ekterya.com

एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल के साथ एक Google मानचित्र मानचित्र कैसे बनाएं

वर्तमान में बहुत सारी वेबसाइटों की शक्ति का लाभ उठाते हैं Google मैप्स

वैश्विक स्थिति के आधार पर जानकारी दिखाने के लिए कई मामलों में, यह उन लोगों की मदद करता है जो सूची में जगह के बजाय मानचित्र पर स्थानों को देखकर जानकारी के स्पष्ट दृश्य प्राप्त करने के लिए वेबसाइट का उपयोग करते हैं। इससे पहले, केवल वेब डेवलपर्स के पास ज्ञान और आपके डेटा को डालने का मतलब था और Google मानचित्र के साथ उपयोग किया गया था। लेकिन अब लगभग सभी लोग, यहां तक ​​कि कंप्यूटिंग के थोड़ा ज्ञान भी इस फ़ंक्शन का लाभ उठा सकते हैं!

नीचे दिए गए चरणों का पालन करें और आप अपनी खुद की एक्सेल स्प्रैडशीट से डेटा के आधार पर अपनी वेबसाइट पर Google मानचित्र का इंटरैक्टिव मानचित्र प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 1 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
1
अपनी सारी जानकारी एकत्र करें कई प्रारूप हैं जिनका इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन हमारे डेटा को व्यवस्थित करने के लिए हम एक प्रारूप का उपयोग करेंगे स्प्रेडशीट्स जैसे एक्सेल अल्पविराम (.csv) से अलग मानों के आधार पर आप इस फाइल में उपयोगी हो सकते हैं जो किसी भी जानकारी शामिल कर सकते हैं .सीएसवी, लेकिन किसी क्षेत्र में पूरा पता शामिल करना सुनिश्चित करें। अनुभाग में सुझाए गए नमूना सीसीवी पता डाउनलोड करें "संदर्भ"। नीचे आपको एक पंक्ति दिखाई देगी कि एक पंक्ति किस प्रकार दिखाई देगी: जो डायनर, 1 मेन स्टैक्वुड NY 14750, 800-123-4567
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 2 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    2
    Google मर्ज टेबल दर्ज करें एक वेब ब्राउज़र खोलें और निम्नलिखित पते टाइप करें https://google.com/fusiontables. यदि आपके पास एक है Google खाता, यदि आपका कोई Google खाता नहीं है, तो अपना सत्र शुरू करने के लिए इसका उपयोग करें, फिर आपको एक बनाना होगा।
  • Excel डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 3 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    एक बार प्रवेश करने के बाद, आप सार्वजनिक टेबलों की सूची देखेंगे। पहले ग्रे बटन पर क्लिक करें "नई तालिका" ("नई तालिका") जो कि स्क्रीन के बायीं तरफ है एक ड्रॉप-डाउन मेनू खुल जाएगा जहां आप का चयन करना चाहिए "आयात तालिका" ("आयात तालिका")।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 4 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    4
    पेज "आयात" ब्राउज़र की एक नई टैब या विंडो में खुल जाएगा, सुनिश्चित करें कि इसे किसी भी द्वारा अवरुद्ध नहीं किया गया है अवरोधक अपने कंप्यूटर पर पॉप-अप का इस विंडो में, आपको कई विकल्प मिलेंगे, जैसे कि आप आयात करने के लिए कहाँ जा रहे हैं विकल्प का चयन करें "इस कंप्यूटर से" ("इस कंप्यूटर से"), आप क्या चाहते हैं, और उसके बाद बटन पर क्लिक करें "फ़ाइल चुनें" ("फ़ाइल चुनें")। यह आपको अपने कंप्यूटर के माध्यम से ब्राउज़ करने और साइट पर अपलोड करने के लिए .csv पते (या जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं .सीसीवी फ़ाइल) का चयन करने की अनुमति देगा। "फ्यूजन टेबल"। एक बार जब आप इसे चुनते हैं, तो बटन पर क्लिक करें "निम्नलिखित" ("अगला") निचले सही में
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    बटन पर क्लिक करने के बाद "निम्नलिखित" ("अगला"), आपकी। csv फ़ाइल लोड हो जाएगी एक बार समाप्त होने पर, आपको स्प्रेडशीट में डेटा का एक पूर्वावलोकन और सभी कॉलम दिखाई देंगे। प्रत्येक कॉलम में एक बॉक्स होगा और जो आयात किए जाएंगे वे एक चेक बॉक्स होंगे। यदि आप स्प्रेडशीट आपके पास स्तंभों के नाम के लिए एक शीर्ष पंक्ति है, आपको पता होना चाहिए कि उस पंक्ति को शीर्ष लेख के रूप में चुनें बटन पर क्लिक करें "निम्नलिखित" ("अगला")।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स चरण 6 के साथ Google मानचित्र बनाएं शीर्षक वाला छवि
    6
    आयात करने के लिए अंतिम स्क्रीन आपको तालिका के वर्णन को इंगित करने की अनुमति देगा। आप इन सेटिंग्स को छोड़ सकते हैं। बटन पर क्लिक करें "अंत" ("अंत") बनाने के लिए नीचे दाईं तरफ "Google मर्ज तालिका"।
  • जब डेटा आयात समाप्त हो जाता है, तो आपके पास डेटा के साथ तालिका का एक दृश्य होगा। किसी भी कॉलम को नक्शे पर किसी स्थान पर कनवर्ट करना होगा, पीला रंग में हाइलाइट किया जाएगा और उसके पास एक छोटा गुब्बारा आइकन होगा जब माउस उस क्षेत्र पर स्थित होगा। हमारी फाइल के लिए ".csv पता", पता कॉलम हाइलाइट किया जाएगा। यदि आप उस गुब्बारे पर क्लिक करते हैं, तो पता अक्षांश और देशांतर स्थान में परिवर्तित हो जाएगा। लेकिन हमें ऐसा करने की ज़रूरत नहीं है, बाद में फ्यूजन टेबल हमारे लिए ऐसा करेगा!
  • यदि आपके डेटा में पीले रंग का कोई स्तंभ नहीं है, तो इसका मतलब है कि मर्ज तालिकाएं किसी भी कॉलम को स्वचालित रूप से नहीं मिल पाती थीं जो किसी पते को दर्शाती हैं। ऐसा करने के लिए, मेनू पर क्लिक करें "संपादित करें" ("संपादित करें") और चयन करें "कॉलम संपादित करें" ("कॉलम संपादित करें")। उसके बाद, उस कॉलम पर क्लिक करें जिसमें आपका स्थान डेटा शामिल होता है। क्लिक करने के बाद, दाईं ओर आपको एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा, जिसे कहा जाता है "टाइप" ("टाइप")। चुनना "स्थान" ("स्थान") ड्रॉप-डाउन सूची से क्लिक करें और क्लिक करें "बचाना" ("सहेजें") इस स्क्रीन के निचले बाएं हिस्से में। इसके बाद, आपके कॉलम को पीले रंग में हाइलाइट किया जाना चाहिए
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 8
    7
    लोगों को आपका डेटा फ्यूजन टेबल साइट के बाहर देखने के लिए, हम करने के लिए होने जा रहे हैं "शेयर" तालिका स्क्रीन के दाईं ओर एक बटन है "शेयर" ("शेयर"), उस पर क्लिक करें आप देखेंगे कि तालिका को निजी के रूप में दर्शाया गया है, इसलिए आपको इसे बदलना होगा "असूचीबद्ध" या "सार्वजनिक" इसे अपनी वेबसाइट पर देखने के लिए। यह अनुशंसा की जाती है कि आप चयन करें "असूचीबद्ध", (इसका मतलब है कि आप डेटा साझा कर सकते हैं) लेकिन लोग उनके लिए खोज नहीं कर सकते हैं या उन्हें फ्यूजन टेबल साइट पर ढूंढ सकते हैं। चुनने के बाद "असूचीबद्ध", स्क्रीन को बंद करने के लिए ऊपर दिए गए X पर क्लिक करें
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 9
    8
    एक बार आपके पास पता जानकारी होती है और Google साइट पर आती है, यह एक नक्शा बनाने का समय है! एक नया संस्करण है और हमें इसे मैप करने के लिए क्लासिक संस्करण की आवश्यकता है। पर क्लिक करें "मदद", "क्लासिक लुक पर वापस जाएं"। यह इतना आसान है कि यह भी दर्द होता है में "मेन्यू" आपके पास इसके लिए विकल्प हैं I "पुरालेख" ("फ़ाइल") "राय" ("राय") "संपादित करें" ("संपादित करें") "कल्पना" ("कल्पना") "गठबंधन" ("मर्ज")। पर क्लिक करें "कल्पना" ("कल्पना") और उसके बाद का चयन करें "नक्शा" ("नक्शा")।
  • अब पता डेटा स्वतः मैप की स्थिति में परिवर्तित हो जाता है और प्रत्येक वैध स्थान के लिए एक नक्शा मार्कर को Google मानचित्र में रखा जाता है!



  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    9
    कहते हैं कि सही पर लिंक पर क्लिक करें "निर्यात योग्य लिंक प्राप्त करें" ("एम्बेडेबल लिंक प्राप्त करें")। एचटीएमएल में स्वचालित रूप से जेनरेट किए गए कोड के साथ एक टेक्स्ट बॉक्स आपके वेब पेज पर रखेगा। यह भी ध्यान रखें कि यदि आप किसी बुकमार्क पर क्लिक करते हैं, तो सभी रिकॉर्ड की गई जानकारी एक संदेश विंडो में दिखाई देगी।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 11

    Video: इंडिया टुडे ने बिना Tibet और Taiwan के जारी किया China का Map,आगबबूला हुआ चीन

    10
    आपने शायद यह ध्यान दिया होगा कि सभी दिशानिर्देश एक मानचित्र स्थान नहीं बनें। मेनू पर क्लिक करें "कल्पना" ("कल्पना") और चयन करें "तालिका" ("तालिका") - आप देखेंगे कि जो पंक्तियां परिवर्तित नहीं हुई हैं वह अभी भी हैं पर प्रकाश डाला पीले रंग में पते के बगल में गुब्बारा आइकन पर क्लिक करें और आप इसके लिए खोज कर सकते हैं और उस स्थान का चयन कर सकते हैं जो मानचित्र से मेल खाता है।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएँ शीर्षक वाला छवि चरण 12
    11
    अंतिम समाप्त यहां दी गई छवि अंतिम उत्पाद दिखाती है या आप पते पर जा सकते हैं https://chautauquahomes.us/wikihow/FusionTables/ उदाहरण के लिए देखने के लिए रहते हैं
  • यदि आप चाहें, तो आप लिंक पर क्लिक कर सकते हैं "जानकारी को कॉन्फ़िगर करने के लिए विंडो" ("जानकारी विंडो को कॉन्फ़िगर करें") या "शैलियों को कॉन्फ़िगर करें" ("शैलियाँ कॉन्फ़िगर करें") ताकि आप नक्शा मार्कर्स और स्क्रीन के संदेश विंडो के स्वरूप को निजीकृत कर सकें।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक 13 छवि 13
    12
    चाल "मैन्युअल रूप से" एक नक्शा मार्कर अगर आपका नक्शा मार्कर नहीं रखा गया था, जहां आपने सोचा था कि आप सटीक स्थान देखने के लिए मैन्युअल रूप से नक्शा खोज सकते हैं! तालिका के रूप में अपने संलयन डेटा को विज़ुअलाइज़ करें, नक्शे के स्थान के रूप में उपयोग किए जाने वाले कॉलम पर माउस कर्सर को स्थानांतरित करें और आपको एक गुब्बारा जैसा एक चित्र दिखाई देगा। वहां क्लिक करें
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 14
    13
    खिड़की का उपयोग करें "स्थान चयनकर्ता" ("स्थान चयनकर्ता"), सटीक स्थान के लिए आप एक लाल मार्कर देखेंगे जहां वर्तमान स्थिति स्थापित है।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    14
    खोज बटन के साथ खोजा जाने वाले पते को इंगित करने के लिए टेक्स्ट बॉक्स का उपयोग करें आप मानचित्र पर हरी मार्कर देखेंगे जो आपको दिखाता है कि Google कहां आपके स्थान का है।
  • एक्सेल डेटा और फ्यूजन टेबल्स के साथ एक Google मानचित्र बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 16
    15
    अपनी खोज को बदलते रहें जब तक कि हरे रंग की मार्कर आप जिस स्थिति में नहीं चाहते, तब तक उस हरे निशान पर क्लिक करें और चुनें "इस पते का उपयोग करें" ("इस स्थान का उपयोग करें")।
  • Video: एशिया मानचित्र | एशिया का मानचित्र | विश्व मानचित्र | विश्व का भूगोल

    चेतावनी

    • सावधान रहें यदि आप गोपनीय या निजी डेटा अपलोड करने जा रहे हैं संलयन तालिकाओं को साझा करने के लिए बनाया गया था और यह संभव है कि आप गलत तरीके से आपके कॉन्फ़िगर करें और डेटा जनता द्वारा देखा जा सकता है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • स्प्रेडशीट
    • Google मर्ज टेबल एक्सेस करने के लिए एक Google खाता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com