ekterya.com

आईपी ​​जानकारी कैसे ढूंढें

आप अपने आईपी पते के बारे में और सिस्टम सिग्नल टूल या आईपी आइडेंटिफ़ायर ऑनलाइन का उपयोग करके थोड़ी अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

IPConfig_495.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">IPConfig_495 शीर्षक वाली छवि
1
सबसे आसान, सबसे सरल और सबसे अधिक इस्तेमाल किया खोज वह है जो आपके कंप्यूटर पर स्थापित है। यह विधि विंडोज पर आधारित है स्क्रीन के निचले बाएं कोने में प्रारंभ करने के लिए जाएं। यह आपका आईपी पता दिखाएगा, और आपके सिस्टम में मौजूद कोई भी अन्य सेटिंग्स।
  • 2
    प्रारंभ और उसके बाद सहायक उपकरण पर क्लिक करें आपके विंडोज के संस्करण के आधार पर, यह वह जगह है जहां पर आप आमतौर पर सिस्टम प्रतीक पाते हैं। आप इसे "रन" में भी खोल सकते हैं प्रारंभ पर जाएं, प्रकार चलाएं और फिर विंडो में दिखाई देने वाली प्रकार "cmd" (उद्धरण चिह्नों के बिना "।
  • 3
    सिस्टम प्रतीक विंडो में, टाइप करें "ipconfig / सभी" (बिना उद्धरण) और प्रेस दर्ज करें
  • 4

    Video: HUMRAAZ App _ भारतीय सेना ने जारी किया Mobile App जानिए अपनी सारी जानकारी, Humraz app

    ऊपर दिए गए आंकड़े को देखें खोज "आईपीवी 4 पता ...........: 68.3.168.240." यह आपका वर्तमान आईपी पता है
  • 5
    डायनामिक आईपी एड्रेस आईपी एड्रेस हैं जो एक विशिष्ट कंप्यूटर को बदलते हैं और असाइन नहीं किए जाते हैं। डायनामिक आईपी आमतौर पर पर्सनल कंप्यूटर या घरों में इस्तेमाल होता है पहले 2 या 3 खंड हमेशा आपके प्रदाता को निर्दिष्ट नंबरों के बीच होंगे। ये संख्याएं, जिन्हें "ऑक्टेट" कहा जाता है, को असाइन किया जाता है ताकि प्रदाता एक-दूसरे को ओवरलैप न करें।



  • 6
    स्थिर आईपी, दूसरी ओर, परिवर्तन नहीं करता है और आमतौर पर आपके कंप्यूटर के मैक पते को सौंपा जाता है। कंपनियों और संगठनों द्वारा स्टेटिक आईपी खरीदी और उपयोग किया जाता है आप घर पर खरीद सकते हैं लेकिन आपको अतिरिक्त भुगतान करना होगा
  • 7
    आईपी ​​पहचानकर्ता ऑनलाइन हैं जो उसी उद्देश्य के लिए उपयोग किए जा सकते हैं। आपको कुछ भी डाउनलोड करने की आवश्यकता नहीं है, और वे आपके कंप्यूटर से कुछ भी नहीं पढ़ते हैं जब आप अपनी वेबसाइट का उपयोग करते हैं, तो वे एक पैकेज को रोकते हैं, कंप्यूटर से आपकी जानकारी का एक टुकड़ा, जो आपके प्रदाता भेजता है जब आपका कंप्यूटर ऑनलाइन होता है, तो आपका प्रदाता आपके कंप्यूटर को सूचना के टुकड़े भेजता है जो आपके आईपी को पहचानता है "इसमें कुछ भी निजी नहीं है।" ये बहुत उपयोगी जानकारी देते हैं
  • "वेब आईपी पता" आईपी, आईएसपी, संगठन, शहर से पता चलता (शहर है कि अपने आईएसपी रिपोर्ट, लेकिन हमेशा नहीं शहर में आप रहते हैं), क्षेत्र / राज्य, देश, देश कोड, समय क्षेत्र, अक्षांश, देशांतर, ज़िप कोड, मेट्रो कोड , क्षेत्र कोड और एक नक्शा। यह वह जानकारी है जो आपकी आईएसपी रिपोर्टें यह सटीक नहीं हो सकता है
  • "आईपी डोनट्स" सरल है अपना आईपी, देश कोड, देश का नाम, क्षेत्र का नाम, शहर, ज़िप कोड, अक्षांश, देशांतर और एक नक्शा दिखाएं।
  • "मेरा आईपी पता क्या है" एक और उपयोगी है क्योंकि कई सॉफ्टवेयर विन्यास आपके प्रॉक्सी के लिए पूछते हैं। यदि आपके पास एक है, और आप नहीं जानते कि यह क्या है, यह पेज आपको दिखाएगा कि आपके प्रॉक्सी क्या है
  • Netstat.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि शीर्षक नेटस्टैट
    8
    एक अन्य आईपी खोज जो आपके सभी खुला टीसीपी कनेक्शन का खुलासा करती है, वह टाइप करना है "नेटस्टेट-एन" (उद्धरण के बिना, लेकिन अंतरिक्ष सहित) आप अपने सभी सक्रिय कनेक्शन और आईपी नंबरों के साथ 4 कॉलम की एक सूची देखेंगे।
  • 9
    स्थानीय पता फ़ील्ड उन आईपी नंबरों की एक सूची को पहचानती है जो कि आपके आईएसपी आपके कनेक्शन के माध्यम से उपयोग कर रही हैं। बाहरी पता फ़ील्ड आईपी नंबर साइटों या लोगों को दिखाती है जिनसे आप जुड़े हुए हैं। छवि में, दो आईपी पते बाह्य पता फ़ील्ड में प्रदर्शित होते हैं, जो इंगित करता है, इस मामले में, मेसेंजर खातों के लिए दो कनेक्शन।
  • युक्तियाँ

    Video: ईमेल ID और पासवर्ड भूल जाने पर कैसे ढूंढे,How to find out if you forget your email ID and password

    • यह कंप्यूटर पर केवल Windows XP और Vista के साथ है
    • Windows 95/98 कंप्यूटर पर, प्रारंभ क्लिक करें > रन > winipcfgc।
    • कई अन्य आईपी पहचानकर्ता ऑनलाइन हैं दूसरों की तुलना में कुछ बेहतर कुछ और की तरह, प्रत्येक टूल इसका काम करता है उन्हें जांचें, अपनी खोज करें, और जिसे आप सबसे अधिक पसंद करते हैं उसका उपयोग करें
    • आप अपने आईपी पते के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो मेरा आईपी पता फंक्शन है I इन सभी साइटों का यह सबसे आम है

    चेतावनी

    • किसी नेटवर्क प्रॉक्सी (जैसे एओएल) का उपयोग करने वाली सेवा से आईपी सूचना साइट का उपयोग करते समय, ध्यान रखें कि जो आईपी प्रकट होता है वह सेवा प्रॉक्सी की होगी, न कि आपके वर्तमान आईपी ऐसा हो सकता है यदि आप सर्वर का उपयोग नहीं कर रहे हैं, जैसे कि एओएल, क्योंकि आपका कंप्यूटर अधिक सुरक्षा के लिए अपना आईपी पता छिपाने की कोशिश करेगा।
    • यदि आप एक रूटर के पीछे हैं, तो जो आईपी प्रदर्शित किया गया वह आपका निजी आईपी होगा अपने बाह्य आईपी प्राप्त करने के लिए, `मेरी आईपी क्या है` की एक Google खोज करें। आप Google में "मेरा इंटरनेट प्रोटोकॉल पता क्या है" खोज सकते हैं।
    • कोई भी सॉफ्टवेयर डाउनलोड न करें जो कहता है कि यह आपको आपके आईपी पते के बारे में जानकारी देगा। कोई विश्वसनीय साइट आपको कुछ डाउनलोड करने के लिए कहेंगे।
    • प्रॉक्सी निरीक्षकों पर अपना पैसा खर्च न करें जो कोई भी वास्तव में आपके आईपी की जरूरत है, उसे बिना किसी ध्यान के जाने का रास्ता मिल सकता है। उन्हें करीब $ 80 डॉलर खर्च होंगे, और वे आपको ज्यादा सुरक्षा नहीं देंगे
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com