ekterya.com

व्हाट्सएप पर स्वचालित रूप से छवियों को कैसे डाउनलोड करें

व्हाट्सएप एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म मैसेजिंग एप्लिकेशन है जो उपयोगकर्ताओं को पाठ संदेश या एसएमएस के लिए भुगतान किए बिना संवाद करने की अनुमति देता है। आप अपने संपर्कों में असीमित मात्रा में मल्टीमीडिया फ़ाइलों को भी भेज और प्राप्त कर सकते हैं यदि आप अपने फोन पर प्राप्त सभी वीडियो और फोटो को स्वचालित रूप से डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको व्हाट्सएप पर मल्टीमीडिया फ़ाइलों के स्वचालित डाउनलोड को सक्रिय करना होगा।

चरणों

स्वचालित रूप से-डाउनलोड-चित्र-ऑन-WhatsApp-चरणीय-1.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप पर इमेज डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
1
सुनिश्चित करें कि व्हाट्सएप आपकी तस्वीरों का उपयोग कर सकता है। अगर आपने अभी आवेदन डाउनलोड किया है, तो एक संदेश पूछेगा कि क्या आप अपनी तस्वीरों को एक्सेस करने के लिए WhatsApp की अनुमति देते हैं। आपको उसे छवियों को स्वचालित रूप से डाउनलोड करने की अनुमति देने की आवश्यकता है। यदि आपको यह अनुमति देने की याद नहीं है, तो आप अपने फोन की सेटिंग दर्ज करके इसकी समीक्षा कर सकते हैं:
  • के विकल्प के लिए नेविगेट करें "एकांत" या "अनुमतियाँ"।
  • अनुभाग का पता लगाएं "फ़ोटो" या "रील"।
  • चेक करें कि व्हाट्सएप की अनुमति वाले अनुप्रयोगों की सूची में है या नहीं। अगर ऐसा नहीं है, तो इसे सक्रिय करें
  • स्वचालित रूप से-डाउनलोड-चित्र-ऑन-WhatsApp कदम-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप पर इमेज डाउनलोड करें शीर्षक वाला इमेज
    2
    खुला व्हाट्सएप और दर्ज करें "विन्यास"। का पृष्ठ दर्ज करने के लिए "विन्यास" आवेदन में, स्क्रीन के निचले दाएं कोने में आइकन पर क्लिक करें।
  • Video: Panel Discussion (App Excellence Summit 2017)

    स्वचालित रूप से-डाउनलोड-चित्र-ऑन-WhatsApp-चरणीय-3-संस्करण-2.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप 3 पर छवियां डाउनलोड करें
    3



    पर क्लिक करें "चैट और कॉल" और उस विकल्प का पता लगाएं जो कहते हैं "फाइल सहेजें"। उस विकल्प को सक्रिय करें ताकि बटन हरित हो जाए। अब आप फ़ोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से सहेज सकते हैं।
  • स्वचालित रूप से-डाउनलोड-चित्र-ऑन-WhatsApp-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वचालित रूप से व्हाट्सएप स्टेप 4 पर इमेज डाउनलोड करें
    4
    आवश्यकतानुसार सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करें आप निर्धारित कर सकते हैं कि किस प्रकार के नेटवर्क कनेक्शन के लिए आपके फोन को आपके द्वारा किए जा सकने वाले शुल्कों को बचाया जाना चाहिए। पर क्लिक करें "मल्टीमीडिया स्वयं डाउनलोड" अपनी सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने के लिए:
  • आपको उस विकल्प को सक्रिय करना होगा जो कहते हैं "कभी नहीं"। अन्यथा आपका फोन एक छवि या फाइल डाउनलोड करने से पहले आपकी अनुमति मांगेगा।
  • "वाई-फाई केवल" यह सबसे अच्छा विकल्प है यदि आप अपना डेटा प्लान नहीं खर्च करना चाहते हैं। यह केवल फ़ाइलों को स्वचालित रूप से डाउनलोड करेगा, जब आपका फ़ोन वाई-फाई से जुड़ा होता है
  • "वाई-फाई और मोबाइल डेटा" छवियों, ऑडियो और वीडियो के लिए उदाहरण के लिए, आप छवियों को हमेशा डाउनलोड करने के लिए व्हाट्सएप को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, लेकिन जब आप वाई-फाई पर हैं, तो केवल वीडियो फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकते हैं।
  • स्वचालित रूप से-डाउनलोड-चित्र-ऑन-WhatsApp-चरणीय-5.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    स्वचालित रूप से व्हाट्सएप पर इमेजेस डाउनलोड करें शीर्षक वाली छवि 5

    Video: 100% काम कर विधि के साथ जियो फोन पर Whatsapp का प्रयोग करें | जियो फोन मुझे Whatsapp Kaise Chalaye

    5
    अपने परिवर्तनों को सहेजने के लिए वापस पर क्लिक करें परिवर्तनों के लिए आपको कुछ और करने की ज़रूरत नहीं है मुख्य सेटिंग्स मेनू पर वापस जाने के लिए बस स्क्रीन के ऊपरी बाएं कोने में वापस पर क्लिक करें। वहां से आप मेनू के नेविगेट कर सकते हैं "पसंदीदा", "हाल का", "संपर्क", "चैट" और "विन्यास"।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास सक्रिय करने का विकल्प नहीं है "कभी नहीं" पृष्ठ पर "मल्टीमीडिया स्वयं डाउनलोड"।

    चेतावनी

    • यदि आप वाई-फाई से कनेक्ट नहीं हैं, तो स्वचालित रूप से डाउनलोड ट्रिगर जोखिम भरा हो सकता है यदि आपके पास कोई असीमित डेटा योजना नहीं है, तो आप अपनी योजना में जितना खर्च करते हैं उससे अधिक खर्च कर सकते हैं। अगर आप स्वत: डाउनलोड को सक्रिय नहीं करते हैं, तो आप चित्रों को एक-एक करके डाउनलोड कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com