ekterya.com

फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन कैसे स्थापित करें I

हम आपको सिखाते हैं कि आप उन्हें सक्षम करते समय मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन को कैसे स्थापित करें और समस्याओं से बचें।

चरणों

फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक चरण 1
1
जब आप उस फ़ाइल को डाउनलोड करते हैं जिसे आप तुरंत ढूंढना चाहते हैं, तो यह सबसे अच्छा होगा यदि आप इसे कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर डाउनलोड करेंगे इस तरह, आपको पता चलेगा कि यह कहां होगा और आपको इसकी तलाश नहीं होगी। आइकन आपके सामने सही होने पर, आप तुरंत उस पर राइट-क्लिक कर सकते हैं और विकल्प चुन सकते हैं "एंटीवायरस के साथ एक्सप्लोर करें"। फिर, इसे खोलें और प्रोग्राम फ़ाइलें पर जाएं। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स को निम्न प्रक्रिया का पालन करके कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर स्वचालित रूप से सब कुछ डाउनलोड करने के लिए कॉन्फ़िगर किया जा सकता है: "टूल", "विकल्प", "डाउनलोड" और उसके बाद पर क्लिक करें "जांच" और अंत में कंप्यूटर डेस्कटॉप का चयन करें
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक चरण 2
    2
    उपकरण या एक्सटेंशन एक विंडो खोलेंगे जो आपको पहले से डाउनलोड किए जा चुके एक्सटेंशन दिखाएंगे। इस स्क्रीन में आप उन एक्सटेंशन को अपडेट कर सकते हैं जो पहले से ही स्थापित हैं, उन्हें अनइंस्टॉल करें और नए प्राप्त करें। किसी एक्सटेंशन को अनइंस्टॉल करने से इसे तुरंत हटाया नहीं जाता है इसके विपरीत, यह ग्रे बदल जाता है और फ़ोल्डर में इसे छोड़ देता है जब आप अपना दिमाग बदलते हैं। उम्मीद है, यह आपको अपडेट के लिए प्रतीक्षा करने वाले पॉप-अप विंडो के साथ परेशान नहीं करना जारी रखेगा, जो आखिरकार गायब हो जाएगा!
  • विस्तार और चयन का चयन करने के बाद "अभी स्थापित करें", बॉक्स इंगित करेगा कि यह किया जाता है "द्वारा" किसी के लिए या किसी के लिए "गुमनाम"। वास्तव में सिग्नलिंग "द्वारा" इसका अर्थ है कि किसी ने सुरक्षा और प्रमाणीकरण के प्रमाणन के लिए भुगतान किया है (जिसका अर्थ यह नहीं है कि यह कुछ भी गारंटी है) और "गुमनाम" इसका मतलब है कि कोई भी यह कदम नहीं बना रहा है। हालांकि यह सच है कि एक्सटेंशन की जांच और सत्यापित करने का कोई तरीका नहीं है कि उनके पास वायरस है, तो आप उन्हें अपने एंटीवायरस प्रोग्राम के साथ एक्सप्लोर करने के लिए डाउनलोड करने के बाद इन्हें देख सकते हैं कि क्या कुछ और आया था।

  • Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 3
    3

    Video: Web Scraping with Nokogirl/Kimono by Robert Krabek




    पर क्लिक करें "अभी स्थापित करें" और आप एक लाल रेखा के साथ डाउनलोड को देखेंगे जो पूरा हो गया है। यह डाउनलोड बॉक्स में दिखाई देगा "एक्सटेंशन"। सामान्य रूप से, आपको सक्रिय करने के लिए एक्सटेंशन के लिए मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स को पुनरारंभ करना होगा। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स अपडेट वेबपेज पर होस्ट किए गए एक्सटेंशन को स्थापित करने के लिए यह भी सुरक्षित है हालांकि, एक्सटेंशन के बारे में सावधान रहें, जिनके पास कोई लेखक नहीं है, जिसे आप इंटरनेट पर पा सकते हैं।
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    4
    अन्य वेब पेजों के एक्सटेंशन को स्थापित करने के लिए जो मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स नहीं हैं, उन्हें कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर सहेजना शुरू करें (जैसा हमने ऊपर दिखाया है) और उन्हें वायरस के लिए एक्सप्लोर करें। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में डाउनलोड किए गए विस्तार को स्थापित करने के लिए, "फाइल", "फ़ाइल खोलें", "डेस्कटॉप" पर क्लिक करें और उस विस्तार पर क्लिक करें जिसे आप खोलना चाहते हैं एक सॉफ़्टवेयर स्थापना बॉक्स 3 चरण में प्रस्तुत के रूप में दिखाई देगा। क्लिक करें "स्थापित"। मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स बंद करें और विस्तार को सक्रिय करने के लिए इसे पुनः आरंभ करें।
  • फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    कुछ एक्सटेंशन मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स के कुछ संस्करणों के साथ संगत नहीं होंगे। अगर उत्तरार्द्ध एक्सटेंशन नहीं डाउनलोड करता है, तो निम्न प्रक्रिया करें: "उपकरण", "विकल्प", "सामग्री", "साइटें सक्षम" पर क्लिक करें। इस बिंदु पर, आपको सक्षम किए गए वेब पेज को निर्दिष्ट करना पड़ सकता है का URL कॉपी करें "विस्तार डाउनलोड की वेबसाइट" और इसे पेस्ट करें "वेबसाइट का पता", फिर पर क्लिक करें "सक्षम"।
  • यदि आप अभी भी एक्सटेंशन नहीं डाउनलोड कर सकते हैं, तो निम्न करने का प्रयास करें: लिखना "के बारे में: config" (बिल्कुल वैसा ही है) बार में "पता, स्थान या URL" और "दर्ज करें" दबाएं। यह कई वरीयताओं की सूची पेश करेगी फिर, खोजने के लिए नीचे ब्राउज़ करें "xpinstall.enabled"। विकल्प के तहत "मूल्य" पृष्ठ के दाईं ओर, सुनिश्चित करें कि मान है "कुछ"। अगर यह गलत है, तो दो बार क्लिक करें और यह सही पर बदल जाएगा। एक नया टैब पर क्लिक करके या अपने होम पेज पर जाकर पृष्ठ छोड़ें
    फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन स्थापित करें शीर्षक से चित्र चरण 5 बुलेट 1
  • युक्तियाँ

    • पर क्लिक करें "टास्कबार", "गुण", "उन्नत", "स्टार्ट मेनू को कस्टमाइज़ करें", "जोड़ना", "का पता लगाने", "स्थानीय डिस्क (सी :)" और प्रोग्राम ढूंढें। फिर इसे चुनें और क्लिक करें "स्वीकार करना" और "निम्नलिखित"। इस रूप में एक फ़ोल्डर का चयन करें "कार्यक्रमों" या "सामान", तब चयन करें "निम्नलिखित" और अंत में "अंत"।
    • Google टूलबार द्वारा ली गई अतिरिक्त जगह के बजाय, आप इसे एक खोज होम पेज टैब में रख सकते हैं। इस में, आप केवल क्लिक करेंगे और लिखेंगे!
    • अपने विंडोज के टास्कबार में प्रारंभ बटन से निकलने वाले मेनू से प्रोग्राम जोड़ने या निकालने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com