ekterya.com

ग्राफ़िक्स कार्ड कैसे बदलें

यह गाइड आपको दिखाएगा कि एक निजी GPU (ग्राफिक प्रोसेसिंग यूनिट), वीजीए, या दूसरे शब्दों में एक "वीडियो कार्ड" में एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड कैसे बदल सकता है। एक एकीकृत वीडियो कार्ड मदरबोर्ड से जुड़ा हुआ है जिसे हटाया नहीं जा सकता। सुनिश्चित करें कि आप पत्र को हमेशा चरणों का पालन करें या आप अपने कंप्यूटर को नष्ट कर सकते हैं। ध्यान रखें कि एक GPU / VGA एक एकीकृत कार्ड की तुलना में अधिक बिजली की खपत करता है, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक उपयुक्त पीएसयू (विद्युत आपूर्ति) है

चरणों

Video: how to verify mobile number with aadhar card in hindi 2017! Adhaar Verificatoin

एक ग्राफ़िक्स कार्ड बदलें (बोर्ड कार्ड पर) चित्र 1 चरण 1
1
उस वीडियो कार्ड पर कुछ शोध करें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं और आपके पास मौजूद मदरबोर्ड पर क्या आपका वीडियो कार्ड एक अगप, पीसीआई या पीसीआई-ई है? कई पुराने मदरबोर्ड में अगिप स्लॉट हैं, लेकिन आज आधुनिक मदरबोर्ड में एक या एक से कई पीसीआई-ई स्लॉट हैं
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 2
    2
    या (और यहां तक ​​कि कार्ड के लिए मजबूर करने के लिए अपने मदरबोर्ड / वीडियो कार्ड को नुकसान पहुंचा सकता) अगले चरणों के करने से पहले सुनिश्चित करें कि वीडियो कार्ड आप स्थापित करना चाहते अपने मदरबोर्ड में फिट बैठता है सुनिश्चित सिर्फ समय बर्बाद, और समय पैसा है।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 3
    3

    Video: फोटो को PNG कैसे बनाएं ?// photo Ko PNG kese banay

    अपने एकीकृत ग्राफ़िक्स कार्ड को अक्षम करें ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर चालू करें और "डेल" या "एफ 2" दबाएं, आपको BIOS दिखाई देगा, वहां आपको "एकीकृत परिधीय" पर जाकर अपने ग्राफिक्स कार्ड को अक्षम करना होगा और अपने ग्राफिक्स कार्ड को देखें। जब आप इसे ढूंढते हैं, तो इसे अक्षम करें (आधुनिक मदरबोर्ड में एकीकृत वीजीए को सक्रिय करने से पहले वीडियो कार्ड का पता लगाने का विकल्प होता है, यदि ऐसा है तो आपको केवल वीडियो कार्ड को मदरबोर्ड पर सही स्लॉट में रखने की आवश्यकता होती है और एकीकृत वीडियो को सक्रिय करने के बिना स्वचालित रूप से इसका पता लगाया जाएगा , अभी भी ऐसा करने से पहले अगले कदम पढ़ें)।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 4
    4
    स्थिर बिजली कंप्यूटर के अंदर घटकों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकती है। इससे बचने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि जब आप अपना कंप्यूटर खोलते हैं, तो आप जमीन बनाते हैं ऐसा करने का एक तरीका एक विरोधी स्थैतिक कंगन खरीदने और इसे हमेशा उपयोग करना है। ये कलाई बैंड एक बिजली के आउटलेट से जुड़ते हैं जो स्वचालित रूप से आपके शरीर से बिजली मुक्ति देगा। एक और तरीका है कि आपके कंप्यूटर की धातु को समय-समय पर दोनों हाथों से स्पर्श करें (कंप्यूटर बंद होना चाहिए)।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 5



    5
    टॉवर तक पहुंचने के लिए, आपको उस पैनल को निकाल देना चाहिए जो पीछे से पीछे होने पर सही पर है। कंप्यूटर मामले की इस तरफ खोलें और टॉवर की जगह पर स्क्रू को हटा दें जो इसे जगह में रखे हैं। फिर बस पैनल को स्लाइड करें।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 6
    6
    स्लॉट्स का पता लगाएं स्लॉट पीठ और टॉवर के नीचे होगा जहां आप स्लॉट्स देखेंगे जो कि सफेद या भूरे रंग के हो सकते हैं। अपने मदरबोर्ड पर निर्भर करते हुए, सुनिश्चित करें कि आप टॉवर से बोले जाने वाले चांदी के पैनल को हटाने से पहले आप जानते हैं कि आप किस स्लॉट में हैं दो शिकंजा खोलें जो कि चांदी की पट्टी को जगह में रखते हैं।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 7
    7
    नया कार्ड डालें मदरबोर्ड के बाहर आप एक स्क्रू देखेंगे, इसे खोलना और फिर बस स्थिति में कार्ड डालें और फिर स्क्रू फिर से स्क्रू करें
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 8
    8
    अपने ग्राफिक्स कार्ड को स्थापित करें जब आपका कंप्यूटर पुनरारंभ होता है तो यह "सुरक्षित मोड" दर्ज करेगा, तब आपको उस डिस्क को रखना होगा जो कार्ड के साथ आए और वीडियो चालक को इंस्टॉल करें। अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, अपना रिज़ॉल्यूशन समायोजित करें और यह तैयार है।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास पीसी के साथ कोई अनुभव नहीं है तो मैं सुझाव देता हूं कि आप इसे विशेषज्ञ से ले लें। मैं आपको थोड़ा चार्ज कर सकता हूं, लेकिन कुछ ऐसे हैं जो इसे मुफ्त में करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक पेचकश
    • एक विरोधी स्थैतिक कंगन (शुरुआती के लिए वैकल्पिक लेकिन अत्यधिक अनुशंसित)।
    • एक ग्राफिक्स कार्ड (जीपीयू / वीजीए)
    • एक मदरबोर्ड (जो सही स्लॉट्स है)
    • एक अच्छी याददाश्त (यदि आप एक लेख याद करते हैं)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com