ekterya.com

कैसे स्नैपचैट पर वीडियो भेजने के लिए

फोटो साझा करने के लिए Snapchat एक बहुत ही लोकप्रिय सोशल नेटवर्क है, लेकिन आप छोटे वीडियो भेजने के लिए इसका उपयोग भी कर सकते हैं। यह एप्लिकेशन आपको अपने किसी भी स्नैपचैट मित्रों के साथ 10 सेकंड तक के वीडियो का विस्तार करने की अनुमति देता है। वीडियो ऐसा व्यवहार करेगा जैसे कि वे फ़ोटो थे। इसका मतलब यह है कि उन्हें देखने के बाद वे गायब हो जाएंगे और आप फिल्टर, लेबल और अन्य प्रभाव भी जोड़ सकते हैं। आप वीडियो कॉल्स के ज़रिये अपने दोस्तों के साथ संवाद करने के लिए स्नैपचैट का उपयोग भी कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
भेजें एक वीडियो स्नैप

स्नैपचैट चरण 1 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
1
Snapchat कैमरा स्क्रीन खोलें यह स्क्रीन है, जैसे ही आप एप्लिकेशन खोलते हैं, जैसे ही प्रकट होता है जब यह स्क्रीन दिखाई देती है, तो आप अपने डिवाइस के कैमरे की छवि देखेंगे।
  • स्नैपचैट चरण 2 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    बटन स्पर्श करें "विनिमय कैमरा" जिस कैमरे का आप उपयोग कर रहे हैं उसे बदलने के लिए यह ऊपरी बाएं कोने में स्थित बटन है इसे स्पर्श करने से डिवाइस के फ्रंट कैमरे को पीछे से और इसके विपरीत बदल दिया जाएगा।
  • स्नैपचैट चरण 3 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि

    Video: MINI APPLE PIE

    3
    रिकॉर्डिंग शुरू करने के लिए स्क्रीन के निचले भाग में गोल शटर बटन को दबाकर रखें। जब आप बटन दबाते रहते हैं तो वीडियो रिकॉर्ड किया जाएगा, लेकिन आप केवल 10 सेकंड तक रिकॉर्ड कर सकते हैं। यही Snapchat वीडियो के लिए अधिकतम सीमा है
  • स्नैपचैट चरण 4 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    4
    रिकॉर्डिंग बंद करने के लिए शटर बटन को रिलीज़ करें। रिकॉर्डिंग 10 सेकंड के बाद स्वचालित रूप से बंद हो जाएगी रिकॉर्डिंग समाप्त हो जाने के बाद, दर्ज वीडियो लगातार खेला जाएगा
  • Snapchat चरण 5 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    ऑडियो सक्रिय करने या निष्क्रिय करने के लिए स्पीकर बटन स्पर्श करें यदि आप ऑडियो बंद करते हैं, तो प्राप्तकर्ता कुछ भी नहीं सुनेंगे। यदि ऑडियो सक्रिय है (यह डिफ़ॉल्ट विकल्प है), तो प्राप्तकर्ता आपके वीडियो की आवाज़ सुन सकता है।
  • स्नैपचैट चरण 6 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    6
    अपनी उंगली को दाईं ओर या बाईं तरफ करने के लिए फ़िल्टर जोड़ने के लिए अपनी तरफ स्वाइप करें तस्वीर। आपके द्वारा अपनी उंगली को दाईं ओर या बाईं तरफ स्वाइप करके केवल बहुत सारे फिल्टर चुन सकते हैं कुछ फिल्टर स्थान के आधार पर बदल सकते हैं। स्नैपचैट के वीडियो फिल्टर का अधिकतम लाभ उठाने के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आप एक ऑनलाइन ट्यूटोरियल खोज सकते हैं।
  • यदि आप धीमी गति फ़िल्टर का उपयोग करते हैं, तो आप प्रभावी रूप से वीडियो की अवधि को डुप्लिकेट कर सकते हैं। यह एकमात्र तरीका है जो वीडियो को 10 सेकंड से अधिक की लम्बाई में भेजता है।
  • स्नैपचैट चरण 7 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    7
    वीडियो के बारे में चित्र बनाने के लिए पेंसिल बटन स्पर्श करें जब आप इसे छूते हैं, तो ड्राइंग मोड सक्षम हो जाएगा और आप अपनी वीडियो स्नैप पर आकर्षित करने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग कर सकते हैं। आप ऊपरी दाएं कोने में पैलेट का उपयोग करके रंग बदल सकते हैं। यदि आप स्नैपचैट की ड्राइंग सुविधाओं का उपयोग करना सीखना चाहते हैं, तो आप एक ऑनलाइन ट्यूटोरियल खोज सकते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 8 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    बटन स्पर्श करें "टी" उपशीर्षक जोड़ने के लिए ऐसा करते समय, उपशीर्षक बार दिखाई देगा और कीबोर्ड खुल जाएगा। आप स्क्रीन पर कहीं भी बार को स्थानांतरित कर सकते हैं या दो अंगुलियों का उपयोग करके इसे घुमा सकते हैं। अगर आप को स्पर्श करते हैं "टी" फिर से, स्रोत बढ़ेगा।
  • Snapchat Step 9 पर वीडियो भेजें शीर्षक
    9
    टैग जोड़ने के लिए टैग पर बटन स्पर्श करें इसे स्पर्श करने से बहुत सारे टैग और इमोजी विकल्पों के साथ मेनू खुल जाएगा। विभिन्न श्रेणियों को देखने के लिए आप अपनी अंगुली को दाईं ओर या बाईं ओर मेनू में स्लाइड कर सकते हैं। अपने स्नैप पर एक टैग जोड़ने के लिए, बस इसे स्पर्श करें फिर आप लेबल को किसी दूसरे स्थान पर ले जाने के लिए स्पर्श करके खींच सकते हैं।
  • वीडियो को रोकने के लिए एक पल के लिए एक लेबल दबाकर रखें। इस तरह आप कर सकते हैं "पेस्ट" वीडियो में एक ऑब्जेक्ट पर लेबल और वीडियो के उस ऑब्जेक्ट के पथ का अनुसरण करें। फिर, कई ऑनलाइन ट्यूटोरियल्स हैं, यदि आप 3D टैग का उपयोग करने के तरीके के बारे में विस्तृत निर्देश देख रहे हैं।
  • स्नैपचैट चरण 10 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    10
    बटन स्पर्श करें "भेजना" अपने तैयार तस्वीर भेजने के लिए मित्रों की सूची खुल जाएगी और आप उन लोगों का चयन कर सकते हैं जिनके पास आप वीडियो भेजना चाहते हैं। आप उन सभी लोगों का चयन कर सकते हैं जिन्हें आप वीडियो भेजना चाहते हैं। आप इसे अपने प्रकाशन में भी प्रकाशित कर सकते हैं "इतिहास", जहां आपके अनुयायियों को इसे देखने के लिए 24 घंटों के लिए उपलब्ध होगा।
  • विधि 2
    एक वीडियो कॉल सेट करें

    Video: PIZZA MUFFIN RECIPE

    स्नैपचैट चरण 11 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    1



    सुनिश्चित करें कि आपके पास Snapchat का नवीनतम संस्करण स्थापित है। Snapchat ने मार्च 2016 में जारी संस्करण 9.27.0.0 के लिए वीडियो चैट फ़ंक्शंस प्रस्तुत की। अपने स्नैपचैट एप्लिकेशन में वीडियो कॉल भेजने और प्राप्त करने में सक्षम होने के लिए, आपको उस संस्करण या एक नया इंस्टॉल करना होगा।
  • स्नैपचैट चरण 12 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    2
    Snapchat इनबॉक्स खोलें आप Snapchat कैमरे की स्क्रीन के निचले बाएं कोने में बटन स्पर्श कर सकते हैं या बाएं से दाएं को स्लाइड कर सकते हैं सभी हालिया वार्तालाप दिखाई देंगे।
  • Video: Indian Mukbang and Pizza

    Snapchat Step 13 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला चित्र
    3
    उस व्यक्ति के साथ हुई वार्तालाप को खोलें जिसे आप कॉल करना चाहते हैं। आप इसे खोलने के लिए किसी भी मौजूदा वार्तालाप को बाएं से दाएं स्लाइड कर सकते हैं या बटन स्पर्श कर सकते हैं "नई" स्क्रीन के शीर्ष पर और जिस व्यक्ति के साथ आप वीडियो चैट प्रारंभ करना चाहते हैं उसका चयन करें।
  • Snapchat Step 14 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    4
    बातचीत के निचले भाग में वीडियो कैमरा बटन को स्पर्श करें। ऐसा करने से, आप दूसरे व्यक्ति को फोन करना शुरू कर देंगे दूसरी पार्टी की सूचना सेटिंग्स के आधार पर, आपको वीडियो कॉल प्राप्त करने के लिए Snapchat एप्लिकेशन का उपयोग करना पड़ सकता है।
  • Snapchat चरण 15 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    5
    दूसरे व्यक्ति को कॉल स्वीकार करने की प्रतीक्षा करें अगर दूसरे व्यक्ति को एक सूचना मिलती है कि वे एक वीडियो कॉल प्राप्त कर रहे हैं, तो वे कॉल में शामिल होने या वीडियो देखने के लिए चुन सकते हैं। यदि आप बस वीडियो देखना चुनते हैं, तो आपको सूचित किया जाएगा कि दूसरे व्यक्ति ने कॉल का जवाब दिया है लेकिन आप उस व्यक्ति को नहीं देख पाएंगे। यदि आप वीडियो कॉल में शामिल होना चुनते हैं, तो आप अपना वीडियो देख सकते हैं और व्यक्ति आपका देख सकता है।
  • Snapchat Step 16 पर वीडियो भेजें शीर्षक शीर्षक
    6
    कॉल के दौरान कैमरे को स्वैप करने के लिए स्क्रीन को डबल-टैप करें यह आपको सामने वाले कैमरे को जल्दी से स्वैप करने और इसके विपरीत करने की अनुमति देगा।
  • Snapchat चरण 17 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    7

    Video: KITCHEN GADGET TESTING #21

    चैट में इमोजी जोड़ने के लिए टैग बटन स्पर्श करें आप और कॉल के प्राप्तकर्ता दोनों आपके द्वारा जोड़े गए इमोजी को देख सकते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 18 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    8
    कट करने के लिए, वीडियो कैमरा पर बटन फिर से दबाएं। कॉल समाप्त नहीं होगा, लेकिन आप वीडियो ट्रांसमिशन बंद कर देंगे। कॉल को स्थायी रूप से कट करने के लिए, वार्तालाप को बंद करें या अन्य एप्लिकेशन पर स्विच करें।
  • विधि 3
    एक वीडियो नोट भेजें

    Snapchat Step 19 पर वीडियो भेजें शीर्षक छवि
    1
    उस व्यक्ति के साथ वार्तालाप खोलें जिसे आप नोट भेजना चाहते हैं। आप एक त्वरित वीडियो नोट भेज सकते हैं, जो वीडियो स्नैप से भी सरल होता है। ऐसा करने के लिए, आपको उस व्यक्ति के साथ चैट वार्तालाप खोलना होगा जिसे आप नोट भेजना चाहते हैं।
  • स्नैपचैट चरण 20 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    2
    वीडियो कैमरा पर बटन को दबाकर रखें। एक छोटा बुलबुला आपके वीडियो के साथ दिखाई देगा। वीडियो नोट हमेशा सामने वाले कैमरे का उपयोग करते हैं
  • स्नैपचैट स्टेप 21 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपनी उंगली की ओर खींचें "एक्स" रिकॉर्डिंग को रद्द करने के लिए। यदि आप बटन को रिलीज़ करते हैं या अपने वीडियो के लिए उपलब्ध 10 सेकंड का उपयोग करते हैं, तो रिकॉर्डिंग को स्वचालित रूप से भेजा जाएगा। इसलिए, यदि आप रद्द करना चाहते हैं, तो आपको अपनी उंगली को अपनी ओर खींचना होगा "एक्स" जो स्क्रीन पर प्रकट होता है और फिर इसे जारी करता है।
  • Snapchat चरण 22 पर वीडियो भेजें शीर्षक वाला छवि
    4
    अपनी अंगुली छोड़ दें या नोट को स्वचालित रूप से भेजने के लिए सभी उपलब्ध समय का उपयोग करें। एक बार जब आप अपनी उंगली या 10 सेकंड के वीडियो रिकॉर्ड करने के बाद वीडियो नोट भेजते हैं एक बार भेजा गया है, आप कार्रवाई को पूर्ववत करने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com