ekterya.com

एक PCI Express 2.0 16X ग्राफ़िक्स कार्ड कैसे स्थापित करें

यहां आप सीखेंगे कि एक PCI Express 2.0 16X ग्राफ़िक्स कार्ड कैसे स्थापित किया जाए, जिसके साथ आप अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर पर प्रथम-श्रेणी के दृश्य और ग्राफिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं।

चरणों

एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
1
सबसे पहले दूर वसा या विदेशी तत्वों है कि आपके ग्राफिक्स कार्ड सर्किट, या अन्य घटकों की स्थापना है कि बाहर तक पहुंच सकता है आपके कंप्यूटर के अंदर छूने के लिए साथ हस्तक्षेप कर सकते लेने के लिए अपने हाथ धोने के लिए सुनिश्चित करें।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    2

    Video: PCI एक्सप्रेस (PCIe) 3.0 - सब कुछ आप यथासंभव शीघ्र पता करने की आवश्यकता

    इसके बारे में भी सुनिश्चित करें "कनेक्ट" जमीन पर (नहीं, अपने शरीर पर यूएसबी पोर्ट की तलाश मत करो!)। इसका क्या मतलब यह है कि आप स्थैतिक बिजली से छुटकारा पाने के लिए जा रहे हैं, जो कि सभी लोग ड्राइव करते हैं। ऐसा करने के लिए, बस एक धातु वस्तु लेनी चाहिए जो जमीन के साथ संपर्क में है ताकि आप सभी स्थैतिक बिजली का इस्तेमाल कर सकें जो आप चला सकते हैं।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 3 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि

    Video: PCIe x1 x4 कार्ड x16 स्लॉट में काम करेगा?

    3
    अब, अगर आप वर्तमान में एक और ग्राफिक्स कार्ड स्थापित है, तो आप पकड़ विधानसभाओं, जो आमतौर पर शामिल है पीछे और शायद मदरबोर्ड के अंदर एक शिकंजा हटाने के खोलना पड़ सकता है। आम तौर पर इन शिकंजे में एक सितारा या फ्लैट सिर आकार होता है। ग्राफिक्स कार्ड आमतौर पर चौथे स्थान पर स्थित होता है, जो कि मदरबोर्ड के नीचे से या सीधे प्रोसेसर चिप के नीचे होता है।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाली छवि
    4
    एक बार जब आप मौजूदा ग्राफिक्स कार्ड का पता लगाने और पेंच या विधानसभाओं कि यह पकड़ दूर करने के लिए प्रबंधित किया है, तो आप डिस्कनेक्ट चाहिए आईडीई केबल एक लंबी, पतली, विस्तृत केबल है कि एक टेप की तरह लग रहा है। यह केबल स्थापित ग्राफ़िक्स कार्ड के ऊपर से गुजरता है।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसके बाद, केबल बॉक्स यूनिट से आने वाली बिजली की आपूर्ति से केबल निकाल दें, जो आपके कंप्यूटर के नीचे या टॉवर या कैबिनेट के ऊपर हो सकता है सामान्य शब्दों में, इस प्रकार के ग्राफिक कार्ड के लिए आपको कम से कम 450 वाट बिजली की आवश्यकता होगी और वहां दो 6-बिट कनेक्टर होंगे जो आमतौर पर काले रंग के होते हैं
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफ़िक्स कार्ड चरण 6 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    6
    अधिकांश कंप्यूटर माँ बोर्ड में, वर्तमान कार्ड स्थापित मजबूती से प्लास्टिक क्लिप, जो दोनों किनारों पर स्थित हो जाएगा के साथ सुरक्षित हो जाएगा (बाएँ और दाएँ) क्षैतिज ग्राफिक्स कार्ड के संबंध में। इन दो प्लास्टिक का समर्थन उन्हें नीचे धक्का द्वारा निकालें।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 7 को इंस्टाल करें
    7



    एक बार जब आप ब्रैकेट को दबाते हैं, जो कि ग्राफिक्स कार्ड को मदरबोर्ड पर रखता है, तो अब आप धीरे धीरे लेकिन दृढ़ता से स्थापित ग्राफिक्स कार्ड को निकाल सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने किसी भी घटकों या सर्किटों से न हानि करने से बचें। इसे एल्यूमीनियम भागों से या प्लास्टिक के बक्से से लेने की कोशिश करें और न ही ग्राफ़िक कार्ड प्लेट से।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 8 को इंस्टाल करें
    8
    अब आप नए ग्राफिक्स कार्ड लेने और पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X स्लॉट में मदरबोर्ड पर कनेक्टर्स के साथ इसे संरेखित करने में सक्षम होना चाहिए। यह वही है जिस पर आपने पिछले ग्राफ़िक कार्ड को निकाल दिया था। आप एकीकृत नहीं किया था, तो और ग्राफिक्स कार्ड को दूर करने के लिए किया था, स्लॉट एक 1.25 सेमी (0.5 इंच) उच्च और के बारे में 15 सेंटीमीटर होने (6 इंच) लंबे साधन करने के लिए एक छोटा सा विभाजन के साथ इन 15 सेंटीमीटर खड़ी हैं, और 2.5 सेंटीमीटर के बाधा के साथ जो इस हिस्से को शेष 12.5 सेमी से अलग करता है।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 9 को इंस्टाल करें
    9
    सुनिश्चित करें कि आप सोना पन्नी कनेक्टर्स को उन कनेक्टर्स के साथ संरेखित करते हैं जिन्हें आप पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 स्लॉट में देख सकते हैं। हो सकता है कि आपको इसे फिट करने के लिए थोड़ी शक्ति का उपयोग करने की आवश्यकता हो, लेकिन बहुत अधिक बल न करें क्योंकि सर्किट बहुत संवेदनशील है। यह स्लॉट में दृढ़ता से फिट और फिट बैठना चाहिए। यह भी वीडियो टॉवर या कैबिनेट के पीछे बिंदु वीडियो इनपुट पोर्ट के साथ गठबंधन किया जाना चाहिए।
  • Video: पीसीआईघड़ी x16 वीडियो कार्ड स्थापना / प्रतिस्थापन

    एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    10
    फिर मदरबोर्ड पर आईडीई केबल पुन: कनेक्ट और, एक मजबूत शक्ति लागू करते हैं और यह समान रूप से वितरित करने के लिए है, ताकि सभी कनेक्टर्स स्थान पर हैं सुनिश्चित करें।
  • एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड चरण 11 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    11
    अब 6-पिन पावर कनेक्टर्स को ग्राफिक्स कार्ड के सामने और सभी शेष स्क्रू और माउंट में स्क्रू करें।
  • स्थापित एक पीसीआई-एक्सप्रेस-2.0-16X-ग्राफिक्स कार्ड-चरणीय-12.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    एक पीसीआई एक्सप्रेस 2.0 16X ग्राफिक्स कार्ड स्टेप 12 स्थापित करें शीर्षक वाला छवि
    12
    अब स्थापना पूर्ण है और केवल एक चीज जो गायब है वह स्क्रीन और वीडियो नियंत्रकों को चलाने के लिए है जो ग्राफिक्स कार्ड के साथ आना चाहिए। यह पूरा होने के बाद, आप उच्च गुणवत्ता वाले ग्राफिक्स का आनंद लेने के लिए तैयार होंगे।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आप पर आधारित हैं।
    • हमेशा सुनिश्चित करें कि आपके पास तेल या तरल अवशेषों के बिना साफ हाथ हैं
    • सर्किट बोर्ड या सोना चढ़ाया हुआ कनेक्टर को कभी भी स्पर्श न करें क्योंकि तेल कभी भी उन्हें जला कर सकता है और इससे कार्ड को कम जीवन मिलना होगा।

    चेतावनी

    • एक दृढ़ बल लागू करना सुनिश्चित करें लेकिन इसे कभी भी अधिक मत न करें यदि आप करते हैं, तो आप कार्ड या आपके कंप्यूटर के अन्य घटकों को तोड़ने का जोखिम उठाते हैं।
    • एक चुंबकीय पेचकश का उपयोग करें यदि संभव हो तो शिकंजा खोने से बचने के, क्योंकि वे ज्यादातर मामलों में छोटे होते हैं और इसलिए बदलने के लिए खोने के लिए आसान है और मुश्किल है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com