ekterya.com

एक वेब पेज से मैक्रोमीडिया फ़्लैश लक्ष्य कैप्चर कैसे करें

यदि आपको कोई गेम या एक फ्लैश वीडियो ऑनलाइन मिलता है और आप इसे बाद में देखने के लिए सहेजना चाहते हैं, तो आप इसे कुछ तरीकों से डाउनलोड कर सकते हैं। जब भी आप चाहते हैं तब आप उन्हें देखने के लिए यूट्यूब वीडियो भी डाउनलोड कर सकते हैं। कैसे जानने के लिए इस गाइड का पालन करें

चरणों

विधि 1

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स में फ्लैश फाइलें डाउनलोड करें
एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
जिस वेबसाइट से आप फ्लैश ऑब्जेक्ट डाउनलोड करना चाहते हैं उसे खोलें फ्लैश ऑब्जेक्ट को पूरी तरह से वेब पेज पर लोड करने की अनुमति देता है
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    वेब पेज के नीचे के किसी भी हिस्से पर राइट क्लिक करें दिखाई देने वाले मेनू से "पृष्ठ की जानकारी देखें" चुनें - यदि आप ऑब्जेक्ट पर सीधे क्लिक करते हैं, तो आपको इसे नहीं मिलेगा, आपको इसे वेब पेज के निचले भाग में करना होगा।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    मीडिया टैब पर क्लिक करें इस तरह, एक सूची वेब पेज के सभी ऑब्जेक्ट, छवियों, आवाज़ें और वीडियो सहित खोलेगी। ऑब्जेक्ट के प्रकार के प्रकार के अनुसार वे टाइप करने के लिए टाइप कॉलम पर क्लिक करें।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 4
    4
    जब तक आपको एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल नहीं मिलती तब तक स्क्रॉल करें यह टाइप कॉलम में "ऑब्जेक्ट" के रूप में दिखाई देता है। अक्सर, फ़ाइल का नाम गेम के नाम या वीडियो को सहेजना है जिसे आप सहेजना चाहते हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    फाइल का चयन करें सत्यापित करें कि यह आकार पर क्लिक करके सही फ़ाइल है, क्योंकि अधिकांश फ़्लैश ऑब्जेक्ट कम से कम 1 MB हैं एक बार जब आप उचित ऑब्जेक्ट का चयन कर लेते हैं, तो सहेजें ऐज बटन पर क्लिक करें और फिर आपको कंप्यूटर पर फाइल को कहीं से बचाने के लिए कहा जाएगा।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    फ़ाइल खोलें SWF फ़ाइल को चलाने के लिए आपको इसे किसी वेब ब्राउज़र में या एक अलग एसडब्ल्यूएफ प्लेयर में खोलना होगा। फ़ाइल पर क्लिक करें और साथ खोलें चुनें। फिर, कंप्यूटर पर फ़ायरफ़ॉक्स को ढूंढें और फ़ाइल खोलने के लिए कार्यक्रम का उपयोग करें।
  • विधि 2

    Google क्रोम में फ्लैश फ़ाइलों को डाउनलोड करें
    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 7
    1
    वह वेबसाइट खोलें जिसमें फ्लैश ऑब्जेक्ट है जिसे आप सहेजना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप ऑब्जेक्ट लोड करें और लोडिंग स्क्रीन समाप्त हो गई है।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    पृष्ठ के स्रोत कोड को देखने के लिए Ctrl + U दबाएं। कोड सभी जानकारी है जो पृष्ठ को ब्राउज़र में दिखता है - यह एक नया टैब में दिखाई देगा।
  • एक वेब साइट से मेकक्रोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 9
    3
    फ़ाइल ढूंढें खोज बॉक्स खोलने के लिए Ctrl + F दबाएं। "Swf" दर्ज करें और परिणाम के माध्यम से नेविगेट करें। एक वेब पता (यूआरएल) खोजें जो। एसडब्ल्यूएफ प्रारूप से समाप्त होता है जिसे आप सहेजना चाहते हैं। सामान्य तौर पर, फ़ाइल का नाम गेम के शीर्षक या उस वीडियो के समान होता है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    URL कॉपी करें सभी यूआरएल की प्रतिलिपि बनाएँ और इसे एक नया ब्राउज़र टैब में पेस्ट करें जिससे कि केवल एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल वेब पेज से किसी भी वस्तु के बिना भरी हुई हो।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 11
    5
    फ़ाइल को सहेजें एक नई टैब में एसडब्ल्यूएफ फ़ाइल खोलने के बाद, क्रोम मेनू पर क्लिक करें, सहेजें पृष्ठ को चुनें और फिर फाइल को सहेजने के लिए एक स्थान चुनें।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि स्टेप 12
    6
    फ़ाइल खोलें SWF फ़ाइल को चलाने के लिए आपको इसे किसी वेब ब्राउज़र में या एक अलग एसडब्ल्यूएफ प्लेयर के साथ खोलना होगा। फ़ाइल पर राइट क्लिक करें और साथ खोलें चुनें। अपने कंप्यूटर पर क्रोम ढूंढें और इसे खोलने के लिए प्रोग्राम का उपयोग करें।
  • विधि 3

    यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करें


    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक छवि 13
    1
    फ़ायरफ़ॉक्स में DownloadHelper स्थापित करें यूट्यूब वीडियो डाउनलोड करने के सबसे आसान तरीकों में से एक Firefox के लिए DownloadHelper एक्सटेंशन के साथ है यह प्रोग्राम आपके द्वारा अपलोड किए जाने वाले प्रत्येक यूट्यूब वीडियो के लिए कई तरह की गुणवत्ता और प्रारूप विकल्प प्रदान करेगा।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 14
    2
    DownloadHelper सक्षम के साथ यूट्यूब वीडियो खोलें। वीडियो लोड होने के बाद, आपको पृष्ठ के ऊपरी दाएं कोने में एनिमेटेड DownloadHelper आइकन दिखाई देगा। डाउनलोड विकल्पों को खोलने के लिए उस पर क्लिक करें।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    प्रारूप और गुणवत्ता का चयन करें आप चुन सकते हैं कि आप किस फ़ाइल स्वरूप को वीडियो सहेजना चाहते हैं, साथ ही गुणवत्ता भी। एमपी 4 सबसे सार्वभौमिक प्रारूप है और इसे अधिकांश मोबाइल उपकरणों पर चलाया जा सकता है।
  • उच्चतर गुणवत्ता वाले वीडियो बड़ी फ़ाइलों को बनाते हैं
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 16
    4
    वीडियो डाउनलोड करें प्रारूप और गुणवत्ता को चुनने के बाद, वीडियो को फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाएगा - आप इसे किसी दूसरे फ़ाइल के साथ कर सकते हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 17
    5
    एक ऑनलाइन डाउनलोड सेवा का उपयोग करें। यदि आपके पास फ़ायरफ़ॉक्स नहीं है या ऐड-ऑन इंस्टॉल नहीं करना है, तो आप फाइल को बचाने के लिए यूट्यूब डाउनलोड साइटों की तरह KeepVid का उपयोग कर सकते हैं। ये साइट्स आपको डाउनलोडहेल्पर के समान डाउनलोड विकल्प प्रदान करते हैं और फ़ाइल को डिफ़ॉल्ट फ़ोल्डर में डाउनलोड किया जाता है। (ऑनलाइन डाउनलोड सेवाओं का उपयोग करने के लिए आपको जावा पर सिस्टम इंस्टॉल करना होगा)।
  • विधि 4

    RTMP फ़ाइलें डाउनलोड करें
    एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 18
    1
    एक आरटीएमपी फ़ाइल को पहचानता है कुछ वेबसाइटें, जैसे कि हुलू, अपने वीडियो प्रसारित करने के लिए आरटीएमपी प्रोटोकॉल का उपयोग करते हैं, जो कि फ्लैश ऑब्जेक्ट्स हैं, लेकिन आप उनसे उसी तरीके से नहीं पहुंच सकते हैं, जो आम तौर पर एम्बेडेड हैं। यदि आप फ्लैश वीडियो को सहेजना चाहते हैं लेकिन वीडियो की एसडब्ल्यूएफ फाइल नहीं पा सकते हैं, तो आप शायद आरटीएमपी के साथ ट्रांसमिशन तक पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    2
    RTMP को कब्जा करने के लिए सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें कुछ प्रोग्राम हैं जो आरटीएमपी फाइलों के संचरण को हासिल करने में विशेषज्ञ हैं। सबसे लोकप्रिय में से कुछ हैं:
  • रीप्ले मीडिया कैप्चर
  • StreamTransport
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 20
    3
    कार्यक्रम को स्थापित करें। इनमें से अधिकांश प्रोग्राम ब्राउज़र्स और टूलबार ऐड-ऑन स्थापित करने का प्रयास करेंगे जो आपकी ब्राउज़िंग को धीमा कर सकते हैं। इसलिए, प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन के दौरान किसी भी अतिरिक्त स्थापना को अक्षम और अस्वीकार करना सुनिश्चित करें।
  • ये कार्यक्रम बहुत नाज़ुक हैं, इसलिए एक संभावना है कि वे आपके विशेष सिस्टम के कॉन्फ़िगरेशन या विशिष्ट वीडियो के साथ काम नहीं कर सकते जो आप को कैप्चर करना चाहते हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 21
    4
    प्रोग्राम निष्पादित करें आरटीएमपी कब्जा कार्यक्रमों को वीडियो लोड करने से पहले निष्पादित किया जाना चाहिए, क्योंकि जब वह शुरू होता है तब स्वचालित रूप से प्लेबैक कैप्चर करते हैं।
  • एक वेब साइट से मैकक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 22
    5
    वेब ब्राउज़र में वीडियो खोलें। प्रसारण एक पल के बाद कैप्चर कार्यक्रम में दिखाई देगा। आपको सब कुछ हासिल करने के लिए ब्राउज़र में सभी वीडियो खेलना होगा।
  • एक वेब साइट से 23 मैकडोमिडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 23
    6
    फ़ाइल को सहेजें जब आप ट्रांसमिशन खत्म करते हैं, तो RTMP कैप्चर प्रोग्राम में उचित फ़ाइल का चयन करें और इसे कंप्यूटर पर सहेजें। ऐसा लगता है कि इस कार्यक्रम में आपको वीडियो के साथ दोबारा विज्ञापन के कारण कई विकल्प मिलेंगे। अपनी लंबाई को देखने के लिए फ़ाइलों के विवरण देखें और यह निर्धारित करें कि कौन सा सही है।
  • एक वेब साइट से एक मैक्रोमीडिया फ्लैश ऑब्जेक्ट कैप्चर शीर्षक वाली छवि चरण 24
    7
    फ़ाइल खोलें फाइलों को सहेजने के बाद आपको विशेष वीडियो प्लेयर का उपयोग करने की आवश्यकता हो सकती है। वीएलसी खिलाड़ी और मीडिया प्लेयर क्लासिक सबसे लोकप्रिय विकल्प हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com