ekterya.com

ईक्लीपस का इस्तेमाल करते हुए दो वर्गों के साथ एक जावा प्रोग्राम कैसे लिख सकता है

इस लेख में समझाया जाएगा कि ईलिपस का इस्तेमाल करते हुए दो क्लास के साथ जावा प्रोग्राम कैसे लिखना है। एक्लिप्स एकीकृत विकास पर्यावरण की कुछ विशेषताओं को प्रकाश डाला जाएगा, जिसमें स्वत: वर्ग जनरेटर और अंतर्निर्मित कोड डीबगर भी शामिल है। ग्रहण फाउंडेशन

कई विशिष्ट समूहों और हितों के साथ एक खुला स्रोत सहकारी विकास समुदाय है यह लेख मानता है कि ग्रहण आपके कंप्यूटर पर ठीक से स्थापित है हालांकि इस ट्यूटोरियल का उद्देश्य आपको जावा कोड लिखने के लिए नहीं सिखाता है, उदाहरण के कार्यक्रम चरणों में अलग है, जो इसे समझने में आसान बना देगा।

चरणों

ईक्लिपस का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 1
1
एक जावा प्रोजेक्ट बनाएं स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर स्थित पहले आइकन के आगे ड्रॉप-डाउन तीर पर क्लिक करें "नई"। चुनना "जावा प्रोजेक्ट"।
  • अपनी नई परियोजना को नाम दें और दबाएं "अंतिम रूप"। हम परियोजना को फोन करेंगे "टिप कैलक्यूलेटर"। आप देख सकते हैं कि आपके प्रोजेक्ट के नाम वाला एक नया फ़ोल्डर बाईं ओर कॉलम में दिखाई देगा।
  • ईक्लिप्स चरण 2 का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ जावा प्रोग्राम को लिखें
    2
    आपने अभी बनाया फ़ोल्डर का चयन करें अब ड्रॉप-डाउन मेनू पर फिर से क्लिक करें "नई"। इस अवसर पर, प्रेस करें "वर्ग"।
  • अपना नया वर्ग एक नाम दें इस वर्ग के लिए, आप डिफ़ॉल्ट विकल्पों को छोड़ सकते हैं। पर क्लिक करें "अंतिम रूप" और ग्रहण प्रोग्राम विंडो में एक नया जावा वर्ग खोल देगा। अपने वर्ग का नाम रखें "कैलक्यूलेटर"।
  • ईक्लिप्स का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ जावा प्रोग्राम को लिखें शीर्षक छवि
    3
    ग्रहण स्वतः प्रोग्राम विंडो में एक नया वर्ग बनाएगा। यह क्लास रेस्तरां खाते में टिप की गणना करने के लिए गणना की गई विधि का उपयोग करता है जो दिलचस्पी रखते हैं, उनके लिए कोड को ऊपर दिए छवि में शामिल किया गया था। प्रत्येक पंक्ति लाइन टिप्पणियों का उपयोग करके समझाया गया है। लाइन टिप्पणियां "//" से शुरू होती हैं और जावा कम्पाइलर द्वारा इसकी अनदेखी की जाती है
  • Video: जावा में कई वर्गों (हिंदी) के साथ कार्यक्रम

    Video: एकाधिक वर्ग - जावा प्रोग्रामिंग ट्यूटोरियल # 12 (पीसी / मैक 2015)

    ईक्लीपस का इस्तेमाल करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यह हमारी मुख्य विधि बनाने का समय है बुलाए पुल-डाउन मेनू पर लौटें "नई" और विकल्प फिर से चुनें "वर्ग"। इस बार, "सार्वजनिक स्थैतिक शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) कहते हैं कि विकल्प को जांचें।" यह ग्रहण को बताता है कि आप एक मुख्य विधि बनाना चाहते हैं अपने मुख्य वर्ग को नाम दें और पर क्लिक करें "अंतिम रूप"। हम इस कैलक्यूलेटर टेस्ट क्लास को कॉल करेंगे। तब ग्रहण अपने मुख्य वर्ग के साथ एक नया टैब खुल जाएगा।
  • ईक्लिप्स का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5



    अब यह मुख्य विधि लिखने का समय है जो कैल्क्यूलेटर वर्ग से गणना की गई विधि को कॉल करने के लिए जिम्मेदार है। यह मुख्य वर्ग उस उपयोगकर्ता से एक प्रविष्टि प्राप्त करेगा जो भुगतान करने के लिए कुल राशि का संकेत देगा और प्रतिशत वह एक टिप के रूप में देना चाहेंगे। फिर गणना करने के लिए आप इस जानकारी को कैल्क्यूलेटर वर्ग में पास करेंगे। तब कार्यक्रम कुल दिखाएगा। दोबारा, उपरोक्त छवि पर क्लिक करने के लिए इस्तेमाल किया कोड देखने के लिए।
  • ईक्लिप्स का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    6
    बटन पर क्लिक करें "रन" (एक आइकन जैसा दिखता है "प्रतिलिपि प्रस्तुत करना") जो प्रोग्राम विंडो के ठीक ऊपर स्थित है। यह क्रिया स्वचालित रूप से आपके कोड को सहेज और संकलित करेगी। आपका प्रोग्राम प्रोग्राम विंडो के ठीक नीचे कमांड विंडो में चला जाएगा। जांचें कि आपका कार्यक्रम सही ढंग से काम करता है।
  • ईक्लिप्स चरण 7 का उपयोग करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक वाला छवि
    7
    ग्रहण में उत्कृष्ट डिबगिंग सुविधा शामिल है कोड बदल दिया गया है, इसलिए अब इसमें कुछ त्रुटियां हैं सबसे पहले, एक ब्रेकपॉइंट जोड़ा जायेगा, जिसमें लाइन के बाएं मार्जिन पर डबल क्लिक करेगी, जहां आपको समस्याएं आने की उम्मीद है। आप रेखा 9 पर रुकावट के उस बिंदु को देख सकते हैं
  • ईक्लिप्स का इस्तेमाल करते हुए दो क्लासेस के साथ जावा प्रोग्राम में लिखें छवि 8
    8
    अब आइकन पर क्लिक करें "डिबग" जो स्क्रीन के शीर्ष पर है, बस बटन के बगल में "रन"। इसमें बग का आकार है डिबग मोड कुछ नई विंडो खोल देगा जो आपको दिखाएगा कि कार्यक्रम चलने पर क्या हो रहा है।
  • ईक्लिप्स का इस्तेमाल करते हुए दो क्लासेस के साथ जावा प्रोग्राम को लिखें शीर्षक 9

    Video: जावा प्रोग्रामिंग ट्यूटोरियल - 14 - कई वर्गों का उपयोग करना

    9
    कार्यक्रम आपके द्वारा स्थापित रुकावट के समय बंद हो जाएगा। यहां से, आप तीर का उपयोग अगली पंक्ति के कोड में अग्रेषित कर सकते हैं जो कि मुख्य स्क्रीन के ऊपर है या आप बस F6 दबा सकते हैं। अग्रिम पंक्ति के आदेश आपको लाइन द्वारा अपने प्रोग्राम लाइन के माध्यम से अग्रिम करने की अनुमति देता है
  • ईक्लिप्स का इस्तेमाल करते हुए दो क्लासेस के साथ एक जावा प्रोग्राम लिखें शीर्षक 10
    10
    जैसा कि आप अपने प्रोग्राम के माध्यम से प्रगति करते हैं, आप माउस को अपने प्रोग्राम की विंडो में वेरिएबल्स पर रख सकते हैं, यह देखने के लिए कि प्रत्येक चरण के दौरान उनके पास क्या मूल्य हैं। ऐसा करने के लिए एक अन्य विकल्प यह है कि वैरिएबल विंडो को खोलना जो कि ग्रहण के ऊपरी दाएं भाग में स्थित है। इस विंडो को खोलने के साथ, आप अपने वेरिएबल्स की एक सूची देख सकते हैं, और देख सकते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति क्या संख्या संग्रहीत कर रहा है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com