ekterya.com

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करने के लिए कैसे

फ़ायरफ़ॉक्स एक लोकप्रिय इंटरनेट ब्राउज़र है जिसे मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है यह बहुत तेज और अनुकूलन योग्य है अपने पीसी, मैक या एंड्रॉइड डिवाइस पर फ़ायरफ़ॉक्स स्थापित करने के साथ-साथ अपने कस्टम ऐड-ऑन इंस्टॉल करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

विधि 1
विंडोज के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मोज़िला वेबसाइट पर जाएं हरे रंग की बॉक्स में डाउनलोड लिंक स्वचालित रूप से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम और भाषा का पता लगाएगा।
  • यदि आप किसी अन्य भाषा में फ़ायरफ़ॉक्स को डाउनलोड करना चाहते हैं, या किसी अन्य ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए, डाउनलोड बटन के ठीक नीचे सिस्टम्स और भाषाओं पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    डाउनलोड बटन पर क्लिक करें। आपका डाउनलोड तुरंत शुरू होगा फ़ाइल डाउनलोड हो जाने के बाद, इंस्टॉलेशन प्रारंभ करने के लिए उस पर क्लिक करें। विंडोज़ फाइल खोलने से पहले एक पुष्टिकरण के लिए पूछ सकते हैं।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने प्रकार की स्थापना का चयन करें मानक स्वचालित स्थापना है, और अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है। फ़ायरफ़ॉक्स का इस्तेमाल करना शुरू करने के लिए आपको तुरंत स्थापित करें यदि आप कस्टम स्थापना चुनते हैं, तो आप इनमें से एक विकल्प पा सकते हैं:
  • स्थापना का स्थान चुनें। फ़ायरफ़ॉक्स स्वचालित रूप से आपको लगता है कि स्थापना के लिए सबसे अच्छा लगता है एक का चयन करेंगे। यदि आप चाहें तो इसे बदल सकते हैं
  • रखरखाव सेवा को स्थापित करें इससे फ़ायरफ़ॉक्स स्वचालित रूप से अपडेट हो जाएगा इसे अक्षम करें यदि आप अपडेट मैन्युअल रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • माउस का स्थान चुनें। आपको डेस्कटॉप, प्रारंभ मेनू और त्वरित एक्सेस बार चुनने का विकल्प दिया जाएगा।
  • चुनें कि क्या आप चाहते हैं कि फ़ायरफ़ॉक्स डिफ़ॉल्ट रूप से आपका ब्राउज़र हो। इसका अर्थ है कि आपके द्वारा लिखे गए लिंक फ़ायरफ़ॉक्स के साथ खुलेंगे।
  • Video: यूट्यूब से विडियो कैसे डाउनलोड किया जाता है?How to download videos from youtube?

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें कुछ पलों के बाद, फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉल हो जाएगा और आप नेट पर सर्फिंग शुरू कर सकते हैं। आप तुरंत कार्यक्रम खोलने या बाद में अपने आप को खोलना चुन सकते हैं।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी सेटिंग्स आयात करें अगर आपने फ़ायरफ़ॉक्स से पहले एक और ब्राउजर का इस्तेमाल किया है, तो आपको अपने पुराने ब्राउज़र से अपने विकल्प, इतिहास और पासवर्ड आयात करने का विकल्प दिया जाएगा। इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • विधि 2
    मैक के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें आप इसे मोझीला वेबसाइट पर निःशुल्क प्राप्त कर सकते हैं। डाउनलोड लिंक स्वचालित रूप से आपके ऑपरेटिंग सिस्टम और भाषा का पता लगाएगा। यदि आप एक अलग भाषा या सिस्टम स्थापित करना चाहते हैं, तो डाउनलोड बटन के ठीक नीचे सिस्टम्स और भाषाओं पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 7 का शीर्षक चित्र
    2
    DMG फ़ाइल खोलें डाउनलोड पूरा हो जाने के बाद, डीएमजी फ़ाइल को स्वचालित रूप से खोलना चाहिए। यदि नहीं, तो अपने डेस्कटॉप पर डाउनलोड की गई फ़ाइल के आइकन पर क्लिक करें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 8 शीर्षक छवि

    Video: डाउनलोड करने के लिए कैसे मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ऑफलाइन इंस्टालर नवीनतम संस्करण - फायरफॉक्स ऑफ़ लाइन फुल सेटअप

    3
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें Firefox.app फ़ाइल को अपने एप्लिकेशन फ़ोल्डर में खींचें। नियंत्रण कुंजी को दबाए रखें और फ़ायरफ़ॉक्स विंडो पर क्लिक करें। निकालें का चयन करें "फ़ायरफ़ॉक्स"।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 9 शीर्षक छवि
    4



    डॉक में फ़ायरफ़ॉक्स रखें त्वरित पहुंच के लिए डॉक में फ़ायरफ़ॉक्स जोड़ने के लिए, एप्लिकेशन फ़ोल्डर से आइकन को खींचें और खींचें।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 10 शीर्षक वाली छवि
    5
    फ़ायरफ़ॉक्स प्रारंभ करें आपको सूचित किया जाएगा कि कार्यक्रम डाउनलोड किया गया है। पुष्टि करें कि आप इसे खोलना चाहते हैं। फ़ायरफ़ॉक्स आपको पूछेगा कि क्या आप इसे अपने डिफॉल्ट ब्राउज़र के रूप में सेट करना चाहते हैं। आप जो निर्णय लेते हैं उसे चुनने के बाद, ब्राउज़र खुल जाएगा।
  • विधि 3
    सहायक उपकरण स्थापित करना

    Video: मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में अद्यतन की स्थापना कैसे करें? कैसे Firefox में सेटिंग बदलने के लिए?

    डाउनलोड और स्थापित करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 11 शीर्षक छवि
    1
    इस काम को समझें ऐड-ऑन अनुप्रयोग हैं जो आपको अतिरिक्त कार्यक्षमता देने के लिए फ़ायरफ़ॉक्स में जोड़ सकते हैं आप सीधे फ़ायरफ़ॉक्स प्रोग्राम से मुफ्त एड-ऑन की एक व्यापक पुस्तकालय ब्राउज़ कर सकते हैं।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 12 शीर्षक वाली छवि
    2
    ऐड-ऑन प्रबंधक खोलें विंडो के ऊपरी बाएं हिस्से में फ़ायरफ़ॉक्स मेनू पर क्लिक करें। ऐड-ऑन पर क्लिक करें, एक पहेली टुकड़े के साथ आइकन। यह ऐड-ऑन प्रबंधक को खोल देगा।
  • डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 13 शीर्षक छवि
    3
    इंस्टॉल करने के लिए Addons खोजें ऐड-ऑन प्रबंधक कुछ फ़ीचर ऐड-ऑन दिखाएगा। आप खिड़की के ऊपरी दाएं हिस्से में विशिष्ट एक्सटेंशन खोज सकते हैं। यदि आप पूर्ण कॉम्प्लेक्ट्रोस कैटलॉग ब्राउज़ करना चाहते हैं, तो निचले सही में एक लिंक है।
  • डाउनलोड और स्थापित करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 14 शीर्षक छवि
    4
    ऐड-ऑन इंस्टॉल करें एक बार जब आप चाहते हैं ऐड-ऑन मिल जाए, तो हरी बटन पर क्लिक करें "फ़ायरफ़ॉक्स में जोड़ें"। फ़ायरफ़ॉक्स पुष्टि के लिए पूछेगा, और ऐड-ऑन इंस्टॉल हो जाएगा। आम तौर पर आपको फ़ायरफ़ॉक्स को फिर से शुरू करना होगा जो आपने अभी स्थापित किया है।
  • विधि 4
    एंड्रॉइड के लिए फ़ायरफ़ॉक्स

    डाउनलोड और इंस्टॉल करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 15 शीर्षक छवि
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड करें आप Google Play Store या Mozilla वेबसाइट में फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग प्राप्त कर सकते हैं।
  • डाउनलोड और स्थापित करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 16 शीर्षक छवि

    Video: How to Delete History on Google Chrome, Firefox and IE? Hindi video by Kya Kaise

    2
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग स्थापित करने के लिए इंस्टॉल बटन को स्पर्श करें। इंस्टॉलर आपको अनुमतियों को स्वीकार करने के लिए कहेंगे। वे ऐसे काम करते हैं जैसे फ़ायरफ़ॉक्स अपने जीपीएस स्थान का उपयोग करें, या अपने एसडी कार्ड में फाइलों को सुरक्षित रखें। जारी रखने के लिए अनुमतियों की समीक्षा करें और स्वीकार करें।
  • डाउनलोड और स्थापित करें मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स चरण 17 शीर्षक छवि
    3
    एप्लिकेशन खोलें स्थापना पूर्ण होने के बाद, आप एप्लिकेशन खोल सकते हैं बॉक्स को चेक करें "स्वचालित अपडेट की अनुमति दें"। इसके साथ आप सुनिश्चित करेंगे कि आपके फ़ायरफ़ॉक्स अनुप्रयोग में नवीनतम सुरक्षा पैच है
  • चेतावनी

    • फ़ायरफ़ॉक्स का एक पुराने संस्करण स्थापित न करें - आखिरी एक को इंस्टॉल करें पुराने संस्करण पुरानी हैं और सुरक्षा समस्याओं का कारण बन सकता है। एक ब्राउज़र अपडेट होने पर फ़ायरफ़ॉक्स आपको सूचित कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com