ekterya.com

एंड्रॉइड फोन पर सिस्टम से डिफॉल्ट या बेसिक एप्लीकेशन कैसे निकालें?

आज, एंड्रॉइड स्मार्टफोन विंडोज, बाडा, सिम्बियन और ब्लैकबेरी स्मार्टफोन्स पर अधिकता से आगे बढ़ रहे हैं। एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम भी उपयोग करने में बहुत आसान है और बहुत उपयोगी और मजेदार अनुप्रयोगों के साथ संगत है। जब आप किसी भी एंड्रॉइड फोन को चालू करते हैं, तो आप सब कुछ के अंदर उत्सुक होते हैं - इसके आवेदन और विशेष विशेषताएं क्या होंगी? हालांकि, जब आप देखते हैं कि कुछ बेकार अनुप्रयोग हैं जो आप उपयोग नहीं करने जा रहे हैं और जो फोन की कीमती आंतरिक मेमोरी ले रहे हैं, इन अनुप्रयोगों को रखने का विचार हो सकता है या नहीं हो सकता है लेकिन इन एप्लिकेशन को हटाने से पहले आपका एंड्रॉइड फोन होना चाहिए "खुला", क्योंकि ताला खोलने से आपको सुपर यूज़र एक्सेस मिलती है, जिससे आपको अपना फोन संशोधित करने के लिए महान शक्ति मिलती है। आप अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन के साथ पूर्व-स्थापित सिस्टम एप्लिकेशन या मुख्य एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल कर सकते हैं।

चरणों

एक एंड्रॉइड फोन से एक डिफॉल्ट या कोर सिस्टम ऐप्स निकालें शीर्षक छवि 1
1
अपने एंड्रॉइड फोन को सुपरयुजर के रूप में दर्ज करें आप अपने फोन को सुपरयुजर के रूप में कैसे एक्सेस कर सकते हैं इसके बारे में निर्देशों के लिए Google खोज सकते हैं - इसमें आपके खोज शब्दों में मेक और मॉडल शामिल हैं। नहीं करने के लिए सावधान रहना "bricking" अपने आप को डिवाइस यदि आप इस प्रक्रिया के दौरान गलती करते हैं, तो संभव है कि आपकी डिवाइस बर्बाद हो जाएगी और क्षति के बाद नहीं बदलेगी, इसलिए सावधान रहें - ध्यान से और सावधानी से सब कुछ करें
  • एक एंड्रॉइड फोन चरण 2 से एक डिफ़ॉल्ट या कोर सिस्टम ऐप्स निकालें शीर्षक वाला चित्र

    Video: अनुप्रयोग Kaise Banaye - Janiye एंड्रॉयड मोबाइल ऐप Kaise Banate हाई पीसी के बिना (अपने मोबाइल से)

    Video: मोबाइल नंबर पंजीकरण के लिए बैंक मैनेजर को पत्र | mobile link to bank account application in hindi

    2
    Google Play Store से स्थापना रद्द करें प्रोग्राम को स्थापित करें एक बार जब आप अपने फोन को सुपरयुजर के रूप में एक्सेस करने की प्रक्रिया समाप्त कर लें, तो अपना फोन पुनः प्रारंभ करें और Google Play स्टोर से इस एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें: "रूट ऐप हटाएं", या ब्राउज़र के माध्यम से इसे स्थापित करने के लिए अपने एंड्रॉइड फोन पर यह लिंक खोलें https://play.google.com/stor/apps/details?id=zsj.android.uninstall&एचएल = इन, लेकिन यह भी जांच लें कि एप्लिकेशन आपके फोन के साथ संगत है, और अगर यह अन्य एप्लिकेशन को सुपरयुजर के रूप में अनइंस्टॉल करने की कोशिश नहीं करता है
  • एक एंड्रॉइड फोन से एक डिफॉल्ट या कोर सिस्टम ऐप्स निकालें शीर्षक छवि 3
    3
    आवेदन खोलें और जो आवश्यक है उसे करें। जब आप एप्लिकेशन खोलते हैं, तो वह एक अनुमति के लिए अनुरोध करेगा "SuperUser", जिसे आपको कुछ मामलों या फोनों में अनुमति देना चाहिए या, यह स्वचालित रूप से बदल जाएगा "SuperUser"। हर बार जब आप एप्लिकेशन खोलते हैं, तो आपको इस संदेश को डिवाइस पर दिखाई देगा: "आवेदन को सुपरयुसर की अनुमति दी गई है"।



  • एक एंड्रॉइड फोन चरण 4 से एक डिफॉल्ट या कोर सिस्टम ऐप्स निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    अब आप किसी भी आवेदन की स्थापना रद्द कर सकते हैं। स्थापना रद्द करें एप्लिकेशन को खोलें और उस एप्लिकेशन को ढूंढें जिसे आप अपने .apk एक्सटेंशन से हटाना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप Google नक्शे हटाना चाहते हैं, तो googlemaps.apk पर जाएं और एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करें। ऐसे अनुप्रयोगों को हटाने के लिए सुनिश्चित करें जिन्हें आप जानते हैं कि आपको कभी आवश्यकता नहीं होगी। अन्य उपयोगी अनुप्रयोगों को हटाने से आपकी एंड्रॉइड सिस्टम ठीक से काम नहीं कर सकती है। इस के साथ सावधान रहें
  • एक एंड्रॉइड फोन से डिफॉल्ट सिस्टम कोर एेप्स निकालें शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अब आपको बस अपने फोन को सेट अप करना है। पुनर्प्राप्ति मोड को खोलने के लिए फोन को पुनरारंभ करें। आप अपने डिवाइस की पुनर्प्राप्ति मोड के लिए इंटरनेट खोज सकते हैं। आप ClockworkMod रिकवरी या अपने डिवाइस की डिफ़ॉल्ट वसूली मोड का उपयोग कर सकते हैं पुनर्प्राप्ति मोड में, कैश को साफ करने की प्रक्रिया को करें, `कैश विभाजन मिटाएं` उसके बाद, `उन्नत` में `वाइप डाल्विक कैश` कैश को साफ करने और अपने फ़ोन को पुनरारंभ करने की प्रक्रिया का पालन करें।
  • Video: अब जो आप बोलेगे फोन वही करेगा बेस्ट एंड्रॉयड मोबाइल एप्लीकेशन 2018

    युक्तियाँ

    • सभी निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें और हर हफ्ते या एक बार एक बार कैश को साफ करके ठीक-ट्यूनिंग प्रक्रिया को पूरा करें ताकि पुरानी कैश को हटाकर एक छोटी आंतरिक मेमोरी जारी की जा सके।

    चेतावनी

    • Google Playstore में एप्लिकेशन की पुष्टि करते हुए, तृतीय-पक्ष के बाज़ारों से डाउनलोड किए जाने वाले एप्लिकेशन की संगतता जांचें यह आपके एंड्रॉइड फोन को धीमा कर सकता है
    • डेटा हानि की संभावना को कम करने के लिए, सुपरयुजर के रूप में पहुंच की प्रक्रिया शुरू करने से पहले अपने फोन पर संग्रहीत की गई फ़ाइलों की बैकअप प्रतिलिपि बनाएं।
    • सुपरयुजर के रूप में एक्सेस प्रक्रिया के दौरान आपको बहुत सटीक होना चाहिए। चिंता मत करो, क्योंकि आपको पेशेवर होना नहीं है, लेकिन आपको किसी बच्चे की तरह कार्य नहीं करना चाहिए।
    • प्रक्रिया के निर्देशों का पालन करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com