ekterya.com

चुनाव कैसे छोड़ें

क्या आप एक फ़ाइल या एक वेबसाइट खोलना चाहते हैं, लेकिन एक सर्वेक्षण प्रकट होता है और आपको जारी रखने की अनुमति नहीं देता है? सर्वेक्षण एक व्यापारिक व्यापारी और कई वेबसाइटों द्वारा पैसा कमाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यदि आप अपनी जानकारी दर्ज नहीं करना चाहते हैं, तो आपको किसी तरह से इस सर्वेक्षण से बचने की आवश्यकता होगी। यद्यपि सर्वेक्षणों को निरस्त करने से आप यह सुनिश्चित नहीं करेंगे कि आप जिस सामग्री की तलाश कर रहे हैं, उस तक पहुंच नहीं पाएंगे, कम से कम यह अज्ञात वेबसाइट पर आपकी जानकारी दर्ज करने से बेहतर होगा।

चरणों

विधि 1

नोस्क्रिप्ट का उपयोग करें
छापें सर्वेक्षण चरण 6
1

Video: अंगूर - गुटखा-तंबाकू छोड़ने में सहायक । आचार्य बालकृष्ण जी के नुस्खे

"नोस्क्रिप्ट" प्लगइन को स्थापित करें यह ब्राउज़र ऐड-ऑन वेबसाइटों से आने से कोड को रोकता है। यह सभी सर्वेक्षणों के लिए काम नहीं करता, लेकिन यह आपको कुछ से बचने में मदद करेगा। आप इस ऐड-ऑन को फ़ायरफ़ॉक्स के लिए मुफ्त में प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह क्रोम के लिए उपलब्ध नहीं है
  • "फ़ायरफ़ॉक्स" बटन पर क्लिक करें और फिर "ऐड-ऑन" का चयन करें खोज बॉक्स में "NoScript" दर्ज करें और फ़ायरफ़ॉक्स में "NoScript Security Suite" जोड़ें।
  • स्कैन सर्वे शीर्षक चरण 7
    2
    सर्वेक्षणों को निष्क्रिय करने के लिए कोड ब्लॉक करें जिस तरह से सर्वेक्षण निर्धारित किया गया है उसके आधार पर, आप संभवत: "नोस्क्रिप्ट" का उपयोग करने से बच सकते हैं। साइट को लोड करने के बाद, आप देखेंगे कि एक बार पृष्ठ के नीचे दिखाई देगा। ब्लॉकिंग को संशोधित करने और सर्वेक्षण से बचने के लिए "विकल्प" बटन पर क्लिक करें।
  • यहां तक ​​कि अगर आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो आपको इस बात की गारंटी नहीं होगी कि आप एक सर्वेक्षण छोड़ने में सफल होंगे। अगर आप जिस फ़ाइल को एक्सेस करना चाहते हैं, उसे सर्वेक्षण पूरा करने की आवश्यकता है, तो आप इसे तक पहुंचने में सक्षम नहीं होंगे।
  • क्रोम के लिए कुछ कोड ब्लॉकर हैं, लेकिन वे फ़ायरफ़ॉक्स के लिए "नोस्क्रिप्ट" उपकरण के रूप में शक्तिशाली नहीं हैं।
  • विधि 2

    सर्वेक्षण अक्षम करने के लिए डिज़ाइन किए गए मार्कर का उपयोग करें
    छिपे हुए सर्वेक्षण स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि
    1
    XJZ सर्वे रिमूवर मार्कर को स्थापित करें। यह एक ऐसा लिंक है जिसे आप अपने बुकमार्क बार में सहेज सकते हैं। जब आप किसी सर्वेक्षण के साथ किसी पृष्ठ पर जाते हैं, तो आप उसे छोड़ने की कोशिश करने के लिए मार्कर पर क्लिक कर सकते हैं।
    • आप डेवलपर की वेबसाइट पर बुकमार्क ढूंढ सकते हैं। यह मुफ़्त है बुकमार्क बनाने के लिए बस अपने बुकमार्क बार में लिंक खींचें
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 9
    2
    एक वेबसाइट पर जाएँ जो एक सर्वेक्षण शामिल है एक बार सर्वेक्षण खोला गया है, एक्सजेज़ सर्वे रेमॉयर पर क्लिक करें। पृष्ठ को पुनर्गठित किया जाएगा और यदि आप सफल होंगे तो आप अवरुद्ध सामग्री देखेंगे।
  • यह केवल सर्वेक्षण को छिपाने के लिए काम करेगा जो सामग्री को छिपाते हैं। यदि आप उस सामग्री तक पहुंचने की कोशिश करने जा रहे हैं जो सर्वेक्षण के पूरा होने के बाद ही भरी हुई है, तो यह विधि काम नहीं करेगी।
  • आप XJZ सर्वेक्षण निकालना ब्राउज़र एक्सटेंशन भी इंस्टॉल कर सकते हैं, लेकिन इसके लिए एक छोटा भुगतान की आवश्यकता होती है और इस मार्कर की तुलना में बेहतर प्रदर्शन की गारंटी नहीं देता है।
  • विधि 3

    साइट से लिंक निकालें
    छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण चरण 1
    1
    वेबसाइट पर जाएं, जिसमें सर्वेक्षण शामिल है आपको आवश्यकता होगी क्रोम प्रोग्राम में शामिल डेवलपर टूल के लिए यह आपको वेबसाइट को स्कैन करने के लिए सभी लिंकों को देखने के लिए अनुमति देगा, जो संभवतः आपको सर्वेक्षण को पूरा किए बिना लिंक की खोज करने की अनुमति देगा।
    • लिंक्स निकाले जाने पर केवल तभी काम किया जाता है यदि आपको डाउनलोड या साइट की जरूरत के लिंक एक ही पेज पर सर्वेक्षण के तौर पर दिया गया है।
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण चरण 2
    2
    वेबसाइट पर राइट क्लिक करें "आइटम का निरीक्षण करें" चुनें। अब डेवलपर टूल्स खोले जाएंगे।
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 3 चरण

    Video: आंगनबाड़ी भर्ती 2018-2019, विज्ञप्ति जल्दी ही जारी, योग्यता 5 वीं 8 वीं 10 वीं

    3
    "कंसोल" टैब पर क्लिक करें यह डेवलपर टूलबॉक्स के शीर्ष पर दिखाई देने वाले टैब के दाएं किनारे पर स्थित है।
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 4 चरण
    4
    URL प्राप्त करने के लिए कोड कंसोल में पेस्ट करें कंसोल में निम्न कोड को कॉपी और पेस्ट करें और कुंजी दबाएं ⌅ दर्ज करें:

    urls = $$ (`a`) - के लिए (यूआरएल में यूआरएल) console.log (यूआरएल [यूआरएल] .एचएफएफ);

  • स्कैन सर्वे शीर्षक चरण 5
    5
    आप चाहते लिंक मिल कमांड निष्पादित करने के बाद, उस वेबसाइट पर सभी लिंक्स की एक सूची दिखाई देगी। यदि डाउनलोड या पेज आपको साइट पर है, तो आप इसे सही लिंक पर क्लिक करके एक्सेस कर सकते हैं।
  • उस लिंक में समाप्त होता है .सीएसएस या .js वे डाउनलोड नहीं हैं, लेकिन वेबसाइट के अन्य तत्वों के लिंक हैं। तो आप उन्हें अनदेखा कर सकते हैं।
  • विधि 4

    आइटम का निरीक्षण करें का उपयोग करें


    छवि शीर्षक शीर्षक देखें 10
    1
    एक वेबसाइट पर जाएँ जो एक सर्वेक्षण शामिल है निरीक्षण तत्व सुविधा तक पहुंचने के लिए आप किसी भी मुख्य ब्राउज़र का उपयोग कर सकते हैं। यह आपको एक वेबसाइट के कुछ तत्वों को निष्क्रिय करने की अनुमति देगा, शायद एक सर्वेक्षण सहित
  • छिपाना सर्वेक्षण शीर्षक पृष्ठ 11

    Video: How to Quit Tobacco Gutka in Hindi // तम्बाकू गुटखा कैसे छोड़ें?

    2
    सर्वेक्षण पर राइट क्लिक करें पॉप-अप मेनू में "आइटम का निरीक्षण करें" चुनें डेवलपर कंसोल ब्राउज़र के निचले भाग में खुल जाएगा। जैसा कि आप नई विंडो के विभिन्न हिस्सों के माध्यम से पॉइंटर को ले जाते हैं, आप स्क्रीन पर हाइलाइट की गई विभिन्न ऑब्जेक्ट देखेंगे।
  • छवि का शीर्षक छिपाना सर्वेक्षण चरण 12

    Video: किसने बड़ा चुनावी प्रचार किसने छोड़े बाण चुनावी बुखार सर चढ़कर बोला

    3
    "सर्वेक्षण" और "ओवरले" प्रविष्टियां खोजें। जैसा कि आप विभिन्न भागों को उजागर करते हैं, "सर्वेक्षण" और "ओवरले" शब्द के लिए कोड देखें ये तत्व हैं जो वेब की सामग्री को ब्लॉक करते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक सर्वेक्षण 13
    4
    उन प्रविष्टियों पर राइट क्लिक करें, जिन्हें आप अक्षम करना चाहते हैं आपको कोड प्रविष्टियों पर सही क्लिक करना होगा, न कि पृष्ठ के तत्व। पृष्ठ से आइटम को हटाने के लिए "तत्व अक्षम करें" या "नोड हटाएं" चुनें
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 14 कदम
    5
    सर्वेक्षण के प्रत्येक तत्व के लिए प्रक्रिया को दोहराएं सर्वेक्षण को हटाने के अलावा, आपको ऊपर की तरफ को निकालना होगा जो आपको नीचे की सामग्री के साथ सहभागिता करने से रोकता है। इसे हटाने से पृष्ठ "साफ़" होगा और इसके तहत तत्वों पर क्लिक करने की अनुमति होगी।
  • शीर्ष परत को हटाने से स्क्रॉल बार गायब हो सकते हैं। आप इसे स्क्रॉल फ़ंक्शन के साथ एक माउस का उपयोग करके हल कर सकते हैं।
  • विधि 5

    गलत जानकारी का उपयोग करें
    स्कैन सर्वे शीर्षक चरण 15
    1
    एक झूठी सूचना जनरेटर देखें यदि आपको लिंक तक पहुंचने का कोई तरीका नहीं मिल सकता है या साइट को पूर्ण रूप में चिह्नित करने के लिए निर्धारित है, तो आप इसे भरने के लिए झूठी जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।
    • सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक FakeNameGenerator.com है, जो आपको एक पूरी नकली पहचान बनाने की अनुमति देता है, जिसमें नाम, फोन नंबर, पता, व्यवसाय और बहुत कुछ शामिल है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से जाएं चरण 16
    2
    एक पहचान उत्पन्न करें सभी जानकारी इकट्ठा करें जिसे आपको सर्वेक्षण पूरा करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि का शीर्षक छोड़ें सर्वेक्षण 17
    3
    झूठी सूचना का उपयोग कर सर्वेक्षण पूरा करें। यदि आपको एक वैध ईमेल पते का उपयोग करने की आवश्यकता है, एक निशुल्क खाता बनाएं आप जिस सेवा को पसंद करते हैं तो आप अपने ईमेल का उपयोग कर सकते हैं और अपने द्वारा भेजे जाने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्वेक्षण से बचने के लिए उपलब्ध विकल्पों का मूल्यांकन करने के लिए आप Google Chrome, Firefox या Internet Explorer के लिए एक्सटेंशन या ऐड-ऑन खोज सकते हैं। ज्यादातर उत्पाद केवल एक सामयिक आधार पर सहायता करते हैं, क्योंकि सर्वेक्षणों वाले वेब पेजों को विशेष रूप से लंघन से रोकने के लिए क्रमादेशित किया गया है।

    चेतावनी

    • अपने ब्राउज़र के लिए विस्तार या ऐड-ऑन डाउनलोड करते समय सावधान रहें, क्योंकि आप अपने कंप्यूटर के लिए कुछ हानिकारक प्रोग्राम डाउनलोड कर सकते हैं।
    • कुछ वेबसाइटों में, जब आप एक निश्चित सर्वेक्षण को हटाने का प्रयास करते हैं, तो एक और पॉप-अप बार प्रकट होता है और आपको "सर्वेक्षण बाईपास का पता चला" (एक सर्वेक्षण को छोड़ने का प्रयास किया गया है) कहकर एक संकेत दिखाता है।
    • अपने ब्राउज़र के लिए एक्सटेंशन या ऐड-ऑन डाउनलोड करते समय सावधानी बरतें। आप अपने कंप्यूटर के लिए कुछ हानिकारक सॉफ़्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं
    • यदि आपको सामग्री को लोड करने के लिए एक सर्वेक्षण पूरा करने की आवश्यकता है, और यह सिर्फ यह नहीं है कि आप इसे छुपा रहे हैं, तो इसे छोड़कर यह आपकी मदद नहीं करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com