ekterya.com

स्नैपचैट पर वीडियो कॉल कैसे करें

आप स्नैपचैट का उपयोग छवियों और वीडियो भेजने से ज्यादा के लिए कर सकते हैं। चैट 2.0 के साथ, संस्करण 9.27.0.0 में प्रस्तुत किया गया, आप स्नैपचैट को एक पूर्ण-फ़ीचर्ड वीडियो कॉल सेवा के रूप में उपयोग कर सकते हैं। स्नैपचैट पर वीडियो कॉल करना निशुल्क है, हालांकि यह बहुत सारे डेटा का उपयोग कर सकता है, इसलिए आप अपना कॉल करने से पहले एक वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करना चाह सकते हैं।

चरणों

भाग 1
एक कॉल करें

Snapchat चरण 1 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
1
स्नैपचैट अपडेट करें स्नैपचैट ने मार्च 2016 में रिलीज़ 9.27.0.0 संस्करण में चैट इंटरफ़ेस बदल दिया था। आपको नए वीडियो कॉल फ़ंक्शन का उपयोग करने के लिए एप्लिकेशन के इस संस्करण को चलाने के लिए या बाद में एक को चलाने की आवश्यकता होगी। आप अपने डिवाइस पर ऐप स्टोर का उपयोग करके अपडेट की जांच कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 2 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    2
    वायरलेस नेटवर्क से कनेक्ट करें (वैकल्पिक)। वीडियो कॉल बनाने के लिए स्नैपचैट पर कुछ भी खर्च नहीं होता है, लेकिन इसके लिए बहुत सारे डेटा की आवश्यकता होती है यदि आप एक सीमित डेटा योजना में हैं, तो आप वायरलेस कॉल्स से कनेक्ट होने पर वीडियो कॉल को सीमित कर सकते हैं। यह डेटा अतिरिक्त से बचना होगा
  • Snapchat चरण 3 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    3
    उस व्यक्ति के साथ चैट वार्तालाप खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप अपने किसी भी Snapchat मित्रों के साथ चैट वार्तालाप से वीडियो कॉल सुविधाओं का उपयोग कर सकते हैं। इस समय स्नैपचैट केवल एक-से-एक कॉल का समर्थन करता है।
  • आप Snapchat पर स्क्रीन के बाईं ओर अपनी हाल की बातचीत पा सकते हैं इसे खोलने के लिए वार्तालाप को बाएं से दाएं स्वाइप करें।
  • आप इस एक ही स्क्रीन से अपने किसी भी दोस्तों के साथ एक नई बातचीत शुरू कर सकते हैं। गुब्बारा दबाएं "नया चैट" ऊपरी दाएं कोने में और उसके बाद उस दोस्त का चयन करें जिसे आप वीडियो कॉल करना चाहते हैं।
  • Snapchat चरण 4 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    4
    वीडियो कॉल प्रारंभ करने के लिए "वीडियो" बटन दबाएं। यह दूसरे व्यक्ति के साथ एक कॉल शुरू करेगा आपके स्नैपचैट अधिसूचना सेटिंग्स के आधार पर, आप आवेदन का उपयोग नहीं कर रहे हैं, भले ही आपको सूचित किया जा सकता है।
  • Snapchat चरण 5 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि

    Video: #A2A Snapchat ko delete kare ye hain karan स्नैपचैट को डिलीट कर ये हैं कारण

    5
    जब तक कि अन्य व्यक्ति जवाब न दें यदि आपके पास नोटिफिकेशन सक्षम हैं, तो आपका फोन रिंग करेगा भले ही Snapchat खुला न हो। यदि आपके पास नोटिफिकेशन सक्षम नहीं हैं, तो आप केवल उस कॉल को देखेंगे यदि आप उस समय एप्लिकेशन का उपयोग कर रहे हैं।
  • रिसीवर के पास कुछ विकल्प होते हैं, जब वह कॉल प्राप्त करता है। आप कर सकते हैं "देखना", जिसका मतलब है कि आप अपने वीडियो देखेंगे लेकिन आप अपना नहीं देखेंगे। आप कर सकते हैं "में शामिल होने के", जो द्विदिश कॉल करता है और आप अपना वीडियो देख सकते हैं आप भी कर सकते हैं "उपेक्षा", जो आपको "व्यस्त" का संदेश भेजता है
  • Snapchat चरण 6 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    6
    इसे कम करने के लिए अपने मित्र के वीडियो पर नीचे स्वाइप करें। यह आपको सभी चैट नियंत्रण देखने की अनुमति देगा आप फिर से स्क्रीन पर वापस आने के लिए वीडियो को दबा सकते हैं।
  • Snapchat चरण 7 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    7
    कॉल के दौरान कैमरे को बदलने के लिए स्क्रीन को दो बार दबाएं। यह आपके फ्रंट कैमरे और आपके रियर कैमरे के बीच बदल जाएगा। आप अपने वीडियो को स्क्रीन पर और फिर "कैमरा एक्सचेंज" बटन दबा सकते हैं।
  • Snapchat चरण 8 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    8
    चैट में स्टिकर जोड़ने के लिए "स्माइली चेहरा" बटन दबाएं ये स्टिकर वीडियो ट्रांसमिशन में जोड़ दिए जाएंगे ताकि दोनों उन्हें देख सकें।
  • Snapchat चरण 9 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि



    9
    फोन करने के दौरान कॉल करने के दौरान "वीडियो" बटन दबाएं। यह वास्तव में कॉल समाप्त नहीं करेगा। जब तक आप चैट छोड़ते नहीं हैं या यह भी लटका रहे हैं तब भी आप दूसरे व्यक्ति को देख सकते हैं।
  • Snapchat चरण 10 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    10
    कॉल समाप्त करने के लिए चैट बंद करें यदि अन्य व्यक्ति को लटका नहीं दिया गया है, तो आप चैट को बंद करके कॉल समाप्त कर सकते हैं। आप हाल ही की बातचीत की सूची में वापस जाकर इसे कर सकते हैं या आप एप्लिकेशन को बदल सकते हैं।
  • Snapchat चरण 11 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    11
    किसी वीडियो संदेश को छोड़ने के लिए वार्तालाप में "वीडियो" बटन को दबाकर रखें। यदि आप जिस व्यक्ति से वीडियो कॉल करना चाहते हैं, वह उपलब्ध नहीं है या आप त्वरित वीडियो संदेश भेजना चाहते हैं, तो आप वार्तालाप में "वीडियो" बटन को दबाकर रख सकते हैं। यह आपको एक 10-दूसरा संदेश रिकॉर्ड करने की अनुमति देगा जो कि जब आप चैट को खोलते हैं तो दूसरे व्यक्ति को दिखाई देगा।
  • भाग 2
    कॉल प्राप्त करें

    Video: Ofrecimos Dinero a Novios Infieles para revisar su celular y terminan la relación #5

    Snapchat चरण 12 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    1
    स्नैपचैट नोटिफिकेशन सक्षम करें स्नैपचैट नोटिफिकेशन को सक्षम करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप कभी भी वीडियो कॉल नहीं चुकाना चाहते हैं:
    • एंड्रॉइड: ऊपरी दाएं कोने में "भूत" बटन दबाएं और फिर "गियर" बटन दबाएं। विकल्प का चयन करें "अधिसूचना सेटिंग" मेनू से प्रेस "अनुमति देते हैं" यदि आपका डिवाइस आपको स्नैपचैट नोटिफिकेशन सक्षम करने के लिए कहता है सुनिश्चित करें कि "सूचनाएं सक्रिय करें" और "घंटी" चिह्नित हैं
    • आईओएस: ऊपरी दाएं कोने में "भूत" बटन दबाएं और फिर "गियर" बटन दबाएं। विकल्प का चयन करें "सूचनाएं" मेनू से स्लाइडर को सक्रिय करें "घंटी"। अपने iPhone पर "सेटिंग" एप्लिकेशन खोलें और चुनें "सूचनाएं"। सूची में स्नैपचैट खोजें और सुनिश्चित करें कि "सूचनाएं" सक्रिय है।
  • Snapchat चरण 13 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    2
    प्रेस "देखना" जब केवल दूसरे व्यक्ति को देखने के लिए कॉल प्राप्त होता है जब आप देख रहे हैं तो आपका वीडियो प्रदर्शित नहीं किया जाएगा आप दूसरे व्यक्ति को सुन सकते हैं और अपना वीडियो देख सकते हैं, लेकिन वे आपको देखने या सुनने में सक्षम नहीं होंगे।
  • Snapchat चरण 14 पर वीडियो चैट शीर्षक वाला छवि
    3
    प्रेस "में शामिल होने के" दो तरफा बातचीत करने के लिए आपका ऑडियो और वीडियो अन्य व्यक्ति को दिखाया जाएगा और आप इसे देख सकेंगे।
  • Snapchat चरण 15 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रेस "उपेक्षा" एक व्यस्त संदेश भेजने के लिए दूसरे व्यक्ति को सूचित किया जाएगा कि आप वीडियो कॉल के लिए उपलब्ध नहीं हैं।
  • Snapchat चरण 16 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    5
    अपने प्रसारण को पूरा करने के लिए "वीडियो" बटन दबाएं जब तक वह लटका नहीं लेता तब तक आप दूसरे व्यक्ति को देख सकते हैं या आप बातचीत बंद कर सकते हैं।
  • Snapchat चरण 17 पर वीडियो चैट शीर्षक वाली छवि
    6
    पूरी तरह से कॉल समाप्त करने के लिए बातचीत बंद करें आप हाल की बातचीत की अपनी सूची में वापस जाकर, या एप्लिकेशन स्विच करके या स्नैपचैट बंद करके वार्तालाप को बंद कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com