ekterya.com

कैसे एक एमपी 3 फ़ाइल बनाने के लिए

एमपी 3 मोशन पिक्चर एक्सपर्ट्स ग्रुप लेयर 3 (फिल्म एक्सपर्ट ग्रुप, लेयर 3) के लिए खड़ा है, और एक डिजिटल संपीड़न एल्गोरिथ्म है जो मूल कच्चे फाइल से 10 गुना छोटे ऑडियो फ़ाइल का परिणाम है। एमपी 3 तकनीक ने पिछले दशक में जिस तरह से लोगों को संगीत और अन्य प्रकार के ऑडियो को सुनने के लिए क्रांति ला दी है आजकल एमपी 3 प्रारूप संगीत चलाने के लिए दुनिया में सबसे लोकप्रिय में से एक है। यह जानने के लिए काफी आसान है कि कैसे एक एमपी 3 फाइल को खरोंच से कैसे बनाया जाए।

चरणों

एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1

Video: Top Podcasting Tips & Tools for Recording, Interviews & Exporting (2018 Tutorial)

Video: अपने नाम का DJ SONG बनाओ

डाउनलोड और इंस्टॉल करें धृष्टता, एक खुला स्रोत ऑडियो संपादन प्रोग्राम यह प्रोग्राम बाद में उपयोगी होगा ताकि कच्चे ऑडियो फ़ाइलें एमपी 3 फ़ाइल स्वरूप में कनवर्ट कर सकें।
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 2 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने कंप्यूटर के माइक्रोफ़ोन इनपुट का पता लगाएँ ज्यादातर लैपटॉप सिस्टम में बनाए गए माइक्रोफ़ोन हैं, इसलिए इसे ढूंढने के लिए आपको मैनुअल पढ़ना होगा। यह संभावना नहीं है कि डेस्कटॉप कंप्यूटर में एक अंतर्निहित माइक्रोफ़ोन है
  • आप किसी भी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर पर कम पैसे के लिए एक सामान्य कंप्यूटर माइक्रोफ़ोन खरीद सकते हैं। एक सस्ते माइक्रोफोन उच्च गुणवत्ता वाले ध्वनि का उत्पादन नहीं करेगा, लेकिन यह अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए काम करेगा।
  • एक एमपी 3 फाइल बनाने का शीर्षक चित्र 3 चरण
    3
    ध्वनि रिकॉर्डर प्रारंभ करें ध्वनि रिकॉर्डर विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम में माइक्रोफोन इनपुट रिकॉर्ड करने के लिए डिफ़ॉल्ट प्रोग्राम है। इसे खोलने के लिए, प्रारंभ मेनू पर जाएं -> सहायक उपकरण -> मनोरंजन -> ध्वनि रिकॉर्डर
  • एक एमपी 3 फ़ाइल चरण 4 बनाओ शीर्षक वाली छवि
    4



    अपना संदेश रिकॉर्ड करें ध्वनि रिकॉर्डर पर रिकॉर्ड करने के लिए लाल बटन पर क्लिक करें, और माइक्रोफ़ोन से बात करें। जब आप परिणाम से संतुष्ट हैं, तो रिकॉर्डिंग को WAV प्रारूप में सहेजें।
  • एक एमपी 3 फाइल बनाने का शीर्षक चित्र 5
    5
    ऑडेसिटी प्रोग्राम शुरू करें विकल्प का चयन करें एमपी 3 एन्कोडर का उपयोग करके आयात करें। सेटिंग्स मेनू पर क्लिक करें और चुनें व्यक्तिगत किया गया। अपनी वरीयताओं के अनुसार एमपी 3 एन्कोडिंग विकल्प सेट करें
  • एक एमपी 3 फ़ाइल बनाने के शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    WAV को एमपी 3 के लिए परिवर्तित करने की प्रक्रिया शुरू होती है। आपके द्वारा दर्ज की गई मूल WAV फ़ाइल को ढूंढें, और उस पर राइट-क्लिक करें फ़ाइल पर जाएं -> निर्यात करें, और फ़ाइल को एमपी 3 के रूप में सहेजें।
  • एक एमपी 3 फाइल बनाने का शीर्षक चित्र 7
    7
    रूपांतरण प्रक्रिया समाप्त होने तक प्रतीक्षा करें एमपी 3 एन्कोडर मूल WAV फ़ाइल को उसी नाम के साथ एक एमपी 3 फाइल में बदल देगा। सुनिश्चित करें कि आप रूपांतरण प्रक्रिया नहीं छोड़ते हैं या आपको शुरू करना होगा
  • एक एमपी 3 फाइल बनाने का शीर्षक चित्र 8
    8
    अपने एमपी 3 फ़ाइल का आनंद लें एक बार एमपी 3 रूपांतरण प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, आप परिणामी फ़ाइल को इंटरनेट पर अपलोड कर सकते हैं, या इसे अपने एमपी 3 प्लेयर में स्थानांतरित कर सकते हैं, या इसे अपने कंप्यूटर पर चला सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com