ekterya.com

एक उबेर चालक को टिप कैसे करें

जब एक उबेर टैक्सी का उपयोग करते हैं, तो आपकी यात्रा से जुड़े सभी आवश्यक शुल्क सीधे आपके क्रेडिट कार्ड से शुल्क लिया जाएगा। उबर दर में केवल 20% टिप शामिल होती है जब आप एक उबेरटीएक्सआई लेते हैं, जो उबेर और मौजूदा टैक्सी सेवाओं के बीच एक सहयोगी है। यदि आप एक UberTAXI का उपयोग करने जा रहे हैं, तो आप उस टिप प्रतिशत को संपादित और संशोधित करने के लिए ऑनलाइन अपने उबर खाते में लॉग इन कर सकते हैं, जिसकी प्रति यात्रा शुल्क लिया जाएगा। हालांकि, अगर आप UberX, UberSELECT, UberBlack या UberSUV का उपयोग करने जा रहे हैं, तो एप्लिकेशन के माध्यम से ड्राइवर के लिए टिप को शामिल करने का कोई तरीका नहीं है, इसलिए आपको व्यक्ति में टिप करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
टिप की गणना करें

टिप एक उबेर चालक चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
निर्धारित करें कि आप अपनी यात्रा के साथ कितने खुश हैं कई कारक हैं जिनका आप मूल्यांकन कर सकते हैं: क्या कार साफ थी? जिस कार में आपने यात्रा की थी, वह सीटें साफ रहेंगी और खराब नहीं बदबू आ रही है क्या चालक का अच्छा रवैया था? चालक को एक अच्छे मूड में होना चाहिए और आपके पास किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए खुला होना चाहिए। सबसे अच्छा मार्ग चुना गया था? विचार करें कि मार्ग पर कई बाधाएं हैं या यदि आपने एक अलग मार्ग लिया है।
  • अपने उबेर यात्रा के साथ संतुष्टि के स्तर को निर्धारित करते समय समझदार रहें अगर आप अपने ड्राइवर को क्षेत्र के बारे में पूछा या यदि आप एक निश्चित प्रकार के संगीत के लिए पूछा तो विचार करें। यह भी विचार करें कि क्या आप एक असभ्य यात्री थे, उदाहरण के लिए, यदि आप पूरी यात्रा के दौरान निजी चीज़ों के बारे में बहुत जोर से बात करते हैं या यदि आप शांत नहीं थे, तो आप माफी के रूप में टिप सकते हैं।
  • Video: आपका उबेर चालक युक्ति कैसे

    टिप एक उबेर चालक चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी यात्रा की कुल लागत के बारे में एक त्वरित गणना करें बहुत से लोग मानसिक गणना नहीं कर सकते और जल्दी से गणना करते हैं जो 15% है। हालांकि, बहुत से लोग यह निर्धारित कर सकते हैं कि 20% कितना है। कुल गोल करें और इसे 5 से जल्दी से विभाजित करें, क्योंकि 20% 1/5 के बराबर है। उदाहरण के लिए, यदि कुल $ 18 है, तो इसे $ 20 तक बढ़ाएं अब, 20 से 5 को विभाजित करें। यह आपको बताएगा कि $ 20 का 20% $ 4 है। अब आपके पास एक बेस नंबर है और आप उस नंबर के आसपास टिप समायोजित कर सकते हैं।
  • पता है कि आप कितनी औसत टिप दे सकते हैं ज्यादातर बड़े शहरों में, टैक्सी चालकों के लिए मानक टिप रेट 15% है।
  • टिप एक उबेर चालक चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी टिप कस्टमाइज़ करें अगर आपने अपनी यात्रा से खुश नहीं होने का फैसला किया है, तो टिप को $ 4 से $ 2 या $ 3 तक कम करें। अगर आपको अपनी यात्रा पसंद है, लेकिन आप खुश या परेशान नहीं हैं, तो टिप को छोड़ने पर विचार करें क्योंकि यह $ 4 है यदि आपका उबेर ड्राइवर असाधारण अच्छा था, तो उसे थोड़ा अधिक टिप दें उबेर में कितनी टिप छोड़नी चाहिए, इसमें कोई नियम नहीं है, इसलिए आप जो चाहें उसे छोड़ दें।
  • ध्यान रखें कि लगभग सभी उबेर ड्राइवरों के लिए, जो कुछ वे कमाते हैं, वे युक्तियों से आते हैं लेकिन ऐसा करने से आपको दोषी महसूस न होने दें, जब आप अपनी टिप की योजना बनाते हैं तो इसे ध्यान में रखें ज्यादातर उबेर टैक्सी चालकों प्रत्येक यात्रा के लिए बहुत कुछ नहीं कमाते हैं, अगर युक्तियों में नहीं।
  • टिप एक उबेर चालक चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4



    अपने ड्राइवर को टिप दें चूंकि उबेर आपको आवेदन के माध्यम से यात्रा के दौरान टिप करने की इजाजत नहीं देता है, इसलिए आपके साथ थोड़ी सी धनराशि ले लीजिए। यदि आप जानते हैं कि आपकी यात्रा के बारे में $ 20 की लागत है, तो अपने साथ छोटे बिल और सिक्कों ले लो। यदि ट्रिप की लागत $ 50 से अधिक है, तो उस कीमत के अनुसार टिकट लें। ध्यान रखें कि चालक के पास या सिक्के नहीं हैं, इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सटीक धन है जिसे आप टिप के रूप में देना चाहते हैं।
  • विधि 2
    ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से चालक को टिप करना

    Video: 10 चीजें उबेर ड्राइवर ऐसा नहीं करना चाहिए

    टिप एक उबर चालक चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने Uber खाते से प्रवेश करें। एक उबेर ड्राइवर को टिप कर केवल वेबसाइट पर ही किया जा सकता है, न कि आवेदन के माध्यम से। शुरू करने के लिए, उबेर वेबसाइट पर जाएं और बटन पर क्लिक करें "लॉग इन", जो कंप्यूटर स्क्रीन के ऊपरी दाएं हिस्से में स्थित है। वहां से, चयन करें "यात्री सत्र की शुरुआत"। अब अपनी जानकारी दर्ज करें और नीले बटन पर क्लिक करें "लॉग इन"।
    • वहां से, अगर आप अपना पासवर्ड भूल गए हैं, तो आप अपना ईमेल टाइप करके इसे पुनर्स्थापित कर सकते हैं। जब आप अपना पासवर्ड पुनर्स्थापित करने के लिए ईमेल प्राप्त करते हैं, तो आप लॉग इन कर सकते हैं
  • Video: कैसे एक शीर्ष 1% उबेर ड्राइवर होने के लिए

    टिप अ Uber चालक चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    2
    बटन पर क्लिक करें "भुगतान"। उबेर साइट में प्रवेश करने के बाद, आपके खाते का सारांश पृष्ठ दिखाई देगा। आपकी यात्रा, भुगतान की जानकारी, प्रोफ़ाइल और आपके द्वारा जमा किए गए निशुल्क यात्राएं दिखाई देती हैं। चूंकि आपके खाते का सारांश स्वचालित रूप से अनुभाग लोड करेगा "मेरी यात्राओं", बटन पर क्लिक करें "भुगतान" जो कि आपकी स्क्रीन के बाईं ओर काले रंग में है यह आपको पिछले एक जैसा स्क्रीन पर ले जाएगा, जो आपके भुगतानों के सभी विवरण दिखाएगा।
  • टिप एक उबर चालक चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    3
    विकल्प बदलें "टैक्सी टिप"। जब आप भुगतान स्क्रीन पर होते हैं, तो आप अपनी क्रेडिट कार्ड की जानकारी बदल सकते हैं, प्रचार देख सकते हैं, उपहार कार्ड जोड़ सकते हैं और टिप बदल सकते हैं। टिप बदलने का विकल्प देखने के लिए स्क्रीन के निचले भाग तक स्क्रॉल करें। ड्रॉप-डाउन मेनू से, आप अपने चालकों के लिए जो प्रतिशत चाहते हैं उसका चयन कर सकते हैं। पर क्लिक करें "बचाना" परिवर्तनों को पूरा करने के लिए
  • यह फ़ंक्शन केवल भविष्य में आपके द्वारा किए जाने वाली यात्राओं पर काम करेगा। यदि आप सभी चालकों को मानक मात्रा में वृद्धि नहीं करना चाहते हैं, तो टिप सीधे चालक को देने के लिए सबसे अच्छा है।
  • चेतावनी

    • उबेर में कई सुरक्षा कार्य हैं लेकिन इसे पारंपरिक टैक्सियों के समान विनियमित नहीं किया गया है। अपनी सुरक्षा का ख्याल रखना और केवल छोटी राशि के साथ यात्रा करना।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com