ekterya.com

विज़ुअल सी + में एक `हैलो वर्ल्ड` कन्सोल एप्लिकेशन कैसे बनाएं

टेक्स्ट `हैलो वर्ल्ड` दिखाने के लिए और फिर बाहर निकलने के लिए C ++ में एक बहुत ही सरल प्रोग्राम बनाएं।

चरणों

एक शीर्षक छवि बनाएं`Hello World` Console Application in Visual C+ Step 1
1
विजुअल सी ++ 2010 एक्सप्रेस स्थापित करें। यह प्रोग्राम सी ++ में प्रोग्राम बनाने के लिए एक कंपाइलर और एक आईडीई (एकीकृत विकास पर्यावरण, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) का एक संयोजन है हम इस `हैलो वर्ल्ड` कार्यक्रम को बनाने के लिए अपनी संभावनाओं का केवल एक छोटा सा हिस्सा उपयोग करेंगे।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं`Hello World` Console Application in Visual C+ Step 2
    2



    एक नई परियोजना सेट करें विंडो के ऊपरी बाएं कोने में कोने में एक स्टार के साथ एक विंडो की एक छवि है नया प्रोजेक्ट सृजन विज़ार्ड खोलने के लिए क्लिक करें। चुनना "Win32 कंसोल अनुप्रयोग" (Win32 कंसोल अनुप्रयोग), और नाम बॉक्स प्रकार में जो भी आप चाहते हैं पॉप-अप विंडो में जो अगले पर क्लिक करता है, फिनिश पर क्लिक करें।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं`Hello World` Console Application in Visual C+ Step 3
    3
    कॉन्फ़िगरेशन के लिए कुछ चरण जब आप समाप्त करें क्लिक करें एक पेज अपने कार्यक्रम के स्रोत कोड के साथ दिखाई देंगे। सी ++ मानक 03 में परिवर्तन के साथ अनुपालन करने के लिए पूर्णांक _tmain (int argc, argv _TCHAR * []) ​​{ `द्वारा` int मुख्य () { `। अब, बाईं तरफ, `हेडर फाइल` फ़ोल्डर (हेडर फाइल) का विस्तार करने और एक नए टैब में खुलता `stdafx.h`। सम्मिलित लाइन `# शामिल # शामिल `लाइन के बाद` `मानक इनपुट और आउटपुट धाराओं तक पहुंच सक्षम करने (मूल रूप से उपयोगकर्ता दर्ज करें और कंसोल पर प्रदर्शन डेटा की अनुमति देता है)।
  • एक शीर्षक छवि बनाएं`Hello World` Console Application in Visual C+ Step 4
    4
    नेमस्पेस मानक का उपयोग करना मुख्य .cpp फ़ाइल में, `#include` लाइन के बाद `नेमस्पेस std-` का उपयोग करके डालें "stdafx.h"`कंपाइलर को स्वचालित रूप से मानने के लिए कहें कि मानक पुस्तकालय प्रत्येक कमांड के लिए इस्तेमाल किया जाएगा, सामान्यतः` std :: cout<
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com