ekterya.com

अपनी जीमेल प्रोफाइल तस्वीर को निजी कैसे बनाएं

कई लोगों के पास विभिन्न प्रदाताओं में सामाजिक प्रोफाइल और ईमेल प्रोफाइल हैं क्योंकि सभी के लिए बहुत सारे प्रोफ़ाइल चित्र और जानकारी उपलब्ध है, इसलिए सुरक्षा एक समस्या हो सकती है। अपने सभी खातों की सुरक्षा को बनाए रखना महत्वपूर्ण है, चाहे आप कौन हो अगर आपके पास एक जीमेल अकाउंट है, तो इसे कॉन्फ़िगर करना संभव है ताकि आपकी प्रोफाइल इमेज भी निजी हो। प्रक्रिया काफी सरल है और आप अपने ईमेल की जांच करते समय सुरक्षित महसूस करेंगे। चरण 1 के लिए नीचे जाएं ताकि आप अपना प्रोफ़ाइल चित्र केवल आपके संपर्कों को देख सकें।

चरणों

जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
जीमेल वेबसाइट पर जाएं अपना पसंदीदा ब्राउज़र खोलें। एक बार जब आपने इसे खोल दिया है, तो पता बार में gmail.com टाइप करें और "एन्टर" दबाएं। Gmail साइन-इन स्क्रीन दिखाई देगी।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    अपने खाते में लॉग इन करें प्रवेश करने के लिए, स्क्रीन के मध्य में स्थित बॉक्स पर क्लिक करें और अपना ईमेल पता दर्ज करें, फिर नीचे के बॉक्स पर क्लिक करें और अपना पासवर्ड दर्ज करें। अपने खाते का उपयोग करने के लिए सूचना बॉक्स के नीचे "लॉगिन" बटन पर क्लिक करें
  • एक बार साइन इन करने के बाद, आप Gmail इनबॉक्स पृष्ठ पर जाएंगे। यदि आप स्क्रीन के दाईं ओर देखते हैं, तो आप देखेंगे कि एक छोटा सा गियर है जिस पर आप क्लिक कर सकते हैं।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी करें शीर्षक वाला इमेज
    3
    विन्यास पृष्ठ पर जाएं गियर का चयन करें और एक ड्रॉप-डाउन मेनू दिखाई देगा। "सेटिंग्स" बटन पर जाएं, अर्थात्, ऊपर से पांचवां विकल्प। यह बटन आपको Gmail कॉन्फ़िगरेशन पेज पर ले जाएगा।
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4



    सुनिश्चित करें कि आप "सेटिंग" के तहत "सामान्य" टैब में हैं`" डिफ़ॉल्ट कॉन्फ़िगरेशन मेनू दिखाई देगा।
  • अगर, किसी कारण के लिए, आप किसी अन्य मेनू में जाते हैं, तो "सेटिंग" के अंतर्गत सीधे स्क्रीन के ऊपर देखें। दाहिनी ओर का पहला विकल्प "सामान्य" है - यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप "सामान्य सेटिंग" पृष्ठ पर हैं क्लिक करें
  • जीमेल पर अपना प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    जब तक आप "मेरी छवि" विकल्प नहीं देखते तब तक नीचे स्क्रॉल करें`" यह "सेटिंग" पृष्ठ के माध्यम से लगभग आधे रास्ते है आप इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि आप सही जगह पर हैं क्योंकि आपको मेन्यू के बगल में अपना प्रोफ़ाइल चित्र दिखाई देगा।
  • Video: 10 Things You Didn't Know About Your Phone

    जीमेल पर आपका प्रोफाइल पिक्चर निजी शीर्षक वाला चित्र, चरण 6

    Video: VESTIGE POS से ONLINE JOINING करना सीखे - हिन्दी में

    6
    अपनी दृश्यता बदलें आप अपनी छवि के ऊपर नीली लिंक देखेंगे जो "बदलें छवि" कहेंगे यदि आप अपनी छवि को बदलने के लिए लिंक के दाईं ओर देखते हैं, तो आपको दो विकल्प मिलेंगे: "सभी के लिए दृश्यमान" और "केवल उन संपर्कों के लिए दृश्यमान जिनके साथ मैं चैट कर सकता हूं"।
  • प्रत्येक विकल्प के बगल में एक बुलबुला है यदि आप अपनी छवि निजी होने के लिए चाहते हैं, तो दूसरे विकल्प के बगल में बुलबुले पर क्लिक करें।
  • यदि आप इसे सही तरीके से करते हैं, तो केवल वे लोग होंगे जो आपकी छवियां देख सकते हैं, जिनके साथ आप संपर्क के रूप में जोड़ते हैं
  • जीमेल पर आपका प्रोफाइल पिक्चर निजी बनाएं शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    परिवर्तनों को बचाएं जब आप परिवर्तनों से संतुष्ट हैं, तो आपको आखिरी चीज को पृष्ठ के निचले भाग में नीचे जाना होगा। आपके द्वारा किए गए परिवर्तनों को अंतिम रूप देने के लिए आपको "परिवर्तन सहेजें" बटन पर क्लिक करना होगा।
  • युक्तियाँ

    Video: रोजगार पंजीयन ऑनलाइन कैसे करे l(How To Fill Employment Registration Form)

    • यदि आप अपनी छवि बदलते हैं तो भी यह कॉन्फ़िगरेशन बदल नहीं होगा। जब भी आप एक नई प्रोफ़ाइल छवि चुनते हैं, तब आपको कॉन्फ़िगरेशन को संशोधित करने की आवश्यकता नहीं होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com