ekterya.com

विंडोज कंप्यूटर के एक से अधिक उपयोगकर्ता एक ही वर्चुअल मशीन का उपयोग कैसे करें

आप अपने कंप्यूटर व्यवस्थापक खाते का उपयोग कर सकते हैं और अपने दोस्तों के समान कंप्यूटर से अन्य खातों का उपयोग कर सकते हैं। आपके कंप्यूटर पर पहले से ही VirtualBox इंस्टॉल है समस्या यह है कि जब आपका मित्र वर्चुअलबॉक्स का उपयोग करने के लिए अपने संबंधित खातों में लॉग इन करते हैं, तो वे व्यवस्थापक खाते में बनाए गए अपने वर्चुअल मशीन की प्रोफाइल नहीं देख सकते हैं। इसके बजाय, उन्हें स्वयं की वर्चुअल मशीन और हार्ड ड्राइव बनाना पड़ता है, जो बहुत सारे डिस्क स्थान का उपभोग कर सकता है। आप क्या कर सकते हैं? आप अपना स्वयं का वर्चुअल मशीन कैसे बना सकते हैं और अपने यूज़र अकाउंट्स में दृश्यमान हो सकते हैं ताकि वे एक ही वर्चुअल मशीन का इस्तेमाल कर डिस्क स्थान को संरक्षित कर सकें? कदम से कदम इस प्रक्रिया का पालन करने के लिए अपने बेल्ट जकड़ें।

चरणों

एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूज़र्स के शीर्षक वाला इमेज एक ही वर्चुअल मशीन चरण 1 का प्रयोग करें
1
एक समूह बनाएं और उसे VBOXUSERS नाम दें फिर इस समूह में जितने चाहें उतने उपयोगकर्ता जोड़ें, ताकि वे व्यवस्थापक की वर्चुअल मशीन तक पहुंच सकें।
  • एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूजर के नाम से एक ही छवि एक ही वर्चुअल मशीन चरण 2 का प्रयोग करें
    2
    Windows XP के लिए, सिस्टम गुण पर जाएं (उदाहरण के लिए, मेरा कंप्यूटर आइकन पर क्लिक करके और गुणों का चयन करके)।
  • एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूजर के शीर्षक वाला इमेज एक ही वर्चुअल मशीन चरण 3 का प्रयोग करें
    3

    Video: Cloud Computing - Computer Science for Business Leaders 2016

    उन्नत विकल्प टैब चुनें। वहां, नीचे, आप अपने चेहरे पर मुस्कुराए बटन देखेंगे। हां, कि, वातावरण संस्करण बटन। उस पर क्लिक करें
  • एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूज़र्स के शीर्षक वाला इमेज एक ही वर्चुअल मशीन चरण 4 का प्रयोग करें
    4
    सिस्टम वेरिएबल्स सेक्शन के अंतर्गत, एक नया वैरिएबल बनाएं और इसे कॉल करें "VBOX_USER_HOME"। फिर अपने स्थान को C: Users .VirtualBox (या कोई अन्य केंद्रीय स्थान जिसे आप पसंद करते हैं) में सेट करें, यह महत्वपूर्ण है कि आप नवीनतम "")। ठीक है और बाहर निकलें पर क्लिक करें।



  • एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूजर के शीर्षक वाला इमेज एक ही वर्चुअल मशीन चरण 5 का प्रयोग करें

    Video: Week 6

    5

    Video: Linux Tutorial for Beginners: Introduction to Linux Operating System

    Windows Vista और विंडोज 7 के लिए, टीम आइकन पर क्लिक करें और गुण चुनें। खिड़की के ऊपरी बाएं अनुभाग में, यदि आप उस सूची के निचले हिस्से को देखते हैं जो आपको मिलेगी "उन्नत सिस्टम कॉन्फ़िगरेशन"।
  • एक विंडोज कंप्यूटर के मल्टीपल यूज़र्स के नाम से एक ही छवि उसी वही मशीन का प्रयोग करें चरण 6
    6

    Video: How to Fix: Not Enough Physical Memory is Available To Power On This Virtual Machine

    इस विकल्प पर क्लिक करें और चरण का अनुसरण करें "3"।
  • एक विंडोज कम्प्यूटर के मल्टीपल यूज़र्स के शीर्षक वाला इमेज एक ही वर्चुअल मशीन चरण 7 का प्रयोग करें
    7
    इस विकल्प पर क्लिक करें और चरण का अनुसरण करें "4"। हाँ, यह सही है, वास्तव में! अब हर बार जब आप एक वर्चुअल मशीन बनाते हैं, तो अन्य प्रमाणित उपयोगकर्ता स्वतः इसे एक्सेस कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • स्टार्टअप के साथ समस्याओं से बचने के लिए प्रत्येक स्थापना के लिए व्यक्तिगत हार्ड ड्राइव का उपयोग करना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, यह एक वर्चुअल डिस्क में लिनक्स, एक्सपी और सर्वर 2003 के लिए सुविधाजनक नहीं होगा।
    • चरण में "4" उपयोगकर्ता चर अनुभाग जांचें और सिस्टम वेरिएबल्स सेक्शन के तहत एक नया बनाने से पहले आपको कोई भी VBOX प्रविष्टियों को हटा दें।
    • एक बार जब आप ऊपर दी गई प्रक्रिया समाप्त कर लें, तो वर्चुअलबॉक्स खोलें और फिर इसे फिर से बंद करें। यह स्वचालित रूप से .VirtualBox फ़ोल्डर बना देगा।
    • VBOXUSERS समूह को शामिल करने के लिए, नए। वर्चुअलबॉक्स फ़ोल्डर के लिए सुरक्षा सेटिंग्स सेट करना याद रखें! यदि आपको नहीं पता कि यह कैसे करना है, तो आपको वर्चुअलबॉक्स फोल्डर पर राइट क्लिक करना होगा और चुनें "सुरक्षा" (सुरक्षा)। वहां से आप टैब देख सकते हैं "जोड़ना" (जोड़ें) और "हटाना" (हटाया गया)। बस VBOXUSERS समूह में जोड़ें और सेट करें कि आप किन उपयोगकर्ताओं को अपनी मशीन तक पहुंच प्रदान करना चाहते हैं।

    चेतावनी

    • एक से अधिक ऑपरेटिंग सिस्टम होस्ट करने के लिए एकल वर्चुअल डिस्क का उपयोग करने का प्रयास न करें। इस का नुकसान यह है कि आप एक समय में एक से अधिक मशीन नहीं शुरू कर सकते हैं, क्योंकि ऑपरेटिंग सिस्टम प्रति वर्चुअल डिस्क का उपयोग करने का विरोध किया गया है। दूसरे शब्दों में, आप अन्य वर्चुअल मशीनों के साथ एक नेटवर्क बनाने में सक्षम नहीं होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com