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कैसे जावा में ग्रिड का एक ग्राफिक इंटरफ़ेस बनाने के लिए

इस चरण में, ग्रिड कुछ विशेष नहीं करेगा लेकिन अगर आप थोड़ा शोध करते हैं तो आप कार्रवाई सूची में जोड़ सकते हैं और एक साधारण 2 डी गेम बनाने के लिए थोड़े तर्क भी कर सकते हैं तीन ऑनलाइन

, या कुछ और जटिल लोग जैसे नौसेना युद्ध.

नोट: यह आलेख सभी उदाहरणों में ग्रहण का उपयोग करता है, इसलिए यह आपके आईडीई में अलग दिख सकता है यह बहुत क्या JCreator करने की आवश्यकता होगी के समान होना चाहिए, लेकिन नहीं है कि क्या आप एक IDE जीयूआई NetBeans के रूप में, मुख्य रूप से खींचें के कारण का उपयोग करें और विधि NetBeans छोड़ देंगे।

चरणों

जावा में एक GUI ग्रिड शीर्षक वाला छवि चरण 1
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एक जावा प्रोजेक्ट बनाएं यह काफी सरल है अपना आईडीई शुरू करें और एक नया प्रोजेक्ट बनाएं इसे बुलाओ जो आप चाहते हैं उदाहरण के लिए, यह बोटोनग्रिड होगा।
  • नाम कोई फर्क नहीं पड़ता, क्योंकि यह केवल फ़ाइल का नाम है।

  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक से छवि चरण 2
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    मुख्य विधि के साथ एक जावा क्लास बनाएं एक नया वर्ग बनाएं और इसे आपको पसंद करें। उदाहरण में यह बोटोनग्रिड होगा। ग्रहण उपयोगकर्ताओं के लिए, आपको सार्वजनिक स्थैतिक शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) नामक बॉक्स को चिह्नित करना चाहिए, ताकि आपको इसे प्रारंभ करने पर लिखना न पड़े।
  • यह नाम पिछले एक से ज्यादा महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह एक शब्द होना चाहिए या यह प्रयोग करने योग्य नहीं होगा।

  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक से छवि चरण 3
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    पुस्तकालयों को आयात करें यह आपके कोड को सभी जानकारी लाएगा जिसे आपको लिखना होगा। आपको javax.swing.JFrame, javax.swing.JButton और java.awt.Gridlayout आयात करना होगा। यह वर्ग की शुरुआत से पहले रखा गया है, कहीं पंक्ति 1 और 3 के बीच, चाहे वह क्रम किस क्रम में हो,
  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक से छवि चरण 4
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    एक निर्माता बनाएँ कन्स्ट्रक्टर बोटोनग्रिड वर्ग के एक नए उदाहरण बनाता है, जिससे कई buttridrids को अलग जानकारी मिलती है। सभी बिल्डरों को उनकी कक्षाओं की तरह नाम दिया जाना चाहिए। बिल्डर्स को पहले कुछ भी करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आमतौर पर उन्हें बेहतर संदर्भ के लिए `सार्वजनिक` रखा जाता है। कन्स्ट्रक्टर आमतौर पर एक कक्षा में पहली विधि के रूप में रखा जाता है, इसलिए यह कक्षा के नाम के तुरंत बाद जाता है। हालांकि, यह कक्षा के अंदर रखा जाना चाहिए। बोटोंग्रिड निर्माता को पैरामीटर की आवश्यकता होती है, जो कंस्ट्रक्टर के नाम के बाद कोष्ठकों में रखी जाती हैं। इस उदाहरण में पैरामीटर पूर्णांक `x` और `y` हैं
  • जावा में एक GUI ग्रिड शीर्षक वाला छवि, चरण 5
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    फ्रेमवर्क बनाएं:
  • ढांचे का नाम होना चाहिए। यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह बटनग्रिड निर्माता पद्धति के बाहर संदर्भित किया जा सकता है, आपको उसे उस विधि के बाहर रखना चाहिए, लेकिन कक्षा में होना चाहिए। कंसट्रेटर के ठीक पहले, अधिकांश चर को ऊपर वर्ग में नाम दिया गया है। एक नया फ्रेम लिखना बनाने के लिए: JFrame frame = new JFrame () -

  • निर्माता विधि के अंदर हमें यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि सभी बटन ग्रिड के डिज़ाइन के अंदर रखा जाए। ऐसा करने के लिए हम टाइप करके फ़्रेम डिजाइन सेट करें: frame.setLayout (नया ग्रिड लेआउट (x, y)) -

  • यह अनिवार्य नहीं है, जरूरी है, लेकिन बनाने के लिए फ्रेम ऊपरी दाएँ कोने में `एक्स` बटन पर क्लिक करके बंद कर दिया है लाइन जोड़ने की जरूरत: frame.setDefaultCloseOperation (JFrame.EXIT_ON_CLOSE) -

  • ताकि फ़्रेम का एक उपयुक्त आकार हो और वह सब कुछ के बीच, हमें पैक कमांड निष्पादित करने की आवश्यकता होगी: frame.pack () -

  • अंत में, हमें फ्रेम को दिखाना चाहिए: फ्रेम.सेस्विजिबल (सच) -

  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक वाली छवि चरण 6
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    बटन ग्रिड बनाएं:
  • जिन बटन के साथ उपयोगकर्ता इंटरैक्ट करता है, उन्हें बनाने की आवश्यकता होती है, लेकिन हमें नहीं पता कि हमें कितनी जरूरत है, उन्हें पहले नाम दिया जाना चाहिए। तो तुरंत बाद लाइन है जिसमें आप ढांचा बनाया बनाता बटन] ग्रिड JButton [] [कोष्ठक के दो जोड़े वहाँ संकेत मिलता है कि JButton के ग्रिड की अगर वहाँ केवल थे दो dimensions- स्वरूपित हैं कर रहे हैं कोष्ठक का एक सेट तो यह सिर्फ JButton के, जो भी काम करेंगे की एक पंक्ति होगा, लेकिन यह संदर्भ के लिए आसान है, जो बटन बनाया जा रहा है है या क्या आप दो आयामों में यदि बातचीत कर रहे हैं।

  • जेबटोन का नाम दिया गया है, लेकिन हमें अब भी पता होना चाहिए कि कितने बटन होंगे। उस कन्स्ट्रक्टर को कोड की एक लाइन जोड़ने की जरूरत है जो उस राशि को प्राप्त करता है: ग्रिड = नया जेबटन [चौड़ाई] [लंबाई] -

  • अब जब यह निर्धारित किया गया है कि निश्चित संख्या में बटन होंगे, तो प्रत्येक को बनाया जाना चाहिए। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका दो छोरों के साथ है, एक्स अक्ष के लिए एक और दूसरे को वाई अक्ष के लिए। दो छोरों के अंदर हम एक नया बटन बनाते हैं, और बेहतर संदर्भ के लिए उदाहरण प्रत्येक बटन के अंदर पाठ डालता है ताकि हम जानते हो कि प्रत्येक बटन दो-आयामी सरणी में कहां है। एक बटन बनाने के लिए, पाश के अंदर आपको ग्रिड डाल देना चाहिए [x] [y] = नया जेबटन ("("+ x +","+ y +")") -

  • जावा में एक GUI ग्रिड शीर्षक वाला चित्र, चरण 7



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    फ्रेम में बटन जोड़ें पाश के अंदर हमें फ्रेम में एक सरल आदेश के साथ बटन डाल देना चाहिए: frame.add (grid [x] [y]) -
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    8
    बटन ग्रिड इंस्टेंट बनाएं मुख्य वर्ग प्रकार प्रकार में: नया बटन ग्रिड (3,3) - दो तीन इसे 3 बाय 3 ग्रिड बनाते हैं, और आप कोई भी दो सकारात्मक संख्या डाल सकते हैं।
  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक से छवि चरण 9
    9
    प्रोग्राम निष्पादित करें इसे एक्लिप्स में करने के लिए Ctrl + F11 दबाएं
  • जावा में एक जीयूआई ग्रिड शीर्षक वाली छवि चरण 10
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    जावा के बारे में अधिक खोजें: https://java.sun.com/j2se/1.4.2/docs/api/index-files/index-1.html
  • बटन के साथ और अधिक: कुछ देखने के बटन बनाने के लिए कार्रवाईकर्ता ()
  • कोड के चरण

    • मुख्य वर्ग:
    सार्वजनिक वर्ग बटनग्रिड {सार्वजनिक स्थिर शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) {}}
    • आयात:
    आयात javax.swing.JFrame- आयात javax.swing.JButton- आयात java.awt.GridLayout- सार्वजनिक वर्ग बटन ग्रिड {...
    • बिल्डर कोड:
    सार्वजनिक वर्ग बटनग्रिड {सार्वजनिक बटन ग्रिड (पूर्णांक चौड़ाई, पूर्णांक लंबाई) {}} ...
    • फ़्रेम कोड:
    सार्वजनिक वर्ग ButtonGrid {JFrame फ्रेम = नए JFrame () - सार्वजनिक ButtonGrid (पूर्णांक चौड़ाई, पूर्णांक लंबाई) {frame.setLayout (नई GridLayout (चौड़ाई, लंबाई)) - frame.setDefaultCloseOperation (JFrame.EXIT_ON_CLOSE) -frame.pack () - frame.setVisible (सही) -}} ...
    • बटन ग्रिड कोड:
    | JFrame फ्रेम = नए JFrame () - // बनाता marcoJButton [] [] // rombra ButtonGrid (पूर्णांक चौड़ाई, पूर्णांक लंबाई) {// निर्माता 2 parámetrosframe.setLayout (नई GridLayout (चौड़ाई botonespublic ग्रिड ग्रिड, लंबाई)) - // निश्चित डिजाइन marcogrid = नए JButton [चौड़ाई] [लंबाई] - // आकार grillafor परिभाषित करते हैं (int y = 0- और
    • फ़्रेम में बटन जोड़ना:
    के लिए (int y = 0- y
    • एक बटन ग्रिड के लिए एक उदाहरण बनाना:
    सार्वजनिक स्थिर शून्य मुख्य (स्ट्रिंग [] आर्ग्स) {नई बटन ग्रिड (3,3) - // 2 बटन के साथ नए बटन ग्रिड बनाएं} ...
    • अंतिम संहिता:
    // आयात बात पुस्तकालय JFrameimport javax.swing.JButton- // // java.awt.GridLayout- बात पुस्तकालय JButtonimport बात वर्ग पुस्तकालय GridLayoutpublic ButtonGrid {JFrame फ्रेम = नए JFrame () javax.swing.JFrame- - // marcoJButton बनाता है [] [] // rombra ButtonGrid (पूर्णांक चौड़ाई, पूर्णांक लंबाई) {//constructorframe.setLayout(new GridLayout (चौड़ाई, लंबाई)) botonespublic ग्रिड ग्रिड - // बनाने नई JButton diseñogrid = [चौड़ाई] [लंबाई ] - // (grillafor के आकार पूर्णांक y = 0- और निर्धारित

    javax.swing.JFrame- // आयात आयात पुस्तकालय JFrame // आयात javax.swing.JButton- आयात पुस्तकालय java.awt.GridLayout- JButton // आयात आयात पुस्तकालय GridLayout


    सार्वजनिक वर्ग बटनग्रिड {


    जेफ्रेम फ्रेम = नया जेफ्रैम () - // जेबटन फ़्रेम बनाता है [] [] ग्रिड- // बटन ग्रिड को तोड़ता है


    सार्वजनिक ButtonGrid (पूर्णांक चौड़ाई, पूर्णांक लंबाई) {// निर्माता frame.setLayout (नई GridLayout (चौड़ाई, लंबाई)) - // डिजाइन ग्रिड बनाने = नए JButton [चौड़ाई] [लंबाई] - // ग्रिड का आकार निर्धारित के लिए (int y = 0- y


    }

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