ekterya.com

वॉयसमेल निष्क्रिय कैसे करें

कुछ कारण हैं कि क्यों कुछ लोग अपनी वॉयसमेल सेवा अक्षम करना पसंद करते हैं। कुछ ऑपरेटर भी इस सेवा के लिए शुल्क लेते हैं, इसलिए वॉयसमेल सक्रिय होने पर कभी-कभी उन लोगों के साथ बिल्ली-और-माउस गेम में समाप्त हो सकता है जो आपके संपर्क करने का प्रयास करते हैं। वॉयस मेलबॉक्स को निष्क्रिय करने का तरीका फोन और ऑपरेटर के आधार पर अलग-अलग होंगे, जिनके साथ आप पंजीकृत हैं। हालांकि कुछ फोन आपको मैन्युअल रूप से सेवा को निष्क्रिय करने की इजाजत देते हैं, सबसे अच्छा विकल्प ऑपरेटर से संपर्क करना है और उसे बताएं कि आप इसे निष्क्रिय करना चाहते हैं।

चरणों

विधि 1
ध्वनि मेल मैन्युअल रूप से निष्क्रिय करें

आवाज़ बंद वॉयसमेल कदम 1 शीर्षक छवि
1
ध्वनिमेल सेटिंग एक्सेस करें कुछ फोनों को विन्यास के माध्यम से इसे निष्क्रिय करने का विकल्प होता है। विशेष प्रकार का ध्वनिमेल कॉन्फ़िगरेशन जिसे आपको एक्सेस करने की आवश्यकता है, उस प्रकार के फोन और आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सेवा पर निर्भर करता है। विकल्पों की सूची एक्सेस करें और वॉइसमेल से संबद्ध टैब का चयन करें। वस्तुतः सभी फोन में कुछ विकल्प टैब होते हैं जो इस उपयोगिता से जुड़े होते हैं। यह केवल यह जानने का मामला है कि फोन इसे निष्क्रिय करने की क्षमता प्रदान करता है।
  • अगर आपको यह निश्चित नहीं है कि फोन में यह क्षमता है, तो आप आम तौर पर देखकर उत्तर पा सकते हैं "ध्वनि मेल" उत्पाद पुस्तिका के सूचकांक में या विशेष उत्पाद की जानकारी ऑनलाइन शोध कर।
  • टी-मोबाइल फोन में आम तौर पर इस क्षमता होती है, जो इस रूप में प्रकट होती है "दृश्य ध्वनि मेल"।
  • कई Verizon फोन में यह है "खाता सेवाओं > अतिरिक्त फोन सुविधाओं"।
  • ट्यूटोरियल वॉयसमेल स्टेप 2 नामक छवि का शीर्षक
    2
    कॉन्फ़िगरेशन के माध्यम से ध्वनिमेल निष्क्रिय करें यदि आप भाग्यशाली हैं, तो फोन इस सेवा को अक्षम करने के विकल्प के साथ आएगा। ध्वनिमेल सेटिंग्स की जांच करें और विकल्प देखें "बंद करें" या "निष्क्रिय" आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले फ़ोन के प्रकार पर ध्यान दिए बिना यह पहला अच्छा कदम है यदि आप सही विकल्प पाते हैं, तो इसका चयन करें और फोन इस फ़ंक्शन को निष्क्रिय करेगा।
  • अगर किसी भी समय आप वॉइसमेल वापस करना चाहते हैं, तो आप इसे किसी भी समय एक ही माध्यम से पुन: सक्रिय कर सकते हैं।
  • आवाज़ बंद वॉयसमेल चरण 3 शीर्षक छवि

    Video: कैसे ध्वनि मेल आसानी से अक्षम करें और सरल (सभी कंपनियों) को

    3
    एक फ़ोन कोड दर्ज करें अगर फोन वॉइसमेल सेटिंग टैब प्रदान नहीं करता है, तो अन्य विकल्प उपलब्ध हैं कुछ ऑपरेटर्स, जैसे रोजर्स, आपको एक ऐसे नंबर के माध्यम से फ़ोन को निष्क्रिय करने की अनुमति देते हैं, जिसे आप फोन पर कॉल कर सकते हैं। रोजर्स के मामले में, उदाहरण के लिए, डायल * 93 और कॉल करें। दो बीप रुको। यह पुष्टि करेगा कि आपके अनुरोध को स्वीकार किया गया है और स्वीकार कर लिया गया है। यहां से, आप लटका सकते हैं अब वॉइसमेल को निष्क्रिय किया जाना चाहिए
  • अगर आप इस तरह इसे अक्षम करने के बाद अपनी वॉयसमेल को फिर से सक्रिय करना चाहते हैं, तो उसी चरणों का पालन करें, लेकिन * 92 डायल करें
  • IPhone वॉयसमेल को एक समान तरीके से अक्षम किया जा सकता है। कॉल बॉक्स में # 404 # दर्ज करें और दबाएं "कॉल"। यह क्रिया समय के लिए फोन सेवा को निष्क्रिय करना आवश्यक है
  • आवाज़ बंद करें शीर्षक चरण 4
    4
    यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण करें कि ध्वनिमेल निष्क्रिय हो गया है। एक बार या किसी अन्य तरीके से इसे निष्क्रिय करने के लिए चरणों का पालन करने के बाद, यह स्वयं के सत्यापन के लिए एक अच्छा विचार है किसी दूसरे के फोन पर प्रश्न में नंबर पर कॉल करें या किसी मित्र से फोन करने के लिए कहें। जवाब न दें और देखें कि कॉल लाइन को संदेश छोड़ने के लिए कहा गया है या नहीं। अगर कोई ध्वनिमेल विकल्प नहीं दिया जाता है, तो आपको पता चल जाएगा कि आपने इसे किया है।



  • विधि 2
    अपने ऑपरेटर के संपर्क में जाओ

    Video: कैसे निकालें / अक्षम ध्वनि मेल सूचनाएं एंड्रॉयड फोन

    टर्न ऑफ वॉयसमेल चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    1
    एक प्रतिनिधि के संपर्क में रहें। यदि आपके पास कोई प्रश्न है, तो एक प्रतिनिधि के संपर्क में आने के लिए ऑपरेटर की हॉटलाइन को कॉल करें, जो आपको सीधे स्थिति में मदद कर सकता है सीधी रेखा की जानकारी ऑपरेटर की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। यदि आप अपने ऑपरेटर के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो फोन की वेबसाइट या बिलिंग जानकारी देखें। प्रत्यक्ष सेवा लाइनें स्वतंत्र हैं और जब भी आपको फोन पर कोई समस्या आती है तो आपको उनसे जाना चाहिए।
    • कुछ ऑपरेटरों, जैसे कि तीन यूके, विशेष रूप से उन लोगों के लिए आरक्षित हैं जो अपने वॉयस मेल को संशोधित करना या हटाना चाहते हैं। तीन ब्रिटेन के मामले में, आप प्रक्रिया शुरू करने के लिए 333 पर कॉल कर सकते हैं।
    • यदि आप कॉल करने का निर्णय लेते हैं, तो ऐसा करने के लिए कुछ समय निर्धारित करें दिन के समय के आधार पर, यातायात उच्च हो सकता है और आपको किसी से बात करने के लिए कुछ देर प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है
  • आवाज़ बंद वॉयसमेल चरण 6 शीर्षक छवि
    2
    प्रतिनिधि को बताओ कि आप क्या चाहते हैं अपने इरादों के साथ स्पष्ट और विशिष्ट रहें जब प्रतिनिधि जवाब देता है, तो उन्हें बताएं कि आप अपनी योजना के किसी अन्य पहलू को बदलने के बिना अपने वॉइसमेल को निष्क्रिय करना चाहते हैं। यह निर्दिष्ट करते हुए कि आप कुछ भी बदलने की कोई इच्छा नहीं है, प्रक्रिया को आसान बनाने में मदद करेंगे। दूसरी ओर, प्रतिनिधि आपके फोन पर जानकारी का उपयोग करेगा और वांछित परिवर्तन करेगा। एक बार जब बदलाव आए, तो वह आपको बताएगा।
  • वूममेल स्टेप 7 चालू करें
    3
    यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण करें कि ध्वनिमेल निष्क्रिय हो गया है। फ़ोन लटकाए जाने के बाद और सेवा प्रतिनिधि द्वारा बताया जा रहा है कि वॉइसमेल अक्षम कर दिया गया है, यह अभी भी एक अच्छा विचार है कि वह स्वयं को सुनिश्चित करे। चाहे आप अपने फोन को दूसरे नंबर से कॉल करें या किसी से आपको कॉल करने के लिए कहें, तो अपना फोन जांचें अपने फोन के साथ इनकमिंग कॉल का जवाब न दें यदि कॉलर को कोई संदेश छोड़ने के लिए नहीं कहा जाता है, तो प्रक्रिया ने काम किया है। यदि नहीं, तो आपको ऑपरेटर को फिर से फोन करना होगा और उसे बताएं कि समस्या का हल नहीं हुआ है।
  • युक्तियाँ

    • यदि ध्वनिमेल सेवा मुफ़्त है, तो सबसे आसान बात यह है कि बस वॉइसमेल सिस्टम को काम करने दें आप अपवाद बना सकते हैं यदि आप संदेश छोड़ना पसंद नहीं करते हैं और यदि आप दूसरों को यह नहीं सोचना चाहते कि आप उन्हें छोड़ने वाले संदेशों को सुनते हैं

    चेतावनी

    Video: कैसे Android फोन पर ध्वनि मेल निष्क्रिय करने के लिए।

    • यदि आप भुगतान वॉइसमेल योजना की अवधि के मध्य में सेवा रद्द करते हैं, तो आपको इस अवधि की पूरी राशि का भुगतान करना होगा।
    • वॉयसमेल सेवा बहुत उपयोगी है, खासकर यदि आप व्यवसाय के प्रयोजनों के लिए फोन का उपयोग करते हैं इसे अक्षम करने से संचार के साथ अनपेक्षित समस्याओं का सामना हो सकता है, इसलिए ऐसा करने से पहले दो बार सोचो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com