ekterya.com

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से सुरक्षित मोड कैसे निकालें

फ़ायरफ़ॉक्स का सुरक्षित मोड कुछ ऐड-ऑन और एक्सटेंशन को अक्षम करके समस्याओं को हल करने का एक तरीका है और उसके बाद उस मोड में सामान्य स्थिति फ़ायरफ़ॉक्स के साथ व्यवहार की तुलना करें। हालांकि, एक बार जब आप समस्या के स्रोत की पहचान कर चुके हैं, तो आपको सामान्य रूप से अपने ब्राउज़र का उपयोग जारी रखने के लिए इस तरह से बाहर निकलना होगा कई बार ब्राउज़र सुरक्षित मोड में "लॉक" होता है। अगर आपको सामान्य ब्राउज़र मोड पर लौटने की ज़रूरत हो या सुरक्षित मोड छोड़ने में समस्या हो, तो नीचे दिए गए विभिन्न तरीकों का प्रयास करें।

चरणों

विधि 1

सुरक्षित मोड से बाहर निकलें
छवि शीर्षक से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 1
1
फ़ायरफ़ॉक्स मेनू बटन पर क्लिक करें यह ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं भाग में प्रतीक one वाला है। सुरक्षित मोड ब्राउज़र की एक अस्थायी स्थिति है, लेकिन जब तक आप अन्यथा निर्दिष्ट नहीं करते हैं, तब तक वह स्थिति सक्रिय रहेगी। ज्यादातर मामलों में, आपको सुरक्षित मोड से बाहर निकलने के लिए करना है, फ़ायरफ़ॉक्स को पुनः आरंभ करना है।
  • सेफ़ मोड से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 2

    Video: चलाने के लिए कैसे सुरक्षित मोड में मोजिला फायरफॉक्स

    2
    "बाहर निकलें" पर क्लिक करें। ऐसा करने से, फ़ायरफ़ॉक्स सत्र बंद हो जाएगा। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप पूरी तरह से ब्राउज़र बंद कर दें, कंप्यूटर को पुनरारंभ करना बेहतर है
  • छवि शीर्षक से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 3
    3
    फ़ायरफ़ॉक्स को फिर से खोलें यदि आप देखते हैं कि आप अभी भी सुरक्षित मोड में हैं, तो संभव है कि ब्राउज़र उस स्थिति में "लॉक" हो गया है और आपको किसी अन्य विधि का उपयोग करना होगा। यदि फ़ायरफ़ॉक्स विफल रहता है जब आप इसे खोलते हैं और फिर एक विंडो को सुरक्षित मोड में दिखाते हैं, तो संभव है कि आप एक और गंभीर समस्या का सामना कर रहे हो और उस स्थिति में आपको अन्य समाधानों का सहारा लेना होगा।
  • विधि 2

    फ़ायरफ़ॉक्स पुनर्स्थापित करें
    छवि शीर्षक सेम मोडिला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 4
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स का नवीनतम संस्करण डाउनलोड करें यदि आप अभी भी सुरक्षित मोड में हैं, तो इस समस्या को हल करने के लिए अनमोल तरीकों में से एक फ़ायरफ़ॉक्स को पुनर्स्थापित करना है ऐसा करने के लिए, पर जाएँ https://mozilla.org, फ़ायरफ़ॉक्स इंस्टॉलर डाउनलोड करें और इसे अपने कंप्यूटर पर सहेजें।
  • मोमली फ़ायरफ़ॉक्स सेफ़ मोड से बाहर निकलें छवि शीर्षक चरण 5
    2
    फ़ायरफ़ॉक्स बंद करें डाउनलोड को समाप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें (यह कई मिनट लग सकता है)। यह समाप्त हो जाने के बाद, फ़ायरफ़ॉक्स बंद करें यदि आपके कंप्यूटर पर एक अन्य ब्राउज़र इंस्टॉल किया गया है (जैसे सफारी या क्रोम), तो आप भ्रम से बचने के लिए फिर से डाउनलोड करने से पहले फ़ायरफ़ॉक्स को हटा सकते हैं। अगर आपके पास कोई अन्य ब्राउज़र नहीं है, तो अपने कंप्यूटर से फ़ायरफ़ॉक्स को हटाने से पहले इंस्टॉलर प्राप्त करें और इसे डेस्कटॉप पर रखें।
  • Video: मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड

    छवि शीर्षक से मोहाली फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 6
    3



    फ़ायरफ़ॉक्स की मूल स्थापना को निकालें अब जब आपने फ़ायरफ़ॉक्स को बंद कर दिया है और एक नया संस्करण डाउनलोड किया है, तो आप मूल संस्करण को हटा सकते हैं जो आपकी हार्ड ड्राइव पर स्थापित है। यदि आप Windows का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "प्रोग्राम फ़ाइलें" फ़ोल्डर खोलें, फिर "मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स" यदि आप मैक का उपयोग करने जा रहे हैं, तो "एप्लिकेशन" और फिर "फ़ायरफ़ॉक्स" पर जाएं। एक बार जब आपको प्रोग्राम का स्थान मिल जाए, तो फ़ाइल को हटा दें।
  • छवि शीर्षक सेम मोडिला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 7
    4
    फ़ायरफ़ॉक्स पुनर्स्थापित करें फ़ायरफ़ॉक्स को पुनर्स्थापित करने के लिए, डेस्कटॉप पर स्थित इंस्टॉलेशन फ़ाइल पर डबल-क्लिक करें और विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें। जब इंस्टॉल करना समाप्त हो जाए, तो "समाप्त" पर क्लिक करें।
  • सेफ़ मोड से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स जाओ शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    फ़ायरफ़ॉक्स को फिर से खोलें एक बार स्थापना पूर्ण हो जाए, फ़ायरफ़ॉक्स को फिर से खोलें और जांचें कि यह सुरक्षित मोड में नहीं है।
  • विधि 3

    सुरक्षित मोड को सक्रिय करें
    छवि शीर्षक सेम मोडिला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 9
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स मेनू बटन पर क्लिक करें यह ब्राउज़र विंडो के ऊपरी दाएं भाग में प्रतीक one वाला है।
  • छवि शीर्षक से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 10
    2
    "ऐड-ऑन अक्षम के साथ पुनः आरंभ करें" पर क्लिक करें मेनू पुल-डाउन मेनू के तहत, "सहायता" (?) चुनें और फिर "ऐड-ऑन अक्षम करें" के साथ पुनः आरंभ करें
  • छवि शीर्षक से मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स सुरक्षित मोड से बाहर निकलें चरण 11
    3

    Video: कैसे मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स बाहर सुरक्षित मोड का प्राप्त करने

    "सुरक्षित मोड में प्रारंभ करें" का चयन करें जब "सुरक्षित मोड में फ़ायरफ़ॉक्स" शीर्षक वाला विंडो प्रकट होता है, तो "सुरक्षित मोड में प्रारंभ करें" का चयन करें ऐसा करने से, ऐड-ऑन, एक्सटेंशन, थीम आदि आदि अक्षम हो जाएंगे। तो आप फ़ायरफ़ॉक्स समस्याओं को हल कर सकते हैं जब आप सामान्य मोड में फ़ायरफ़ॉक्स खोलते हैं, तो ये चीजें फिर से सक्रिय हो जाएंगी।
  • युक्तियाँ

    • फ़ायरफ़ॉक्स को सुरक्षित मोड में खोलने का दूसरा तरीका दबाए रखें पाली या ⌥ विकल्प इसलिए, यदि आप सुरक्षित मोड में एक नई विंडो खोलने जा रहे हैं, तो कुंजी की स्थिति की जांच करें mayus और कैप्स लॉक सुनिश्चित करने के लिए कि वे अवरुद्ध नहीं हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com