ekterya.com

कैसे अपने कंप्यूटर के लिए एक मामला बनाने के लिए

क्या आप ऐसे लोग हैं, जो आपके कंप्यूटर पर गर्व करते हैं, लेकिन क्या आप इसे दिखाने से डरते हैं क्योंकि आप उस भयानक बैकपैक में रहते हैं? यहां आपको अपने कंप्यूटर के लिए चुनने के लिए या अपना खुद का मामला बनाने के लिए कुछ सुझाव और युक्तियां मिलेंगी।

चरणों

अपनी खुद की कंप्यूटर केस चरण 1 बनाएँ शीर्षक वाली छवि
1
आप अपने कंप्यूटर को कैसे देखना चाहते हैं, इसकी शैली चुनें। कुछ डिज़ाइन के बाद कुछ चित्र बनाकर शुरू करें उस सामग्री के बारे में सोचो जिसे आपको चुना गया डिजाइन को पूरा करने में सक्षम होना चाहिए। क्या यह कार्डबोर्ड, लकड़ी, धातु, ऐक्रेलिक या कांच के बनेगा? उन रंगों के बारे में सोचें जो आप उपयोग करना चाहते हैं, और यहां तक ​​कि छोटे रोशनी और ग्राफिक्स जैसे छोटे विवरण भी। यह आपको अपने डिजाइन को ऐसे तरीके से संचालित करने की अनुमति देगा जो आपको खुश कर देगा।
  • अपनी खुद की कंप्यूटर केस चरण 2 बनाएँ शीर्षक वाला छवि
    2
    भागों के बारे में सोचें जो आप अपने वर्तमान बैकपैक से पुनः उपयोग कर सकते हैं हो सकता है कि आप एक लकड़ी के बक्से बनाने के बारे में सोच रहे हैं, और क्योंकि शायद अपने नए मामले में आराम से फिट बैठता है आप दूसरे हाथ मदरबोर्ड उपयोग कर सकते हैं। कंप्यूटर भागों और अन्य वस्तुओं (टीवी, वीसीआर, आदि) के कुछ हिस्सों का उपयोग करना बहुत सरल और सस्ती हो सकता है और कंप्यूटर चरणों के लिए एक मामला बनाने में सबसे कठिन से कुछ के साथ मदद मिलेगी। पुनर्चक्रण संयंत्र, ऑनलाइन नीलामी, स्थानीय नीलामी, गेराज बिक्री, और यहां तक ​​कि स्क्रैप कंटेनर किसी भी कंप्यूटर की दुकान पर सस्ते या नि: शुल्क उपयोग अतिरिक्त स्थानों को खोजने के लिए सही हो सकता है।
  • अपनी खुद की कंप्यूटर केस चरण 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3



    अपना कंप्यूटर केस बनाकर एक जटिल प्रक्रिया हो सकती है वहाँ कई प्रक्रिया में शामिल तत्वों आप आकार, आदानों इकाई, वेंटिलेशन, कंप्यूटर के प्रकार और कई अन्य पहलुओं की संख्या पर विचार करने की जरूरत है। कुछ सभी विवरण को कवर करने के ऑनलाइन किट लगाने के लिए सुनिश्चित करें।
  • अपना खुद का कंप्यूटर केस बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4

    Video: Перенос рисунка на монету / DIY transferring a coin image

    Video: अपने कंप्यूटर में फाईल या फोल्डर कैसे बनाते हैं। How to create file or folder in your system ?

    सुनिश्चित करें कि आपके पास अपना काम पूरा करने के लिए सभी आवश्यक उपकरण हैं यह कर अपने आप को एक बहुत महँगा व्यायाम करता है, तो आप सभी आवश्यक उपकरण खरीदने के हो इससे पहले कि आप अपने मामले कमाना शुरू कर सकते हैं। आवश्यक मानक उपकरण लकड़ी, धातु, ऐक्रेलिक, ड्रिल प्रेस, हथौड़ा, फ़ाइल, तेज चाकू, टेप, टेप उपाय, रोटरी / पीस उपकरण, बंदूक कीलक, गर्मी बंदूक, देखा, दाग / वार्निश, स्प्रे पेंट (होगा रंग और स्पष्ट चमक), मोम वाले / मार्करों और इस तरह के नाखून, शिकंजा, रिवेट्स, ड्रिल बिट, clamps के रूप में विभिन्न बिट और टुकड़े, भी शामिल है। सही ब्लेड, और अन्य उपकरणों रोटरी उपकरण या किसी अन्य उपकरण के बाद भी बहुत महत्वपूर्ण है।
  • अपने खुद के कंप्यूटर मामले का शीर्षक शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    यदि आपके पास किसी निश्चित उपकरण का उपयोग करने या किसी विशेष कटौती का आवश्यक अनुभव नहीं है, तो आप पुस्तकों या ऑनलाइन के माध्यम से शोध कर सकते हैं। विषय पर काम करने के लिए "स्वयं कर" के लिए कई ऑनलाइन वीडियो हैं।
  • Video: {HINDI-हिंदी} HOW TO USE ANDROID MOBILE TO PC/मोबाइल को कंप्यूटर या लैपटॉप पर कैसे चलायें।

    युक्तियाँ

    • अपने काम शुरू करने से क्योंकि आप कोनों या अपने काम से उत्पन्न recesses को टिकट के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी फायदा हो सकता है इससे पहले कि मामला पेंट।
    • मदरबोर्ड के लिए आवश्यक स्क्रू वाले छेद को चिह्नित करें या पेंसिल ड्राइंग क्षेत्र में एक पुरानी प्लेट का उपयोग करें और प्रत्येक छेद में। सुनिश्चित करें कि इस मदरबोर्ड का आकार उसी आकार जैसा है जिसे आप उपयोग करने जा रहे हैं, कई अलग-अलग आकार हैं
    • इस तरह बिजली की आपूर्ति, टूट भागों या दूसरे हाथ से सीडी-रोम, इस तरह से आप किसी भी मूल्यवान उपकरण को क्षति से बचाने के रूप में घटकों के लिए सभी का समर्थन करता है जांच करने के लिए सुनिश्चित करें।
    • अगर आप एक खिड़की या डिजाइन बनाना चाहते हैं, तो अंदर की टेप को कागज़ की शीट की तरह रखें। कागज पर अपना डिज़ाइन या विंडो खींचना ड्रिलिंग के दौरान टेप छोड़ें, नौकरी पूरी होने पर केवल निकालने के लिए कटौती करें यह इस संभावना को कम करता है कि बॉक्स के अंदर को तोड़ा जा सकता है और आपके डिज़ाइन को जोड़ने / खींचने के लिए एक आसान सतह बनाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com