ekterya.com

कैसे एक इंटरनेट फ़िल्टर को पार करने के लिए

जब आप अपने स्कूल में एक वेबसाइट दर्ज करने का प्रयास करते हैं तो आपको नफरत नहीं है और आपको पता है कि यह अवरुद्ध है? यह मार्गदर्शिका आपको उन साइटों तक पहुंचने के लिए वेब फ़िल्टर को नाकाम करने के कई तरीके बताएगा, जिन्हें आप चाहते हैं। इनमें से कुछ विधियां केवल कुछ कॉन्फ़िगरेशन के तहत कार्य करती हैं, इसलिए आपको यह देखने के लिए कई तरीकों से प्रयोग करना पड़ सकता है कि आपके लिए सबसे अच्छा कौन काम करता है।

चरणों

विधि 1

प्रॉक्सी का उपयोग करना
चित्र बायपास टू फायरवॉल या इंटरनेट फ़िल्टर चरण 1
1
पहले ज्ञात प्रॉक्सी साइट का उपयोग करने का प्रयास करें आप "अनामिकागृह" या "hidemyass.com" का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपके स्कूल या कार्यालय में आईटी विभाग अच्छा है, तो ये साइटें अवरुद्ध हो जाएंगी। लेकिन आप कोशिश करने के लिए कुछ भी नहीं खोना चाहते हैं
  • यदि ये प्रॉक्सी ब्लॉक किए गए हैं, तो केवल एक नया प्रॉक्सी का उपयोग करें जो फ़ायरवॉल द्वारा अवरुद्ध नहीं है। आप मेलिंग सूची में शामिल होने से एक प्राप्त कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक सूची में शामिल हैं सर्कमिंटर (लिंक नीचे होगा), तो आपको प्रॉक्सी की एक दैनिक सूची प्राप्त होगी, उम्मीद है कि कंप्यूटर विभाग अभी तक अवरुद्ध नहीं होगा।
  • फायरवाल या इंटरनेट फ़िल्टर बाईपास चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    आप प्रॉक्सी साइटों के लिए ऑनलाइन खोज कर सकते हैं "नि: शुल्क ऑनलाइन प्रॉक्सी" के लिए खोजें। इससे आपको फ़ेगटन्नल या वीटन्नल (वे जावास्क्रिप्ट की आवश्यकता होती है) जैसे फ़िल्टर्स को नाकाम करने के लिए प्रॉक्सी की सूची प्रदान करेंगे।
  • चित्र बायपास टू फायरवाल या इंटरनेट फ़िल्टर चरण 3
    3



    एक प्रॉक्सी साइट खोजें जो फिल्टर द्वारा अवरुद्ध नहीं है
  • फायरवाल या इंटरनेट फ़िल्टर बाईपास चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    उस साइट का नाम दर्ज करें जिसे आप एक्सेस करना चाहते हैं। अधिकांश साइट्स में एक बॉक्स होता है जो "ब्लॉक स्क्रिप्ट" कहते हैं - यह बॉक्स अनियंत्रित छोड़ने के लिए बेहतर है
  • फ़ायरवॉल या इंटरनेट फ़िल्टर बाईपास शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    अगर इनमें से कोई भी काम नहीं करता है, तो फ़ायरफ़ॉक्स डाउनलोड और इंस्टॉल करें और प्रॉक्सी सेटिंग्स मैन्युअल रूप से बदल दें। "उपकरण> विकल्प> कनेक्शन सेटिंग" पर जाएं और प्रॉक्सी सेटिंग बदलें "Ask.com" पृष्ठ पर जाएं और प्रॉक्सी की सूची खोजें
  • यदि आपके स्कूल में कुछ प्रॉक्सी ब्लॉक किए गए हैं, तो उन तक पहुंचने का एक तरीका है। Google के माध्यम से URL प्राप्त करें और "एन कैच" पर क्लिक करें यह आपको पृष्ठ देखने और प्रॉक्सी का उपयोग करने की अनुमति देगा। ध्यान रखें कि कई फ़ायरवॉल हैं जो इसे समझते हैं और साइट को स्थायी रूप से अवरुद्ध कर देंगे। फ़ायरवॉल को दरकिनार करने का एक अन्य तरीका प्रॉक्सी साइटों की तलाश में प्रत्येक पत्र के बीच रिक्त स्थान डाल देना है: "p r o x y a b c 1 2 3. c o m"
  • विधि 2

    Ultrasurf या JonDo का उपयोग ब्राउज़ करें

    दोनों कार्यक्रम बहुत उन्नत एन्क्रिप्शन के साथ एक आविष्कृत GIFT प्रणाली का उपयोग करते हैं। गिफ्ट एक प्रॉक्सी सिस्टम है जो सुरक्षा उद्योग में वित्तीय लेनदेन की तुलना में अधिक कठोर नियमों का दावा करता है।

    Video: This video is blocked. [MEME REVIEW]
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com