ekterya.com

ऑनलाइन वीडियो कैसे सहेजें

के बाद से वीडियो फ़ाइलों को आम तौर पर बहुत स्थान ले, कई वेब साइटों है कि होस्टिंग वीडियो के विशेषज्ञ इस तरह के फ्लैश के रूप में एक अत्यधिक संकुचित प्रारूप का उपयोग कर प्रेषित किया है। यह बहुत ही आपके ब्राउज़र में पुन: पेश करने के लिए त्वरित किया जा रहा है का लाभ दिया है, वहीं नकारात्मक पक्ष यह है आप आसानी से वीडियो पर राइट क्लिक करके इसे डाउनलोड नहीं कर सकते हैं। हालांकि, वहाँ कई तरीके आप एक वीडियो ऑनलाइन बचा सकता है, भले ही वे Flash जैसे स्वरूपों में कर रहे हैं।

चरणों

सहेजा स्ट्रीमिंग वीडियो चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
एक डाउनलोड साइट के माध्यम से ऑनलाइन वीडियो सहेजें। कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जो आपको उस स्ट्रीमिंग वीडियो का यूआरएल टाइप करने की अनुमति देती हैं, जिसे आप कैप्चर करना चाहते हैं। साइट आपको एक अतिरिक्त फ़ाइल डाउनलोड किए बिना आपके कंप्यूटर पर वीडियो फ़ाइल को सहेजने में सहायता करती है।
  • कुछ लोकप्रिय डाउनलोड साइटें KeepVid और YouTube Downloader हैं (दूसरा केवल यूट्यूब वीडियो के साथ काम करता है) यह सेवा मुफ़्त है और आपको केवल उस वीडियो के यूआरएल को लिखना है जिसे आप चाहते हैं, साइट बाकी का काम करेगी।
  • ये साइट मूल प्रारूप में वीडियो को सहेज लेती हैं, जो आमतौर पर फ्लैश प्रारूप में होती है (एफएलवी एक्सटेंशन के साथ फाइलें) इन फ़ाइलों को अपने कंप्यूटर पर खेलने के लिए, आपको एक प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो कि FLV फाइलें पढ़ता है। आप एक ऐसे एपिसोड भी पा सकते हैं जो एफएलवी फाइलों को एक और सामान्य प्रारूप में कनवर्ट करते हैं।
  • सहेजा स्ट्रीमिंग वीडियो चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: गैलरी में यूट्यूब वीडियो को बचाने के लिए कैसे

    फ़ायरफ़ॉक्स एक्सटेंशन के साथ ऑनलाइन वीडियो कैप्चर करें यदि आप एक वेब ब्राउज़र के रूप में मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स का उपयोग करते हैं, तो आप मल्टीमीडिया फ़ाइलों को पकड़ने के लिए वीडियो डाउनलोडर नामक एक्सटेंशन डाउनलोड कर सकते हैं। डाउनलोड और मोज़िला वेबसाइट के विस्तार को स्थापित करें। जब आप अपना ब्राउज़र पुनः आरंभ करते हैं, तो आपको स्क्रीन के निचले दाएं कोने में एक नया आइकन दिखाई देगा। इस आइकन पर क्लिक करने से आपसे पूछा जाएगा कि क्या आप उस वेब पेज से वीडियो को सहेजना चाहते हैं। फ़ाइल अपने मूल स्वरूप को बनाए रखेगी (फिर से, प्रारूप आमतौर पर फ्लैश है), इसलिए आपको एक खिलाड़ी की आवश्यकता है जो इसे देखने के लिए फ्लैश फाइलें पढ़ सकती है



  • सहेजा स्ट्रीमिंग वीडियो चरण 3 शीर्षक वाली छवि

    Video: YouTube offline video को कैसे SD card में सेव करे

    3
    एक वाणिज्यिक वीडियो कैप्चर एप्लिकेशन के साथ वीडियो कैप्चर करें। यदि उपरोक्त समाधान आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप नहीं हैं, तो आप अपने कंप्यूटर स्क्रीन पर जो कुछ भी होता है उसे कैप्चर करने के लिए डिज़ाइन किए गए प्रोग्राम को स्थापित करने के लिए भुगतान कर सकते हैं।
  • इस कार्रवाई के लिए सबसे लोकप्रिय कार्यक्रमों में से दो विंडोज और मैक के लिए SnapzPro एक्स 2 के लिए SnagIt कर रहे हैं। दोनों कार्यक्रमों को खरीदने के लिए है, लेकिन वीडियो कैप्चर के लिए पिछले विकल्पों की तुलना में बेहतर समर्थन प्रदान करते हैं।
  • दोनों कार्यक्रमों आप स्क्रीन आप को पकड़ने और सब कुछ है कि कि आयत में क्या होता है रिकॉर्ड करना चाहते हैं के क्षेत्र के चारों ओर एक आयत बनाने के लिए अनुमति देता है काम करते हैं। यह ऑनलाइन वीडियो पर कब्जा करने के लिए और भी अन्य कार्यों आप स्क्रीन पर ले कब्जा करने के लिए अच्छा है। उदाहरण के लिए, यदि आप गाइड वीडियो रिकॉर्ड करना चाहते हैं, तो ये प्रोग्राम बहुत उपयोगी होते हैं।
  • युक्तियाँ

    • फ्लैश वीडियो फ़ाइलों को अधिक सामान्य प्रारूप में कनवर्ट करने के लिए, एक रूपांतरण प्रोग्राम जैसे कि iSquint या CinemaForge का प्रयोग करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर
    • मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स
    • एक स्क्रीन कैप्चर प्रोग्राम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com