ekterya.com

ट्रोजन कैसे निकालें

ट्रोजन वायरस एक दुर्भावनापूर्ण सॉफ़्टवेयर है जो हानिरहित फ़ाइल का पालन करता है और आपके सिस्टम में शामिल है। आमतौर पर, ये फ़ाइलें स्पैम, धोखाधड़ी के ईमेल से या ऑनलाइन अज्ञात लिंक पर क्लिक करके आती हैं एक ट्रोजन वायरस वास्तव में आपके दिन खराब कर सकता है, लेकिन सौभाग्य से वे खत्म करने के लिए बहुत आसान हैं। अपने सिस्टम से अवांछित ट्रोजन वायरस को साफ करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

चरणों

ट्रोजन हॉर्स चरण 1 के लिए Get Rid of Image शीर्षक
1

Video: अपने फोन में bomb ब्लास्ट करके बच्चो को बेवकूफ कैसे बनाये

"सिस्टम पुनर्स्थापना" अक्षम करें ट्रोजन वायरस आपके बहाल अंक प्रणाली को संक्रमित करने में एक बुरा आदत है, कर सकते हैं जो आपके कंप्यूटर को संक्रमित वायरस को हटाने के बाद भी जारी है।
  • सिस्टम के गुणों को खोलें आप "कंप्यूटर" पर क्लिक करके और "गुण" चुनकर उन्हें एक्सेस कर सकते हैं Windows 8 में, Windows + X कुंजी दबाएं और "सिस्टम" चुनें।

  • "सिस्टम प्रोटेक्शन" लिंक पर क्लिक करें

  • "कॉन्फ़िगर करें" बटन पर क्लिक करें

  • सिस्टम सुरक्षा अक्षम करें और अपने कंप्यूटर पर संग्रहीत सभी पुनर्स्थापना बिंदु हटाएं। इससे यह सुनिश्चित होगा कि वायरस को "सिस्टम पुनर्स्थापना ..." फ़ंक्शन के माध्यम से दोहराया नहीं गया है। आप वायरस हटाने के बाद "सिस्टम पुनर्स्थापना ..." फिर से सक्षम कर सकते हैं।

  • ट्रोजन हॉर्स चरण 2 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    2
    एक एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम स्थापित करें यदि आपके पास अभी तक कोई नहीं है यहां कई अच्छे और निःशुल्क विकल्प उपलब्ध हैं, जिनमें मैलवेयरबाइट्स या अवास्ट शामिल हैं! आपके पास सशुल्क प्रोग्राम के साथ बेहतर भाग्य हो सकता है, क्योंकि वे अधिक परिभाषाएं रखते हैं जिससे वे वायरस का पता लगाने के लिए उपयोग कर सकते हैं
  • Video: रामे रामे / Rame Rame - भोजपुरी लोकगीत

    ट्रोजन घोड़े के चरण 3 के बारे में जानें



    3
    अपने कंप्यूटर को "सुरक्षित मोड" में पुनरारंभ करें अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और उन्नत बूट मेनू प्रदर्शित होने तक कई बार F8 कुंजी दबाएं। यदि आप हटाने की प्रक्रिया के दौरान फाइल डाउनलोड करने में सक्षम होना चाहते हैं तो "सुरक्षित मोड" या "नेटवर्क सुविधाओं के साथ सुरक्षित मोड" चुनें
  • ट्रोजन हॉर्स चरण 4 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    4
    अज्ञात प्रोग्रामों को अनइंस्टॉल करें ट्रोजन वायरस अक्सर ऐसे प्रोग्राम इंस्टॉल करते हैं जिन्हें आप स्वीकृत नहीं करते हैं "सुरक्षित मोड" में आने के बाद, "नियंत्रण कक्ष" खोलें और "प्रोग्राम जोड़ें या निकालें" या "प्रोग्राम और सुविधाएं" चुनें। उन सभी कार्यक्रमों की सूची जांचें जिन्हें आपने अधिकृत नहीं किया था और उन्हें अनइंस्टॉल नहीं किया था।
  • Get Rid of Trojan घोड़े चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: 5 मिनट में लैपटॉप कंप्यूटर से सभी वायरस हटाने के लिए कैसे # 23

    अपने एंटीमालवेयर प्रोग्राम के साथ एक विश्लेषण चलाएं। आपके कंप्यूटर पर फ़ाइलों की संख्या के आधार पर, यह कई घंटे तक लग सकता है। वायरस के आधार पर, कई परिणाम प्रकट हो सकते हैं:
  • विश्लेषण एक वायरस का पता लगा सकता है और इसे सफलतापूर्वक समाप्त कर सकता है। यदि ऐसा होता है, तो फिर से "सुरक्षित मोड" में स्कैन चलाएं यदि उसे कुछ पता नहीं है, तो अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें और सामान्य रूप से बूट करने के बाद फिर से स्कैन चलाएं। यदि यह वायरस का पता नहीं लगाता है, तो यह बहुत ही संभावना है कि आपके कंप्यूटर कीटाणुरोधी होती है।
  • स्कैन वायरस का पता लगा सकता है लेकिन इसे समाप्त करने में असमर्थ है। यदि ऐसा होता है, वायरस का सही नाम को कॉपी करें और प्रमुख एंटीवायरस कंपनियां (जैसे नॉर्टन या Kaspersky के रूप में) की खोज इंजन में पेस्ट करें। आपको वायरस को समाप्त करने के लिए विशिष्ट निर्देश प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए जिसके साथ आपका कंप्यूटर संक्रमित है।
  • यह संभव है कि आपके विश्लेषण में कुछ भी पता न हो। यदि यह मामला है, तो एक अलग एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम इंस्टॉल करें और फिर से स्कैन चलाने का प्रयास करें। यदि दूसरा एंटीमॅलवेयर प्रोग्राम कोई परिणाम नहीं दिखाता है और आप सुनिश्चित हैं कि आपका कंप्यूटर किसी प्रकार के वायरस से संक्रमित है, तो अपने डेटा का बैकअप लें और सिस्टम को प्रारूपित करें.
  • यह संभव है कि मुख्य एंटीवायरस कंपनियां वायरस को पहचानने और समाप्त करने के लिए आपके साथ काम करने को तैयार हैं यदि आपका प्रोग्राम इसका पता नहीं लगाता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com