ekterya.com

सैमसंग के भुगतान आवेदन को कैसे हटाएं

सैमसंग पे एक ऐसा आवेदन है जो कई सैमसंग फ़ोनों पर पूर्व-स्थापित होता है। पहले से इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन को अनइंस्टॉल करने के लिए आपको अपने डिवाइस को रूट करना होगा। यदि आपका डिवाइस निहित है, तो आप अपने डिवाइस से इन एप्लिकेशन को हटाने के लिए "टाइटेनियम बैकअप" एप्लिकेशन का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप अपने डिवाइस को रूट नहीं करना चाहते हैं, तो आप अभी भी सैमसंग पे एप्लिकेशन को अक्षम कर सकते हैं। यह आपकी कार्यक्षमता और आपके फोन के प्रोसेसिंग संसाधनों के उपयोग को प्रभावी ढंग से समाप्त करता है, लेकिन एप्लिकेशन आपके फोन पर बने रहेंगे।

चरणों

विधि 1
सैमसंग की वेतन निकालें

सैमसंग पे ऐप चरण 1 निकालें शीर्षक वाली छवि
1
सुनिश्चित करें कि आपका डिवाइस निहित है युक्ति को रीट करने से आपको सिस्टम फ़ाइलों तक पहुंच प्राप्त होती है। पूर्व-स्थापित सॉफ़्टवेयर को अनइंस्टॉल करने के लिए ये अनुमतियां आवश्यक हैं जो आप सामान्य रूप से संशोधित नहीं कर सकते हैं।
  • आप जैसे एक आवेदन का उपयोग कर सकते हैं रूट परीक्षक यह सत्यापित करने के लिए कि आपके डिवाइस में पर्याप्त रूट पहुंच है
  • सैमसंग पे ऐप स्टेप 2 निकालें शीर्षक वाला इमेज
    2
    डाउनलोड करें और "टाइटेनियम बैकअप" को खोलें प्ले स्टोर. "टाइटेनियम बैकअप" एक ऐसा अनुप्रयोग है जो बैकअप के रूट एक्सेस का उपयोग करता है और आपके डिवाइस पर सिस्टम फ़ाइलों को संशोधित करता है। यह मूल समुदाय में एक प्रसिद्ध उपकरण है और सामान्य रूप से हटाए जाने वाले अनुप्रयोगों को हटाने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है।
  • इसे प्ले स्टोर में खोजने के बाद "इंस्टाल करें" दबाएं, इंस्टॉलेशन समाप्त हो जाने पर "ओपन" दबाएं।
  • सैमसंग पे ऐप चरण 3 निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अनुप्रयोगों की सूची में "सैमसंग पे" दबाएं एप्लिकेशन के लिए कार्रवाई के साथ एक पॉप-अप विंडो दिखाई देगी।
  • सैमसंग पे ऐप को चरण 4 से हटाएं छवि
    4
    "अनइंस्टॉल" दबाएं "टाइटेनियम बैकअप" पूरी तरह से आपके डिवाइस से एप्लिकेशन को निकाल देगा। यदि आप फिर से आवेदन का उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको इसे Play Store से फिर से डाउनलोड करना होगा।
  • आप "फ्रीज" का चयन भी कर सकते हैं, जो इसे डिवाइस की मेमोरी में स्थापित रखेगा, लेकिन इंटरफ़ेस में दिखाई नहीं देगा और पृष्ठभूमि में चलने के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली प्रक्रियाओं को रोक दिया जाएगा। यह विकल्प अनइंस्टॉल करने के लिए एक कम स्थायी विकल्प है यदि आप पूरी तरह से एप्लिकेशन को हटाने के लिए सुनिश्चित नहीं हैं
  • विधि 2
    सैमसंग की वेतन अक्षम करें

    Video: Week 10

    सैमसंग पे ऐप को निकालें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1



    एप्लिकेशन सूची खोलें। यह बटन आमतौर पर स्क्रीन के नीचे के केंद्र में स्थित है और ग्रिड की तरह दिखाई देता है।
  • सैमसंग पे ऐप चरण 6 को हटाएं
    2
    "सेटिंग" खोलें। यह एप्लिकेशन आपके एप्लिकेशन में सूचीबद्ध होगा और यह गियर आइकन द्वारा इंगित किया जाएगा।
  • सैमसंग पे ऐप को चरण 7 से हटाएं
    3
    प्रेस "एप्लिकेशन।" सैमसंग गैलेक्सी एस 6 या एस 7 पर, यह विकल्प सेटिंग्स में सूचीबद्ध होगा। पिछले मॉडल में, आपको मेनू के शीर्ष पर टैब में "और ..." दबाएं और "एप्लिकेशन प्रबंधक" का चयन करें।
  • सैमसंग पे ऐप चरण 8 निकालें शीर्षक वाला इमेज
    4
    "सैमसंग पे" दबाएं अनुप्रयोगों को वर्णानुक्रम में सूचीबद्ध किया जाएगा
  • सैमसंग पे ऐप चरण 9 निकालें शीर्षक वाला इमेज
    5
    प्रेस "अक्षम करें।" यह बटन एप्लिकेशन सूचना पृष्ठ के शीर्ष के निकट स्थित है, जहां "अनइंस्टॉल" बटन आम तौर पर दिखाई देता है।
  • किसी एप्लिकेशन को अक्षम करने से इसकी कार्यक्षमता कम हो जाएगी और उसे सिस्टम संसाधनों का उपयोग करने के लिए जारी रखने से रोक दिया जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • बहुत पहले से इंस्टॉल किए गए सैमसंग एप्लिकेशन प्लेस्ट स्टोर से फिर से डाउनलोड किए जा सकते हैं यदि चाहें
    • "अक्षम" विकल्प केवल पूर्व-इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन के लिए प्रकट होता है, जिसे सामान्य रूप से अनइंस्टॉल नहीं किया जा सकता।

    चेतावनी

    • "टाइटेनियम बैकअप" वाले एप्लिकेशन को हटाने पर सावधान रहें कुछ विशेषताओं या अनुप्रयोगों का इंटरैक्शन प्रभावित हो सकता है जब आप पूर्व-इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन निकाल देते हैं। इसके अलावा, सिस्टम के महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों और प्रक्रियाओं को "टाइटेनियम बैकअप" में अलग से सूचीबद्ध किया गया है यह सिस्टम की कार्यक्षमता को प्रभावित करेगा यदि वे निकाल दिए जाते हैं यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो एक कम स्थायी विकल्प के रूप में, पूर्ण विस्थापित होने के बजाय एप्लिकेशन के "फ्रीज़" विकल्प का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com