ekterya.com

पैसे ऑनलाइन बनाने के लिए सर्वेक्षण कैसे करें

क्या आप गलत जगहों पर पैसा बनाने की कोशिश करते हैं? इंटरनेट सर्वेक्षण एक तरीका है अपने खाली समय में और थोड़ी मेहनत के साथ अपनी आय को बढ़ाने के लिए महान। वैध साइटों को खोजने के लिए, पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करें और सर्वेक्षण लेने के योग्य हों, इन निर्देशों का पालन करें

चरणों

विधि 1
सर्वेक्षण पूरा करने के लिए एक योग्य व्यक्ति बनें

मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 1
1
तैयार। Pollsters विशिष्ट प्रकार के लोगों के लिए देखो, तो आप सभी सर्वेक्षणों की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए असंभव है उदाहरण के लिए, यदि आप एक हैं 25 साल के स्वस्थ हिपस्टर और 60 साल के लोगों के लिए जो व्यायाम नहीं करते हैं वे अनुरोध करते हैं कि आप का चयन नहीं किया जाएगा।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 2
    2
    सर्वेक्षण पूरा करें जब कोई व्यक्ति रजिस्टरों को भुगतान करता है तो कई कंपनियां सर्वेक्षण के सर्वेक्षण प्रदान करती हैं
  • हालांकि, ऐसे सर्वेक्षण एक महत्वपूर्ण पहला कदम है और पूरा होने के लायक है, क्योंकि अधिक जनसांख्यिकीय जानकारी कंपनी आपके पास है, आपको प्राप्त होने वाले अधिक भुगतान सर्वेक्षण।
  • यह मत भूलिए कि कंपनी आपको केवल सर्वेक्षण प्रदान करेगी जिसके साथ आप उपयोगी जानकारी प्रदान कर सकते हैं, इसलिए यदि आप तेजी से समाप्त करने के लिए मतदान में सभी खाली जगह छोड़ दें, तो आपको कम भुगतान वाले सर्वेक्षण प्राप्त होंगे।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 3
    3
    अक्सर जांचें! सर्वेक्षण खोजने के लिए कंपनी की वेबसाइट और नियमित रूप से अपने ईमेल की जांच करें। कुछ कंपनियां दूसरों की तुलना में अधिक बार सर्वेक्षण करती हैं और आप उनमें से किसी को याद नहीं करना चाहते हैं।
  • यह संभव है कि एक वेबसाइट पूरे महीने में केवल कुछ सर्वेक्षण पेश करता है। यदि आप बड़ी संख्या में कंपनियों में पंजीकरण करते हैं तो आप अधिक सर्वेक्षण पूरा कर सकते हैं
  • अपने ईमेल खाते में एक नियम सेट करें ताकि सर्वेक्षण कंपनियों से आने वाले संदेशों को चिह्नित किया जा सके, जब वे आपके इनबॉक्स को दर्ज करते हैं और मेलिंग सूची के शीर्ष पर दिखाई देते हैं तो चेतावनी जारी करते हैं। उन संदेशों को खड़े होने के लिए आप जो कुछ भी कर सकते हैं उसे करें
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 4
    4
    सर्वश्रेष्ठ सर्वेक्षणों को चुनें और पूरा करें जब आपके पास कई सर्वेक्षण उपलब्ध हैं, तो आप उन लोगों का चयन कर सकते हैं, जहां आपके समय का निवेश करना उचित है। दूसरी तरफ, यदि समय कोई समस्या नहीं है, तो आप उन सभी को पूरा कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप ऐसा नहीं करना चाहते हैं तो आप एक सर्वेक्षण पूरा करने के लिए बाध्य नहीं हैं।
  • विधि 2
    सर्वेक्षण पूरा करने के लिए वैध साइटें खोजें

    निशुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण के साथ मनी मनीज़ शीर्षक वाली छवि चरण 5
    1
    जांच करते समय सावधान रहें कई वैध वोटिंग कंपनियों और कमाने के लिए बहुत सारे पैसे हैं हालांकि, यहां तक ​​कि बेईमान लोग भी काम करने के बिना कुछ पैसे पाने की तलाश में हैं। आप इन युक्तियों का अनुसरण करके स्कैमर से दूर रह सकते हैं:
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 6
    2
    कभी भी अग्रिम भुगतान न करें कुछ कंपनियां सर्वेक्षणों की सूची तक पहुंचने के लिए एक छोटे से अग्रिम भुगतान का अनुरोध करती हैं, जो पूरी तरह अनावश्यक है। जांचें नियम और शर्तें, अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न या कंपनी की वेबसाइट के किसी भी अन्य पृष्ठ पर व्यापार गतिशीलता पर जानकारी है। यदि यह जानकारी मुश्किल या असंभव है, तो इसे एक चेतावनी चिह्न के रूप में लें और उस कंपनी से दूर रहें।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 7
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको नकद में भुगतान मिलता है। बहुत सारे इंटरनेट सर्वेक्षण हैं जो कि नकदी के बदले आप (या पैसे के लिए विनिमेय बिंदु) में पूरा कर सकते हैं, हालांकि यह भी संभव है कि आप केवल उपहार कार्ड या राफल स्लॉट प्राप्त करें
  • कुछ वेबसाइटें पैसे, उपहार कार्ड और स्वीपस्टेक का संयोजन प्रदान करती हैं, जो आपके मानदंडों के अनुसार लाभकारी नहीं हो सकती या हो सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप के अनुभागों को जांचते हैं अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न नियम और शर्तें, दूसरों के बीच, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप अपना इनाम कैसे प्राप्त करेंगे
  • कुछ कंपनियां एक विशिष्ट लेख के लिए पुरस्कार, उत्पाद या विनिमेय बिंदुएं पेश करती हैं। इनमें से कई नकद के रूप में उपयोगी या मूल्यवान नहीं हैं, हालांकि कभी-कभी आप भाग्यशाली भी हो सकते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित कर लें कि आप इसे स्वीकार करने से पहले किसी भी उत्पाद की कीमत की जांच करें या अपना ऊर्जा खर्च करने की कोशिश करें।
  • सभी शर्तों को पढ़ने के लिए उपयोग करें उदाहरण के लिए, कुछ वेबसाइटों आपको लगता है कि एक Xbox360 या एक नया लैपटॉप जीता बता देंगे, लेकिन अगर आप ध्यान से पढ़ें, आम तौर पर एक तारक शब्द के बगल लगता है "आप जीत गए"। जैसे कि समान शब्दों से बहुत सावधान रहें "शायद आप पहले ही जीत चुके हैं" या "नया लैपटॉप उन लोगों को दिया जाएगा जो $ 5000 या उससे अधिक के रबर के भालू की खरीदारी करते हैं"। इन प्रकार के जाल के लिए मत बनो, क्योंकि वे हास्यास्पद रूप से कठिन हैं और इसके लायक नहीं हैं।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 8
    4
    पढ़ें गोपनीयता नीति यह आमतौर पर वेबसाइट के होम पेज के निचले भाग में स्थित है और एक महत्वपूर्ण खंड है, क्योंकि यह जानकारी है कि आपकी जानकारी तक पहुंच होगी। हमेशा इस तरह के वाक्यांशों के लिए देखें: "आपके द्वारा हमारी कंपनी के लिए भेजे जाने वाले ईमेल को कभी भी आपकी सहमति के बिना तीसरा पक्ष के साथ बेचा या साझा नहीं किया जाएगा" इसी तरह, गोपनीयता नीति को टेक्स्ट के किसी भी हिस्से में देखें, जो कंपनी को ईमेल की अपनी सूची बेचने की अनुमति देता है।



  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 9
    5
    आयु प्रतिबंधों की जांच करें किशोरावस्था में कुछ पैसे कमाने के लिए ऑनलाइन सर्वेक्षण एक बढ़िया तरीका हो सकता है, हालांकि कुछ जगहों पर कुछ आयु प्रतिबंध हैं (यदि उन्हें अपने माता-पिता की अनुमति मिलती है तो कई अवयस्क भाग लें)।
  • Video: ग्रामीण शौचालय योजना लिस्ट में नाम देखे !ग्रामीण शौचालय योजना ऑनलाइन सूचि !!

    मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 10
    6
    पता लगाएं कि न्यूनतम भुगतान क्या है कई कंपनियां आपको धन इकट्ठा करने की अनुमति नहीं देंगे जब तक कि आप एक निश्चित राशि जमा न करें, जिससे लेन-देन की संख्या कम हो जाती है (और लोगों को वेबसाइट पर अधिक समय बिताना पड़ता है)।
  • सुनिश्चित करें कि न्यूनतम भुगतान एक सर्वेक्षण के साथ शुरू करने से पहले एक उचित राशि है (यह आम तौर पर लगभग $ 20 है) और सबसे महत्वपूर्ण बात, अगर आपको किसी विशेष साइट को पसंद नहीं है और जल्द ही चार्ज करने की योजना है, तो अपने शेड्यूल के साथ सिंक्रनाइज़ करना सुनिश्चित करें भुगतान इसलिए आपको अपने पैसे प्राप्त करने के लिए बहुत अधिक सर्वेक्षण पूरा करने की आवश्यकता नहीं है।
  • मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 11
    7
    उन वेबसाइटों के लिए खोजें जिनके अच्छे ग्रेड हैं। जांच करने के लिए एक अच्छा तरीका एक सम्मानित वेबसाइट है कि सर्वेक्षण कंपनियों को संकलित करता है और उपयोगकर्ताओं को, जो उन लोगों के साथ काम किया है से प्रतिक्रिया के आधार पर वर्गीकृत माध्यम से है। एक ही सर्वेक्षण कंपनियों की वेबसाइटों पर प्रदर्शित होने वाली समीक्षाओं या प्रशंसापत्र पर भरोसा मत करो
  • विधि 3
    सर्वेक्षण वेबसाइटों पर साइन अप करें

    मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 12
    1
    केवल सर्वेक्षणों के लिए समर्पित एक ईमेल बनाएं इस तरह आप अपने व्यक्तिगत इनबॉक्स में अवांछित ईमेल से बचेंगे हालांकि कुछ कंपनियां दावा करती हैं कि वे आपकी जानकारी नहीं बेचेंगे, कुछ ऐसे हैं जो एक अच्छी पेशकश के बदले ऐसा करेंगे। ध्यान रखें कि जब आप अपनी जानकारी देते हैं, तो इसे फिर से निजी बनाना असंभव होगा
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 13
    2
    वैध कंपनियों के साथ साइन अप करें ये कंपनियां आम तौर पर आपको अपना नाम, ईमेल पता, जन्मतिथि, लिंग और पता जैसी बुनियादी जानकारी प्रदान करने के लिए कहेंगी। बाद में पंजीकरण प्रक्रिया में आपको अपनी पेपैल जानकारी (जो कि एक ईमेल पते से जुड़ी हुई है) प्रदान करनी होगी, ताकि आप अपने द्वारा अर्जित धन प्राप्त कर सकें।
  • यदि आवश्यक हो, तो पढ़ें नियम और शर्तें और गोपनीयता नीति, क्योंकि आपको उन्हें कानूनी रूप से स्वीकार करना होगा।
  • मनी मनी विथ फ्री निशुल्क ऑनलाइन सर्वे चरण 14
    3
    अपने खाते की पुष्टि करने के लिए अपना ईमेल जांचें पंजीकरण करने के बाद, कंपनियां आपके खाते की पुष्टि करने के लिए प्रदान किए गए ईमेल पते पर एक संदेश भेजेगी। यह संदेश खोलें और अपना खाता सक्रिय करें।
  • मनी मनी विथ फ्री नि: शुल्क ऑनलाइन सर्वेक्षण चरण 15
    4
    कंपनी के ईमेल पते को अपनी पता पुस्तिका में जोड़ें आप अपने ईमेल खाते को स्वचालित रूप से स्पैम संदेशों को चिह्नित करने के लिए कॉन्फ़िगर कर सकते हैं जो प्रेषक से आते हैं जो आपकी पता पुस्तिका का हिस्सा नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    • सर्वेक्षण पूरा करने के लिए आप औसत पर कुछ डॉलर अर्जित कर सकते हैं, लेकिन यह एक को पूरा करने में बहुत अधिक समय नहीं लगेगा। यहां तक ​​कि अगर आप कुछ मिनटों में रोजाना $ 3 अर्जित करते हैं, तो एक महीने में आपके पास $ 90 होगा!
    • अगर आप एक किशोरी हैं, तो आप पैसे के बदले सर्वेक्षण पूरा कर सकते हैं, हालांकि आपको हमेशा जांच करना चाहिए कि कंपनी आपको भाग लेने की अनुमति देती है या नहीं।
    • यदि आप मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स या Google क्रोम का उपयोग करते हैं, तो WOT एक्सटेंशन को आज़माएं ताकि आप दुर्भावनापूर्ण वेबसाइट्स दर्ज न करें।

    चेतावनी

    Video: Lo ji money making machine jio ! users can make money to spend on anywhere

    • सच बोलने के लिए बहुत अच्छा सौदा नहीं स्वीकारते हैं
    • अपना टेलीफोन नंबर न दें, क्योंकि टेलीमार्केटिंग एजंट इसका लाभ ले सकते हैं। कुछ एजेंट सरकारी सूची को बाईपास भी कर सकते हैं जो प्रचारक कॉल को निषिद्ध करते हैं, इसलिए अपना फोन नंबर जमा करके आप अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए भी सहमत होते हैं।
    • सर्वेक्षण के साथ कई वेबसाइटें अक्सर वायरस और स्पाइवेयर हैं, इसलिए उनके साथ सावधान रहें।
    • अपने सच्चे लक्ष्य के बारे में सोचो। सर्वेक्षण कुछ अतिरिक्त पैसे लेने का एक अच्छा तरीका है, लेकिन वे आपको अपना नियमित नौकरी छोड़ने की अनुमति नहीं देंगे। यदि आप ऑनलाइन $ 100 से अधिक एक महीने ऑनलाइन कमाते हैं, तो सहबद्ध विपणन के बारे में शोध करें।
    • अधिकांश सर्वेक्षण वेबसाइट (और उनकी संबद्ध कंपनियों) आपको कई अवांछित ईमेल भेजने शुरू कर देंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com