ekterya.com

Dreamweaver के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाने के लिए

"कॉमस्कोर इंक।" द्वारा किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक, 100 मिलियन से अधिक उपभोक्ता इंटरनेट पर सर्फ करने के लिए अपने स्मार्टफ़ोन का उपयोग करते हैं अपने मोबाइल ऑडियंस के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए वेबसाइट बनाने का तरीका जानें। इस गाइड के लिए, आपको "Dreamweaver CS5" या एक नया संस्करण की आवश्यकता होगी। मोबाइल jQuery की वेबसाइट बनाने का तरीका जानने के लिए रखें।

चरणों

Dreamweaver चरण 1 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1

Video: CSS Efecto - 12 sombra interna @JoseCodFacilito

ओपन ड्रीमइवेर और "फाइल> नया" पर जाएं आप "नया दस्तावेज़" विंडो देखेंगे। स्क्रीन के बाईं ओर, अगले कॉलम में "नमूना पृष्ठ" विकल्प का चयन करें, "मोबाइल शुरुआत" चुनें और फिर "jQuery Mobile (CDN)" चुनें।
  • Dreamweaver चरण 2 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला छवि

    Video: Añadir colores desde SublimeText con ColorPicker @JoseCodFacilito

    2
    पृष्ठों को बनाएं एक बार जब आप "jQuery मोबाइल (सीडीएन)" फ़ाइल को खोलते हैं, तो आप इस पृष्ठ के समान एक पृष्ठ देखेंगे:
  • हालांकि तकनीकी रूप से यह एक एकल पृष्ठ दस्तावेज़ है, प्रत्येक शीर्षक अलग "पृष्ठ" दर्शाता है उदाहरण के लिए, "पृष्ठ एक" मोबाइल वेबसाइट का मुख पृष्ठ है, "पृष्ठ दो" "के बारे में" पृष्ठ हो सकता है, "पृष्ठ तीन" हो सकता है "सेवाओं" पृष्ठ, आदि।
  • Video: Desarrollo Total de una Página Web Responsive Design - 3 horas aceleradas @JoseCodFacilito

    Dreamweaver चरण 3 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला छवि
    3
    कोड को देखें यदि आपको HTML का बुनियादी ज्ञान नहीं है, तो ये कदम थोड़ा मुश्किल हो सकते हैं सामग्री बनाने के लिए, मुझे व्यक्तिगत रूप से, मैं कोड देखने और पृष्ठ देखने के लिए "डिवाइड" विकल्प के साथ काम करना पसंद करता हूं। मेनू के तहत Dreamweaver के बाएं कोने में इस मोड का चयन करने के लिए, "फ़ाइल" आपके पास चार विकल्प "कोड" देखेंगे, "विभाजन", "डिजाइन" और "लाइव दृश्य" के रूप में चित्र में दिखाया गया है:
  • "विभाजन" कहने वाले विकल्प का चयन करें और आप कोड और वर्तमान साइट देखेंगे। आइए कोड पर पहले ध्यान केंद्रित करें।
  • 4



    प्रत्येक पृष्ठ के लिए हेडर संपादित करें कोड (div डेटा-भूमिका = "पृष्ठ"), एक नया पृष्ठ की शुरुआत स्थापित करता है ध्यान दें कि प्रत्येक पृष्ठ किसी संख्या के साथ जुड़ा हुआ है `div डेटा-भूमिका = "पृष्ठ"` दूसरा पृष्ठ है, `div डेटा-भूमिका = "पृष्ठ"` तीसरा पृष्ठ है और इसी तरह।

    `div डेटा-रोल =` हेडर `` हेडर क्षेत्र है और आपको "एच 1" और "/ एच 1" टैग के बीच सभी जानकारी रखना चाहिए।
  • Dreamweaver चरण 5 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला छवि
    5
    सामग्री और मेनू आइटम संपादित करें `div डेटा-भूमिका = "सामग्री"` सामग्री अनुभाग की शुरुआत है यह वह जगह है जहां आप प्रत्येक पृष्ठ की वर्तमान सामग्री डालते हैं ध्यान रखें कि पहले पृष्ठ पर यह दिखाई देता है:
  • और अगर आप वर्तमान पृष्ठ को देखते हैं, तो आप देखेंगे कि पहले पृष्ठ में लिंक की एक सूची है। `उल डेटा-रोल = "सूचीदृश्य"` का मतलब है कि आप सामग्री क्षेत्र में लिंक की एक सूची दिखाना चाहते हैं। जब आप मेनू आइटम या `डेटा-रोल = "सूचीदृश्य"` जोड़ते हैं, तो सही पन्नों के साथ सही पाठ को लिंक करना सुनिश्चित करें उदाहरण के लिए, यदि पृष्ठ दो "के बारे में है", पृष्ठ तीन "हमारी सेवाएं" और पृष्ठ चार "संपर्क" है, तो इसे निम्नलिखित तरीके से करना चाहिए:
    Dreamweaver चरण 5 बुलेट 1 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला छवि
  • अब सामग्री को संपादित करने के लिए, बस टैग `div डेटा-भूमिका = "सामग्री" और "/ div" के बीच का टेक्स्ट डालें उदाहरण के लिए:
    Dreamweaver चरण 5 बुलेटलेट 2 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला छवि
  • 6
    पाद लेख संपादित करें पाद लेख को संपादित करने के लिए, बस अपने पाठ को "पाद लेख" टेक्स्ट के स्थान पर रखें
  • Dreamweaver चरण 7 के साथ एक मोबाइल वेबसाइट बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपनी वेबसाइट "लाइव व्यू" मोड में देखें। क्या आपको याद है कि आप "विभाजन" दृश्य को सक्रिय करते हैं? उस क्षेत्र में, एक बटन है जो "लाइव व्यू" कहता है। वहां क्लिक करें और आप देखेंगे कि आपकी वेबसाइट फ़ोन पर कैसे दिखाई देगी।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com