ekterya.com

कैसे एक कंप्यूटर पर WhatsApp स्थापित करने के लिए

क्या आप व्हाट्सएप का इस्तेमाल करते हुए अपने दोस्तों और परिवार के साथ चैट करना चाहते हैं, लेकिन क्या आप अपना सेलफोन देखने में इच्छुक नहीं रहना चाहते हैं? आप अपने घर या काम कंप्यूटर पर व्हाट्सएप इंस्टॉल करने के लिए एंड्रॉइड ब्लूस्टैक्स एमुलेटर का उपयोग कर सकते हैं। यह प्रोग्राम एक एंड्रॉइड डिवाइस की तरह काम करता है, जिससे आप व्हाट्सएप इंस्टॉल कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
ब्लूस्टैक्स स्थापित करें

पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 1

Video: How to Unlock Android Pattern or Pin Lock without losing data

1
ब्लूस्टैक्स एप्लिकेशन लॉन्चर डाउनलोड और इंस्टॉल करें। ब्लूस्टैक्स विंडोज और ओएस एक्स के लिए एक एंड्रॉइड इम्यूलेटर है। आप इसे एंड्रॉइड डिवाइस का उपयोग किए बिना ही एंड्रॉइड के लिए आवेदन करने वाले एप्लिकेशन को चलाने के लिए उपयोग कर सकते हैं। BlueStacks ब्लूस्टैक्स वेबसाइट पर नि: शुल्क उपलब्ध है।
  • यदि आप Windows का उपयोग करते हैं, तो विंडोज के लिए ब्लूस्टैक्स इंस्टालर डाउनलोड करें यदि आप मैक का उपयोग करते हैं, तो मैक संस्करण डाउनलोड करना सुनिश्चित करें।
  • ब्लूस्टैक्स स्थापित करते समय, सुनिश्चित करें कि यह "ऐप स्टोर तक पहुंच" सत्यापित है
  • Video: कैसे स्थापित करें और कदम से हिन्दी उर्दू पूर्ण ट्यूटोरियल कदम में पीसी पर whatsapp उपयोग करने के लिए

    पीसी पर स्टेप 2 स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि
    2
    पहली बार ब्लू स्टैक्स चलाएं BlueStacks शामिल हैं जो अनुप्रयोग स्थापित करने के लिए कुछ मिनट लगेंगे। इसे निष्पादित करने के बाद, यह आपको इंटरफ़ेस का त्वरित दौरा देगा। भ्रमण के बाद, एप्लिकेशन स्टोर चलाएगा।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपने Google खाते से साइन इन करें ऐप स्टोर तक पहुंचने के लिए आपके पास एक Google खाता होना चाहिए। इसका कारण यह है कि ब्लूस्टैक्स एक एंड्रॉइड इम्यूलेटर है, जिसके लिए अनुप्रयोगों को डाउनलोड करने के लिए Google खाता की आवश्यकता होती है। आप किसी मौजूदा Google खाते में प्रवेश कर सकते हैं या आवेदन में एक नया खाता बना सकते हैं।
  • भाग 2
    WhatsApp स्थापित करें

    पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 4
    1
    Google Play Store खोलें ब्लूस्टैक्स विंडो के ऊपरी बाएं कोने में आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। यह Google Play Store खोल देगा यदि पहली बार आप इसे निष्पादित करते हैं, तो आपको नियम और शर्तों को स्वीकार करने के लिए कहा जाएगा।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 5
    2
    खोज व्हाट्सएप Google Play Store विंडो के ऊपरी दाएं कोने में आवर्धक ग्लास आइकन पर क्लिक करें। लिखना "WhatsApp" खोज के क्षेत्र में और परिणाम सूची से इसे चुनें।
  • जब आप Google Play Store को पहली बार खोलते हैं, तो आप आमतौर पर क्षुधा की शीर्ष पंक्ति में व्हाट्सएप पा सकते हैं।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 6
    3



    डाउनलोड करें और एप्लिकेशन इंस्टॉल करें बटन पर क्लिक करें "स्थापित" WhatsApp पृष्ठ के शीर्ष पर यह उन अनुमतियों की एक सूची दिखाएगा, जिन्हें जारी रखने के लिए आपको स्वीकार करना होगा। जब आप पर क्लिक करते हैं "स्वीकार करना", आवेदन डाउनलोड और स्थापित किया जाएगा जब आपको उपयोग होने के लिए तैयार किया जाता है तो आपको सूचित किया जाएगा।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    उसी तरह, आप एक एपीके फ़ाइल का उपयोग करते समय व्हाट्सएप इंस्टॉल कर सकते हैं। यदि आप ऐप स्टोर का उपयोग करने से बचने के लिए पसंद करते हैं, तो आप व्हाट्सएप एप से एपीके फ़ाइल डाउनलोड कर सकते हैं। एक एपीके फ़ाइल एक एंड्रॉइड एप्लिकेशन के इंस्टॉलेशन प्रोग्राम्स के लिए फ़ाइल फॉर्मेट है। एपीके डाउनलोड हो जाने के बाद, आप फ़ाइल को डबल-क्लिक करते समय स्वतः ब्लूस्टैक्स में इंस्टॉल हो जाएंगे।
  • आप व्हाट्सएप वेबसाइट से व्हाट्सएप एपीके प्राप्त कर सकते हैं या विभिन्न एंड्रॉइड सामुदायिक वेबसाइट्स से।
  • भाग 3
    लॉग इन करें और चैट करें

    पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 8
    1
    एप्लिकेशन को चलाएं यदि आप अभी ऐप स्टोर में हैं, तो आप बटन पर क्लिक करके व्हाट्सएप चला सकते हैं "खुला" WhatsApp एप्लिकेशन पेज पर यदि आप मुख्य ब्लूस्टैक्स स्क्रीन पर हैं, तो अपने ऐप के शीर्ष पंक्ति में व्हाट्सएप आइकन पर क्लिक करें।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 9
    2

    Video: Download Playstore App and Games in Computer (HINDI)

    अपने सेल फोन के साथ WhatsApp सत्यापित करें जब आप पहली बार व्हाट्सएप चलाते हैं, तो आपको अपने नियम और शर्तों को स्वीकार करना होगा। स्वीकार करने के बाद, अपना फ़ोन नंबर दर्ज करें। व्हाट्सएप आपको अपने खाते को सत्यापित करने के लिए कोड के साथ एक पाठ संदेश भेज देगा।
  • क्योंकि ब्लूस्टैक्स आपके कंप्यूटर पर है, प्रारंभिक सत्यापन विफल हो जाएगा क्योंकि टेक्स्ट संदेश आपके सेल फ़ोन पर भेजा जाएगा। आपको व्हाट्सएप को दूसरी बार सत्यापित करने और WhatsApp को कॉल करने की कोशिश करनी होगी। आप एक स्वचालित संदेश के साथ एक कॉल प्राप्त करेंगे जिसमें आपको स्क्रीन पर लिखना होगा।
  • पीसी पर स्टेप 10 में व्हाट्सएप इंस्टॉल करें
    3

    Video: Whatsapp to run on the computer? (hindi) No Issue व्हाट्सएप्प को कंप्यूटर पर कैसे चलाये?

    एक खाता बनाएं सत्यापन प्रक्रिया पूरी करने के बाद, आपको पहली बार एक नया खाता बनाते समय आपको एक प्रोफ़ाइल बनाने के लिए कहा जाएगा। पर क्लिक करें "निम्नलिखित" जब आप समाप्त हो जाएंगे
  • यदि आपके पास कोई भुगतान खाता नहीं है, तो आप अपने उपयोग के लिए शुल्क लेने से पहले दस महीनों के लिए व्हाट्सएप का उपयोग कर सकते हैं।
  • पीसी पर स्थापित व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    अपने संपर्कों में जोड़ें यदि आप पहली बार कनेक्ट करते हैं, तो आपके संपर्कों को अन्य व्हाट्सएप प्रयोक्ताओं को खोजने के लिए स्कैन किया जाएगा। आप इस चरण में मित्रों को आमंत्रित करने का विकल्प चुन सकते हैं।
  • पीसी पर स्टेप 12 इंस्टॉल व्हाट्सएप शीर्षक वाली छवि
    5
    WhatsApp का इस्तेमाल करना शुरू करें इस स्तर पर, आप चैट करना शुरू करने के लिए तैयार होंगे। व्हाट्सएप बिल्कुल काम करता है जैसा कि आप सेलफोन पर करेंगे, आपका माउस आपकी उंगली की तरह काम करता है किसी संपर्क या वार्तालाप का चयन करें और संदेशों को लिखने के लिए अपने कंप्यूटर कीबोर्ड का उपयोग करें। पढ़ना इस गाइड कैसे व्हाट्सएप का उपयोग करने के बारे में अधिक जानकारी के लिए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com