हां, तो विस्तृत पाठ और अच्छे वर्तनी और व्याकरण के साथ फार्म भरें। लगातार मत पूछो जब वे आपका आवेदन देखेंगे, कई मालिक परेशान हैं और आपको अनुरोध से इनकार भी किया जा सकता है।
  • 8
    हमेशा शिक्षित और समझने की याद रखना। एक सर्वर के एक स्टाफ सदस्य मतलब यह नहीं है कि आप अपनी शक्ति का दुरुपयोग कर सकते हैं होने के नाते, यह मतलब है कि आप अन्य खिलाड़ियों और समुदाय की मदद करने के लिए आवंटित किया गया है। यदि आपको पदोन्नत नहीं किया गया है, तो सर्वर के बारे में अपने ज्ञान को सुधारने और सुधारने का प्रयास करें और जब आपको पर्याप्त अनुभव हो, तो पुनः प्रयास करें।
  • युक्तियाँ

    • सभी का सबसे महत्वपूर्ण काम कर्मचारियों का हिस्सा होना है सक्रिय रहें और नए खिलाड़ियों के लिए खुद को रोल मॉडल में बदल दें।
    • जितने संभव हो उतने व्यवस्थापक और मॉड्स के साथ मित्र बनें क्योंकि वे हैं जो निर्णय लेंगे कि कौन कौन होगा, आदि।
    • अन्य कर्मचारियों के साथ लड़ने की कोशिश न करें, इससे आप एक सेशन या एक आधुनिक होने का मौका खो सकते हैं और संभवत: आपको किक करेंगे या आपको प्रवेश करने से रोकेंगे।
    • जब आप एक मध्यस्थ या सेशन बन जाते हैं, तो अपनी शक्तियों का उपयोग बुरा मत करना यह उन लोगों की सहायता करता है जिनके लिए इसकी आवश्यकता होती है और हमेशा सहायता प्रदान करती है तब भी जब ऐसा लगता है कि किसी की जरूरत नहीं है। उन ऐड-ऑन के बारे में जानें जिन्हें आप उपयोग करेंगे और खिलाड़ी को किक करने या प्रतिबंध कब करना चाहिए।
    • मालिकों के साथ स्काइप पर उन्हें बेहतर जानने के लिए बात करने की कोशिश करें
    • सुनिश्चित करें कि आप अच्छे निर्माण करें ताकि लोग आपको याद रखें और आश्चर्यचकित हों

    चेतावनी

    • क्रोध में हार न दें यदि आप एक ऑपरेटर या मॉडरेटर नहीं बन सकते यदि आप हर किसी का अपमान करते हैं या किसी अन्य संदिग्ध तरीके से अपना गुस्सा दिखाते हैं (जैसे परेशान अन्य खिलाड़ियों), तो आप एक बनने की संभावनाओं को बर्बाद कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com