ekterya.com

Google+ पर अपनी फ़ोटो और वीडियो की सेटिंग कैसे संपादित करें

Google+ पर फ़ोटो और वीडियो सेटिंग समायोजित करना कई कारणों के लिए फायदेमंद है। हर कोई सामाजिक नेटवर्क पर संभव के रूप में एक अनुभव का आनंद लेना चाहता है। यह वही है जो सोशल नेटवर्क्स में इतना मजेदार बना देता है। आप चाहते हैं कि आप अपने खाते को समायोजित कर सकते हैं और आपके मित्र ऐसा कर सकते हैं। इसके अलावा आप आसानी से अपनी तस्वीरों और वीडियो की सेटिंग्स संपादित कर सकते हैं और अपने खाते में अतिरिक्त स्पर्श जो आप इतने वांछित हैं जोड़ सकते हैं।

चरणों

विधि 1
Google+ सेटिंग मेनू खोलें

Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google+ वेबसाइट पर जाएं अपना पसंदीदा इंटरनेट ब्राउज़र खोलें, पता बार में plus.google.com टाइप करें और कुंजी दबाएं "दर्ज"।
  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    साइन इन करें Google+ पृष्ठ पर वे आपको अपने Gmail ईमेल पते और पासवर्ड का उपयोग करके साइन इन करने के लिए कहेंगे। ऐसा करने के लिए, पहले टेक्स्ट बॉक्स चुनें और अपना ईमेल पता दर्ज करें फिर नीचे दिए गए बॉक्स पर क्लिक करें और अपना पासवर्ड दर्ज करें।
  • एक बार जानकारी दर्ज करने के बाद, बटन दबाएं "लॉग इन" अपने खाते तक पहुंचने के लिए इसके बाद, Google+ होम पेज दिखाई देगा।
  • Google+ पर आपका चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    कॉन्फ़िगरेशन मेनू पर जाएं बटन पर क्लिक करें "दीक्षा" उसके पास एक तरफ तीर है। यह स्क्रीन के ऊपरी बाईं ओर स्थित है। जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। आप चुन सकते हैं अंतिम विकल्पों में से एक कहते हैं "विन्यास"। विन्यास मेनू तक पहुंचने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    विकल्प का चयन करें "तस्वीरें और वीडियो"। लगभग पृष्ठ के मध्य की ओर स्क्रॉल करें "विन्यास" और आप कहते हैं कि एक साहसिक खंड देखेंगे "तस्वीरें और वीडियो"। नीचे ये कॉन्फ़िगरेशन हैं जो आप बदल सकते हैं। यद्यपि कोई स्पष्ट उपशीर्षक नहीं हैं, तो संभव है कि कॉन्फ़िगरेशन को अलग-अलग उप-खंडों में अलग किया जा सके।
  • विधि 2
    अपनी फ़ोटो और वीडियो की गोपनीयता समायोजित करें

    Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    गोपनीयता को समायोजित करें पहला विकल्प है "हाल ही में अपलोड किए गए फ़ोटो और एल्बमों में भौगोलिक स्थान डेटा दिखाएं"। यह विकल्प आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या आप अपना स्थान अपने फ़ोटो और वीडियो के साथ सूचीबद्ध करना चाहते हैं। आप इसके बाद के चेकबॉक्स को चेक करके इस विकल्प को सक्षम या अक्षम कर सकते हैं।
  • Google+ पर आपका चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 6

    Video: रूप बसंत (भाग-1) बृजेश शास्त्री जी की मधुर आवाज में एक बार फिर से !! ROOP BASANT #RajputCassettes

    2
    यह आपके फोटो और वीडियो को डाउनलोड करने की संभावना को स्थापित करता है दूसरा गोपनीयता विकल्प उपलब्ध है "पाठकों को मेरी तस्वीरें और वीडियो डाउनलोड करने की अनुमति दें"। यह विकल्प आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देता है कि क्या आप चाहते हैं कि उपयोगकर्ता आपकी प्रोफ़ाइल के फ़ोटो और वीडियो ले जाएं और उन्हें डाउनलोड कर सकें।
  • यदि आप नहीं चाहते हैं कि ये ऐसा करने में सक्षम हों, तो सुनिश्चित करें कि इस विकल्प के बगल में स्थित चेकबॉक्स रिक्त है, जब तक कि निशान गायब नहीं हो जाए।



  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    चेहरे की मान्यता से लेबलिंग समायोजित करें तीसरा विकल्प जिसे आप बदल सकते हैं वह है "मुझे फ़ोटो और वीडियो में पहचानें और उन लोगों से पूछें जो मुझे टैग करने के लिए जानते हैं"। आप इसे निष्क्रिय कर सकते हैं यदि आप नहीं चाहते कि आप अन्य लोगों को उन फ़ोटो में टैग कर दें जहां आप दिखाई देते हैं।
  • आप इस विकल्प के बगैर चेक बॉक्स को चेक करके यह भी कर सकते हैं।
  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    आपके द्वारा अपलोड किए गए फ़ोटो के आकार को समायोजित करें। अगला विकल्प है "मेरी तस्वीरें पूर्ण आकार में अपलोड करें"। यह निर्धारित करने के लिए है कि क्या आप चाहते हैं कि आपके द्वारा अपलोड किए जाने वाले फोटो को पूर्ण आकार या कम में प्रदर्शित किया जाए चेकमार्क को चिह्नित या निकालने के द्वारा आप इस विकल्प को चेकबॉक्स से हेरफेर भी कर सकते हैं।
  • इस विन्यास के नीचे एक बार है जो दर्शाता है कि वर्तमान में आप कितने स्थान का उपयोग कर रहे हैं। यह बार आपको एक सामान्य विचार दे सकता है कि आपके लिए कितना भंडारण स्थान उपलब्ध है।
  • Video: Best Video Editing Software For YouTube

    Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    5
    Google+ पर Google डिस्क से फ़ोटो और वीडियो दिखाएं इसके बाद वीडियो और फोटो का विकल्प भी एक चेक बॉक्स है। हालांकि, यह Google ड्राइव को संदर्भित करता है आप क्लिक करके और चिह्न को चिह्नित या हटाकर विकल्प चुन सकते हैं।
  • इस बॉक्स को चेक करने से आपकी Google डिस्क फ़ोटो और वीडियो Google+ पर दिखाई देंगे।
  • विधि 3
    अन्य विकल्पों का प्रयास करें

    Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    1
    का प्रयोग करें "स्वचालित समायोजन"। अब आप जिस तरह से Google+ अपनी तस्वीरों और वीडियो के साथ व्यवहार कर सकते हैं संपादित कर सकते हैं। Google+ आपके द्वारा अपलोड किए गए सभी फ़ोटो और वीडियो को स्वचालित रूप से बेहतर कर सकता है। आपके पास से चुनने के लिए तीन विकल्प हैं:
    • निष्क्रिय
    • साधारण
    • उच्च
    • प्रत्येक विकल्प के बगल में बुलबुला होता है। आप उस विकल्प पर क्लिक कर सकते हैं, जिसे आप अधिक पसंद करते हैं।
  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग्स संपादित शीर्षक वाला चित्र चरण 11

    Video: The Moon landing was so cool in my old time line #Tlyer

    2
    का प्रयोग करें "स्वचालित प्रभाव"। यह नीचे दिया गया विकल्प है "स्वचालित समायोजन"। यह आपको अपनी फ़ोटो और वीडियो का उपयोग करके Google+ पर नई फोटो, फ़िल्में और कहानियां बनाने की अनुमति देता है। आपके पास एक ऐसा बॉक्स भी होता है जहां आप उस पर क्लिक करके निशान को चिह्नित कर सकते हैं या हटा सकते हैं।
  • Google+ पर अपना चित्र और वीडियो सेटिंग संपादित करने वाला शीर्षक चित्र 12
    3
    अपने दोस्तों को लेबल दें आप अपनी मंडलियों से लोगों को चुन सकते हैं और उन्हें एक सूची में जोड़ सकते हैं सूची में आने वाले लोग आपको अपनी तस्वीरों पर टैग करने में सक्षम होंगे।
  • यह कॉन्फ़िगरेशन वैकल्पिक है
  • समूह जोड़ने के लिए, बटन पर क्लिक करें "आपकी मंडलियां" और उन मंडलियों का चयन करें जिन्हें आप जोड़ना चाहते हैं।
  • जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आपकी सेटिंग्स को स्वचालित रूप से सहेजा जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा संपादित किए जाने के बाद आपकी जानकारी स्वचालित रूप से सहेज ली जाएगी, इसलिए आपको उन्हें संपादित करने के बाद इन सेटिंग्स को सहेजने की चिंता नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com