ekterya.com

फेसबुक पर मित्र कैसे बनाएं

चाहे ऑनलाइन या वास्तविक जीवन में, आपके पास बहुत सारे दोस्त नहीं होंगे सोशल नेटवर्क के ऑनलाइन टूल (जैसे कि फेसबुक) का उपयोग करके और अपने प्रोफाइल पर आपके द्वारा किस प्रकार की जानकारी दी गई है, साथ ही जिस तरह से आप ऑनलाइन संवाद करते हैं, उसके बारे में स्मार्ट चयन करके, आप पुराने दोस्तों का एक महान नेटवर्क बना सकते हैं और नए ऑनलाइन

चरणों

भाग 1
एक आकर्षक प्रोफ़ाइल बनाएं

फेसबुक पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
एक प्रोफ़ाइल चित्र का प्रयोग करें जो आपका चेहरा दिखाता है, अधिमानतः मुस्कुराहट आपके फेसबुक प्रोफाइल की छवि और आपकी कस्टर् इमेज पहली चीजें हैं जो लोग आपके पृष्ठ की तलाश में देखेंगे, इसलिए उन्हें नेत्रहीन आकर्षक और सुलभ बनाएं
  • जब कोई प्रोफ़ाइल छवि चुनते हैं, तो उस के लिए देखो जो आपकी मुस्कुराहट, अपनी आँखें या एक पल देखता है जिसमें आप अभिव्यंजक और मैत्रीपूर्ण दिखते हैं
  • अपनी प्रोफ़ाइल छवि के रूप में लोगो या ब्रॉड्स का उपयोग करने से बचें, क्योंकि इससे आपको यह संदेह हो सकता है कि आप स्पैम पृष्ठ हैं या आप ऐसे लोगों को कुछ बेचने का प्रयास करते हैं जो आपके मित्र बन जाते हैं।
  • अपने पालतू जानवर की एक छवि या अन्य लोगों के साथ अपने आप के समूह शॉट का उपयोग न करने की कोशिश करें, क्योंकि इससे किसी के लिए यह जानना मुश्किल हो सकता है कि वह कौन हैं।
  • आपकी कवर छवि (आपके फेसबुक प्रोफ़ाइल के शीर्ष पर बड़ी छवि) भी पहुंच योग्य और व्यक्तिगत होना चाहिए। यह आपके अन्य चित्रों की कोलाज़ या एक बोल्ड इमेज दिखा सकता है जो पूरी तरह से आप क्या कर रहे हैं।
  • फेसबुक पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2

    Video: Facebook Request Trick - Facebook Par Friend Request Kaise Badhaye

    2
    "जानकारी" पृष्ठ को उस विवरण के साथ भरें, जो उपयुक्त हैं, लेकिन बहुत अधिक जानकारी न दें। जब आप "सूचना" पृष्ठ भरते हैं, तो बस ध्यान रखें कि आपके सभी मित्र आपके बारे में यह जानकारी पढ़ेंगे। इसलिए व्यक्तिगत रूप से इसे निजी न रखें कि यह किसी के लिए अप्रिय है या सार्वजनिक फेसबुक फ़ोरम के लिए बहुत अधिक जानकारी है।
  • अपनी रुचियां, अपनी पसंदीदा फिल्मों और "सूचना" पृष्ठ पर अपनी पसंदीदा पुस्तकों को रखो, किसी व्यक्ति को आप जो चीज़ों का आनंद लेते हैं, उसके बारे में एक बेहतर विचार देंगे और यदि आप एक मित्र के रूप में अच्छी पसंद करते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि ये डेटा आपके "अतिरिक्त" माना जाता है प्रोफाइल और वे अपने फेसबुक प्रोफाइल पेज को स्थापित करने के लिए आवश्यक नहीं हैं
  • इस बात पर ध्यान दें कि फेसबुक आपकी सूचनाओं को विपणन समूहों और तीसरे पक्षों के लिए बेचता है, जो आपके लिए उपयुक्त उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए जानकारी का उपयोग करेगा। इस बारे में सावधान रहें कि फेसबुक पर आप अपने बारे में कितनी जानकारी साझा करते हैं
  • चित्र बनाने के लिए फेसबुक पर मित्र बनाएं चरण 3
    3
    अपने Facebool प्रोफ़ाइल को अन्य सोशल नेटवर्किंग साइटों से लिंक करें यदि आप पहले से ही अन्य प्लेटफार्मों, जैसे कि Instagram, Twitter और Tumblr का उपयोग करते हैं, तो आप अपने फेसबुक अकाउंट को अपने अन्य खातों से लिंक कर सकते हैं, इसलिए यदि आप इन प्लेटफार्मों में किसी भी फोटो या टिप्पणी को पोस्ट करते हैं, तो यह फेसबुक पर भी दिखाई देगा। यह आपको अपने दोस्तों के साथ और अधिक साझा करने और प्रकाशन के साथ कई ऑडियंस तक पहुंचने की अनुमति देगा।
  • सावधानी के साथ इस सुविधा का उपयोग करें, क्योंकि आप एक पोस्ट साझा करने या अपने दोस्तों की न्यूज़ फीड को अपने ऑनलाइन गतिविधि के साथ संतृप्त करने के लिए दोषी नहीं बनना चाहते हैं।
  • अगर आप फेसबुक पर एक ट्विट कलरव साझा करते हैं, तो मूल ट्वीट में इस्तेमाल किए गए सभी टैगों को हटाने का प्रयास करें। टैग बेमानी लग सकते हैं और जब उन्हें फेसबुक पर पोस्ट किया जाता है तो अनावश्यक हो सकता है
  • फेसबुक पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    निर्धारित करें कि क्या आप सार्वजनिक या निजी प्रोफ़ाइल बनाना चाहते हैं हालांकि यह आपकी सभी व्यक्तिगत प्राथमिकताओं को साझा करने के लिए मोहक हो सकता है, आप जो चाहें, और नए दोस्तों को आकर्षित करने में क्या नापसंद करते हैं, ध्यान रखें कि यह जानकारी संभावित नियोक्ताओं, पूर्व-पत्नियों और परिवार के सदस्यों के लिए सार्वजनिक जानकारी भी बन सकती है। फेसबुक गोपनीयता सेटिंग्स को अनुकूलित करें ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि आपका सप्ताहांत फ़ोटो केवल आपके मित्रों के समाचार फ़ीड में दिखाई देंगी। साथ ही, आप दूसरों के साथ कितनी जानकारी साझा करते हैं, इसके बारे में अवगत रहें। फेसबुक पर 4 मूल गोपनीयता सेटिंग्स का लाभ उठाएं और उन्हें अपनी प्रोफ़ाइल, आपके प्रकाशन और आपके लेबल पर लागू करें:
  • "सभी": इंटरनेट पर किसी को भी प्रवेश की अनुमति देता है
  • "मित्र": केवल आपके फेसबुक मित्रों तक पहुंच की अनुमति देता है
  • "दोस्तों के मित्र": आपके फेसबुक दोस्तों के साथ-साथ अपने दोस्तों के दोस्तों की भी अनुमति देता है।
  • "निजीकृत": आपके द्वारा चुने गए विशिष्ट ऑडियंस तक पहुंच की अनुमति देता है, जिनमें लोगों और विशिष्ट नेटवर्क शामिल हैं
  • ऑडियंस चयन उपकरण विकल्प का प्रयोग करें, जिससे आपको यह निर्णय लेने की अनुमति मिलती है कि आप किस प्रकार सार्वजनिक या निजी चाहते हैं, जिसे आपने किसी विशेष राज्य को प्रकाशित किया है या किसी मित्र या आपके द्वारा जोड़ा गया कोई फोटो।
  • आप प्रकाशनों या भविष्य वाले लेबल्स के लिए गोपनीयता को भी कॉन्फ़िगर कर सकते हैं और आप दूसरों को करते हैं और इसमें शामिल होते हैं। ऐसा करने से यह सुनिश्चित होगा कि आप अपने दोस्तों के साथ जो भी साझा करते हैं वहीं निजी बने रहें। इस तरह, आप एक दोस्ताना प्रोफ़ाइल बनाए रख सकते हैं और अब भी आप पर नियंत्रण है कि आप अपने नए दोस्तों के साथ कितनी जानकारी साझा करना चाहते हैं।
  • भाग 2
    नए दोस्त ऑनलाइन खोजें

    फेसबुक पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    अपने अन्य सामाजिक समूहों के बारे में लोगों को ढूंढने के लिए खोज टूल का उपयोग करें स्कूल, काम या अपने साप्ताहिक रीडिंग समूह से अपने दोस्तों के नामों को ढूंढने के लिए यह पता लगाएं कि क्या वे फेसबुक पर हैं और उन्हें मित्र अनुरोध भेजें।
    • उन लोगों के साथ शुरू करें जिन्हें आप सीधे अपने दूसरे सामाजिक समूहों और परिवार के सदस्यों के माध्यम से जानते हैं जो फेसबुक पर हो सकते हैं।
  • फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र शीर्षक 6

    Video: How to get Unlimited friend requests on Facebook. how to make more than 5000 friends on Facebook.

    2
    अपने ईमेल से फेसबुक पर संपर्क आयात करें मित्रों के आधार से शुरू करने का यह एक सरल और त्वरित तरीका है, खासकर यदि आप फेसबुक पर नए हैं आपको केवल अपने संपर्कों को फेसबुक और फेसबुक पर अपलोड करने की ज़रूरत है, उन्हें स्वचालित रूप से अपने दोस्तों की सूची में जोड़ देगा।
  • ऐसा करने के लिए, आपको अपने सभी संपर्कों की। Csv फाइल की आवश्यकता होगी। यदि आप माइक्रोसॉफ्ट आउटलुक का उपयोग करते हैं, तो अपने संपर्कों को एक्सपोर्ट करें, और अगर आप जीमेल या हॉटमेल का इस्तेमाल करते हैं, तो "संपर्क" पर जाएं और विन्यास मेनू में निर्यात करने के लिए विकल्प देखें।
  • अपने ईमेल संपर्कों को फेसबुक पर अपलोड करने से पहले सुनिश्चित करें, क्योंकि कभी-कभी काम करने वाले संपर्क या पुरानी संपर्क मिल सकते हैं। आपको उन लोगों को जोड़ने से बचना चाहिए जिनके साथ आप केवल अपने व्यक्तिगत फेसबुक पेज से काम कर रहे हैं। इसी तरह, उन लोगों को जोड़ने से बचना बेहतर है, जिनके साथ आप अब बात नहीं करते या साथ-साथ बातचीत करते हैं, क्योंकि उनके पास आपके फेसबुक पेज पर कोई उपस्थिति नहीं है या आपके दोस्त का अनुरोध स्वीकार करने की संभावना है।
  • फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र 7
    3
    "जिन लोगों को आप जानते हैं" सुविधा को देखें एक बार जब आप सामाजिक समूहों (जैसे स्कूल या काम) या मनोरंजन मीटिंग से जानते हैं, उन लोगों को जोड़ने शुरू करते हैं, तो फेसबुक उन लोगों की प्रोफाइल प्रकाशित करना शुरू कर देगा जिन्हें आप अपने मौजूदा मित्रों से जान सकते हैं।
  • फेसबुक आपको यह भी दिखाएगा कि आप इन संभावित मित्रों के साथ कितने दोस्त हैं, ताकि आप जान सकें कि आप इस व्यक्ति को कैसे जानते हैं और यह सुनिश्चित कर लें कि वह पूर्ण अजनबी नहीं है
  • Video: Facebook पर बिना किसी ऐप के किसी भी लड़की या किसी भी लड़के का मोबाइल नंबर कैसे निकाले

    फेसबुक पर स्टेप 8 पर मित्र बनाएं का शीर्षक
    4
    ऑनलाइन समूहों में शामिल हों जो आपको रुचि रखते हैं शायद आप किसी राजनीतिक कारण का समर्थन करना चाहते हैं या उन लोगों के साथ एक नेटवर्क की तलाश करना चाहते हैं, जो एक टेलीविजन कार्यक्रम के प्रशंसक हैं जो आपको पसंद हैं। यह जांचने के लिए खोज बार का उपयोग करें कि क्या कोई ऐसा समूह है जो आपको फेसबुक पर रूचि करता है और समूह में शामिल होता है।
  • समान-विचार वाले लोगों या जो लोग आपकी रूचियों को साझा करते हैं, से भरा ऑनलाइन समूह में शामिल होने से, आप उन लोगों के संभावित बड़े समूह के साथ पोस्ट और साझा करेंगे जो फेसबुक पर मित्र बना सकते हैं।
  • यदि आप एक समूह में एक प्रकाशन देखते हैं कि आप उस का हिस्सा हैं जो आपको दिलचस्प लगता है, उस पर प्रतिक्रिया दें और उस व्यक्ति से बात करना शुरू करें जिसने टिप्पणी या लिंक पोस्ट किया है। यह बातचीत फिर दोस्ती के लिए एक अनुरोध बन सकती है



  • फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र 9
    5
    मित्र अनुरोध के लिए व्यक्तिगत नोट जोड़ें व्यक्ति के साथ अपने रिश्ते की पहचान करना या अपने आप को पेश करना हमेशा एक अच्छा विचार है, क्योंकि उस व्यक्ति को आपके अनुरोध को स्वीकार करने की अधिक संभावना होगी यदि आप अपने आप को जानते लोगों के बीच वर्गीकृत कर सकते हैं या याद रख सकते हैं कि आप उन्हें कैसे जानते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप एक ही समूह से ऑनलाइन किसी व्यक्ति से मित्र अनुरोध भेजते हैं, तो आवेदन के लिए एक दोस्ताना नोट जोड़कर उन्हें यह बताने के लिए कि वे एक दूसरे को कैसे जानते हैं और आप क्या सोचते हैं कि अगर वे दोस्त हो सकते हैं तो अच्छा होगा
  • इसी तरह, यदि आप किसी मित्र के मित्र को एक अनुरोध भेजते हैं, तो उस दोस्त के बारे में एक नोट जोड़ें जिसमें वे समान हैं
  • फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र शीर्षक 10
    6
    अपने मित्रों की दीवार पर साझा करें और लिखें अपने दोस्तों की दीवार में अपनी उपस्थिति को महसूस करना आपकी पोस्ट या टिप्पणियों को आपके मित्रों के समाचार फ़ीड में दिखाएगी, जो बदले में उन्हें आपके मित्र की न्यूज़ फीड में दिखाई देगी, इस प्रकार ये अनंत चक्र में योगदान देगी फेसबुक दोस्तों की
  • अपने मित्रों की दीवार पर साझा करना और टिप्पणी करना न केवल अधिक मित्र अनुरोधों का नेतृत्व करेगा, यह भी आपके नए दोस्तों को यह पता चलेगा कि आप ऑनलाइन कौन हैं, आप किस बारे में बात करना पसंद करते हैं और आप दूसरों के साथ साझा करना पसंद करते हैं
  • भाग 3
    एक अच्छा दोस्त ऑनलाइन रहें

    फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र शीर्षक 11
    1
    अपने व्यक्तित्व को दिखाएं और अजीब या अजीब होने से डरो मत फेसबुक पर अपनी सबसे असाधारण टीम दिखाने से डरो मत। आखिरकार, यह विचार है कि लोगों को आप को बेहतर और बेहतर बनाने के लिए एक सरल तरीके से अपने विचारों और भावनाओं को एक ईमानदार तरीके से व्यक्त करना है।
    • वास्तव में, उस दिन आपको व्यक्तिगत यात्राएं, कहानियों या कुछ मजेदार बातों के बारे में प्रकाशन, "सबसे पसंद" और टिप्पणियां प्राप्त करने के लिए करते हैं।
    • बेशक, बहुत अधिक जानकारी साझा करने और उन चीज़ों को साझा करने की कोशिश न करें जो आप को एक आकस्मिक दोस्त या आम जनता को बताना चाहते हैं। दूसरों के आराम स्तर से अधिक मत हो और, अगर आप ज्यादा जानकारी साझा करने का निर्णय लेते हैं, तो फेसबुक पर कुछ दोस्तों को खोने के लिए तैयार रहें।
  • फेसबुक पर स्टेप 12 पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने मित्रों से अपनी राय साझा करने के लिए कहें वास्तव में वास्तविक जीवन की तरह, फेसबुक पर मित्र बनाना कुछ आपसी है। इसलिए, किसी समाचार फ़ीड या किसी प्रोफ़ाइल की दीवार को आप के लिए न बनाएं। अपने मित्रों से अपने राज्य में एक प्रश्न पूछें या अपने दोस्तों से पूछें कि वे क्या बनाते हैं या टिप्पणी के साथ कैसे महसूस करते हैं।
  • जब संदेह होता है, तो एक सवाल पूछिए, जिसका जवाब हां या नहीं, बातचीत शुरू करने के लिए और फिर अपने दोस्तों के साथ वार्तालाप रखने के लिए तुरंत जवाब दें
  • फेसबुक पर मित्र बनाओ चित्र 13
    3
    अपने प्रकाशनों को अलग करें और उन्हें सार्थक बनाएं ध्यान रखें कि फेसबुक मात्रा के बारे में नहीं है, लेकिन गुणवत्ता के बारे में है इसलिए अपने दिलचस्प पोस्टों को लोगों को बताने के लिए रखें जब आपके पास बुरा दिन होता है, अपने दोस्तों को जन्मदिन की शुभकामनाएं देना और मजेदार चित्रों या इंटरनेट से अपनी पसंदीदा बिल्ली के वीडियो पोस्ट करना।
  • फेसबुक पर आपकी उपस्थिति को रोचक और अलग-अलग प्रकाशनों से भरा रखते हुए, आप अपने मित्रों को क्या कहना चाहते हैं, इसमें रुचि रखेंगे।
  • फेसबुक पर स्टेप 14 पर मित्र बनाओ चित्र
    4
    अपने व्यक्तिगत फेसबुक पेज पर उत्पादों को बेचने या बढ़ावा देने की कोशिश मत करो। हो सकता है कि आपकी बिल्लियों के लिए कपड़े या पट्टियां हों, लेकिन आपके व्यक्तिगत फेसबुक पेज पर आपके दोस्त आपके नवीनतम व्यापार के बारे में सुनना नहीं चाहते हैं। अपने व्यावसायिक पेज के लिए व्यावसायिक प्रचार सहेजें और उन्हें अपने व्यक्तिगत पृष्ठ पर हस्तक्षेप न करें।
  • Facebook पर कुछ पोस्ट करने से पहले हमेशा अपने ऑडियंस को ध्यान में रखें यदि जानकारी आपके फेसबुक बिजनेस पेज के लिए उपयुक्त है या किसी व्यक्ति के लिए एक निजी संदेश के रूप में है, जिसने आपके व्यवसाय में रुचि व्यक्त की है, तो जानकारी कहां उपयुक्त है और इसे अपने मित्रों की न्यूज़ फीड को तरजीह देने की अनुमति न दें।
  • फेसबुक पर मित्र बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    5
    अपने प्रकाशनों और आपकी स्थिति अपडेट उचित राशि में रखें। स्थिति अद्यतन और लगातार प्रकाशन, जो सप्ताह के सात दिन दिखाई देते हैं, वे परेशान हो सकते हैं और आपके मित्र अनुरोधों को निकाला या अस्वीकार करने के लिए आगे बढ़ सकते हैं।
  • अपने दोस्तों के अधिकतर तक पहुंचने के लिए दिन में दो या तीन चीजों को और दिन के अलग-अलग समयों को प्रकाशित करने की कोशिश करें और न ही अपने संबंधित समाचार फ़ीड को पूरा करने का प्रयास करें।
  • Video: अपने फेसबुक के दोस्तो को whatsapp पर कैसे Add करे //How to add Facebook friends on whatsapp...

    युक्तियाँ

    • उन लोगों से मित्र अनुरोधों से सतर्क रहें जिनको आप नहीं जानते या जिनके बारे में नोट शामिल नहीं किया गया है कि वे आपको कैसे जानते हैं। फेसबुक पर कई नकली खाते और स्पैम खाते हैं, जो आपके मित्र अनुरोधों को स्वीकार करने के बाद आप का लाभ लेने का प्रयास करेंगे। संदेह में होने पर, अपने फेसबुक पेज की पुष्टि करने के लिए जांचें कि वे असली लोग हैं जिन्हें आप जानते हैं या उन्हें जानते हैं जो उन्हें जानते हैं।
    • ध्यान रखें कि अधिकांश रिश्ते कंप्यूटर स्क्रीन से परे नहीं जाते हैं, इसलिए दुखी मत महसूस करते हैं अगर कोई आपके दोस्त अनुरोध को स्वीकार नहीं करता है। फेसबुक की दुनिया भर में एक अरब उपयोगकर्ता हैं, इसलिए निश्चित रूप से वहां से अन्य दोस्त हैं जो आप कर सकते हैं।
    • कभी भी किसी ऐसे व्यक्ति को कोई व्यक्तिगत जानकारी न दें जिसे आप Facebook पर नहीं जानते हैं

    चेतावनी

    • यदि आप एक नाबालिग हैं, तो फेसबुक पर एक खाता खोलने से पहले अपने माता-पिता से पूछें, क्योंकि वे निश्चित सामग्री को ब्लॉक करने के लिए एक अभिभावकीय नियंत्रण स्थापित करना चाह सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com