ekterya.com

लिनक्स सिस्टम पर वीएमवेयर उपकरण कैसे चलाएं

VMware उपकरण एक VMware अनुप्रयोग के अंदर काम करते समय आवश्यक है। वर्चुअल मशीन के लिए समायोजित खिड़कियों जैसे कार्यों का उपयोग करके उत्पादकता बढ़ाएं, वीएमवेयर इंटरफेस और वर्चुअल मशीन के बीच की तरलता, और अधिक। नोट: इस आलेख के स्क्रीनशॉट एक वर्चुअल मशीन में लिया गया था, जो पहले से ही VMware उपकरण स्थापित हो चुके थे, इसलिए संभव है कि आपकी स्क्रीन का आकार मेरा नहीं दिखता जब तक आप सभी चरणों को पूरा नहीं कर लेते।

चरणों

लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 1
1
लोड करें VMware VMware अनुप्रयोग खोलें और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ वर्चुअल मशीन को चालू करें।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 2
    2
    VMware उपकरण चुनें शुरू करने के लिए, टैब खोलें VMware अनुप्रयोग वीएम (लिनक्स नहीं) और चुनें VMware उपकरण स्थापित करें"
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 3
    3
    VMware उपकरण वॉल्यूम अब आपको फोन पर एक वॉल्यूम दिखाना चाहिए "VMware उपकरण"। इसे डबल क्लिक करके इसे खोलें, और आप दो तत्वों को अंदर देखेंगे। एक फाइल "manifest.txt" और एक .tar.gz इसे अधिक आसानी से एक्सेस करने के लिए डेस्कटॉप पर .tar.gz फ़ाइल खींचें। आपकी स्क्रीन इस तरह दिखनी चाहिए।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 4
    4
    कार्यशील निर्देशिका खोलें अब हम टर्मिनल खोलेंगे (एप्लीकेशन > सिस्टम टूल > टर्मिनल)। VMware टूल्स स्थापित करने के लिए निम्नलिखित आज्ञाएं हैं और सही में दर्ज हों, इसलिए सावधान रहें। सभी आदेशों को उद्धरण चिह्नों के साथ रखा जाएगा। आदेश के साथ शुरू करें "सीडी डेस्कटॉप" और Enter दबाएं इस प्रकार, हमारी कामकाजी डायरेक्टरी डेस्कटॉप पर होगी, जहां पर वोमवेयर टूल्स वॉल्यूम है।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 5
    5

    Video: कैसे डीफ्रोस्ट करने के लिए फ्रीज़र जल्दी ~ फ्रीज़र की Baraf Saaf Karne Ka Tarika ~ फ्रीज Saaf Karne Ka Tarika

    इसे खोलना अब कमांड दर्ज करें "tar -zxvf VM *" और Enter दबाएं आप कुछ सेकंड के लिए स्क्रीन पर कई लाइन देखेंगे। बाधा मत करो, बस VMware उपकरण फ़ाइलों को दबाव डालना जो हमें जारी रखने की आवश्यकता है।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 6
    6
    सुपरयुजर (रूट) के रूप में लॉग इन करें प्रक्रिया समाप्त हो जाने के बाद (आप $ देखेंगे), लिखो "इसकी जड़" और Enter दबाएं यह सत्र को रूट उपयोगकर्ता के रूप में प्रारंभ करेगा, या सिस्टम के सुपरयुजर। यह लिनक्स सिस्टम के लिए रूट पासवर्ड की मांग करेगा। आपके द्वारा लिखे गए वर्णों को नहीं देखा जाएगा, इसलिए आपको एक टाइपिंग त्रुटि मिल सकती है, जैसे कि दिखाया गया है अपना रूट पासवर्ड दर्ज करें और Enter दबाएं आपको $ की जगह एक # चिह्न दिखाई देगा
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 7
    7



    स्थापना निष्पादित करें अब लिखो "./vm*/vm*" और Enter दबाएं यह VMware उपकरण की स्थापना निष्पादित करेगा I यह आपको कई प्रश्न पूछेगा, सभी पूर्वनिर्धारित उत्तर (एन्टर की कुंजी के साथ) स्वीकार कर लें, इन दोनों को छोड़ दें: "जीसीसी के लिए खोज क्या आप इसे बदलना चाहते हैं?" (जीसीसी की तलाश में। क्या आप इसे बदलना चाहते हैं?) उत्तर नहीं। केवल एक बार दर्ज करें और अगले प्रश्न को पॉप अप करने के लिए प्रतीक्षा करें, या आप समाप्त होने पर वांछित होने से अधिक बार दर्ज करें यदि आप सफल रहे, तो आप निम्न देखेंगे:
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 8
    8
    साफ। कमांड प्रॉम्प्ट वापस आ जाने के बाद लिखें "निकास" और फिर Enter दबाएं। अब लिखो "आरएम-आरएफ वीएम * वीएम *" और Enter दबाएं यह उन इंस्टॉलेशन फ़ाइलों को समाप्त करेगा जो आपको अब आवश्यकता नहीं होगी। अब फिर से लिखें "निकास" और टर्मिनल बंद करने के लिए Enter दबाएं।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 9
    9
    VMware विंडो पर जाएं और देखें पर क्लिक करें > समायोजित विंडो > स्व-समायोजन अतिथि
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 10
    10
    लिनक्स को पुनरारंभ करें अब सिस्टम का इस्तेमाल करते हुए लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम को पुनरारंभ करें > बंद करें VMware अनुप्रयोग को बंद करके ऐसा मत करो। सत्र को पुनः आरंभ या समाप्त करने का सबसे अच्छा तरीका पहले आभासी मशीन को बंद करना है।
  • लिनक्स सिस्टम में भागो VMware टूल्स शीर्षक वाली छवियाँ चरण 11
    11
    अपने काम की जांच करें अब वर्चुअल मशीन चालू करें। आपको दिखाई देने वाली छवि के रूप में स्क्रीन को देखना चाहिए, अर्थात्, समायोजित एक विंडो के साथ। आप माउस के आंदोलन और क्लिपबोर्ड के उपयोग जैसी चीजों में, VMware इंटरफ़ेस और वर्चुअल मशीन के बीच की तरलता को भी देखेंगे।
  • लिनक्स सिस्टम चरण 12 में VMware टूल्स चलाएं
    12
    बधाई! आपने VMware उपकरण को सफलतापूर्वक इंस्टॉल किया है
  • युक्तियाँ

    • अगर किसी भी समय आप किसी गलती से डरते हैं, तो वीएमएयर स्नैपशॉट सुविधा का उपयोग करें। यदि आप कोई त्रुटि बनाते हैं तो आप बस राज्य को पिछले स्नैपशॉट पर वापस कर सकते हैं। प्रत्येक मामले के बाद स्नैपशॉट लेने की सिफारिश की जाती है अगर आपके पास पर्याप्त आत्मविश्वास नहीं है।
    • इन चरणों में से कई टर्मिनल एप्लिकेशन का उपयोग करते हैं, इसलिए यदि यह आपके पास पहले नहीं था, तो इसे टास्कबार पर लंगर डालना आसान हो सकता है यदि नहीं, तो आप इसे एप्लिकेशन में पा सकते हैं > सिस्टम टूल > अंतिम

    चेतावनी

    • यह आलेख मानता है कि आप एक लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम से वर्चुअल मशीन चला रहे हैं। यदि नहीं, तो VMware के अंदर एक आभासी मशीन को लोड करने के लिए विवरण कैसे दूसरे लेख के लिए देखें।
    • आपको पता होना चाहिए कि VMware Tools को स्थापित करने के लिए आपके Linux सिस्टम का रूट पासवर्ड क्या है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • व्यक्तिगत कंप्यूटर
    • VMware अनुप्रयोग
    • लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ वर्चुअल मशीन में काम करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com