ekterya.com

एंड्रॉइड में बैटरी खप कैसे कम करें

एंड्रॉइड पर बैटरी की खपत का व्यवहार टूथैश की तरह हो सकता है कभी-कभी आपको लगता है कि यह नेटवर्क से जुड़ा होने के लिए सबसे अच्छा होगा। लेकिन रुको, क्या एक डूर्ड एक मोबाइल फोन नहीं है? सौभाग्य से कुछ कदम उठाए जाते हैं जो आपके "स्थिर" फोन को एक मोबाइल फोन में बंद कर देगा, जैसा कि यह होना चाहिए।

चरणों

विधि 1

कनेक्टिविटी सेटिंग्स बदलें
अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 3
1
जब आप उन्हें उपयोग नहीं करते हैं, तो मैन्युअल रूप से कनेक्शन अक्षम करें। वाई-फाई, ब्लूटूथ और जीपीएस अक्षम रखें उन्हें सक्रिय करें केवल जब आप उन्हें उपयोग करने जा रहे हैं, क्योंकि उन्हें लगातार सक्रिय रखने से बैटरी का उपयोग होगा।
  • सभी कनेक्शन निष्क्रिय करने के लिए, "हवाई जहाज" मोड पर स्विच करें। ऐसा करने के लिए, मेनू में पावर बटन दबाएं और फोन में सभी वायरलेस कनेक्शन को अक्षम करने के लिए "हवाई जहाज" मोड को स्पर्श करें। जब "हवाई जहाज" मोड सक्रिय है केवल Wi-Fi और कोई डेटा कनेक्शन को सक्षम करने के नल "मेनू", "सेटिंग" और "कनेक्शन और नेटवर्क"। "वाई-फाई" बॉक्स की जांच करें
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 5
    2
    कनेक्शनों को प्रबंधित करने के लिए किसी एप्लिकेशन का उपयोग करें नेट अवरोधक जैसे एक आवेदन स्थापित करें जो आपको हमेशा इंटरनेट से जुड़े फोन को रखने के बजाय इंटरनेट कनेक्शन को सक्रिय या निष्क्रिय करने की अनुमति देता है।
  • नेट अवरोधक जैसे अनुप्रयोग आपको प्रत्येक अनुप्रयोग की कनेक्टिविटी सेटिंग्स की समीक्षा करने की अनुमति देते हैं। वाई-फाई, मोबाइल डेटा या प्रत्येक में दोनों में प्रवेश अवरुद्ध करने के बीच चयन करना संभव है।
  • 3
    अपनी सेवाओं को अपडेट करने की आवृत्ति कम करें "मैनुअल" जैसे फेसबुक, ईमेल और ट्विटर जैसी आपकी विभिन्न संदेश सेवाओं के अपडेट की आवृत्ति को कॉन्फ़िगर करें इस तरह आप लगातार अपने अपडेट प्राप्त नहीं करेंगे, जो बैटरी को बचाएगा और अनन्त कनेक्टिविटी से ब्रेक के रूप में सेवा कर सकता है।
  • ताज़ा दर बदलने के लिए, ईमेल इनबॉक्स पर जाएं "मेनू", "सेटिंग" और "खाता सेटिंग्स" स्पर्श करें। आप जो खाता चाहते हैं, उसे चुनें और "सिंक्रनाइज़ेशन फ़्रीक्वेंसी" में समन्वयन सेटिंग दबाएं। इसे इस विकल्प में बदलें
  • 4
    "ऊर्जा बचत" मोड का उपयोग करें कुछ एंड्रॉइड डिवाइस जैसे गैलेक्सी एस 5 और एचटीसी वन (एम 8) में "अल्ट्रा" या "एक्सट्रीम" ऊर्जा बचत मोड हैं। ये मोड फ़ोन के उपयोग को कुछ मूलभूत गतिविधियों जैसे टेक्स्ट संदेश, फोन कॉल, वेब ब्राउज़िंग और फेसबुक तक सीमित करते हैं।
  • एंड्रॉइड 5.0 में "पावर सेविंग" मोड का उपयोग करने के लिए, "सेटिंग" और फिर "पावर सेविंग" विकल्प देखने के लिए "बैटरी" दबाएं। यहां आप "ऊर्जा बचत" मोड को सक्रिय कर सकते हैं और इसे कॉन्फ़िगर कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, यह तब सक्रिय होता है जब केवल 15% या 5% बैटरी शेष होती है
  • विधि 2

    बैटरी को बचाने के लिए अतिरिक्त विकल्प
    अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 6
    1
    एक संक्षिप्त संदेश टोन का उपयोग करें आपको कॉल और संदेशों के बारे में सूचित करने के लिए लंबी संदेश टन का उपयोग करना भी बैटरी का उपयोग करता है एंड्रॉइड एक इनकमिंग संदेश के बारे में आपको सूचित करते समय एक संक्षिप्त टोन या कोई भी बैटरी का उपयोग करके बैटरी को बचाएं
    • यह संभव है कि डिफ़ॉल्ट टन हर डिवाइस में भिन्न हो, लेकिन उन्हें बदलने के लिए बहुत आसान है। को रिंग टोन बदल दें, "एप्लिकेशन", "सेटिंग", "कस्टमाइज़ करें" और "ध्वनि" पर जाएं। फिर एक स्वर चुनें और "जोड़ें" और "ठीक" को स्पर्श करें यह देखने के लिए कि आपके पास कोई ध्वनि या सक्रिय टोन है, तो "सेटिंग्स", "डिवाइस" और "ध्वनि" भी देखें
  • अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी खपत को कम करने वाली छवि चरण 7
    2

    Video: 2 गुप्त सेटिंग लंबे समय तक के लिए आपका फोन बैटरी जीवित रखने के लिए

    फ़ोन को कंपन में सेट करें वैकल्पिक रूप से, आप रिंग टोन का उपयोग करने के बजाय फोन को कंपन करने के लिए सेट कर सकते हैं। "सूचना सेटिंग्स" मेनू में "कंपन" सेट करें
  • 3
    केवल इंटरनेट अनुप्रयोगों का उपयोग करें जो आप वास्तव में उपयोग करते हैं। अनावश्यक समाचार, ईमेल अलर्ट, न्यूज़लेटर्स आदि की सदस्यता लेने से बचें। यह भी सुनिश्चित करें कि इन इंटरनेट-आधारित अनुप्रयोगों के लिए सूचनाओं की आवृत्ति इष्टतम है।



  • 4
    उन अनुप्रयोगों को बंद करें, जिनका आप उपयोग नहीं करते हैं. यह संभव है कि आपके Droid में आपके द्वारा जानने के बिना पृष्ठभूमि में चलने वाले प्रोग्राम मौजूद हैं। फ़ोन को क्षतिग्रस्त किए बिना इन अतिरिक्त प्रोग्राम को बंद करना संभव है। किसी एप्लिकेशन को बंद करने के तीन सरल तरीके हैं:
  • स्क्रीन के निचले भाग में "हालिया अनुप्रयोग" बटन दबाएं। जिस एप्लिकेशन को आप बंद करना चाहते हैं उसे दाईं ओर स्वाइप करें
  • "एप्लिकेशन की जानकारी" दबाएं, "बल बंद करें" चुनें और पुष्टि करने के लिए "ओके" दबाएं
  • "सेटिंग" पर जाएं, "एप्लिकेशन" चुनें और "रनिंग" मेनू दबाएं। वह अनुप्रयोग चुनें जिसे आप बंद करना चाहते हैं और "बंद करें" या "बल बंद करें" दबाएं।
  • 5
    अलग सेटिंग्स की कोशिश करो अगर आप निश्चित नहीं हैं कि एक निश्चित कॉन्फ़िगरेशन बैटरी को जल्दी से खपत करती है, तो हर बार एक बदलाव करने का प्रयास करें पूरी तरह से बैटरी चार्ज। फिर बदलने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए, प्रकाश सेटिंग्स यह जांचें कि यह पूरे दिन में कितनी गति को प्रभावित करता है, जिस पर बैटरी का उपयोग होता है।
  • विधि 3

    स्क्रीन प्रदर्शन में सुधार करें
    एक एंड्रॉइड चरण 1 पर कम करें बैटरी ड्रेन शीर्षक वाली छवि
    1
    स्क्रीन के प्रकाश सेटिंग को बदलता है एक बार आपकी आंखों को इसका इस्तेमाल करने के बाद आप प्रकाश में ज्यादा अंतर नहीं देख सकते हैं, लेकिन शायद प्रकाश व्यवस्था को बदलने से बैटरी जीवन को काफी प्रभावित होगा।
    • Android पर "मेनू" बटन दबाएं
    • प्रदर्शित विकल्पों की सूची से "सिस्टम सेटिंग" चुनें
    • "सेटिंग" के अंतर्गत "प्रदर्शन" विकल्प पर क्लिक करें
    • नई स्क्रीन पर दिखाई देने वाली सूची से "प्रकाश" विकल्प चुनें।
    • "स्वचालित" विकल्प को अनचेक करें अब आप अपने Droid की प्रकाश सेटिंग बदल सकते हैं, इसलिए यदि आप इसे गहरा लगाते हैं तो आप बहुत ज़्यादा बैटरी जीवन बचा पाएंगे।
    • रोशनी सेटिंग को बढ़ाने या कम करने के लिए स्लाइडर को दाएं या बाईं ओर ले जाने के लिए अपनी अंगुली का उपयोग करें
  • 2
    स्वत: प्रकाश व्यवस्था का परीक्षण करें एक विकल्प के रूप में, Droid स्वचालित रूप से आपके लिए स्क्रीन रोशनी को नियंत्रित करना संभव है। Droid में प्रकाश नियंत्रण को सक्रिय करने के लिए "स्वचालित प्रकाश" दबाएं, जो परिवेश प्रकाश व्यवस्था के आधार पर प्रकाश को समायोजित करेगा। अगर आप स्क्रीन को लगभग हर समय अंधेरे में रखते हैं तो यह बहुत सारी बैटरी को नहीं बचा सकता है, लेकिन जब भी आप बहुत उज्ज्वल या उज्ज्वल स्क्रीन रखते हैं
  • Video: 8 टिप्स Android फोन पर बैटरी जीवन में सुधार करने के लिए | PocketNow

    अपने एंड्रॉइड फोन पर बैटरी का सेवन कम करने वाली छवि चरण 4
    3
    वॉलपेपर बदलें कुछ वॉलपेपर, जैसे गतिशील लोगों, जो एनिमेटेड और इंटरेक्टिव हैं, बहुत अधिक बैटरी पावर का उपयोग करते हैं। यदि आप एक डायनामिक स्क्रीन पृष्ठभूमि का उपयोग करते हैं तो सुनिश्चित करें कि यह एक इष्टतम है जो बहुत मेमोरी और बैटरी का उपयोग नहीं करता है।
  • वॉलपेपर बदलने के लिए, "मेनू" और फिर "वॉलपेपर" चुनें, या यदि आप एप्लिकेशन चयनकर्ता में हैं, तो "गैलरी" चुनें। जिस छवि का आप उपयोग करना चाहते हैं उसे ढूंढें और उस भाग का चयन करने के लिए बॉक्स का उपयोग करें, जिसे आप चाहते हैं।
  • विधि 4

    बैटरी का अनुकूलन करें
    1
    बैटरी विस्तारक का उपयोग करें विस्तारित बैटरी या बैटरी केस खरीदने पर विचार करें उत्तरार्द्ध एक बैटरी मामले और विस्तारित दोनों के रूप में कार्य करता है, क्योंकि यह आपकी बैटरी की अवधि को दोहरा कर सकता है या अधिक।
  • 2
    संकेत की शक्ति का निरीक्षण करें। अगर आप कहीं न कहीं कमज़ोर सिग्नल की ताकत रखते हैं और आपके पास कई बार नहीं हैं, तो फ़ोन सिग्नल देखने और कार्य करने के लिए अधिक बैटरी खर्च करेगा। छोटी कवरेज वाले उन क्षेत्रों में डेटा कनेक्शन का उपयोग करने की कोशिश करें और उस अवधि के दौरान "हवाई जहाज" मोड पर स्विच करें
  • , "हवाई जहाज" मोड बदलने शक्ति बटन दबाए रखें जब तक मेनू प्रकट होता है करने के लिए, सभी वायरलेस फोन कनेक्शन निष्क्रिय करने के लिए "हवाई जहाज" मोड का चयन करें। केवल Wi-Fi और कोई डेटा कनेक्शन को सक्षम जब "हवाई जहाज" मोड सक्रिय, नल "मेनू", "सेटिंग" और "कनेक्शन और नेटवर्क" है और ज़ोर बॉक्स "वाई-फ़ाई" जाँच करने के लिए।
  • 3
    बैटरी का परीक्षण करें यदि सब कुछ विफल रहता है, तो बैटरी को आज़माएं क्योंकि आपको उसे बदलने की आवश्यकता हो सकती है। अगर आपके पास एक अतिरिक्त है या आप किसी मित्र से उधार ले सकते हैं, तो यह जांचने के लिए इसका उपयोग करें कि फोन लंबे समय तक रहता है। अगर आप एक और बैटरी नहीं प्राप्त कर सकते हैं या अपने मॉडल की बैटरी बदलने में समस्याएं हैं, तो अपने फोन या डॉयड स्टोर के प्रदाता पर जाएं। यह जांच करने के लिए यात्रा के लायक हो सकता है कि बैटरी समस्या है
  • और पढ़ें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com